सैंडपिट कैसे बनाएं

अच्छे मौसम के दौरान बच्चे सैंडबॉक्स में खेलना पसंद करते हैं। एक sabbiaio न केवल एक शानदार जगह है जहाँ अपने बच्चों को, रेत महल बनाने जैसे कई अच्छी बातें जानने ड्राइव पिकअप ट्रक खिलौना और एक साथ होने के लिए सीख सकते हैं, यह भी पड़ोस बच्चों, वे मजा और उसे जाने दिया सकते हैं, जहां के लिए एक बैठक की जगह है कल्पना सैंडबॉक्स का निर्माण बिल्कुल एक गेम नहीं है, लेकिन यह आसान है और दोपहर में किया जा सकता है। न केवल आप इससे बहुत संतोष प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन यह आपको अपने बच्चों के लिए नायक बना देगा!

कदम

भाग 1

उपयुक्त जगह चुनें
1
सैंडर को कहां रखने की योजना बनाते समय कुछ बुनियादी तत्वों को ध्यान में रखना ज़रूरी है। सही जगह चुनना सबसे महत्वपूर्ण में से एक है
  • छाया। बच्चे घंटे के लिए सैंडबॉक्स में रहना चाहते हैं, इसलिए ऐसी जगह चुनें, जो सूर्य के किरणों से पर्याप्त रूप से संरक्षित है यह घर के नीचे या एक पेड़ के नीचे अच्छी तरह से जा सकता है जो आवश्यक छाया प्रदान कर सकता है (इस मामले में, जब आप खुदाई करते हैं, तो सावधान रहें कि जड़ों को नुकसान न पहुंचे) आप छाता बनाने के सर्वोत्तम तरीके से समय-समय पर व्यवस्था करने में सक्षम होने के लाभ के साथ भी एक छाता का उपयोग कर सकते हैं।
  • दृश्यता। सुनिश्चित करें कि रेत स्पष्ट रूप से दिखाई दे ताकि वयस्क बच्चों पर नज़र रख सकें।
  • ड्रेनेज। एक शॉवर के बाद यह सलाह दी जाती है कि सैंडर जल्दी से सूख जाता है: इसलिए यदि संभव हो तो एक उच्च स्थान का चयन करें, और किसी भी मामले में अवसाद के निचले भाग में से बचें।
  • 2
    सही आयामों के साथ लकड़ी प्राप्त करें पक्षों की लंबाई की स्थापना करें और 10 सेंटीमीटर चौकोर जोइस्ट खरीद लें, जो अंतिम आकार की तुलना में लगभग 9 सेमी कम है, यदि आप उन्हें वांछित लंबाई से पहले ही खरीद सकते हैं। अन्यथा आप उन्हें आकार में कटौती कर सकते हैं। नोट: ऊपर की चित्रा लकड़ी के आकार को पक्ष के लिए वांछित लम्बाई से कम आकार में कटौती करने की आवश्यकता को दर्शाती है। इंगित संख्या, 3-1 / 2 ", इंच में व्यक्त की गई है लगभग 9 सेमी के बराबर है
  • हमारे उदाहरण में, मान लीजिए हम 180 सेंटीमीटर के एक वर्ग के सैंडर बनाना चाहते हैं: joists इसलिए 171 सेमी लंबा होना चाहिए यदि आपके पास सही उपकरण है, जैसे परिपत्र देखा गया था, तो आप उन्हें स्वयं काट सकते हैं यदि नहीं, तो उन्हें सीधे बढ़ईगीरी दुकान में काट लें जहां आप उन्हें खरीदते हैं।
  • नाममात्र 10 सेमी joists वास्तव में आमतौर पर थोड़ा कम मोटा है (9 सेमी, वास्तव में)। रेत बनाने के लिए सिर बोर्डों में शामिल हो जाएगा, यही कारण है कि ज्योतिषियों को 9 सेमी से कम होने की जरूरत है
  • 3
    कार्य क्षेत्र को विभाजित करें जाईवादियों के वर्ग के बाहरी परिधि का पता लगाओ, उन्हें हटा दें और उन्हें एक तरफ रख दें, फिर परिधि में खुदाई करें ताकि पन्द्रह सेंटीमीटर की गहराई के लिए सीमांकित हो।
  • 4
    किनारों पर रेत की एक परत बढ़ाएं यह लगभग 10 सेमी चौड़ा और 3 से 5 सेमी लंबा होना चाहिए। joists के निचले स्तर इस रेत भले ही खुदाई के नीचे पूरी तरह से स्तर नहीं है के तल पर आराम कर रही हो जाएगा, रेत लकड़ी धारण करने के लिए क्षैतिज अच्छी तरह से मदद मिलेगी।
  • भाग 2

