बहुत नरम बाल कैसे प्राप्त करें

हर कोई बाल इतना नरम और रेशमी चाहता है कि वे उन्हें दुःख करना चाहते हैं। नरम और चमकदार बाल जीवन शक्ति और अच्छे स्वास्थ्य का पर्याय है। बहुत सारे नरम बाल प्राप्त करने के कई तरीके हैं, जिनमें कुछ केवल प्राकृतिक उत्पादों का उपयोग करते हैं।

कदम

भाग 1

प्राकृतिक सामग्री के साथ एक बाल मास्क तैयार करें
चित्र बहुत ही नरम हेयर चरण 1 प्राप्त करें
1
सप्ताह में एक बार तेलों के साथ उन्हें भोजन करें नारियल या मिठाई बादाम के उदाहरण के लिए, अपनी पसंद के प्राकृतिक तेल के साथ अपने बालों और खोपड़ी की मालिश करें। प्राकृतिक तेलों के अतिरिक्त, आप कुछ सरल सामग्री का भी उपयोग कर सकते हैं जो संभवत: आपके पेंट्री में उपलब्ध हैं
  • पूरी रात को मुखौटा छोड़ दो- अगली सुबह, किसी भी शैम्पू या कंडीशनर का उपयोग किए बिना अपने बालों में बहुत सारे पानी के साथ कुल्ला। यह एक बहुत आसान तरीका है! नारियल तेल, विशेष रूप से, अपने बालों को (और त्वचा) बनाने के लिए महान नरम है और सुपरमार्केट में आसानी से उपलब्ध है। याद रखें कि यह सबसे अच्छा है बिस्तर पर जाने से, रात के लिए इस तरह से आप बाल उस गंदे या भारी लग रहा है के साथ घर छोड़ने के लिए मजबूर नहीं किया जाएगा कार्य करने के लिए रवाना होने से पहले यह मुखौटा लागू करने के लिए।
  • अन्य प्राकृतिक अवयवों में, जो बालों को प्रभावी ढंग से नरम करते हैं, वहां अंडे और बीयर हैं
  • चित्र बहुत ही नरम हेयर चरण 2 प्राप्त करें
    2
    के साथ बाल के लिए एक मुखौटा तैयार करें जैतून का तेल और अंडे तेल के कुछ चम्मच के साथ एक अंडे मिलाएं, अधिमानतः एक रसोई झटके के साथ। जब दोनों सामग्री अच्छी तरह से मिश्रित होती हैं, उन्हें बालों पर लागू करें और लगभग 5 मिनट तक कार्य करने के लिए उन्हें छोड़ दें।
  • धोने के बाद, आप अपने बालों और नारियल के तेल के साथ अपने बालों को भी पोषण कर सकते हैं। तुम भी कई अलग अलग तेलों और सामग्री मिश्रण करने की कोशिश कर सकते हैं: उदाहरण के लिए, जैतून का तेल के एक चम्मच, विटामिन ई तेल और अपने पसंदीदा कंडीशनर का आधा चम्मच की एक चम्मच (ध्यान दें कि यह हमेशा बेहतर शैंपू और एक ही पंक्ति कंडीशनर का प्रयोग है) । यदि बाल पूरी तरह से साफ है, तो यह सुपर मॉइस्चराइजिंग मुखौटा द्वारा तौला नहीं जाएगा।
  • जो कुछ भी आपकी पसंद है, सूखे बालों पर मुखौटा लागू करें और 5 से 20 मिनट के लिए इसे छोड़ दें, आप कितने समय पर उपलब्ध हैं। अब आप इसे कार्य करते हैं, बेहतर परिणाम होंगे।
  • अंत में, तेलों या अन्य अवयवों के सभी निशान हटाने के लिए बाल को अच्छी तरह से कुल्ला। Pettinali किसी भी समुद्री मील को खत्म करने के लिए
  • बहुत ही नरम हेयर चरण 3 प्राप्त करें
    3
    अंडे, मेयोनेज़ और जैतून का तेल के साथ एक मुखौटा तैयार करें इस मामले में, आपको केवल अंडे की जर्दी का उपयोग करना होगा, फिर अंडे की सफेद रंग से अलग करना चाहिए। आप इसे आसानी से प्लास्टिक की बोतल का उपयोग कर सकते हैं: इसे हल्के ढंग से निचोड़कर, जर्दी के चारों ओर बोतल की गर्दन रखें, फिर धीरे-धीरे दबाव जारी करें
  • जर्दी बोतल में चूसा जाएगा इस बिंदु पर, आप इसे धीरे-धीरे एक पिस्तौलदान में स्लाइड कर सकते हैं और फिर इसे झटके से रसोई के झटके के साथ कर सकते हैं। तैयार होने पर, मेयोनेज़ का एक बड़ा चमचा जोड़ें और फिर से हलचल करें। यदि आपके पास बहुत शुष्क बाल हैं, तो आप जैतून के तेल की बूंदों को भी जोड़ सकते हैं।
  • समान रूप से बाल पर मिश्रण वितरित करें। इसके बारे में 20-30 मिनट के लिए छोड़ दें, फिर गर्म पानी से अच्छी तरह से कुल्ला। आप अपने बाल से सामग्री के सभी निशान हटाने सुनिश्चित करना चाहिए
  • भाग 2

