होम एलर्जी-प्रूफ कैसे करें

एलर्जीएं आंतरिक कमरे अप्रिय बना सकती हैं, लेकिन अच्छी खबर यह है कि घर एलर्जी सबूत बनाने के कई तरीके हैं एक साप्ताहिक सफाई दिनचर्या सेट करके प्रारंभ करें जिसमें बहुत गर्म पानी और हाइपोलेर्लैजेनिक डिटर्जेंट में सभी बिस्तरों की चादरें और पर्दे धोना शामिल है - अधिक सुरक्षा के लिए, केवल प्राकृतिक उत्पादों का उपयोग करें धूल को कम करने के लिए अपने घर को व्यवस्थित रखें और संभवत: कालीन और कालीन निकाल दें - इन्हें हवा में हवा के फिल्टरों को स्थापित करने के लिए सभी आवश्यक हवाएं प्रदान करें।

कदम

विधि 1

धोएं और नियमित रूप से साफ करें
स्वच्छ कार्पेट्स स्टेप 12 नामक छवि
1
केवल प्राकृतिक डिटर्जेंट का उपयोग करें केवल जैविक उत्पादों को चुनें जिन्हें ब्लीच और चतुष्कोणीय अमोनियम यौगिक नहीं होते हैं - इन रसायनों को एलर्जी प्रतिक्रियाओं को ट्रिगर करने के लिए जाना जाता है। वैकल्पिक रूप से, आप एक स्प्रे बोतल में डाले जाने वाले बराबर भागों में पानी और सफेद डिस्टिल्ड सिरका को मिलाकर अपने घर का समाधान तैयार कर सकते हैं।
  • कुछ पर्यावरण संघ अपनी वेबसाइट पर कुछ प्राकृतिक और जैविक उत्पादों की एक सूची की जांच और प्रकाशित करते हैं - यह पता लगाने के लिए इस सूची की जांच करें कि क्या कोई विशिष्ट उत्पाद हाइपोलेर्लैजेनिक है या इसमें संभावित हानिकारक पदार्थ शामिल हैं
  • तुम भी एक अपने आप बेकिंग सोडा, नींबू का रस, सफेद सिरका और अन्य घरेलू उत्पादों का उपयोग कर तैयार कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप खिड़कियों धोने के संयोजन 1 भाग सिरका और 1 के लिए एक उत्पाद तैयार कर सकते हैं पानी के लिए यदि आप एक साधारण उद्देश्य क्लीनर पाउडर सोडा और कपड़े धोने का साबुन बेकिंग पाउडर बराबर भागों गठबंधन चाहते हैं - बस के साथ मिश्रण स्प्रे कुछ सफेद सिरका
  • स्वच्छ कोई कक्ष चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    2
    साप्ताहिक सफाई दिनचर्या का सम्मान करें सुनिश्चित करें कि आप वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें और हर हफ्ते उसी दिन फर्श धो लें। सभी सतहों पर एक माइक्रोफ़ीबेर कपड़ा या एक झिलमिलाहट रजाई का प्रयोग करें। बहुत सफ़ल प्रशंसकों को देखने के लिए मत भूलना, मुकुट मोल्डिंग और बुककेस की ऊपरी समतल जगहें हैं जहां एलर्जन व्यवस्थित हो सकते हैं।
  • यदि संभव हो तो, एलर्जी वाले व्यक्तियों को अन्य लोगों को घरेलू कर्तव्य छोड़ देना चाहिए - यदि वे अन्यथा नहीं कर सकते हैं, तो उन्हें डिस्पोजेबल धूल मुखौटा पहनना चाहिए, खासकर जब वे वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करते हैं।
  • स्वच्छ कार्पेट चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक हेफ़ाएडा फिल्टर के साथ एक वैक्यूम क्लीनर प्राप्त करें यह विशेष रूप से हटाने और जाल को microparticles नामित एक उपकरण, कम से कम 0.3 माइक्रोन यकीन है कि यह एलर्जी रिसर्च फाउंडेशन के लिए गैर allergenic यूरोपीय केंद्र (या अपने देश में इसी तरह के अन्य संगठनों) के रूप में प्रमाणित है यहां तक ​​कि आकार है। उपकरणों है कि एक HEPA फिल्टर ना होने के बावजूद एलर्जी कारकों को दूर करने में सक्षम होने के रूप में विज्ञापित कर रहे हैं से सावधान रहें।
