बाथरूम की गंध कैसे निकालें

खराब उपयोग के साथ बाथरूम में सामान्य रूप से शर्मिंदगी का एक आम स्रोत है और आप निश्चित रूप से इसे ठीक करना चाहते हैं। आप ढालना का अप्रिय गंध भी देख सकते हैं जब इसे उचित तकनीक से साफ नहीं किया जाता है। किसी भी मामले में, वातावरण को ताज़ा करने के लिए कई तरीके हैं। आप बुरी गंध को खत्म करने, अपने सफाई की आदतों को बदलने और बाथरूम के उपयोग में छोटे बदलाव करने के लिए कई प्रयास कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

बुरे दुर्गंध को हटा दें
इमेज शीर्षक से निकालें स्नानघर गंध चरण 1
1
बाथरूम कांचना करें यदि आप शर्मनाक बदबू आना चाहते हैं, तो गुप्त इसे ठीक से हवा देना है। सरल ड्राफ्ट खराब गंध को कम करने में मदद कर सकता है। यदि आपके पास एक प्रशंसक है, तो बाथरूम का उपयोग करने के बाद इसे चालू करें, अन्यथा हवा में जाने के लिए विंडो खोलें।
  • शौचालय का उपयोग करने के बाद तक इसे भरावना न करें। प्रशंसक चालू करें या शावर के बाद भी खिड़की खोलें। नमी ढालना और खराब गंध पैदा कर सकता है।
  • इमेज शीर्षक से निकालें स्नानघर गंध चरण 2
    2
    एक ताज़ा वातावरण से खराब गंध को खत्म करने के लिए किसी उत्पाद का उपयोग करने के लिए बेहतर। कई शौचालय के पीछे एक ताज़ा स्प्रे पकड़ते हैं और बाथरूम का उपयोग करने के बाद स्प्रे करते हैं। अगर आपको यह आदत है, तो ख़राब ख़बरों को खत्म करने के लिए एक विशेष उत्पाद में निवेश करें।
  • कक्ष फ्रेशनर खराब गंध को कवर करते हैं, लेकिन उन्हें समाप्त नहीं करते। नतीजतन, उत्पाद का असर गायब हो गया, गंध रिटर्न अगर उत्तरार्द्ध मजबूत होता है, तो यह स्प्रे को भी ज़ोर दे सकता है
  • उन उत्पादों को खत्म करने के लिए जो उन्हें खराब कर देते हैं उन्हें निरुत्साहित करना वे उन्हें अधिक गति और प्रभावशीलता के साथ कवर करते हैं सुपरमार्केट में एक के लिए देखो बाजार पर एक विस्तृत विविधता है, इसलिए संभव है कि आपको सबसे अच्छी तरह से उपयुक्त होने वाला एक ढूंढने से पहले कुछ प्रयास करना आवश्यक हो। बुरी गंध को समाप्त करने के क्रम में सबसे प्रभावी उत्पाद क्या हैं यह जानने के लिए कुछ समीक्षाओं को ऑनलाइन पढ़ें
  • इमेज शीर्षक से बाथरूम ओरर्स निकालें चरण 3
    3
    कमरे के पुर्जों पर गौर करें यदि आपके बाथरूम में हवा का संचलन न तो खराब होता है, खराब गंध को खत्म करने के लिए एक विशेष उत्पाद अपने आप ही प्रभावी नहीं है। वायु शुद्धिकरण, एक आउटलेट में प्लग करने के लिए एक उपकरण की तलाश करें जो हवा के संचलन में वृद्धि को बढ़ावा देता है और जीवाणुओं को दूर करता है जो अप्रिय गंध पैदा करता है। आप इसे सुपरमार्केट में खरीद सकते हैं या ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं मूल्य अलग-अलग हैं उच्च गुणवत्ता वाले लोगों को 250 यूरो खर्च भी हो सकता है, लेकिन यदि आप इसे एक छोटे से बाथरूम में इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो इतना खर्च करना बेकार है आप 25-50 यूरो के लिए एक छोटे और सस्ता खरीद सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से बाथरूम खरबूजे निकालें चरण 4
    4
