बच्चों के लिए हवाईयन जन्मदिन पार्टी कैसे व्यवस्थित करें

हौओली हानाओ! इस अभिव्यक्ति का मतलब है "जन्मदिन मुबारक हो" हवाईयन भाषा में एक हवाईयन थीम पार्टी एक बच्चे के जन्मदिन के लिए एकदम सही है, खासकर गर्मी के महीनों में। सजावट, भोजन और गेम्स के लिए बहुत सारे विकल्प हैं जो इस प्रकार की पार्टी का आयोजन कर रचनात्मकता में एक महान अभ्यास है! एक बाहरी स्थल चुनें, जहां थोड़ा सा हवा है, रंगीन सजावट के लिए चुनते हैं, इन द्वीपों की परंपरा से प्रेरित व्यंजनों के सेवक और एक उष्णकटिबंधीय स्पर्श के साथ खेल को स्थानांतरित करें!

कदम

भाग 1

सीट और सजावट चुनें
बच्चों के लिए एक हवाईयन लुओ बर्थडे पार्टी योजना के शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
एक जगह चुनें आप तय करते हैं कि क्या आप पार्टी को घर पर या किसी अन्य स्थान पर व्यवस्थित करना पसंद करते हैं - सिद्धांत रूप में, आपको पार्टी के साथ उपयुक्त स्थल और विषय चुनना चाहिए। पूल, बाहरी क्षेत्रों और बारबेक्यू क्षेत्र सही माहौल बनाने में मदद करते हैं - यदि आप पूल को पूल में रखना चाहते हैं, लेकिन आपके पास घर पर नहीं है, तो आप उस क्षेत्र में कुछ क्लबों या होटलों के किराए का मूल्यांकन कर सकते हैं ।
  • यदि बच्चा पांच साल से कम है, तो शायद घर में एक पार्टी होना बेहतर होगा - नया वातावरण आसानी से छोटे लोगों को डूब सकता है
  • बच्चों के लिए एक हवाईयन ल्यू बर्थडे पार्टी प्लैप योजना शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    जलवायु का मूल्यांकन करें यदि आपने एक बाहरी पार्टी का फैसला किया है, तो इस कारक पर विचार करें। शायद आपको पहले से ही तारीख तय करनी है और आप मौसम के पूर्वानुमान पर भरोसा नहीं कर सकते, लेकिन आप दिन के समय को ध्यान में रख सकते हैं। यदि आप उस क्षेत्र में रहते हैं जहां गर्मियों के दौरान लगभग हर दोपहर तक बारिश होती है, तो शाम के लिए पार्टी को बुलाओ।
  • यदि आपको डर है कि बारिश घटना को बर्बाद कर सकती है, तो आपातकालीन स्थिति के मामले में ऐसी गतिविधियां व्यवस्थित करें जो घर के भीतर भी हो सकती हैं।
  • बच्चों के लिए एक हवाईयन लुओ बर्थडे पार्टी प्लस 3 शीर्षक वाली छवि, चरण 3
    3
    रंग चुनें "उष्णकटिबंधीय"। हवाईयन पार्टी के लिए उज्ज्वल, जीवंत रंगों का चुनाव करें! लाइम हरा, फ़िरोज़ा, उज्ज्वल नारंगी और फूशिया सभी उत्कृष्ट संभावनाएं हैं। तुम भी एक इंद्रधनुष पैटर्न या उष्णकटिबंधीय पर्यावरण के करीब रंग विचार कर सकते हैं - ऐसा करके, आप मिलान सजावट आसानी से चुन सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप गुलाबी और नारंगी, या हरे और नीले रंग के रंगों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।
  • प्रमुख रंगों का चयन करते समय, बच्चे की राय पूछो या अपने पसंदीदा रंगों पर विचार करें।
  • बच्चों के लिए एक हवाईयन ल्यू बर्थडे पार्टी योजना के शीर्षक वाले चित्र चरण 4
    4
    उसे खरीदें ये रंगीन हवाईयन पुष्पांजलि फूलों से बनाये जाते हैं और, कभी-कभी, बीज, गोले और पंख के साथ - स्नेह का प्रतीक होते हैं और उत्सव के दौरान पहना जाता है। पार्टी की आपूर्ति भंडार में प्लास्टिक या कपड़े लेई खरीदने के द्वारा हवाई भावना को फैलाएं।
  • मालाओं में मेहमानों के लिए सजावट और श्रद्धांजलि के दोहरे फ़ंक्शन हैं - तालिकाओं से लटके, सही वातावरण बनाने के लिए कुर्सियाँ और जब वे पहुंचते हैं तो उन्हें बच्चों तक पहुंचने के लिए, ताकि सभी के पास उत्सव का अनुभव हो।
  • बच्चों के लिए एक हवाईयन ल्यू बर्थडे पार्टी योजना के शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    हर जगह पौधों और फूलों की व्यवस्था करें। उज्ज्वल माहौल के लिए शानदार रंगीन फूल और हरे पौधे आदर्श हैं। आपके उपलब्ध बजट और व्यक्तिगत प्राथमिकताओं के आधार पर, आप वास्तविक या सिंथेटिक पौधों को खरीद सकते हैं - उन्हें काउंटर, कुर्सियां, टेबल पर स्टोर कर सकते हैं और घर या पूल बना सकते हैं "खिड़की" हवाई द्वीप पर!
  • बच्चों के लिए एक हवाईयन ल्यू बर्थडे पार्टी प्लस योजना शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    फलों का केंद्र बनाओ मिश्रित फल का एक कटोरा एक बहुत अच्छी सजावट है जो एक उत्कृष्ट नाश्ते भी प्रदान करता है - नारियल, कीवी, चूने, आम और खट्टे का उपयोग करता है।
  • बच्चों के लिए एक हवाईयन ल्यू बर्थडे पार्टी योजना के शीर्षक वाले चित्र चरण 7
    7
    पुआल की छोटी छोटी स्कर्ट के साथ टेबल सजाने ये तत्व पैकेज के निर्देशों का सम्मान करते हुए बस किनारे के साथ उन्हें संलग्न करके बोर्डों की उपस्थिति को पूरी तरह बदल सकते हैं। आप पार्टी की दुकानों में इन स्कर्ट खरीद सकते हैं
  • भाग 2