    कासा का निर्माण
    1
    छतरियों को बढ़ाएं एक स्क्वायर के रूप में पहली परत रखें
  • 2
    छत की पहली परत रेत परत पर रखी जानी चाहिए। यह सुनिश्चित करने के लिए एक बढ़ई की टीम का प्रयोग करें कि चारों कोने सीधे होते हैं, और अस्थायी रूप से उन दोनों के बीच स्क्रू और लकड़ी के कलमों के साथ ज्योतिष को ठीक कर देते हैं।
  • 3
    प्रथम स्तर का स्तर वह चुकता और joists की पहली परत के साथ सुरक्षित रूप से एक साथ बांधा, एक रबर माल्लेट के साथ मदद करने के स्तर, रेत में अच्छी तरह से सभी पक्षों को आगे बढ़ाने और अक्सर यह सत्यापित करते हुए वे स्तर हैं के बाद। सभी पक्षों को अच्छी तरह से समतल होना चाहिए।
  • 4
    दूसरी परत रखना अस्थायी फिक्सिंग निकालें और पहली बार वैकल्पिक रूप से joists की दूसरी परत रखना, जैसा कि आंकड़े में दिखाया गया है।
  • 5
    पहली दो परतों को एक साथ पेंच। इलेक्ट्रिक ड्रिल के साथ, दूसरी परत 15 सेंटीमीटर स्वयं-टैपिंग लकड़ी के शिकंजा, प्रत्येक पक्ष पर 3 शिकंजा का उपयोग करके पहले से सुरक्षित करता है। उन दोनों के बीच समान रूप से शिकंजा स्थान।
  • 6
    केस के अंदर कोट। टोकरी पर एक गीली घास फैलाएं ताकि यह लकड़ी की दूसरी परत से बाहर निकल जाए, और इसे सैंडब्ल्लास्टिंग के नीचे दीवारों और नीचे तक ढंक ले ताकि सभी अच्छी तरह से कवर हो जाए। घास का घास मातम को बाहर आने से रोकेगा, लेकिन जल निकासी में बाधा नहीं करेगा।
  • 7
    अंतिम परत रखना दूसरी परत के लिए इस्तेमाल की जाने वाली एक ही योजना के अनुसार अन्य लोगों को ओवरलैप करने वाली आखिरी परत के छतें रखो - फिर उन्हें लकड़ी शिकंजा के साथ दूसरों के लिए पेंच। अंतरिक्ष के उन हिस्सों से शिकंजा के लिए सावधान रहें!



  • 8
    तौलिया ट्रिम करें कैंची या कटर का उपयोग करके, अतिरिक्त शीट काट कर।
  • 9
    रेत के साथ भरें! गणना करने के लिए कितना रेत आप इस सूत्र का उपयोग करना होगा: (किनारे करने के लिए इसे भरने नहीं) सेमी में व्यक्त गुणा लम्बाई x चौड़ाई x गहराई, और 10000 से परिणाम विभाजित आवश्यक मात्रा रेत sabbiaio भरना होगा, घन मीटर में व्यक्त किया। खेल क्षेत्रों के लिए रेत तैयार का उपयोग करना याद रखें, क्योंकि यह धोया गया है और इसलिए रेत के निर्माण की तुलना में अधिक क्लीनर है।
  • भाग 3