  • यह प्रत्येक उपयोग के बाद वैक्यूम क्लीनर में छोड़े गए अवशेषों को समाप्त कर देता है और हटा देता है, जिससे कि एलर्जन घर को दूषित करने के लिए वापस न जाएं।
  • छवि का शीर्षक, जब आपको समस्याएं वापस आती हैं तो एक गद्दा चुनें
    4
    कुशन और गद्दे पर रखो। वस्त्र उत्पादों खरीदें जिनकी porosity 6 microns से कम है - इसका मतलब यह है कि कपड़े जाल बहुत कम करने के लिए कण और अन्य एलर्जी को पारित करने की अनुमति है। अधिक सुरक्षा के लिए उन्हें हिंग और धोने योग्य कवर चाहिए। नेट, गद्दे, तकिए और सोफे कुशन को कवर करने के लिए पर्याप्त मात्रा में उन्हें खरीदें।
  • में कवर गैर बुने हुए कपड़े उनके पास कम जीवन है और उन क्षेत्रों में एलर्जी जमा करने की संभावना अधिक होती है जहां क्रॉस बनती हैं।
  • छवि शीर्षक वाला नकली आपके बेडरूम का चरण 1
    5
    एक हफ्ते में कम से कम एक बार सभी बिस्तरों की चादरें धो लें। सभी चादरें, तकिया, लेंस को ठीक करें और उन्हें उच्चतम संभव तापमान सेट करने के लिए वाशिंग मशीन में डाल दें। सभी एलर्जी को मारने के लिए पानी को कम से कम 60 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचाना चाहिए - यह सुनिश्चित करने के लिए भी एक उच्च स्तर की स्वच्छता, आप कपड़े उच्च तापमान ड्रायर में सूख सकते हैं
  • यदि शीट धोने के लिए निर्देश बहुत अधिक तापमान का उपयोग नहीं करने की सलाह देते हैं, निर्देशों का पालन करें और ठंडा पानी के साथ एक धोने का चक्र चुनें - यदि कपड़े धोने का विशेष रूप से गंदे है, तो इसे एक सूखी क्लीनर में लेने पर विचार करें
  • बच्चे को भरवां पशुओं को धोने के लिए मत भूलना उन हिस्सों को निकालें जिन्हें आप अलग कर सकते हैं, उन्हें एक जाल बैग में धोने की मशीन के रूप में डाल कर धूल के कणों को मारने के लिए उच्चतम तापमान पर आधा चक्र (करीब 20 मिनट) तक उन्हें ड्रायर में डालें।
  • कालीन के साफ पालतू उल्टी शीर्षक से चित्र 24
    6
    धोने या खिड़की के कपड़ों को हटा दें। मशीन धोने योग्य पर्दे का चयन करें और न्यूनतम सफाई के रूप में एक मासिक सफाई के साथ आगे बढ़ें - आप हर हफ्ते वैक्यूम क्लीनर का उपयोग ब्रश सहायक डालने के द्वारा भी कर सकते हैं। एक बेहतर समाधान लकड़ी या वैनिनी अंधा के साथ कपड़े पर्दे की जगह है।
  • स्वच्छ कंक्रीट फर्श चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    बाथरूम का ख्याल रखना हर दो साल या तो पुराने सिलिकॉन को हटा दें सिंक और टब के चारों ओर और एक नया आवेदन - एक ही समय में किसी भी टूट या क्षतिग्रस्त टाइल को हटाने और प्रतिस्थापित करना। खाड़ी में नमी रखने के लिए प्रत्येक सप्ताह सावधानी से कमरे को साफ करें - आसुत सफेद सिरका और समान भागों में पानी का समाधान का उपयोग करें।
  • साप्ताहिक सफाई के दौरान, टाइल्स की सभी सतहों को रगड़ें, दर्पण, घुटा और नल- फर्श पर एमओपी या चीर को जल्दी से गुजारने के लिए मत भूलना।
  • विधि 2

