हेयर एक्सटेंशंस धोने के लिए कैसे करें

एक्सटेंशन आपको आंशिक या पूरी तरह से अपने बालों को बदलने की अनुमति देते हैं बिक्री के लिए तीन मुख्य प्रकार हैं: क्लिप के साथ (छोटे ताले जो कि प्राकृतिक बालों को एक आलिंगन के साथ चिपकाते हैं) - वे बुनाई वाले (घुंघराले बाल के बंडल जो बुनाई के द्वारा खोपड़ी के करीब लागू होते हैं) - वे लोग केरातिन (प्राकृतिक ताकतों की जड़ में खुद को जोड़ते हुए छोटे तालों को एक बार केरातिन जो अंत में टूट चुका है) पिघल गया है। पूर्व के अपवाद के साथ, आमतौर पर उन्हें लागू करने के लिए समय लगता है और काम बेहद महंगा हो सकता है, अगर हेयरड्रेसर द्वारा किया जाता है आप क्या सोचते हैं, इसके विपरीत, एक्सटेंशन को धोए बिना उन्हें नुकसान पहुंचा सकते हैं, समय और पैसा बचाने के लिए

कदम

विधि 1

क्लिप के साथ एक्सटेंशन को धोएं
वॉश बाल एक्सटेंशन चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
उन्हें निकाल दें। इस प्रकार के एक्सटेंशन द्वारा दिए गए लाभों में से एक यह है कि वे मोबाइल हैं, इसलिए आप उन्हें निकाल सकते हैं और बिना समस्याओं के रख सकते हैं। इस तरह आपको उन्हें धोने में परेशानी नहीं होगी
  • सुनिश्चित करें कि आप हमेशा स्नान या तैराकी लेने से पहले उन्हें हटा दें कभी-कभी आलिंगन की धातु जंग या क्षतिग्रस्त हो सकती है जब पानी के संपर्क में।
  • वॉश हेयर एक्सटेंशंस चरण 2 में शीर्षक वाली छवि
    2
    यदि आवश्यक हो तो विनाशकारी प्राकृतिक बालों के साथ, उन्हें धोने से पहले समुद्री मील को दूर करना बेहतर होता है। धीरे से एक विस्तृत दांतेदार कंघी को पारित करें ताकि किसी भी टंगल्स को पूर्ववत कर सकें। क्लिप से प्रारंभ करें और समाप्त होने तक आगे बढ़ें
  • विस्तार सूखने के अधीन हैं, इसलिए आपको उधार देना होगा अधिक देखभाल और जब समुद्री मील बनते हैं तो सावधान रहें यदि आप उन्हें सूखा से नहीं निकाल सकते हैं, उन्हें डिटेज़लिंग स्प्रे के साथ दबाने की कोशिश करें और आपरेशन दोहराएं। यदि एक जिद्दी गाँठ है, तो इसे पूरी तरह से नहाएँ और तलाशी से पहले थोड़ा बाम जोड़ें।
  • वॉश हेयर एक्सटेंशन्स चरण 3 नामक छवि
    3
    बाथरूम को तैयार करें एक सिंक या एक प्लास्टिक बेसिन भरें स्वच्छ गर्म पानी के साथ उबलते पानी का उपयोग न करें, अन्यथा वे क्षतिग्रस्त हो सकते हैं। हालांकि, ध्यान रखें कि यदि यह बहुत ठंडा है, तो यह गंदगी और शैम्पू अवशेषों को नहीं हटाएगा।
  • वॉश हेयर एक्सटेंशंस चरण 4 नाम वाली छवि
    4
    उन्हें डुबो दें। इसे क्लिप से रखें और कंटेनर में विसर्जित करें। आलिंगन पर पानी छोड़ने से बचें चौड़े दांतेदार कंघी को पास करें ताकि उन्हें समान रूप से गीला कर दें।
  • वॉश हेयर एक्सटेंशंस चरण 5 में शीर्षक वाली छवि
    5
    इसे शैम्पू के साथ धो लें एक नाजुक, मॉइस्चराइजिंग और सल्फेट मुक्त उत्पाद चुनें। शैम्पू के नट को डालें और एक्सटेंशन पर इसे मालिश करें, क्लिप के अंत में सिरों तक नॉट्स बनाने के लिए सावधान रहें, लेकिन यदि आवश्यक हो तो व्यापक दांतेदार कंबल का उपयोग करें।
  • Insaponale बस जैसे तुम अपने बालों के साथ क्या होगा मुख्य अंतर इस तथ्य में निहित है कि एक्सटेंशन प्राकृतिक बाल के मुकाबले अधिक सूख और अधिक नाजुक होते हैं। इसलिए, शैम्पू लगाने से पहले इसे बनाने से नटों को रोकने के लिए बहुत अधिक मात्रा में गीला करना सुनिश्चित करें।
  • वॉश हेयर एक्सटेन्शंस चरण 6 नाम वाली छवि
    6
    गर्म पानी के साथ इसे कुल्ला उन्हें सिंक या बेसिन में दोबारा डुबोकर शुरू करें धीरे से उन्हें क्लिप से छोर तक खींचें जब वे अभी भी पानी में हैं फिर, उन्हें गर्म नल के पानी के नीचे पास करें
  • वॉश बाल एक्सटेंशन 7 नाम वाली छवि
    7
    कंडीशनर को लागू करें प्रकाश और मॉइस्चराइजिंग चुनें एक अखरोट लें और इसे लॉक पर मालिश करें, केंद्र में ध्यान केंद्रित करें और समरूपता को बांटना। आप अपने बालों के साथ के रूप में ले जाएँ गर्म पानी के नीचे फिर से कुल्ला। एक तौलिया में धीरे-धीरे एक्सटेंशन लपेटकर अधिक से अधिक निकालें।
  • वॉश हेयर एक्सटेंशन चरण 8 नाम वाली छवि
    8
    हवा में सूखी जब यह सूखने पर कोयलेगेटिंग से रोकने के लिए इसे कोट। वास्तव में, इस प्रकार के विस्तार में कई फायदे हैं, इनमें से एक को लगभग कहीं भी हुक करने की संभावना है। हेयरड्रीयर का उपयोग न करें क्योंकि इससे उन्हें अधिक निर्जलीकरण और उन्हें नुकसान पहुंचा सकता है।
  • विधि 2

