चेहरे की त्वचा में सुधार कैसे करें

त्वचा मानव शरीर में सबसे बड़ा अंग है। चेहरे की त्वचा सबसे नाज़ुक है, साथ ही आपके द्वारा और अन्य लोगों द्वारा सबसे अधिक जांच की जाती है, इस कारण से यह स्वस्थ रखने के लिए महत्वपूर्ण है। इसकी उपस्थिति और स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के कई तरीके हैं, इसलिए आप हर दिन अधिक आरामदायक महसूस करते हैं। याद रखें कि खुशहाली का मतलब स्वस्थ भी है!

कदम

विधि 1

सही दैनिक सौंदर्य दिनचर्या की स्थापना
छवि का शीर्षक, सुधारें आपका चेहरे की त्वचा चरण 1
1
अपना चेहरा धो लें आप अपनी त्वचा की उपस्थिति में हर दिन इसकी देखभाल कर सकते हैं। इसे एक दैनिक आदत बनाओ! चेहरे को दिन में दो बार धोना चाहिए: सुबह और शाम को। गर्म पानी और एक हल्के डिटर्जेंट का उपयोग करें याद रखें कि बहुत ठंडा या बहुत गर्म पानी आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचा सकता है
  • एक सटीक कुल्ला के साथ डिटर्जेंट के सभी निशान हटाने सुनिश्चित करें साबुन के अवशेषों में छिद्रों को रोकना पड़ सकता है, जिससे त्वचा को मृत दिखाई देता है।
  • त्वचा को अच्छी तरह से नरम और साफ तौलिया के साथ डबाब करके सूखा। कोमल हो और अपने हाथ से एक तौलिया का इस्तेमाल करें ताकि अवांछित रोगाणुओं से संपर्क करने के लिए इसे जोखिम में न खोलें।
  • इमट्रोवर आपका फेसियल स्टेप पायथ 2 शीर्षक वाला इमेज
    2
    अपनी त्वचा को हाइड्रेटेड रखें आपको दिन में दो बार एक न्यूरॉइज़र लगाने चाहिए: सुबह स्नान करने से पहले और सोने से पहले। फर्म के साथ त्वचा पर उत्पाद मालिश, लेकिन नाजुक परिपत्र आंदोलनों, नीचे से नीचे तक निर्देशित। त्वचा को नीचे खींचने के लिए नहीं सावधान रहें, आप निश्चित रूप से स्वर नहीं खोना चाहते हैं और इसे अधिक सगाई करना चाहते हैं (जैसा कि हम उम्र में एक वास्तविक समस्या बन जाती है!)।
  • करने के लिए सबसे अच्छी बात दो अलग मॉइस्चराइज़र का उपयोग करें दिन को सौर सुरक्षात्मक पहलू (एसपीएफ़) से लैस किया जाना चाहिए, जबकि रात को थोड़ा मोटा और पौष्टिक होना चाहिए, ताकि अधिक जलयोजन की पेशकश की जा सके।
  • छवि का शीर्षक, सुधारें आपका चेहरे की त्वचा चरण 3
    3
    अपने आप को सूरज से बचाओ यदि किसी कारण से आप एसपीएफ़ के साथ एक दिन का क्रीम नहीं इस्तेमाल कर सकते हैं, तो भी एक सुरक्षात्मक सनस्क्रीन लागू करना याद रखें आपको हर दिन ऐसा करना होगा, न कि जब आप बाहर बहुत समय बिताना चाहते हैं यहां तक ​​कि सूर्य के प्रकाश के एक छोटे से संपर्क में भी त्वचा को नुकसान पहुंचा सकता है, यहां तक ​​कि बादल छाए रहेंगे।