    एलर्जीन संचय को कम करें
    एक ग्रेट कार्प क्लीनर चरण 06 को बनाएं
    1
    सभी प्रवेश द्वारों के लिए कुछ दरवाजा मैट जोड़ें। सबसे ज्यादा परेशानियों को अवरुद्ध करने और फंसाने के लिए प्रत्येक प्रवेश द्वार के बाहर और अंदर एक रखें, इसलिए घर को साफ रखें - उन्हें अक्सर हिलाएं याद रखें आप यहां तक ​​कि अपने जूते को घर के अंदर से निकालने का फैसला कर सकते हैं और मेहमानों को ऐसा करने के लिए कह सकते हैं।
    • अगर आप बाद के विकल्प का चुनाव करते हैं, तो प्रत्येक प्रवेश द्वार के पास एक कचरा या एक शेल्फ रख सकते हैं जहां आप अपने जूते स्टोर कर सकते हैं।
  • छवि जिसका शीर्षक है नकली आपके बेडरूम का चरण 5
    2
    भ्रम बनाने वाले सभी ऑब्जेक्ट को हटाएं या संग्रहीत करें। हर कमरे में जाओ और कुछ भी पाउडर के साथ भरा जा सकता है कि इकट्ठा या gettato- पुनरावृत्ति है या eccesso- में सभी अखबारों और पत्रिकाओं फेंक थोड़ा बाधाओं की ओर ध्यान देता है और समाप्त हो जाती है कि आप कुछ प्लास्टिक की टोकरी में डाल दिया और उन्हें ठीक से स्टोर कर सकते हैं करने के लिए।
  • बच्चों के कमरे का निरीक्षण करने के लिए मत भूलना - सभी खिलौने या भरवां जानवरों को दान या डिब्बे में संग्रहीत किया जा सकता है।
  • स्वच्छ कंक्रीट फर्श चरण 16 को चित्रित किया गया चित्र
    3
    लकड़ी की छत या टाइल पर स्विच करके फर्श को बदलें। कालीन सभी प्रकार के एलर्जीज़ों को अवशोषित करता है, जैसे कि जानवरों और धूल के रूसी - इसे हटाने, विशेष रूप से बेडरूम और बाथरूम में, घर में एलर्जी के स्तर को बहुत कम करते हैं। लेकिन अगर आप इसे मदद नहीं कर सकते, तो एक छोटे बाल का चयन करें और इसे अक्सर धो लें
  • यदि आप चिंतित हैं कि फर्श बहुत ठंडा हो जाएगा, तो धोने योग्य कालीन वाले कुछ क्षेत्रों को कवर करें
  • छवि शीर्षक वाला कोई कक्ष चरण 2 साफ है
    4



    आसान-से-साफ फर्नीचर चुनें खोजें ड्रेसर, कुर्सियां, टेबल और अन्य फर्नीचर जैसे प्लास्टिक, धातु के रूप में या इलाज किया लकड़ी या प्राकृतिक की अच्छी तरह से भी कुछ प्रकार प्रदान की जाने skin- है कि वे कोई खांचे हैं, जिसमें पाउडर आसानी से नेस्ले कर सकते हैं कम allergenic सामग्री बना घटकों,। अगर संभव हो तो असबाबवाला फर्नीचर से बचें, क्योंकि उन्हें पूरी तरह से धोने में सक्षम होना असंभव है
  • हालांकि एंटीक लकड़ी या पेंट फ़र्नीचर सौंदर्यशासित रूप से प्रसन्न हैं, वे समस्याग्रस्त एलर्जी, जैसे वाष्प या पेंट लीड को छोड़ सकते हैं।
  • छवि रखो एक खरगोश स्वच्छ चरण 6 रखें
    5
    एक अच्छी संवारने के लिए जाते जमा करें जितना संभव हो उतना बार-बार स्नान और ब्रश फर लें - यह मौसम परिवर्तन के दौरान एक विशेष रूप से महत्वपूर्ण विवरण है, जब बाल अधिक आसानी से फैलता है और रूसी उत्पादन के अपने चरम पर पहुंचता है। एक घर क्षेत्र को परिभाषित करें "पालतू जानवरों से मुक्त", आमतौर पर बेडरूम, जहां वायु लगभग बिना रूसी है।
  • जो लोग अपने कुत्तों या बिल्लियों को बेडरूम से बाहर रखते हैं, वे बड़े हो जाते हैं जब वे वयस्क हो जाते हैं, तो एलर्जी को विकसित करने की संभावना कम होती है।
  • विधि 3