    अतिथि सूची और निमंत्रण तैयार करें
    बच्चों के लिए एक हवाईयन ल्यू बर्थडे पार्टी योजना के शीर्षक वाली छवि चरण 8
    1
    मेहमानों की एक सूची तैयार करें एक पार्टी रखने के लिए, आपको बच्चे के दोस्तों को भाग लेने के लिए पूछना होगा! अगर आपको चार साल से कम उम्र के बच्चे हैं तो आपको अपने माता-पिता पर भी विचार करना चाहिए। परिवार और विद्यालय के दोस्तों के बारे में सोचें जिन्हें आप आमंत्रित करना चाहते हैं - यदि मनाया हुआ व्यक्ति चार साल से अधिक हो, तो यह संभावना है कि वे सूची के विकास में अपनी राय व्यक्त करना चाहते हैं।
  • बच्चों के लिए एक हवाईयन ल्यू बर्थडे पार्टी योजना के शीर्षक वाली छवि चरण 9
    2
    निर्णय लें कि क्या आप खरीदना या निमंत्रण करना चाहते हैं। आप पार्टी के सामानों के लिए स्टेशनरी या स्पेशलिटी दुकानों पर हवाईयन-थीम वाले टिकट खरीद सकते हैं या आप उन्हें स्वयं प्राप्त करने का प्रयास कर सकते हैं!
  • टिकटों को पार्टी की तारीख, समय और स्थान का संकेत देना चाहिए- किसी भी विशेष विवरण का उल्लेख करना मत भूलना। इस तरह से एक पार्टी के लिए, आप यह सुझाव दे सकते हैं कि बच्चे अपने स्नान सूट लाएंगे
  • बच्चों के लिए एक हवाईयन ल्यू बर्थडे पार्टी योजना के शीर्षक वाले चित्र चरण 10
    3
    हंसमुख और रंगीन आमंत्रण चुनें फ्लिप फ्लॉप, फूल और समुद्री तरंगों से सजाए गए उज्ज्वल लोगों के लिए ऑप्ट चुनें। अगर आपने उन्हें खरीदने का फैसला किया है, तो हवाई पोस्टकार्ड का उपयोग करने पर विचार करें
  • यदि आप उन्हें हाथ से बनाना पसंद करते हैं, कार्डबोर्ड का उपयोग करके फ्लिप-फ्लॉप के आकार में कार्ड काट लें - परिणाम बहुत ही सुखद है और जटिल काम नहीं है। रंगीन कार्डबोर्ड पर टेक्स्ट प्रिंट करें, चप्पल की रूपरेखा का पता लगाएं और उन्हें काट लें। अतिरिक्त सजावट के रूप में आप रेशम के फूलों को प्रिंट-पेस्ट करने के लिए स्टेंसिल और ऑनलाइन टेम्पलेट भी पा सकते हैं।
  • संभावनाएं वास्तव में अंतहीन हैं आप फूलों के आकार का पोस्टकार्ड बना सकते हैं या उनमें से प्रत्येक को विज़िट के लिए जोड़ सकते हैं- आप वेबसाइटों और प्रेरणा की तलाश में पार्टियों को व्यवस्थित करने वाले लोगों के ब्लॉग के लिए।
  • बच्चों के लिए एक हवाईयन ल्यू बर्थडे पार्टी योजना के शीर्षक वाले चित्र चरण 11
    4
    निमंत्रण 2-4 सप्ताह अग्रिम भेजें आपको मेहमानों को पर्याप्त आयोजन करने के लिए पर्याप्त समय देना होगा, लेकिन घटना को भूलने के जोखिम को चलाने के लिए इतना नहीं। सबसे अच्छी बात यह है कि पार्टी से कम से कम दो हफ्ते पहले टिकट भेजना है, लेकिन चार हफ्तों के बाद नहीं।
  • भाग 3