  • हमेशा की तरह मॉइस्चराइज़र और श्रृंगार को लागू करें, फिर चेहरे की त्वचा के लिए तैयार विशेष रूप से सनस्क्रीन का उपयोग करें। आप क्रीम के बजाय स्प्रे संस्करण में एक उत्पाद पसंद करते हैं, यह लागू करना आसान होगा, इसके अलावा यह आपके मेकअप को बर्बाद करने का जोखिम नहीं उठाएगा
  • छवि का शीर्षक, सुधारें आपका चेहरे की त्वचा चरण 4
    4
    सही उत्पाद खोजें आपकी त्वचा अनूठी है, इसलिए अपने विशिष्ट विशेषताओं के लिए उपयुक्त सही उत्पाद खोजने के लिए महत्वपूर्ण है यह निर्धारित करने की कोशिश करने के लिए बारीकी से जांच करें कि क्या यह वसा, सूखे या मिश्रित है यदि आपके पास संवेदनशील त्वचा (आसानी से चिड़चिड़ा) है, तो सबसे अच्छी बात यह है कि क्रीम और डिटर्जेंट को विशेष रूप से त्वचा पर नाजुक होने के लिए तैयार किया गया है।
  • एक त्वचा जो सूख, चाप और आसानी से फ्लेक्स हो जाती है। ऑइली त्वचा चमकदार और चिकना हो जाती है, जिससे मेकअप की थोड़ी सी अवधि होती है। जिन लोगों ने मिश्रित त्वचा की समस्याएं पैदा की हैं, लेकिन विभिन्न क्षेत्रों में हैं उदाहरण के लिए, आपके पास सूखी नाक की त्वचा हो सकती है, लेकिन उसी समय एक मोटी ठोड़ी का
  • दैनिक त्वचा की देखभाल के मुख्य सहयोगी एक अच्छा स्वच्छता और दो अच्छे मॉइस्चराइज़र हैं। यदि आपको अपने लिए सही उत्पादों की पहचान करना मुश्किल हो जाता है, तो किसी पेशेवर के अनुभव पर भरोसा करें: बस एक पेर्फ्यूमरी पर जाएं और अपनी आवश्यकताओं को बिक्री के कर्मचारियों के बारे में बताएं। अपनी पसंद करने से पहले एक से अधिक परीक्षण करने के लिए उत्पाद के नमूनों के लिए पूछें।
  • छवि का शीर्षक, सुधारें आपका चेहरे की त्वचा चरण 5
    5
    अपने दैनिक सौंदर्य दिनचर्या को अनुकूलित करें मॉइस्चराइज़र के अतिरिक्त सीरम का उपयोग करने पर विचार करें। एक नियम के रूप में, एक विशिष्ट समस्या के इलाज के लिए सीरा तैयार की जाती है, उदाहरण के लिए, एक रंग तैयार करने के लिए तैयार किया जा सकता है या इसे उज्ज्वल रूप दे सकता है मॉइस्चराइज़र से पहले छोटी मात्रा में आवेदन करें जैसा कि ऊपर सुझाव दिया गया है, पूछें कि आप अपनी पसंद से पहले विभिन्न उत्पादों का परीक्षण करने के लिए नमूने प्रदान करते हैं।
  • मुद्रा भी एक टॉनिक का उपयोग करने के लिए, इसका उद्देश्य त्वचा के रासायनिक संतुलन को पुनर्स्थापित करना है। अक्सर उन्हें एक स्प्रे के रूप में पेश किया जाता है जिसे मट्ठा और मॉइस्चराइजिंग क्रीम के बाद लागू किया जा सकता है।