    वायु की अच्छी गुणवत्ता बनाए रखना
    शीर्षक वाली छवि शीतकालीन आंतरिक सजावट चरण 7 चुनें
    1
    एयर फ्रेशनर के सभी बिजली के डिफ्यूजर्स को समाप्त कर देता है। उन सुंदर डीओडरन्ट या इस्तेमाल मोमबत्ती घर volatici कार्बनिक यौगिकों जारी कर सकता है (VOCs) की हवा तरोताजा, कारण या सांस की समस्याओं संभव और बदतर हो गयी, तथ्य यह है कि गंभीर सिर दर्द या माइग्रेन ट्रिगर कर सकते हैं के अलावा।
  • Redecorate Your Room चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    2
    खिड़कियों को खोलें घर में हर कमरे को दर्ज करें और एक सप्ताह में कम से कम एक खिड़की को छोड़ दें। पराग एकाग्रता का अधिकतम शिखर 10:00 और 15:00 के बीच होता है, इसलिए सुबह सुबह या शाम तक कमरों को हवा देना बेहतर होता है - यहां तक ​​कि केवल 10 मिनट के लिए खिड़कियां खुली रखने से आपको घर पर हवा को ठंडा करने की सुविधा मिलती है ।
  • मच्छरदानी को स्थापित करके और एयर कंडीशनर को सक्रिय रखने से आप घर पर एलर्जी और परजीवी की संख्या कम कर सकते हैं।
  • ग्रो ऑस्ट्रेलियाई मूल पौधों कदम 51 शीर्षक छवि
    3
    हाउसप्लंट्स का ख्याल रखना आम आईवी की तरह, अस्थिर विषाक्त पदार्थों को ग्रहण करने और घरों को एलर्जी से मुक्त रखने में सक्षम होते हैं - हालांकि, जब वे बहुत अधिक पानी पिलाए जाते हैं या छापा नहीं जाते हैं, तो वे ढालना बीजों को छोड़ सकते हैं। ऐसे पौधों का चयन करें जिनका आप ध्यान रख सकते हैं और नतीजतन आपको शुद्ध घर की हवा दिखाई देगी।
  • एक गैर लाइट स्नानघर फैन स्थापित करें शीर्षक से छवि चरण 5
    4
    असली निकास प्रशंसकों को स्थापित करें रसोई के हुड और बाथरूम प्रशंसक को सीधे बाहर हवा भेजना चाहिए - हालांकि, आप के जोखिम को चलाते हैं "गोली मार" इस नमी का प्रवाह सीधे घर के ऊपरी मंजिलों पर और वहां से पूरे घर तक। नालियों के पथ को देखें और आवश्यक होने पर नए प्रशंसकों को स्थापित करें
  • एक गतिशीलता के लिए रोज़ जीवन आसान बनाओ शीर्षक वाली छवि- इम्पेएड कैट चरण 9
    5
    एक आर्द्रमीटर का प्रयोग करें। इस हार्डवेयर माप उपकरण को खरीदें और प्रत्येक कमरे के आर्द्रता स्तर की जांच करें - पैकेज पर दिए निर्देशों का पालन करें। यदि किसी भी वातावरण में आप 60% से अधिक मूल्य प्राप्त करते हैं, तो आप अपमानजनक कमरे में एक dehumidifier स्थापित करने की आवश्यकता है - अतिरिक्त नमी ढालना के विकास के पक्ष में है।
  • यहां तक ​​कि उच्च तापमान से मोल्ड को लेने की अनुमति मिलती है - सुनिश्चित करें कि घरेलू 20 से 22 डिग्री सेल्सियस के बीच है
  • इम्प्रूव यू आर होम`s Air Quality Step 1
    6
    एक वायु गुणवत्ता परीक्षण चलाएं एक किट ऑनलाइन या हार्डवेयर स्टोर पर खरीदें - संकुल पर निर्देशों का पालन करें और आवश्यकतानुसार नमूने एकत्र करें कुछ दिनों के भीतर विश्लेषणात्मक प्रयोगशाला के लिए सामग्री भेजने के बाद इस तरह के धूल के कीटाणुओं के रूप में घर में allergen के स्तर, की एक सूची के साथ परिणाम प्राप्त करते हैं। इस तरह, आप समस्या वाले क्षेत्रों से अधिक लक्षित तरीके से निपट सकते हैं
  • स्टॉप हेयर ग्रोथ चरण 7 नामक छवि
    7
    एलर्जी को देखने के लिए जाओ ये उन पदार्थों की सही पहचान करने के लिए कई परीक्षण कर सकते हैं जिनसे आप संवेदनशील होते हैं - वे आपको अपने घर में एलर्जी की उपस्थिति को कम करने की सलाह भी दे सकते हैं। कुछ पेशेवर भी एक करने के लिए तैयार हैं "घर की यात्रा" घर की स्थितियों का मूल्यांकन करने के लिए और परिवर्तन करने के लिए संकेत मिलता है।
  • एक टेस्ट ए एयर कंडीशनर स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    8
    हवा के फिल्टर को बदलें एयर कंडीशनिंग सिस्टम के अनुदेश पुस्तिका पढ़ें और संकेतित आवृत्ति का सम्मान करने वाले फ़िल्टर को बदलें। स्पेयर पार्ट्स खरीदें जो सम्मान करते हैं न्यूनतम दक्षता के बारे में नए यूरोपीय निर्देश. अधिकतम सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए, पोर्टेबल फिल्टर भी जोड़ सकते हैं जो एलर्जी को पकड़ते हैं और लगातार सफाई और / या प्रतिस्थापन की आवश्यकता होती है।
  • सुनिश्चित करें कि पोर्टेबल फिल्टर हवा को शुद्ध करने के लिए ओजोन का उपयोग नहीं करते, क्योंकि यह एलर्जी से ग्रस्त मरीजों के लिए एक सामान्य अड़चन है
  • टिप्स

