एक कील कला पेन का उपयोग कैसे करें

नाखून कला के लिए कलम कई दुकानों में उपलब्ध हैं और बहुत सस्ती कीमतों (लगभग 5-10 प्रति टुकड़े) पर ऑनलाइन उपलब्ध हैं। इसका प्रयोग करना मुश्किल नहीं है, बस अपना हाथ ले लो नाखून कला कलम के लिए धन्यवाद, आपको ग्लेज़, पतले टुकड़ेदार ब्रश या टूथपिक्स के साथ और अधिक समय बर्बाद नहीं करना पड़ेगा। परिणाम की गुणवत्ता बहुत अधिक है और यह आवेदन बहुत सरल है।

कदम

एक नेल आर्ट पेन चरण 1 का उपयोग करें चित्र
1
अच्छी तरह से टोपी के साथ बंद कलम हिला आपको अंदर चलने वाले कारतूस के शोर को सुनना चाहिए। बस कुछ समय कलम हिला।
  • एक नेल आर्ट पेन चरण 2 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    टोपी निकालें एक कठिन सतह के खिलाफ पूरी तरह से पेन की नोक धक्का। जब तक आपके पास नाखूनों पर बिना किसी कठिनाई के नियमित रेखीय रेखा खींचने के लिए पर्याप्त स्याही छोड़ी जाती है तब तक जारी रखें। रेखाएं और बिंदुओं को चित्रित करके पहले एक परीक्षण करें। यदि आप चाहें, तब तक अभ्यास करते रहें जब तक आप सजावट के बारे में सुनिश्चित नहीं करते।
  • एक नेल आर्ट पेन चरण 3 का प्रयोग करें चित्र
    3
    तामचीनी को हटाने के लिए विलायक का उपयोग करें एक कपास झाड़ू या मुड़ा हुआ और लथपथ एसीटोन टॉयलेट पेपर के साथ, पेन या किसी भी पूर्व मैनीक्योर नेल पॉलिश अवशेष के साथ किए गए परीक्षणों को हटा दें।
  • एक नेल आर्ट पेन चरण 4 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
    4
    आधार पॉलिश की एक परत लागू करें पेन (या अन्य रंगों के तामचीनी) का उपयोग करने से पहले, पारदर्शी तामचीनी लागू करें जब तक यह सूख न हो जाए
  • एक नेल आर्ट पेन चरण 5 का प्रयोग करें चित्र



    5
    तय करें कि आप पृष्ठभूमि रंग चाहते हैं या नहीं आप ठोस आधार बनाने के लिए किसी भी रंग के तामचीनी का उपयोग कर सकते हैं और पेन के साथ खींची गई सजावट ला सकते हैं या आप केवल पारदर्शी आधार छोड़ सकते हैं। यदि आप रंगीन तामचीनी का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो उस रंग के लिए विकल्प चुनें जो मैच और डिजाइन तैयार करता है। उदाहरण के लिए, यदि नेल कला पेन में स्याही सफेद है, तो बैंगनी, काले, बैंगनी या गहरे नीले रंग की तरह काले रंग का प्रयोग करें। नाखूनों की नेल की टिप के लिए नेल पॉलिश की एक पट्टी लागू करें, बाएं से दाएं तक आगे बढ़ें, जब तक कि आप संपूर्ण नेल को कवर न करें। नेल पॉलिश साफ करने के लिए एसीटोन (या यदि उपलब्ध हो, तामचीनी को हटाने के लिए एक कलम) में एक कपास झाड़ू का उपयोग करें। सुनिश्चित करें कि पॉलिश है पूरी तरह से कलम का उपयोग करने से पहले सूखा यह कदम बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि कलम रंगीन तामचीनी पर छेद और डालें बना सकता है और आपको नेल पॉलिश का पुन: लागू करना होगा और इसे सूखने के लिए भी अधिक इंतजार करना होगा।
  • एक नेल आर्ट पेन चरण 6 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
    6
    सजावट बनाने शुरू करें कलम के साथ, कुछ बिन्दुओं को सरल छोटे दिल, फूल या पत्र बनाने या रेखा और अन्य पैटर्न खींचने के लिए जा रहे हैं। रचनात्मक रहें लेकिन सजावट को बहुत जटिल बनाने की कोशिश मत करो, खासकर जब आप कलम का उपयोग करते हैं सरल कल्पनाओं का एक बहुत अच्छा स्नेह होगा
  • एक नेल आर्ट पेन चरण 7 का प्रयोग करें चित्र
    7
    आरेखों को सूखने के लिए छोड़ दें और तामचीनी की अंतिम परत को लागू करें। मैनीक्योर के किसी भी प्रकार के अंत में पारदर्शी तामचीनी की परत का प्रयोग रंगों और सजावट को सील करने में मदद करता है, नाखूनों को सुरक्षित रखता है और उन्हें चमकदार छोड़ देता है।
  • एक नेल आर्ट पेन पहचान का शीर्षक चित्र
    8
    समाप्त हो गया।
  • टिप्स

    • अधिक जटिल डिजाइन बनाने के लिए विभिन्न पेन का उपयोग करें उदाहरण के लिए, यदि आप पुष्प डिजाइन करने का निर्णय लेते हैं, तो केंद्र के लिए पंखुड़ियों और सफेद रंग के लिए चांदी का उपयोग करें। प्रभाव सुंदर होगा
    • कभी-कभी पारदर्शी या रंगीन तामचीनी कलम की नोक सूख सकता है। स्याही बाहर आना शुरू होने तक सपाट सतह पर दबाव डालें। अपने नाखूनों को लागू करने से पहले किसी भी अधिक स्याही को छिड़कना सुनिश्चित करें (पहले एक टोपी बनाने से बचने के लिए टोपी डालें)।
    • नतीजा मत बनो यदि परिणाम पहली बार सही नहीं है। पेन से स्याही को निकालने के लिए, बेस एनाल को हटाने के बिना एसीटोन में एक कपास झाड़ू का उपयोग करें। धैर्य रखें और जब तक वांछित प्रभाव हासिल नहीं हो जाता है तब तक रद्द करना जारी रखें।

    चेतावनी

    • अच्छी तरह हवादार क्षेत्रों में कील कला, तामचीनी और एसीटोन के लिए पेन का उपयोग करें। यदि संभव हो, तो दिन के दौरान इसे बाहर करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com