    आवरण
    1
    कवर बनाएँ। रेत को कवर करने के लिए इसका मतलब होना अच्छा है। जोखिम अन्यथा जंगली जानवरों, या यहां तक ​​कि घरेलू, अपने बच्चों के सैंडबॉक्स में अपनी ज़रूरतें पूरी करते हैं! बेहतर नहीं! एक साधारण समाधान के लिए आप पुराने दरवाजे की एक जोड़ी का उपयोग कर सकते हैं, उन्हें केस के बाहर हिंज कर सकते हैं। वैकल्पिक रूप से आप नीचे दिए गए निर्देशों का पालन कर सकते हैं ताकि छाती पर बेंचों की एक जोड़ी बनाई जा सके। बच्चों को रेत में खेलते समय बेंच को एक तरफ चटाई मां या पिताजी को एक तरफ हटाया जा सकता है
  • 2
    आठ joists जाओ इन joists, भी लकड़ी से बना, 10x10 सेमी की एक मोटाई होगा लंबाई इस बात पर निर्भर करती है कि आपने रेत को कितना ऊंचा किया है: ज्योतिषियों को बक्से के ऊपर से कम से कम एक दर्जन सेंटीमीटर जमीन से फैलाया जाना चाहिए। यह प्रत्येक दो बेंच के लिए चार joists ले जाएगा
  • 3
    छोटे पक्षों को तैयार करें एक साथ joists (प्रत्येक बेंच के लिए 4) में शामिल होने के लिए आठ 2.5x10 सेमी टेबल प्राप्त करें। बोर्ड की लंबाई अनिवार्यतः आपके द्वारा बनाए गए बॉक्स के आकार पर निर्भर करती है। एक बार आकार में कटौती करने के लिए, प्रत्येक छोर पर 2 लकड़ी शिकंजा (कम से कम 5 सेंटीमीटर) का प्रयोग करें ताकि उन्हें joists में सुरक्षित कर सकें। सब कुछ रखें ताकि बोर्डों के ऊपर की किनारों को joists के अंत के साथ फ्लश किया जा सके, और बोर्डों के अंत में joists के किनारों के साथ फ्लश किया जाता है।
  • ऊपर दिए गए उदाहरण में, जिसमें बॉक्स के आयाम 180x180 सेमी थे, छोटे पक्षों के जुड़ने के बोर्ड के बारे में 97 सेमी लंबा होगा
  • छोटे पक्षों के जंक्शन बोर्डों की लंबाई की गणना के लिए सूत्र है: मामले की आधा लंबाई + लगभग 7 सेमी
  • 4
    एक साथ छोटे पक्षों में शामिल हों छह 2.5x10 सेमी टेबल प्राप्त करें (प्रत्येक बेंच के लिए 3) ये बेंच के लंबे पक्ष का निर्माण करेगा यहां भी, लंबाई सैंडबॉक्स के सबसे लंबे पक्ष के माप पर निर्भर करती है। तख्तों कि कम पक्ष के रूप में आयोजित किया जाएगा बेंच के "आवक", जबकि लंबे तालिकाओं (यहाँ भी, उन्हें joists के किनारे से भरा है, साथ ही ऊपरी और निचले हाथ पैरों के लिए व्यवस्था करने के लिए याद) के बाहर की ओर जाना होगा । प्रत्येक बेंच के एक तरफ दो बोर्ड होंगे, दूसरा एक प्रत्येक छोर पर 2 लकड़ी शिकंजा के साथ स्थिर
  • उपरोक्त उदाहरण में, जिसमें sander उपायों 180x180 सेमी थे, लंबे बोर्ड के बारे में 202.5 सेमी होना चाहिए।
  • छोटे पक्षों के जंक्शन बोर्ड की लंबाई की गणना के लिए सूत्र है: बॉक्स की कुल चौड़ाई + 22.5 सेमी लगभग
  • 5
    एक समर्थन आइटम जोड़ें लंबे पक्ष के तख्तों के बीच कोष्ठक प्रत्येक बेंच पर एक साथ अन्य दो कुल्हाड़ियों 2.5x10 सेमी, लघु पक्षों के जंक्शन प्लेटों के एक ही लंबाई, और fissane प्राप्त करें। समर्थन अक्षों का सामना करना चाहिए और लंबे बाजू के बोर्डों के शीर्ष किनारे से फ्लश होना चाहिए।
  • सुनिश्चित करें कि लंबे ऐप के निचले किनारे के नीचे निकलने के बिना समर्थन अक्ष के नीचे खड़े होने के लिए पर्याप्त कोष्ठक छोटे होते हैं।
  • निर्माण के बाद के चरणों को आसान बनाने के लिए, समर्थन अक्ष की केंद्र रेखा में लंबी साइड टेबल के चेहरे पर एक निशान बनाएं। यह चिन्ह आपको बेंच सीट को खंगाल करने के लिए जगह ढूंढने में मदद करेगा।
  • 6
    सत्र जोड़ें लंबे समय से बोर्ड के समान लंबाई के 2.5x10 सेंटीमीटर बोर्ड लें और पक्षियों के किनारों और बेंच के ऊपरी हिस्से के बीच में नाखून या लकड़ी के शिकंजे के साथ उन्हें ठीक करें प्रत्येक छोर पर और बीच में दो स्क्रू या नाखून का प्रयोग करें सबसे पहले, अपने स्थान पर तालिकाओं की व्यवस्था करें, एक तरफ से शुरूआत करें जब तक कि आप दूसरी तरफ न जाए। बोर्डों को अलग रखने के लिए 0.5 सेंटीमीटर स्पेक्टर रखें ताकि आप उन्हें जगह दें।
  • यदि आप हमारे उदाहरण का अनुसरण कर रहे हैं, तो प्रत्येक सत्र के लिए आपको 10 तालिकाओं की आवश्यकता होगी, साथ ही अतिरिक्त लंबाई में आधा लंबाई में कटौती की जाएगी: आप प्रत्येक बेंच के लिए एक आधे का उपयोग करेंगे इसलिए, 21 टेबल एक टेबल देखा या विकल्प को सेंटरलाइन के साथ तालिका को विभाजित करने के लिए देखा गया।
  • ढालना विकास को रोकने के लिए, बोर्ड के बीच की दूरी हवा के संचलन के लिए कार्य करती है। इसे ज़्यादा मत करो, क्योंकि अगर दूरी बहुत बड़ी है तो पशुओं को पास करने का एक रास्ता मिल सकता है।
  • यदि आपको केंद्रीय बिंदु की पहचान करना मुश्किल लगता है जहां बोर्ड को ठीक करना है, तो उपयुक्त उपाय लें या समर्थन तत्व स्थापित करते समय आपके द्वारा किए गए संकेतों का उपयोग करें।
  • 7
    सैंडबॉक्स पर बेंच स्लाइड करें, कवर को बंद करने के लिए उन्हें करीब एक साथ लाएं। एक तरफ जब तक सीट सैंडबॉक्स के किनारे पर न हो, तब तक इसे स्लाइड करें, दोनों किशोर और वयस्कों को सीट दें।
  • 8
    सुरक्षा प्रयोजनों के लिए दाग के साथ लकड़ी को पेंट करें मोल्ड विकास को रोकने के लिए समय-समय पर कवर खोलें।
  • टिप्स