    डिहाइड्रेटिंग उत्पादों का परीक्षण यह संभव है कि समस्या न केवल स्नान के सामान्य उपयोग की वजह से है, बल्कि ढालना भी है। इस मामले में, पानी को अवशोषित करने के लिए तैयार एक शुष्क पदार्थ, एक desiccant में निवेश करें। सबसे आम में सिलिका जेल, अक्सर पाउच में पाया जाता है।
  • आप एक सिंथेटिक डिसेकेंट का उपयोग कर सकते हैं, जैसे कि सिलिका जेल, बशर्ते आप किसी भी क्षेत्र में पाउडर को बच्चों और जानवरों से दूर करते हैं। निगलना अगर, डिसीकैक्टर्स विषाक्त हो सकते हैं। आप उन्हें छिद्रित टोपी के साथ एक छोटे से प्लास्टिक के कंटेनर में भी रख सकते हैं।
  • पौधे प्राकृतिक desiccants हैं फ़र्न या लिली स्नान से अवांछित गंध को हटाने में मदद कर सकती है और उसे ऊपर से ताज़ा कर सकती है।
  • इमेज शीर्षक से निकालें स्नानघर गंध चरण 5
    5
    घर के वातावरण के लिए एक ताज़ा तैयार करें, जो वाणिज्यिक स्प्रे से अधिक प्रभावी हो सकता है यदि गंध को खत्म करने के लिए उत्पाद काम नहीं करते हैं, तो स्वयं को बनाने का प्रयास करें
  • एक ताज़ा वातावरण तैयार करने के लिए, पानी के 3 भागों, वोदका का 1, एक आवश्यक तेल के 10-20 बूंदों को मिलाएं, जैसे कि लैवेंडर या नीलगिरी आवश्यक तेल हर्बल दवा में पाया जा सकता है एक स्प्रे बोतल में समाधान डालो और इसे शौचालय के पीछे छोड़ दें। यदि आवश्यक हो तो इसे छिड़क दें
  • यदि समाधान से शराब की गहरी गंध निकलती है, तो 1 चम्मच सफेद सिरका का 1 चम्मच पानी, 1 चम्मच बेकिंग सोडा और एक आवश्यक तेल के 10 बूंदों को मिलाकर रखें। इसे स्प्रे बोतल में डालें और उसे शौचालय के पीछे छोड़ दें। यदि आवश्यक हो तो इसे प्रयोग करें
  • विधि 2

    बाथरूम को साफ करें
    इमेज शीर्षक से निकालें स्नानघर गंध चरण 6
    1
    सोडियम बाइकार्बोनेट, नींबू का रस और सिरका का उपयोग करें कभी-कभी फूलदान की बाहरी सतह को अच्छी सफाई की ज़रूरत होती है, जिससे कि खराब सुगंधों को निकालने के लिए तय किया गया हो। सोडियम बाइकार्बोनेट, नींबू का रस और सिरका पर आधारित एक समाधान अच्छा होगा। अक्सर ये सामग्री अप्रिय गंधों से मुकाबला करने के लिए प्रभावी होती है।
    • नींबू का रस और बेकिंग सोडा के बराबर भागों के साथ मिश्रण तैयार करें। ताजा रस सबसे अच्छा है जब तक आप एक बल्लेबाज की स्थिरता के साथ एक पदार्थ प्राप्त नहीं सामग्री मिश्रण करें।
    • जार के नीचे मिश्रण और एक नम कपड़े के साथ सीट पर छिड़क। इसे 10-15 मिनट के लिए छोड़ दें
    • एक स्प्रे बोतल में सिरका डालो 10-15 मिनट के बाद, मिश्रण पर स्प्रे करें। इसे कुछ सेकंड के लिए फोम दें, फिर इसे एक कपड़े से हटा दें।
  • इमेज शीर्षक से बाथरूम खरबूजे निकालें चरण 7
    2
    जब आप साफ करते हैं तो आवश्यक तेलों का उपयोग करें: उनके पास एक शक्तिशाली और सुखद गंध है जब आपको बाथरूम में अप्रिय गंधों में समस्याएं आती हैं, तो स्प्रे बोतल में आवश्यक तेल की कुछ बूंदें डाल दें, जो कि आप आइसोप्रोपिल अल्कोहल से भरे होंगे। सिंक और फूलदान जैसे स्वच्छ क्षेत्रों के समाधान का उपयोग करें। कुछ आवश्यक तेलों, जैसे देवदार की लकड़ी, में एंटिफंगल गुण होते हैं जो अनावश्यक गंधों को बेअसर करने और हटाने में मदद करते हैं।
  • इमेज शीर्षक से निकालें स्नानघर गंध चरण 8
    3