    • एलर्जी की समस्या को हल करने के लिए आपको अकेले घर के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है - उदाहरण के लिए इन सरल सुझावों का पालन करके आपको अपनी प्रतिरक्षा प्रणाली का ध्यान रखना चाहिए:
    • एक अच्छी हाइड्रेशन रखें- पूरे दिन कैफीन के बिना भरपूर पानी और शीतल पेय पीने।
    • शारीरिक गतिविधि करें - प्रति दिन लगभग 30 मिनट की ट्रेनिंग में व्यस्त।
    • पर्याप्त नींद आओ - औसतन, एक वयस्क व्यक्ति को हर रात 7-9 घंटे आराम करने की जरूरत है।
    • विटामिन सी ले लो - यह अनमोल पोषक तत्व प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत बनाता है और एक कमी शरीर के बचाव को कमजोर करती है।
    • खारा नाक स्प्रे का उपयोग करने की कोशिश करें नेति लोटा जैसे उपचार एलर्जी से नाक साइनस को धोने की अनुमति देते हैं, श्लेष्म झिल्ली की उचित जलयोजन को बहाल करते हैं और सूजन को कम करते हैं। नियमित रूप से उनका उपयोग करके आप बैक्टीरिया से छुटकारा पाएं और बलगम के उत्पादन को कम से कम करें।
    • सो जाने से पहले एक शॉवर ले लो यह एक सरल क्रिया की तरह लग सकता है, और वास्तव में यह है - अपने शरीर को पराग या अन्य पदार्थों से आपकी त्वचा को साफ करने से पहले अपने आप को धोना, जो आपके शरीर और बालों पर दिन के दौरान जमा हुए हैं।
    • पलायन पर परजीवी और कृन्तकों को रखने के लिए जल्दी से घर के कचरे से छुटकारा पाएं।

    चेतावनी

    • घर पर धूम्रपान न करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com