    व्यंजन व्यवस्थित करें
    बच्चों के लिए एक हवाईयन ल्यू बर्थडे पार्टी योजना 12 नामक छवि का चित्र
    1
    निर्णय लें कि क्या आप किसी खानपान कंपनी को खाना बनाना या भरोसा करना चाहते हैं आप मेहमानों को पेश करने वाले व्यंजन तैयार कर सकते हैं या बाहरी कंपनी को किराये पर ले सकते हैं। यदि आप एक बड़ी पार्टी की योजना बना रहे हैं, तो घर पर सब कुछ पकाना संभव नहीं है - अगर आपको बहुत सारे भोजन की उम्मीद नहीं है या कुछ मेहमान हैं, तो घर की तैयारी मज़ेदार और सर्वोत्तम लागत / लाभ समाधान दोनों हो सकती है।
  • बच्चों के लिए एक हवाईयन ल्यू बर्थडे पार्टी योजना के शीर्षक वाले छवि 13 चरण
    2



    कितने व्यंजनों का मूल्यांकन करें। क्या आप एक पूर्ण भोजन या सिर्फ नाश्ते की पेशकश करना पसंद करते हैं? यह एक पूरी तरह से व्यक्तिगत पसंद है - एक छोटी पार्टी के लिए केवल आपको चीजें आइसक्रीम और एक केक के लिए है
  • बच्चों के लिए एक हवाईयन ल्यू बर्थडे पार्टी योजना 14 नाम के चित्र का शीर्षक
    3
    उष्णकटिबंधीय flavors चुनें एक हवाईयन पार्टी में प्रस्तुत खाद्य पदार्थों को पूरी तरह से प्रामाणिक नहीं होना पड़ता है - इन द्वीपों का भोजन उष्णकटिबंधीय फल और जायके में समृद्ध है, इसलिए बच्चों के लिए जन्मदिन की पार्टी के लिए इन सामग्रियों को ठेठ उत्पादों में एकीकृत करने के लिए केंद्रित है।
  • एक उष्णकटिबंधीय फल का सलाद, आम आइसक्रीम या अनानास सॉस के साथ आलू के चिप्स की कोशिश करो!
  • बच्चों के लिए एक हवाईयन ल्यू बर्थडे पार्टी योजना के शीर्षक वाले चित्र चरण 15
    4
    एक पोर्क पकवान डालें भुना हुआ पोर्क, ओ "कलुआ पुआआ", पारंपरिक हवाईयन त्योहारों का मुख्य पकवान है - आम तौर पर, यह एक भूमिगत ओवन में खाना पकाने से पहले समुद्री नमक और हरी प्याज के साथ स्वाद होता है। बच्चों की पार्टी के लिए पूरे पोर्क को बरसाना बहुत अधिक है, खासकर क्योंकि बच्चों को अक्सर मुश्किल स्वाद होता है - इस मामले में, आपको हवाई परंपरा से प्रेरित सरल व्यंजन चुनना चाहिए।
  • पका हुआ हैम अनानास के छल्ले या मिठाई हवाईयन सैंडविच के साथ पोर्क स्ट्रिप्स के साथ भरवां - आप सबसे उधम मचाते बच्चों के लिए अनानास के साथ पिज्जा का ऑर्डर कर सकते हैं।
