स्टोन क्लैडिंग कैसे करें

क्या आप स्टोनमेसन मेसन या एक पत्थर के शिल्पकार बनना चाहते हैं? इन निर्देशों से आपको व्यापार की सर्वोत्तम युक्तियां बताते हुए, पत्थर की प्रसंस्करण और स्थापना में सर्वश्रेष्ठ कलाकारों में से एक बनने की प्रक्रिया के बारे में मार्गदर्शन मिलेगा।

कदम

डॉट स्टोनमेसनरी चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
अन्य निर्माण कारीगरों की ओर से स्टोनमेसन मेसन की नौकरी का अंतर। राज मिस्त्री, जो चिनाई या पत्थर आवरण का काम करता है प्रदर्शन की कला, एक ईंट बिछाने जो ईंटों, कंक्रीट ब्लॉक या टाइल्स, या के साथ काम करता है कि से पूरी तरह अलग है "नकली पत्थर कोटिंग"- ए "नकली पत्थर कोटिंग" यह ठीक वही है जो नाम से पता चलता है - एक जालसाजी जो दावा है कि वह क्या नहीं है। नकली पत्थर की चिनाई में एक कंक्रीट की दीवार होती है, जो कि पत्थर की एक पतली परत से ढकी हुई है, ताकि इस सामग्री में एक दीवार पहने या निर्मित हो सके। हालांकि, पत्थर की फिल्म केवल एक सजावट है, और 15 साल या उससे अधिक समय तक परत के अधीन है। पत्थर के कारीगरों, या स्टोनमेसन बिल्डरों, बजाय बड़े पैमाने पर दीवारों और असली पत्थर की कड़ाही बनाने के लिए।
  • दो स्टोनमेसनरी स्टेप 2 नामक छवि
    2
    पत्थर की दीवारों को बनाने के लिए जानें
  • पत्थर के शिल्पकार द्वारा किया जाने वाला सबसे आम प्रकार का काम दीवारों की परत और एक प्राकृतिक पत्थर की दीवार के साथ अन्य निर्माण तत्व है। जैसा कि नाम से पता चलता है, यह एक चिनाई है जो मोर्टार के साथ पत्थर बांधने से काम करता है।
  • दो स्टोनमेसनरी चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक पत्थर की कटाई कार्य योजना बनाएं
  • पाड़ इस प्रकार विकर्ण एक्स (एक्स-ब्रेस) के रूप में इकट्ठे सलाखों के साथ प्राप्त की मजबूत, दो ऊर्ध्वाधर धातु फ्रेम (बबूल), दो या तीन क्षैतिज बोर्ड (स्लीपरों) से जुड़े हुए के साथ एक पाड़ तैयार करें। हिप स्तर पर एक बोर्ड रखें और दूसरे को मचान के शीर्ष पर एक बाल्टी भर पानी डालना। इस तरीके से आप पानी के कटाई के दौरान देखा ब्लेड और पत्थर को ठंडा करने के लिए एक साइफन बना सकते हैं, जब आवश्यक हो तो सबसे अधिक संभावना है कि आपको हर दिन इसकी ज़रूरत होगी।
  • डॉट स्टोनमेसनरी स्टेप 4 नामक छवि
    4
    उपकरण प्राप्त करें, उन्हें वर्तमान में जोड़ें और उन्हें व्यवस्थित करें जहां आप उनका उपयोग करेंगे।
  • कुछ मामलों में आपको अपने सभी उपकरण का उपयोग नहीं करना पड़ेगा, लेकिन आप उन लोगों को चुनने में सक्षम होंगे जिन्हें आपको एक विशेष कार्य के लिए आवश्यकता होगी। यदि आप नहीं जानते कि आपको कौन से उपकरण चाहिए, तो उन सभी को लें
  • Do Stonemasonry Step 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    उस कंटेनर पर विचार करें जहां से आप सीमेंट लेंगे।