    हेमिटेज बायर से बचें
    बहुत खूब हो जाओ
    1
    गर्मी से उन्हें सुरक्षित रखें स्टाइलिंग टूल के उच्च तापमान पर उन्हें अक्सर प्रदर्शित न करने का प्रयास करें। यदि आपको वास्तव में हेयर ड्रायर या प्लेट का उपयोग करने की आवश्यकता है, तो शुरू होने से पहले थर्मोप्रोटेक्टर स्प्रे लागू करें।
    • बाल dryers, straighteners और कर्लिंग लोहा अनिवार्य रूप से बाल को नुकसान पहुंचा और उन्हें अपने प्राकृतिक सुरक्षात्मक कोटिंग से वंचित। नतीजतन, वे पतले और रौशिर होते हैं क्योंकि उजागर हिस्सा आंतरिक भाग होता है, जिसकी प्रकृति से अधिक अनियमित सतह होती है
    • तौलिया के साथ सावधानी से डब करने और हेयर ड्रायर का उपयोग करने के बजाय इसे हवा में सूखा देना आप कर सकते हैं उन्हें गर्मी का उपयोग किए बिना लहराती बना दें समुद्री नमक के लिए एक स्प्रे लगाने या कुछ घंटों (या रात भर) के लिए उन्हें नरम ब्रैड में एकत्रित करना।
  • बहुत ही खूबसूरत बाल चरण 5 प्राप्त करें
    2



    शैम्पू को अक्सर कम करें इसका मतलब यह है कि आपको उन्हें हर दिन धोना नहीं चाहिए। चिकना बाल सूखे बालों से अधिक बार धोया जा सकता है।
  • जब आप शैम्पू, आप उन्हें उनके प्राकृतिक तेलों से वंचित करते हैं जो उन्हें नरम और चमकदार रखने के लिए काम करते हैं। इस कारण से, उन्हें अक्सर धुलाई करना अनिवार्य है कि वे सूखे और सुस्त हो जाते हैं
  • सप्ताह में 3 गुना से अधिक शैम्पू का प्रयोग न करने की कोशिश करें - भले ही आपके चिकना बाल हों, आपको केवल हर दूसरे दिन इसे धोना चाहिए। इस सलाह का पालन करके, आप उन्हें क्षतिग्रस्त होने से रोकेंगे - आप उन्हें धीरे-धीरे उज्ज्वल बनने के लिए देखेंगे।
  • बहुत ही खूबसूरत बाल चरण 6 प्राप्त करें
    3
    रसायनों के उपयोग को सीमित करने की कोशिश करें। नरम बालों को पाने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि वह रंगाई को रोक दें और बाल सुखाने वाले, सरलीकरण और कर्लिंग लोहा के साथ तनाव को दबाएं।
  • रसायन बाल रंजक में निहित है, खासकर अगर आप decolorarli की एक आदत है, कोमलता, जीवन शक्ति और चमक की कमी का मुख्य कारण शामिल हैं। बाल डाइंग का मतलब है कि उन्हें स्पर्श करने के लिए शुष्क, बर्बाद और मोटा होना पड़ता है।
  • अगर आप उन्हें रंग देना बंद नहीं करना चाहते हैं, तो कम आक्रामक उत्पाद चुनने का प्रयास करें इसके अलावा, उन्हें सूरज की रोशनी से बचाने के लिए: उन्हें लंबे समय तक सूरज तक उजागर करना उनके लिए डिहाइड्रेट करना जोखिम होगा।
  • भाग 3