  • बच्चों के लिए एक हवाईयन लुओ बर्थडे पार्टी प्लस योजना शीर्षक वाली छवि चरण 16
    5
    उन व्यंजनों का विकल्प चुनें जो आप अपने हाथों से खा सकते हैं चाहे आप किसी खानपान कंपनी पर खाना बनाना या भरोसा करने का निर्णय लेते हैं, तो याद रखें कि मैं उंगली खाना वे इस तरह की पार्टी के लिए सबसे अच्छा समाधान हैं - बच्चे जल्दी से उनका काट ले सकते हैं और तुरंत वापस खेल सकते हैं। इस तरह, आप अपने आप को प्लास्टिक प्लेट्स और कटलरी खरीदने के लिए बचा लेते हैं
  • Skewers सरल हैं और उष्णकटिबंधीय याद - आप उन्हें फल या अनानास और हैम के साथ तैयार कर सकते हैं।
  • पिज़्ज़ा और सैंडविच सरल और बहुमुखी खाद्य पदार्थ हैं
  • समुद्री थीम वाले मिठाई एक हवाईयन पार्टी के लिए परिपूर्ण हैं और आप उन्हें थोक में भी खरीद सकते हैं! मछली, शार्क और यहां तक ​​कि ऑक्टोपस के आकार में उनको चुनें।
  • बच्चों के लिए एक हवाईयन ल्यू बर्थडे पार्टी योजना के शीर्षक वाली छवि चरण 17
    6
    फलों के पेय की पेशकश करें ठंडा पेय आवश्यक हैं, खासकर अगर पार्टी को बहुत गर्म दिन पर बाहर का आयोजन किया जाता है। पानी बचाओ, लेकिन अन्य पेय, विशेष रूप से फल पेय के प्रस्ताव पर विचार करें - सुगंध और रस बिल्कुल सही समाधान हैं
  • नारंगी, कागज के छतरियों और रंगीन तिनके के स्लाइस के साथ चश्मा गार्निश करें।
  • सैकड़ों गैर-अल्कोहल और मजेदार व्यंजन ऑनलाइन पढ़ें - आप अन्य माता-पिता के लिए कुछ उष्णकटिबंधीय कॉकटेल की सेवा भी कर सकते हैं।
  • आप कोने को भी व्यवस्थित कर सकते हैं "बार" जिसमें बच्चों और वयस्क लोग अपना फल पेय ले सकते हैं!
  • बच्चों के लिए एक हवाईयन लुओ बर्थडे पार्टी प्लस योजना शीर्षक वाली छवि चरण 18
    7
    समुद्र तट को याद करते हुए एक रंगीन केक चुनें कई बच्चों के लिए केक जन्मदिन की पार्टी का केंद्र बिन्दु है। इसे खरीदें या हवाईयन विषय में फिट बैठे एक को पकाना - यह रंगीन होना चाहिए और समुद्र को याद रखना चाहिए। उदाहरण के लिए, फ्लिप फ्लॉप, मछली या रेत महल के आकार वाले सभी मेहमानों को आश्चर्यचकित करते हैं
  • जब केक खरीदते हैं, तो एलर्जी और उपस्थित लोगों की संख्या पर विचार करें - अगर पार्टी बहुत बड़ी है, तो आपको दो मिठाई की आवश्यकता हो सकती है!
  • भाग 4