    नाली बॉक्स साफ करें अगर इसे नियमित रूप से साफ नहीं किया जाता है, तो यह एक अप्रिय मूत्र गंध बरकरार रख सकता है। कई लोगों ने इसे अनदेखा किया जब वे बाथरूम कीटाणुरहित होते हैं सफेद सिरका के साथ आसानी से इसे संसृत करना संभव है
  • नाली बॉक्स खोलें। आधा कप सिरका डालो, फिर कुछ रबर के दस्ताने डाल दें।
  • ब्रश के साथ कैसेट के किनारों को साफ करें, फिर शौचालय भरें। अधिक सिरका जोड़ें और कई बार प्रक्रिया को दोहराएं।
  • इमेज शीर्षक से निकालें स्नानघर गंध चरण 9



    4
    नियमित रूप से बाथरूम को साफ करें यह बुरा गंध को खत्म करने में मदद करने के लिए पर्याप्त है आपको सप्ताह में एक बार ऐसा करना चाहिए। यह फूलदान, ढक्कन और साइड पार्ट्स को स्वच्छ कर देता है। जमीन पर लावा स्वच्छ टब, शॉवर और सिंक आप सुपरमार्केट उत्पादों का उपयोग कर सकते हैं या सोडियम बाइकार्बोनेट, नींबू का रस और सिरका का मिश्रण तैयार कर सकते हैं। नियमित सफाई अप्रिय odors के गठन को रोकता है।
  • जब आप साफ करते हैं, तो अच्छी गुणवत्ता वाले उत्पादों का उपयोग करें, ख़राब ख़राब करने के लिए विशिष्ट करें यह जानना अच्छा है कि सिंक, टब और टाइलें किस सामग्री से बने हैं, क्योंकि निश्चित सतहों पर निश्चित डिटर्जेंट अधिक प्रभावी होते हैं।
  • इमेज शीर्षक निकालें स्नानघर गंध 10 कदम
    5
    नाली पाइप साफ करें यदि वे भरा हुआ हो, तो वे अक्सर खराब गंध का कारण बनते हैं। जब आप देखते हैं कि पानी फिर से उगना है, तो उन्हें मुक्त करना सुनिश्चित करें। एक महीने में एक बार, आपको इस समस्या को रोकने के लिए भी कदम उठाने चाहिए।
  • टोपी निकालें और इसे बाल, गंदगी या अन्य अवशेषों से साफ करें आप सफेद सिरका और पानी का उपयोग कर सकते हैं
  • एक पिछलग्गू के हुक को काट लें और इसे एक तरफ रख दें, शेष भाग को कस लें, फिर उसे नाली में डालें। आप इसका इस्तेमाल रुकावट को बाहर निकालने या इसे बाहर खींचने के लिए कर सकते हैं। यदि आप ऐसा नहीं कर सकते, तो आप इसे 5 या 6 बार दबाकर एक सवार भी इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • उबलते पानी को गंदगी और अवशेषों को दूर करने के लिए कई मिनट के लिए नाली के माध्यम से प्रवाह करने की अनुमति दें जो अप्रिय गंध का कारण हो सकता है।
  • महीने में एक बार, आधा कप एक सिरका मिलाकर आधा कप बेकिंग सोडा मिला। इसे साफ़ करने के लिए नाली में समाधान डालना, अवरोधों को दूर करना और नाली के कारण किसी भी अप्रिय गंध को कम करना।
  • इमेज शीर्षक से बाथरूम ओडस निकालें चरण 11
    6
    देखें कि ढालना मौजूद है, अप्रिय गंध का एक आम कारण है जो स्वास्थ्य समस्याओं का भी कारण बन सकता है। बाथरूम को समय-समय पर जांचने की कोशिश करें ताकि यह पता लगाया जा सके कि क्या मोल्ड के कोई लक्षण हैं।
  • शायद आपको लगता है कि ढालना पहचानना आसान है, लेकिन यह अक्सर अच्छी तरह से छुपाता है यह वास्तव में उपेक्षित या स्याही या गंदगी के लिए विमर्श किया जा सकता है। उदाहरण के लिए, आप शायद बाथरूम छत पर काले धब्बे देख सकते हैं। अगर वे फिर से दिखाई देते हैं और सफाई के बाद विस्तार लगते हैं, तो आपके पास ढालना समस्या हो सकती है।
  • सिंक के नीचे देखें आम तौर पर मोल्ड सिंक के नीचे पाइप के चारों ओर बने होते हैं, खासकर अगर कभी कभी पानी का लीक होता है।