    बुनाई के साथ विस्तार धो लें
    वॉश हेयर एक्सटेन्संस चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    मॉइस्चराइजिंग उत्पाद के साथ प्रेट्रैक्टल चूंकि खोपड़ी द्वारा स्वाभाविक प्राकृतिक स्राव के कारण एक्सटेंशन को पोषण नहीं किया जाता है, वे बहुत तेज़ी से सूख जाते हैं। किसी भी प्रकार के बाल, यदि निर्जलीकरण, धोने के लिए कठिन है और यह टूटने की संभावना है। शैम्पू के साथ धोने से पहले कुछ बाल तेल एक्सटेंशन जोड़ें।
    • एक टोपी पहनें और आगे बढ़ने से पहले एक घंटे के बारे में अपने बालों के बारे में तेल का काम करें।
  • वॉश हेयर एक्सटेंशंस चरण 10 नाम वाली छवि
    2
    अच्छी तरह से बाल और खोपड़ी साफ इस तरह आप हेयरस्टाइल के लिए उत्पादों के सभी अवशेषों को समाप्त कर देंगे और रूसी को रोकेंगे। पानी और सेब के सिरका के बराबर भागों में स्प्रे बोतल भरें। इसे खोपड़ी और मालिश पर स्प्रे करें, फिर इसे एक्सटेंशन पर लागू करें गर्म पानी से धोने से पहले पांच मिनट के लिए इसे छोड़ दें।
  • जब भी आप अपने बालों को धो लें तो आपको गहरी सफाई करने की ज़रूरत नहीं है एक महीने में यह खोपड़ी स्वस्थ रखने के लिए पर्याप्त होगा।
  • वॉश हेयर एक्सटेन्सेंट स्टेप 11 नाम वाली छवि
    3