    गतिविधियां व्यवस्थित करें
    बच्चों के लिए एक हवाईयन ल्यू बर्थडे पार्टी योजना के शीर्षक वाली छवि चरण 1 9
    1
    प्रतिभागियों की उम्र के लिए उपयुक्त खेल चुनें पार्टी की गतिविधियों में बच्चों की उम्र के आधार पर भिन्नता होती है। आपको छोटे लोगों के लिए कुछ सरलता के बारे में सोचना चाहिए, और यदि आपने कलाकारों को काम पर रखा है, तो प्रदर्शन अल्पकालिक होना चाहिए।
    • यदि पार्टी पूल में आयोजित की जाती है, तो पानी सभी आवश्यक मजेदार, विशेष रूप से छोटे बच्चों के लिए प्रदान कर सकता है।
  • बच्चों के लिए एक हवाईयन ल्यू बर्थडे पार्टी योजना के शीर्षक वाला चित्र चरण 20
    2
    क्लासिक खेल के लिए एक उष्णकटिबंधीय स्पर्श जोड़ें इन गतिविधियों को व्यवस्थित करना आसान हो सकता है, बस जन्मदिन की पार्टी के दौरान होने वाले विशिष्ट लोगों को बदलना है, ताकि वे थीम के लिए अनुकूल हो सकें।
  • पर चलायें "गर्म आलू" एक उष्णकटिबंधीय फल का उपयोग करते हुए, जैसे कि आम या नारियल - वैकल्पिक रूप से, प्रतिभागियों ने अंगूठियां जैसे उन्हें कास्ट कर सकते हैं। छोटे टिकी मशालों के आसपास उन्हें लगाने की कोशिश में उन्हें खींचने के लिए बच्चों को आमंत्रित करें
  • एक मरीन-थीम वाला बर्तन खरीदें और इसे उष्णकटिबंधीय-स्वाद वाले कैंडीज़ से भरें, जैसे फलों के जेली, मछली के आकार वाले जेली, या खट्टे फल। प्रत्येक बच्चे की आँखों को अंधा कर लें और उसे खोलने के लिए एक छड़ी के साथ बर्तन को हिट करने के लिए आमंत्रित करें।
  • बच्चों के लिए एक हवाईयन ल्यू बर्थडे पार्टी योजना के शीर्षक वाला चित्र चरण 21
    3
    प्रस्ताव हला नृत्य सबक यह एक विशिष्ट हवाई नृत्य है जिसे सबसे प्राचीन परंपराओं में से एक माना जाता है। द्वीपों से संगीत चलाएं और बच्चों के लिए कुछ कदम सिखाने के लिए एक नृत्य प्रतियोगिता आयोजित करें या एक प्रशिक्षक को किराए पर लें।
  • छोटी छोटी स्कर्ट प्रदान करने के लिए मुद्रा जो नृत्य के दौरान छोटे लोग पहन सकते हैं - ये मेहमान को देने के लिए भी एक उपहार बन सकते हैं।
  • बच्चों के लिए एक हवाईयन ल्यू बर्थडे पार्टी योजना के शीर्षक वाली छवि चरण 22
    4