  • मोल्ड एक्सपोजर के लक्षणों को पहचानें यदि आप इसे नहीं देखते हैं, लेकिन निम्न लक्षणों में से कुछ का पालन करें, आपको पेशेवर निरीक्षण के लिए किसी कंपनी से संपर्क करना चाहिए। अलार्म घंटी में घरघराहट, त्वचा पर चकत्ते, फाड़, लालिमा या ओक्यूलर खुजली और बहने वाली नाक शामिल है।
  • विधि 3

    परिवर्तन करना
    इमेज शीर्षक से निकालें स्नानघर गंध चरण 12
    1
    टाईल्स के चारों ओर चटपटाई पर जाएं. प्लास्टर बाथरूम टाइलों के बीच स्थित है, लेकिन यह दीवारों पर भी चला सकता है और खराब गंध के निर्माण में योगदान कर सकता है। वास्तव में, समय के साथ यह झरझरा हो जाता है और अप्रिय गंध को अवशोषित करता है। यदि आप इसे नियमित रूप से सफाई से बाथरूम को ताज़ा नहीं कर सकते हैं, तो एक उत्कीर्णन चाकू के साथ पुराने प्लास्टर को हटा दें और उसे बदलें। यह हार्डवेयर स्टोर से उपलब्ध उत्पाद है।
  • इमेज शीर्षक से निकालें स्नानघर गंध चरण 13
    2
    उतराई के बाद, फूलदान के ढक्कन को बंद करें। कभी-कभी छोटे बदलावों का एक बड़ा प्रभाव पड़ सकता है जब भी आप बाथरूम में जाते हैं, तो हवा में फैलाने से अप्रिय गंध को रोकने के लिए ढक्कन को बंद करना याद रखें।
  • इमेज शीर्षक से निकालें स्नानघर गंध चरण 14
    3
    कचरा को नियमित रूप से फेंक दो। यदि आपके पास बाथरूम में कचरा हो सकता है, तो सप्ताह में कम से कम एक बार इसे खाली करें। उपेक्षा की गई सभी अपशिष्ट समय के साथ एक तेजी से अप्रिय गंध दे सकता है नियमित रूप से कचरा फेंकना समस्या से लड़ने के लिए बहुत प्रभावी हो सकता है।
  • इमेज शीर्षक से निकालें स्नानघर गंध चरण 15
    4
    वस्त्रों को धो लें चूंकि बाथरूम गीला वातावरण बनता है, इसलिए तौलिया फिसलन कर सकते हैं। यदि आप उन्हें बाथरूम में रखते हैं, तो उन्हें कम से कम एक हफ्ते में धोएं ताकि अप्रिय गंध के गठन को रोक सकें।
  • अप्रिय odors को हटाने की सुविधा के लिए, कपड़े धोने की मशीन से पहले वाशिंग मशीन के कटोरे में सफेद सिरका के आधे से एक कप डाल करने की कोशिश करें।
  • तौलिए को बाथरूम में वापस करने से पहले, उन्हें पूरी तरह से सूखा जाने देना सुनिश्चित करें
  • इमेज शीर्षक से बाथरूम डिगर हटायें चरण 16
    5
    उन सतहों का उपयोग करने की कोशिश करें जो अप्रिय गंध या नमी के प्रतिरोधी हों। यहां तक ​​कि अगर आप ध्यान से साफ बाथरूम को साफ करते हैं, तो आपके पास मोल्ड की समस्याएं होती है या खराब बदबू आती है, शायद यह एक कठिन निर्णय लेने का समय हो। आप वास्तव में टब, टाइल, सिंक और इतने पर बदबूदार या नमी के प्रतिरोधी सतहों के साथ बदल सकते हैं। यह महंगा है, लेकिन अगर आप इसे बर्दाश्त कर सकते हैं और गंध एक वास्तविक समस्या है, निवेश इसके लायक होगा।
  • चेतावनी

    • जब आप साफ करते हैं, तो बाथरूम को अच्छी तरह हवादार रखें।
    • यदि खराब गंध मोल्ड के कारण होता है, तो यह विशेष रूप से पूरी तरह से निरीक्षण करने के लिए आवश्यक हो सकता है उदाहरण के लिए, कभी-कभी ढालना शुष्क दीवार में फैलता है। यदि आप इस अनुच्छेद के तरीकों की कोशिश करते हैं और खराब खुश रहती हैं तो बाथरूम की जांच करने के लिए किसी कंपनी से संपर्क करें। मोल्ड जहरीले हो सकता है और पेशेवर हस्तक्षेप आवश्यक हो सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com