  • यहां तक ​​कि एक अच्छा exfoliant का उपयोग त्वचा की उपस्थिति में सुधार करने में आपकी सहायता कर सकता है, जिससे यह अधिक उज्ज्वल और चमकदार हो। कुछ लोग हर रोज अपनी त्वचा को छूटना पसंद करते हैं, दूसरे कहते हैं कि यह सप्ताह में एक बार आदर्श है। अच्छी सलाह यह निर्धारित करना है कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या है अलग-अलग प्रकार के खुजली के साथ भी प्रयोग करना, यह आपकी त्वचा की उपस्थिति होगी जो आपको बताएगा कि आदर्श दिनचर्या क्या है।
  • विधि 2

    सबसे सामान्य समस्याओं को हल करें
    छवि का शीर्षक, सुधारें आपका चेहरे की त्वचा चरण 6
    1
    काले धब्बे का इलाज करें डिस्क्मी एंड डार्क स्पॉट मुख्य त्वचा की समस्याएं हैं। हम सभी चाहते हैं कि हमारी त्वचा सही और समान दिखें, पूरी तरह से अंधेरे स्थानों से रहित हो। सौभाग्य से, रंगीन खामियों को नष्ट करना संभव है। स्पॉट्स का विरोध करने के लिए, आपको शाम सौंदर्य नियति के दौरान एक विशेष उत्पाद का उपयोग करना होगा। हर शाम, उन अंगों पर त्वचा के दाग को हल्का करने के लिए डिज़ाइन किया गया एक कॉस्मेटिक आवेदन करें जो अंधेरे दिखाई देते हैं या मलिनकिरण से प्रभावित होते हैं।
    • अंधेरे स्थानों के लिए, उस उत्पाद को खोजें, जिसमें रेटिनॉल- यह विटामिन ए में समृद्ध रासायनिक है, जो त्वचा शोधन को तेज करता है
  • छवि का शीर्षक, सुधारें आपका चेहरे की त्वचा चरण 7
    2
    झुर्रियाँ कम करें झुर्रियाँ बहुत से लोगों की चिंता है, खासकर उम्र के साथ छोटे झुर्रों की उपस्थिति कम करने के उद्देश्य से उत्पाद वास्तव में बहुत से हैं, इसलिए पेशेवर के अनुभव पर भरोसा करना अच्छा है। एक विशेष कॉस्मेटिक का उपयोग करने के अलावा, आप कुछ सावधानी बरत सकते हैं उदाहरण के लिए, अपने चेहरे (और झुर्रों) पर दबाव को कम करने के लिए, अपनी तरफ़ के बजाय अपनी पीठ पर सो रही कोशिश करें
  • आँखों के चारों ओर की त्वचा कई ठीक लाइनों को विकसित करने के लिए जाती है स्क्वींटिंग से बचें, यह आपको उन्हें रोकने के लिए मदद कर सकता है। यदि आपको बारीकी से पढ़ने में कठिनाई हो रही है, तो पढ़ने के चश्मे का उपयोग करें इसके अलावा, बहुत उज्ज्वल दिनों में, धूप का चश्मा पहनना मत भूलना।
  • छवि का शीर्षक, सुधारें आपका चेहरे की त्वचा चरण 8
    3
    सूजन की आंखों का ख्याल रखना सूजन और आंखों की थकान कई कारणों से हो सकती है: रोना, नींद की कमी, एलर्जी सौभाग्य से, इन समस्याओं का इलाज करने के लिए कई उपाय हैं, जिनमें से बहुत से आसानी से घर पर किया जाता है उदाहरण के लिए दो ठंडे चम्मच का प्रयोग करें: जब आप की ज़रूरत होती है तब अवसरों के लिए फ्रीजर में दो चम्मच रखें, तब जब आप सूजन आंखों में आते हैं, झूठ बोलते हैं और करीब दस मिनट तक आंखों पर झुकते हैं। आँखों के चारों ओर की त्वचा deflating के अलावा, वे तुम्हें एक सुखद ताज़ा महसूस दे देंगे!