    लम्बो प्रतियोगिता में हर किसी को शामिल करो! यह उन द्वीपों का पारंपरिक खेल है जहां प्रतिभागियों को एक बार के नीचे पार करना पड़ता है, इसे छूने के बिना, पीछे की तरफ झुकना बार के संपर्क में आने वाले लोग समाप्त हो जाते हैं - धीरे-धीरे हिस्सेदारी कम हो जाती है और शेष खिलाड़ी को विजेता घोषित किया जाता है यह एक मजेदार गतिविधि है जिसमें थोड़ा सा सामग्री की आवश्यकता होती है। कुछ हवाईयन संगीत खेलो, एक छड़ी जाओ और खेल शुरू करो!
  • एक विशेष छड़ी खरीदने की ज़रूरत नहीं है, एक झाड़ू के संभाल भी ठीक है।
  • बच्चों के लिए एक हवाईयन ल्यू बर्थडे पार्टी योजना 23 शीर्षक वाला चित्र
    5
    हला हुप प्रतियोगिता को व्यवस्थित करें यह बड़े बच्चों के लिए एक सरल और आकर्षक गतिविधि है। उन्हें देखने के लिए प्रतिस्पर्धा करें कि कौन सर्कल को अधिक स्पिन कर सकता है, लेकिन थीम वाले संगीत डालना मत भूलना
  • बच्चों के लिए एक हवाईयन ल्यू बर्थडे पार्टी योजना के शीर्षक वाली छवि चरण 24
    6
    उसे बनाओ यह एक सरल शिल्प परियोजना है, जहां पूर्वस्कूली माता-पिता अपने माता-पिता से थोड़ी मदद भी कर सकते हैं- केंद्र में छेद वाले सुतली और मिश्रित फूल प्रदान करें। छोटे लोग फूलों का चयन कर सकते हैं और उन्हें व्यक्तिगत माला बनाने के लिए रख सकते हैं।
  • यदि आप चाहें, तो आप मुकुटों को जोड़ने के लिए मोती और गोले खरीद सकते हैं।
  • आप पुराने बच्चों को कार्डबोर्ड का उपयोग करने और उन्हें तैयार किए गए फूलों को काटने की अनुमति दे सकते हैं- विभिन्न प्रकार के स्टेंसिल प्रदान करें और प्रतिभागियों को उनकी कल्पना को दोहराएं।
  • मेहमान उपहार के रूप में इन कलात्मक वस्तुओं को घर ले सकते हैं
  • टिप्स

    • हवाईयन वाक्यांशों की एक सूची तैयार करें जो मेहमान सीख सकते हैं, जैसे कि "हौओली ला हानाऊ" (जो स्पष्ट है "औ-ओह-ली हा-नाऊ"), जिसका मतलब ठीक है "जन्मदिन मुबारक हो"!
    • यदि आपके पास कोई मित्र है जो गिटार चला सकता है, तो उसे पार्टी में प्रदर्शन करने के लिए कहें।

    चेतावनी

    • हमेशा बच्चों की जांच करें जब वे पानी के पास खेलते हैं, खासकर पूल में।
    • हवाई संस्कृति का सम्मान करना - हालांकि यह पूरी तरह से प्रामाणिक होने के लिए पार्टी के लिए आवश्यक नहीं है, आपको इस लोगों की परंपराओं की भी नकल नहीं करना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com