    हेयर हेल्थ की देखभाल करें
    बहुत ही खूबसूरत बाल चरण 7 प्राप्त करें
    1
    गुणवत्ता वाले उत्पादों का उपयोग करके उनके स्वास्थ्य का ख्याल रखना। जब एक शैम्पू या कंडीशनर खरीदते हैं, तो यह सुनिश्चित करें कि यह आपके बालों की रक्षा करता है, बजाय यह जोखिम को नुकसान पहुंचाता है। सबसे अच्छा उत्पाद आमतौर पर थोड़ा महंगा होता है और अक्सर हेअरड्रेसर पर ही उपलब्ध होता है, सुपरमार्केट में नहीं, बल्कि वे अपने बालों की देखभाल करने का सबसे अच्छा समाधान होते हैं।
    • आप केरेटिन उपचार या बाल बहाल करने के लिए नाई में जाने पर भी विचार कर सकते हैं - कोमलता के संदर्भ में लाभ काफी हो सकते हैं।
    • विशेष रूप से बाल नरम बनाने के लिए तैयार किए गए उत्पादों के लिए देखो। बाजार में कई बल्कम और मास्क हैं, कुछ भी सस्ता हैं उन लोगों पर फोकस करें जिन्हें पुनर्जन्म, पोषण और बाल को सुदृढ़ करने के लिए डिज़ाइन किया गया - यहां तक ​​कि उनको भी जो चिकनी और रेशमी बनाते हैं उन्हें नरम करने के लिए एकदम सही हैं।
    • कंडीशनर को 5 मिनट के लिए छोड़ दें, फिर कुल्ला और बालों को कंघी करना। जब वे सूख रहे हैं, बिना कंडीशनर को लागू करें और एक स्प्रे जो चमक देता है (हेयरस्टाइल को ठीक करने के लिए कोई उत्पाद नहीं है, तो आपको उन्हें उज्ज्वल बनाना है)। बाल नरम बनाने के लिए आदर्श अनुक्रम शैम्पू को जड़ों और बाम को लंबाई और समाप्त होने पर लागू करना है।
  • बहुत ही खूबसूरत बाल चरण 8 प्राप्त करें
    2
    निर्धारित करें कि आपके बाल क्या हैं बहुत से लोग नहीं जानते कि उनके बालों की विशिष्ट विशेषताओं (और ज़रूरतें) क्या हैं, इसलिए वे अक्सर गलत उत्पादों का उपयोग करते हैं। पता लगाएँ कि क्या आपकी पतली, बड़ी, चिकनी या घुंघराली माना जाता है
  • एक शैम्पू का प्रयोग करें जो बालों को पोषण करता है और वैकल्पिक वाशों के लिए बाम के उपयोग को सीमित करता है। सुनिश्चित करें कि आपके दोनों प्रकार के बालों के लिए उपयुक्त हैं, उदाहरण के लिए वसा, सूखी, पतली या मोटी
  • नए उत्पादों का परीक्षण करें, अपने बाल को तोड़ने और नोटिस करें कि आपको क्या परिणाम मिलें। जिस तरह से बाल विभिन्न उत्पादों के प्रति प्रतिक्रिया करता है वह व्यक्ति से अलग-अलग और समय-समय पर भिन्न हो सकता है।
  • उन्हें अक्सर थूकना उन्हें लगातार (लगभग 6 सप्ताह) काटने के लिए विभाजित समाप्त होता है जो उन्हें शुष्क और क्षतिग्रस्त दिखता है। उन्हें हर दिन ध्यान से ब्रश करें, लेकिन कभी भी जब वे गीली होते हैं स्नान में केवल एक व्यापक-दांतेदार कंघी का उपयोग करें
  • बहुत ही खूबसूरत बाल चरण 9 प्राप्त करें
    3
    उन्हें मजबूत रखने के लिए स्वस्थ खाएं ओमेगा -3 फैटी एसिड जिसमें मछली, कॉड लिवर ऑयल और स्वस्थ भोजन से अन्य आवश्यक पोषक तत्व शामिल हैं, नरम बाल प्राप्त करने में आपकी सहायता करें। याद रखें कि नरम होना, आपके बालों को स्वस्थ होना चाहिए
  • हां प्राकृतिक वसा। स्वस्थ वसा, जैसे कि मछली, मक्खन और एवोकैडो में समृद्ध अधिक तत्वों को भोजन करना, नरम बाल प्राप्त करने में आपकी मदद कर सकता है। यहां तक ​​कि अंडे आपको नरम, चमकदार और स्वस्थ बाल बनाने में मदद करते हैं।
  • व्यायाम करें और तनाव को नियंत्रण में रखने की कोशिश करें। एक स्वस्थ जीवन शैली अधिक सुंदरता और भलाई की गारंटी है। जब आपका शरीर स्वस्थ होता है, तो आपके बाल नरम और चमकदार होते हैं और आपके जीवन की गुणवत्ता बेहतर होती है।
  • टिप्स

    • नियमित रूप से अपने बाल रोकते हुए आपको हमेशा एकदम सही कटौती करने की अनुमति मिलती है
    • शैंपूंग के बाद, कंडीशनर का उपयोग न करें और हल्के बियर के साथ कुल्ला, अधिमानतः अनछुए। इसे बाल पर सूखा छोड़ दें - चिंता न करें, गंध जल्दी से गायब हो जाएगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com