  • आप ठंडे ककड़ी स्लाइस के साथ भी उसी विधि का उपयोग कर सकते हैं। इसे अपनी आंखों पर रखें, फिर उसे 10 मिनट के लिए कार्य करना चाहिए। यदि आवश्यक हो, तो उपचार दोहराएं।
  • छवि का शीर्षक, सुधारें आपका चेहरे की त्वचा चरण 9



    4
    मुंह को दूर करना एक खूबसूरत त्वचा के मुख्य दुश्मनों में पिल्ले और ब्लैकहैड्स शामिल हैं जब एक दाना प्रतीत होता है, तो आपको इसे कुचल करने से पूरी तरह से बचाना चाहिए, आप केवल सूजन का कारण बनेंगे, जो संक्रमण को ट्रिगर कर सकते हैं। इसके बजाय व्यवहार में जगह डार्मेटोलोजी द्वारा सुझाए गए एक घरेलू उपचार को एक पेस्ट बनाने के लिए थोड़ा सा पानी में एस्पिरिन काटना होता है, फिर इसे कपास की कली का उपयोग करने के लिए उस भाग पर लागू करें। मिश्रण को 10 मिनट के लिए छोड़ दें, फिर गर्म पानी से कुल्ला करें।
  • एक और सरल उपाय सूजन और सूजन को कम करने के लिए दाना पर एक बर्फ घन रखने के लिए है। इसे 5 मिनट के लिए इलाज के भाग के साथ रखें, या जब तक यह पिघलना शुरू न हो जाए।
  • नींबू के रस में निहित एसिड एक उत्कृष्ट प्राकृतिक कसैले होते हैं, pimples के उपचार के लिए एकदम सही होते हैं। भाग पर सीधे एक छोटी सी रसीली रगड़ें, तो उसे सारी रात काम करना चाहिए।
  • विधि 3

    अपनी जीवन शैली बदलें
    इमटेट अप फॉर फेसियल स्किन चरण 10
    1
    एक स्वस्थ तरीके से खाएं पोषण का त्वचा की उपस्थिति और स्वास्थ्य पर बहुत बड़ा प्रभाव पड़ता है। भोजन अच्छी तरह से दोनों मानसिक और शारीरिक कल्याण के लिए फायदेमंद होता है, जो त्वचा की उपस्थिति और शारीरिक स्थिति दोनों को प्रभावित करता है। कई खाद्य पदार्थ त्वचा को सुंदर और स्वस्थ बनाने में मदद करते हैं, उदाहरण के लिए:
    • फलों और सब्जियां सुनिश्चित करें कि आप हर दिन फलों और सब्जियों की पांच सर्विंग खाती हैं, आपकी त्वचा के लिए यह वास्तव में महत्वपूर्ण है सब्जियों में कई विटामिन और एंटीऑक्सिडेंट होते हैं, स्वस्थ रहने के लिए त्वचा के लिए आवश्यक तत्व होते हैं। सब्जियों के अलावा, कुछ खट्टे और कुछ मीठे आलू को अपने आहार में जोड़ें।
    • स्वस्थ वसा आपकी त्वचा को चिकनी और कोमल रखने में आपकी सहायता करते हैं - रसोई में अक्सर अधिक मछली और एवोकैडो का उपयोग करें।
    • कुछ खाद्य पदार्थों पर त्वचा पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है, विशेष रूप से उन वसा या नमक में अमीर लोगों से बचने की कोशिश कर रहा है।
  • इमट्स टु ड्रीम इट फॉर फेसियल स्किन चरण 11
    2
    अपने आप को हाइड्रेटेड रखें पूरे शरीर के स्वास्थ्य के साथ-साथ एक स्वस्थ चेहरे की त्वचा के लिए भी महत्वपूर्ण पानी पीने के लिए महत्वपूर्ण है। यदि आप एक महिला हैं, तो आपको कम से कम 8- 9 गिलास पानी पीना चाहिए, जबकि आप एक आदमी हैं, तो आपको 13 गिलास पीने चाहिए। यदि आप गहन शारीरिक गतिविधि करते हैं, जिससे आपको पसीने के कारण बहुत सारे तरल पदार्थ खो देते हैं, तो आपको और भी ज्यादा पेय चाहिए।
  • आप कितना पीते हैं इसका नज़र रखें बहुत से लोग महसूस नहीं करते कि वे पर्याप्त पानी नहीं पीते हैं हर गिलास पानी के बारे में ध्यान दें (लगभग 250 मिलीलीटर) आप पीते हैं आपके पास हाइड्रेशन के स्तर को ट्रैक करने में मदद करने के लिए डिजाइन किए गए कई मोबाइल एप्लिकेशन हैं