    सही शैम्पू चुनें बाजार में एक्स्टेंशन की सफाई के लिए विशेष रूप से तैयार किए गए विभिन्न प्रकार के शैंपू हैं। हालांकि, कुछ हेयरड्रेसर एक नाजुक एक का उपयोग करने की सलाह देते हैं दूसरों को एक गहन मॉइस्चराइजिंग शैम्पू के साथ शुष्क और क्षतिग्रस्त एक्सटेंशन का इलाज करने की सलाह देते हैं। प्राकृतिक बालों के साथ, आपको सही उत्पाद खोजने से पहले कई बार कोशिश करनी होगी।
  • वॉश बाल एक्सटेंशन स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने बालों को धो लें शैम्पू लगाने से पहले अच्छी तरह से स्नान करें एक अखरोट और साबुन डालो सभी जड़ों के साथ मालिश अगर तुम नहीं चाहते हो कि उन्हें उलझन और टूटी हुई हो, तो बहुत ऊर्जावान न हो। गर्म पानी से कुल्ला आप उन्हें शॉवर में या सिंक नल के नीचे धो सकते हैं।
  • जब आप खोपड़ी की गहरी सफाई करते हैं तो आप शैंपूंग से बच सकते हैं।
  • वॉश बाल एक्सटेंशन 13 स्टेप्स शीर्षक वाली छवि
    5
    कंडीशनर का उपयोग करें बाल हाइड्रेटेड रखते हुए, आप बुनाई पद्धति के साथ लागू एक्सटेंशन की अवधि को लम्बा करेंगे। इसलिए, कंडीशनर को वितरित करें और इसे गर्म पानी से अच्छी तरह से धोने से पहले 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें।
  • वॉश बाल एक्सटेंशन 14 नाम वाली छवि
    6
    उन्हें सुखाएं। आप उन्हें हवा में सूख सकते हैं या हेयर ड्रायर का उपयोग कर सकते हैं। वास्तव में आप हेयर ड्रायर का उपयोग भी कर सकते हैं, लेकिन एक जोखिम है कि एक्सटेंशन का विनाश होगा। किसी भी मामले में, जड़ों पर ध्यान केंद्रित करें और सुनिश्चित करें कि झूठे ताले के प्राकृतिक बाल और फांसी पूरी तरह सूखी हैं। बुवाई के नीचे फंसी नमी नली हो सकती है या यहां तक ​​कि एक जीवाणु संक्रमण भी हो सकता है
  • वॉश हेयर एक्सटेन्शंस चरण 15 नाम वाली छवि
    7
    यदि आवश्यक हो तो दोहराएं आम तौर पर इस प्रकार के विस्तार से सजाए गए बालों को धोने की सिफारिश की जाती है जो कि हर दो सप्ताह में होती है, अन्यथा अधिक आवृत्ति के साथ वे उस बिंदु पर टूट सकते हैं और कमजोर हो सकते हैं जहां वे बालों से दब गए हैं। हालांकि, स्वच्छता की एक पूर्ण कमी, बिना गंदे होने के अलावा, प्राकृतिक बालों के स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचाते जोखिम।
  • विधि 3

