कैसे एक कुत्ते के काटने की मशीन के लिए छँटाई करने के लिए

कॉर्नियलो को आम तौर पर ज्यादा छंटनी की ज़रूरत नहीं होती है यहां तक ​​कि पेड़ों को मैन्युअल रूप से मॉडलिंग के बिना, डॉगवुड एक सुंदर आकार को बनाए रखने के लिए जाता है। हालांकि, वांछित अगर आप इसे मैन्युअल रूप से मॉडल कर सकते हैं सक्रिय बढ़ते मौसम के दौरान - नई छंटनी को प्रोत्साहित करने के लिए - निष्क्रिय रोशनी और माध्यमिक छंटनी के दौरान शाखाओं को हटाने - मुख्य छंटाई करना।

कदम

विधि 1

मुख्य प्रत्यारोपण
प्रुने अ डॉगवुड चरण 1 नामक छवि
1
शादियों या शुरुआती वसंत के दौरान शाखाएं निकालें डॉगवुड अभी भी निष्क्रियता के एक राज्य में होना चाहिए, जब शाखाओं को हटा दिया जाता है। पेड़ की सक्रियता बढ़ने शुरू होने के बाद, वसंत या ग्रीष्म ऋतु के अंत में शाखाओं को निकालकर या अन्यथा हटाने से, कीड़ों के लिए नए, आकर्षक प्रविष्टि बिंदु बना सकते हैं जो वृक्ष की लकड़ी को छिड़ना पसंद करते हैं।
  • प्रुड ए डॉगवुड चरण 2 नामक छवि
    2
    सूखी शाखाएं निकालें मृत या मरने वाला लकड़ी आपके पेड़ के लिए कोई अच्छा काम नहीं करेगा। वास्तव में, इसे पेड़ पर छोड़ने से वास्तव में समस्याएं हो सकती हैं विशेष रूप से, कॉर्नियलो आसानी से मोल्ड या अन्य कवक विकसित कर सकता है, जो तब स्वस्थ भागों में फैल सकता है।
  • छवि का शीर्षक प्रुने अ डॉगवुड चरण 3
    3
    कीड़ों के साथ बीमार या पीड़ित शाखाओं काट कर। सूखी शाखाओं की तरह, बीमार लोग केवल डॉगवुड के बाकी हिस्सों में नए संक्रमण लाएंगे। जब स्पष्ट रूप से रोगग्रस्त शाखाएं टूट जाती हैं, तो आपको कतरनी को विसर्जित करना चाहिए या ब्लीच और पानी के तीन हिस्सों के निर्वाचकगण के समाधान में देखा जाना चाहिए जिससे उन्हें बाँझ बना दिया जा सके। अन्यथा, आप गलती से पेड़ के अन्य भागों में इस रोग को फैला सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक प्रुने अ डॉगवुड चरण 4
    4
    पुरानी और पतली उपजी काट लें।कॉर्नियलो के कुछ प्रकार, विशेष रूप से झाड़ी के प्रकार, मुख्य रूप से नए उपजी पर बढ़ती रंग की छाल के लिए सराहना की जाती हैं। आप इन किस्मों के उपजी कटाई कर सकते हैं या उन्हें पूरी तरह से काट सकते हैं। झाड़ू डॉगवुडस के लिए, आप वास्तव में पुराने तने को हटाने और नए टहनियाँ के विकास को प्रोत्साहित करने के लिए हर कुछ वर्षों में जमीन पर पेड़ को काट सकते हैं।
  • प्रुने ए डॉगवुड चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    भीड़ भरे क्षेत्रों को फेंक दें यदि आपके डॉगवुड के एक विशेष खंड में असामान्य रूप से मोटी या भीड़ लगती है, तो उस बिंदु पर कमजोर शाखाओं का चयन करें और उन्हें वापस मूल में काट लें।



  • प्रुने अ डॉगवुड चरण 6 नामक छवि
    6
    ग्राफ्टिंग बिंदु के नीचे बढ़ने वाली गोली मारो। कुछ संकर या विविध प्रकार की किस्मों को दो अलग-अलग डॉगवुडस के साथ मिलकर तैयार किया जाता है। एक शाखा जो भ्रष्टाचार के बिंदु से नीचे बढ़ती है, उसमें संकर के बजाय मूल संगीता वाले पेड़ों की विशेषता होगी, जो कि संकर के बजाय होती है। टोन में पत्ते और पेड़ की उपस्थिति रखने के लिए, इन अवांछित शाखाओं को अपने मूल स्थान पर काटने का कार्य या छंटाई करके उन्हें निकालना आवश्यक है।
  • प्रुड ए डॉगवुड चरण 7 नामक छवि
    7
    निर्धारित करें कि आपको निम्न शाखाओं को निकालने की आवश्यकता है कभी कभी, कॉर्नियलो की निचली शाखाएं चलने या अन्य बागवानी गतिविधियों को परेशान कर सकती हैं। दूसरी तरफ, शाखाएं इतनी कम होती हैं कि पेड़ के निचले हिस्से में पर्याप्त हवा नहीं होती है दोनों ही मामलों में, निचली शाखाओं को मजबूत कैंची के साथ सॉना या काटा जा सकता है।
  • विधि 2

    माध्यमिक छंटाई
    प्रुने ए डॉगवुड चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    1
    फूल की कलियों को काटें। प्रत्येक शाखा के अंत में कलियों को काटकर किनारे की शाखाओं के पक्ष में ऊर्जा पुनर्निर्देशित करें। एक कली काटने के द्वारा, आप कई कली के विकास को प्रोत्साहित करते हैं, जिसके कारण अधिक फूलों की व्यवस्था होती है। ये कलियों को कतरों से या अपने हाथों से फाड़ा जा सकता है।
  • प्रुने ए डॉगवुड चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    गर्मियों की शुरुआत में फूलों को प्रोत्साहित करने के लिए डॉगवुड पिच करें आमतौर पर जून को इस प्रकार की छंटाई के लिए सबसे अच्छा महीने माना जाता है, लेकिन गर्मियों की शुरुआत में किसी भी अवधि में ठीक हो जाएगा। आपको निष्क्रिय मौसम के दौरान कली में कटौती नहीं करनी चाहिए क्योंकि इस तरह से आप ऊर्जा को पुनर्निर्देशित किए बिना हीछे का मौका लेने से पहले फूलों को काट देंगे। हालांकि, गर्मियों में बहुत समय तक इंतजार न करें, क्योंकि ऐसा करने से अगले साल के लिए गोली मारकर नई कणों और कलियों के लिए पर्याप्त ऊर्जा जमा नहीं की जाएगी।
  • टिप्स

    • डॉगवुड फसल के बाद, पानी अच्छी तरह से। शाखाओं को हटाने के बाद पेड़ को पानी पीने से सदमे से राहत मिलती है और तनाव को कम करने में मदद मिलती है जो पेड़ को मार सकती है।
    • रोपण शाखाओं को कॉलर पर या वृक्ष के ट्रंक के निकट शाखा के आधार पर किया जाना चाहिए। शाखा को छोड़ने या शाखा का एक बड़ा हिस्सा छोड़कर रोगों और कीड़ों को बढ़ावा देता है। ये वर्ग अजीब दिशाओं में भी बढ़ रहे हैं, और अपने पेड़ के आकार को विकृत कर सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • मजबूत कैंची
    • सेगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com