  • इम्प्रूव यू आर फॉर फेसियल स्कीन स्टेप 12
    3
    विश्राम किया। नींद की कमी का भी त्वचा के स्वास्थ्य पर गंभीर प्रभाव पड़ सकता है जब आप पर्याप्त आराम नहीं करते हैं, तो आपका चेहरा इसे दिखाने वाला पहला है पर्याप्त नींद नहीं लेने से पहले से मौजूद त्वचा के नुकसान को बढ़ाना, और उम्र बढ़ने की वजह से होने वाले खतरे का खतरा होने का मतलब है। प्रति रात 8 घंटे सोने की कोशिश करें।
  • अगर आपको नींद में कठिनाई हो रही है, तो कुछ उपयोगी उपाय लें: उदाहरण के लिए, सभी इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों (मोबाइल फोन सहित) को बंद करने से एक घंटे सोने से पहले आपके दिमाग को आराम करने के लिए समय की आवश्यकता है इसके अलावा, नींद से पहले दो घंटों के दौरान बड़े भोजन न खाओ।
  • इमेज इटॉइरस फॉर फेस फॉर स्किन चरण 13
    4
    सक्रिय रखें अच्छी खबर: जिम में जाने से त्वचा की त्वचा में सुधार होता है! अनुसंधान ने दिखाया है कि, उम्र बढ़ने की प्रक्रिया धीमा करने के अलावा, व्यायाम में त्वचा पर उम्र के प्रभाव को उलटने की क्षमता है। इसलिए, यदि आप सबसे खूबसूरत चेहरे की त्वचा चाहते हैं, तो आगे बढ़ना शुरू करें!
  • यदि आप जिम में जाने की पसंद नहीं करते हैं, तो व्यायाम करने का एक वैकल्पिक तरीका ढूंढें: एक दोस्त को लंबे समय तक चलने के लिए ढूंढें, एक व्यायाम कार्यक्रम का ऑनलाइन पालन करें या अपने फोन पर विशेष ऐप डाउनलोड करें।
  • छवि का शीर्षक, सुधारें आपका चेहरे की त्वचा चरण 14
    5
    त्वचा को नुकसान पहुंचाए जाने वाले तत्वों को जानना सीखें यदि आप अपना चेहरा अधिक से अधिक सुंदर दिखना चाहते हैं, तो जानना महत्वपूर्ण है कि त्वचा के स्वास्थ्य के नुकसान क्या हैं सूर्य, प्रतिकूल मौसम (उदाहरण के लिए हवा) और वायु प्रदूषण सबसे आम हानिकारक कारकों में से हैं। पिंड और टेलीफोन सहित गंदे सतहों के संपर्क में भी हानिकारक हो सकते हैं।
  • जब आप बाहर होते हैं तो आपकी त्वचा को हमेशा सनस्क्रीन का उपयोग करते हुए सुरक्षित रखें आप कमाना बेड से बचना चाहिए
  • धूम्रपान (यहां तक ​​कि निष्क्रिय धूम्रपान) त्वचा को गंभीर रूप से नुकसान पहुंचा सकता है उन जगहों से बचने की कोशिश करें जहां धूम्रपान करने वाले मौजूद हैं।
  • छवि का शीर्षक, सुधारें आपका चेहरे की त्वचा चरण 15
    6
    एक त्वचा विशेषज्ञ से सलाह लें एक त्वचा विशेषज्ञ एक ऐसा डॉक्टर है जो त्वचा देखभाल में माहिर है। यदि आपको गंभीर त्वचा की समस्याओं से पीड़ित है, तो सबसे अच्छी बात यह है कि उनमें से किसी एक से परामर्श करें, और सबसे अधिक सामान्य बीमारियों के लिए प्रभावी उपचार सुझाएगा
  • एक त्वचाविज्ञान परीक्षा भी आपको त्वचा के कैंसर सहित कुछ गंभीर त्वचा रोग की शुरुआत को रोकने के लिए अनुमति देता है।
  • इम्प्रूव यूवर फेशियल स्किन फाइनल शीर्षक वाला इमेज
    7
    समाप्त हो गया।
  • टिप्स

    • चेहरे की त्वचा में सुधार करने के लिए विभिन्न तरीकों के साथ प्रयोग। एक सुंदर त्वचा होने के लिए समय, दृढ़ता और प्रतिबद्धता की आवश्यकता होती है
    • दोस्तों या एक त्वचा विशेषज्ञ से सलाह लेने से डरो मत।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com