    केरातिन के साथ एक्सटेंशन धोएं
    वॉश बाल एक्सटेंशन नाम की छवि शीर्षक 16
    1
    उपयुक्त शैम्पू चुनें चूंकि हमें केरातिन पॉलिमर को नुकसान पहुंचाना चाहिए, इसलिए इस प्रकार के विस्तार की तंगी को बनाए रखने के लिए शैम्पू का विकल्प आवश्यक है। इसलिए, आपको किसी विशिष्ट प्रपत्र के साथ एक उत्पाद मिलना चाहिए। वैकल्पिक रूप से, एक मॉइस्चराइजिंग शैम्पू चुनें।
    • सल्फाट और सिलिकॉन वाले उत्पादों से बचें सल्फाट एक्सटेंशन को निर्जलित करते हैं, जबकि सिलिकॉन उन्हें कमजोर कर सकता है।
  • वॉश हेयर एक्सटेन्सेंट स्टेप 17 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने सिर गीले गर्म (न गर्म पानी) का उपयोग करें आप इसे स्नान या सिंक नल के नीचे कर सकते हैं। अपने बालों के माध्यम से अपनी उंगलियों को पारित करने के लिए यह सुनिश्चित करें कि वे गीले हैं और समुद्री मील के बिना
  • वॉश बाल एक्सटेंशन स्टेप 18 शीर्षक वाली छवि
    3
    शैम्पू को लागू करें आप अपने पूरे सिर (एक्सटेंशन सहित) को धोना पड़ता है जैसे आप आमतौर पर करते हैं। शैंपू और साबुन का नट डालें पहली मालिश पर खोपड़ी, फिर बालों के छोर तक आगे बढ़ें गर्म पानी से कुल्ला
  • वॉश हेयर एक्सटेंशन स्टार्ट 19 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक बल्कम पास करें ध्यान रखें कि खोपड़ी द्वारा उत्पादित प्राकृतिक वसा के कारण एक्सटेंशन को पोषण नहीं किया गया है। यद्यपि यह आमतौर पर कंडीशनर को लागू करने के लिए आवश्यक नहीं है, यह एक्सटेंशन का उपयोग करते समय एक्सटेंशन का उपयोग करें
  • वॉश बाल एक्सटेंशन स्टेप 20 शीर्षक वाली छवि
    5
    गर्म पानी से कुल्ला गर्म पानी के विस्तार को नुकसान पहुंचा सकता है, जबकि ठंडे पानी गंदगी को ठीक से नहीं निकालता है। एक बार समाप्त होने पर, अतिरिक्त पानी को अवशोषित करने के लिए एक तौलिया में बालों को लपेटें। उन्हें सूखी हवा में छोड़ दें
  • वॉश हेयर एक्सटेन्सेंट स्टेप 21 नाम वाली छवि
    6
    सप्ताह में 2-3 बार शैम्पू करें। याद रखें कि एक्सटेंशन लंबे समय तक नहीं रहेगा यदि आप उन्हें बहुत बार धो लेंगे यदि आप एक धोने और दूसरे के बीच इंतजार कर सकते हैं, तो आप उन्हें जलते हुए रखने के लिए रगड़ बिना थोड़ा बाम लगा सकते हैं।
  • यदि आपके पास चिकना बाल हैं, तो धोने की आवृत्ति कम करने और उन्हें साफ रखने के लिए एक सूखी शैम्पू का प्रयोग करें।
  • टिप्स

    • याद रखें कि अधिक बार आप उन्हें धो लेंगे, उतना कम होगा कि वे अंतिम रहेगा
    • कभी एक वॉल्यूमिंग शैम्पू का उपयोग न करें यह आम तौर पर तेल और पतले बालों के लिए तैयार किया जाता है, इसलिए यह एक्सटेंशन को निर्जलीकरण और बर्बाद कर सकता है।
    • आपके एक्सटेंशन की देखभाल करने के निर्देश इस आलेख में वर्णित उन लोगों से भिन्न हो सकते हैं। यदि आप स्वयं उन्हें लागू करते हैं, तो पैकेज में या निर्माता की वेबसाइट पर दिए गए निर्देशों के परामर्श से उन्हें धोने की विधि की जांच करें यदि आपके पास नाई फिट है, तो पूछें कि आप इसका ध्यान कैसे रख सकते हैं।
    • कभी-कभी विस्तार जल्दी से बाहर सूखा इस से बचने के लिए, शराब, सल्फेट्स, फॉर्मलाडीहाइड या प्रोपलीन ग्लाइकॉल वाले बाल उत्पादों का उपयोग न करें। यदि वे अभी भी निर्जलित हो जाते हैं, तो एक कुल्ला मुक्त कंडीशनर या बालों के तेल को लागू करें।
    • ज्यादातर मामलों में, कृत्रिम बाल क्लिप एक्सटेंशन की तरह धोया जा सकता है सिर्फ एक हल्के शैम्पू (या विशेष रूप से सिंथेटिक बाल के लिए तैयार) का उपयोग करने के लिए याद रखें और बाम से बचें। आप शैम्पू को बालों पर सीधे सीधे जाने के बजाय सिंक में डाल सकते हैं।
    • यदि आप उन्हें स्वयं लागू करते हैं, तो उन्हें धोने से पहले सूचित करें।
    • सामान्य तौर पर, आवेदन के बाद कम से कम 2-3 दिनों के लिए एक्सटेंशन को धोया नहीं जाना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com