    • चेतावनी: रेत अगर खुला छोड़ दिया पशु मल या कीड़े कि sabbiaio पॉप्युलेट, रोग के संभावित संचरण (जैसे कि टोक्सोप्लाज़मोसिज़ के रूप में, बिल्ली मल में पाया जा सकता है) के साथ से संक्रमण के अधीन है। खेल के लिए सामग्री को विषाक्त या खतरनाक एजेंटों से मुक्त होना चाहिए, जैसे कि ट्रेम्लाइट (एक एस्बेस्टोस जैसे खनिज)। निर्माण का उपयोग करने के लिए रेत, या जहरीले पदार्थ युक्त साइट में एकत्र किया गया है, प्रदूषित हो सकता है। रेत के अलग-अलग मूल हो सकते हैं कौन बच्चों के स्वास्थ्य के बारे में परवाह करता है उन्हें खेल क्षेत्रों या रेत में उपयोग के लिए विशेष रूप से रेत के लिए उपयुक्त के रूप में केवल प्रमाणित रेत का उपयोग करना सुनिश्चित करना चाहिए।
    • यदि आपके इलाके में कई बिल्लियों, खरगोश या अन्य "मैत्रीपूर्ण" पालतू जानवर हैं, तो इस बारे में सोचें कि क्या रेत के क्षेत्र को सुरक्षा या तार जाल के चारों ओर से घेरे हुए हैं, ताकि जानवर अपनी अपनी जरूरतों को पूरा न कर सकें आपके बच्चे खेलते हैं
    • बच्चों को निश्चित रूप से एक बड़े sandpit पसंद करेंगे यदि यह बहुत छोटा है तो वे दोस्तों को खेलने के लिए आमंत्रित नहीं कर पाएंगे।
    • एक बार रेत को खेल के क्षेत्रों में रखा जाता है, यह निश्चित तौर पर निश्चित रूप से साफ किया जा सकता है कि बच्चों के लिए हानिकारक रहने वाले कोई शेष अवशेष नहीं रह सकते हैं। आवश्यक होने पर, बच्चों को बीमारियों के संचरण को रोकने के लिए और इसे संभावित हानिकारक विदेशी सामग्रियों से मुक्त रखने के लिए इसे पर्याप्त रूप से साफ रखने के लिए रेत की जगह दें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    सामग्री

    • 12 लकड़ी के joists और अनुभाग 10x10 सेमी
    • गीली चादर
    • लकड़ी के लिए स्व-दोहन शिकंजा 15 सेमी
    • 7.5 सेमी लकड़ी के शिकंजा
    • खेल क्षेत्रों के लिए गुणवत्ता वाले रेत
    • रेत को कवर करने के लिए एक शीट और / या एक प्लास्टिक की सुरक्षा
    • तारकोल को ठीक करने के लिए वेल्क्रो स्ट्रिप्स
    • कोनों को ठीक करने के लिए लकड़ी के कटआउट
    • गोंद

    उपकरण

    • परिपत्र देखा
    • बढ़ई टीम
    • समतल नापने का यंत्र
    • टेप उपाय
    • मार्टेल
    • रबर लकड़ी का हथौड़ा
    • Joists में शिकंजा को पेंच करने के लिए शक्तिशाली बिजली ड्रिल
    • पाला
    • कार्य कैंची या उपयोगिता चाकू
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com