  • मैं आपको सलाह देता हूं कि सीमेंट को किसी ठंडे बस्ते में न रखें: यह बेहतर है अगर आप इसे किसी बोर्ड पर डालें जिस पर आप किसी भी निर्माण स्थल पर पाते हैं। बोर्ड के शीर्ष पर सीमेंट को गीला होने के बाद रखो।
  • Do Stonemasonry Step 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    पत्थरों की एक अच्छी रकम प्राप्त करें और उन्हें कटाने के लिए उन्हें व्यवस्थित करें।
  • काम करने के लिए अच्छे पत्थरों का चयन करें, लेकिन अगर आपके साथ काम करने वाली अन्य पत्थरों में काम कर रहे हैं तो उन्हें सर्वश्रेष्ठ नहीं लेना चाहिए और उन्हें उच्च गुणवत्ता वाले पत्थरों की भी आवश्यकता हो सकती है केवल सबसे अच्छी गुणवत्ता वाले पत्थरों को लो, जो आपको वास्तव में ज़रूरत है
  • Do Stonemasonry Step 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    सीमेंट को ढकने से पहले, सोचिए कि आप हाथ पर निकट रखने के लिए क्या उपयोग कर सकते हैं।
  • यदि आपको एक स्तंभ या कुछ और किनारे का निर्माण करने की आवश्यकता है, तो आपको सुराग वाले संरेखण या संरेखण की श्रृंखला बनाना होगा। इसका मतलब यह है कि आपको एक बहुत तंग स्ट्रिंग को कसने की आवश्यकता होगी, उस तत्व के ऊपर एक बिंदु से तनाव में रखा जाना चाहिए, जिस पर आप एक निश्चित दूरी पर एक अंत बिंदु तक काम करते हैं। उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि आपको पत्थर के चारों ओर पत्थरों को लगाया जाना है, ताकि दीवार से 6 इंच के ऊपर आवरण लगाया जा सके। लंबाई के बारे में 15 सेमी के लिए 5x10cm की लकड़ी का एक टुकड़ा काटें। एक कण बोर्ड ले लो और एक लंबी पट्टी कटौती। ड्रिल और दो शिकंजे के साथ चिपबोर्ड पर लकड़ी के 5x10 टुकड़े को जकड़ें, जिससे कि 5x10 अपने आस-पास घूमता नहीं। ड्रिल के साथ दीवार पर चिपबोर्ड पट्टी सुरक्षित करें दोनों कोने वाली दीवारों से 6 सेमी दूर उपाय करें और 5 सेंटीमीटर के दो लंबे किनारों पर 15 सेमी तक दूरी को चिह्नित करें। इन अंकों को एक टीम के साथ बढ़ाएं, उस बिंदु पर जहां माप की रेखाएं एक दूसरे को छेदेंगी। चौराह बिंदु पर एक स्क्रू ड्रिल करें, लेकिन इसे सभी तरह से ड्रिल न करें। कुछ लकड़ी बाहर लकड़ी से बाहर आ कुछ चलो अब, एक स्ट्रिंग मजबूत और पेंच को प्रतिरोधी बस drilled। सुनिश्चित करें कि स्ट्रिंग सबसे कम अंत तक पहुंचती है, और यह थोड़ा और आगे जाने के लिए छोड़ दिया जाता है
  • Do Stonemasonry Step 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    नींव पैर या संरचना का आधार जो आप पर काम करेंगे I
  • यदि कोई वास्तविक नींव का पैर नहीं है, तो लगभग 30 सेमी गहराई के एक गुच्छे को खोदकर और कुछ पत्थर के आवरण के लिए एक नींव बनाने के लिए कुछ सीमेंट डालना
  • Do Stonemasonry Step 9 शीर्षक वाला छवि
    9
    कोने के पहले का सामना करना पड़ पत्थर रखें
  • यह सुनिश्चित करें कि यह स्तंभ या कोने वाली दीवारों के दोनों किनारों के अंत से 6 सेमी तक समाप्त हो जाए, जिन्हें आपको कवर करने की आवश्यकता है। आप एक टीम के साथ या एक टेप के साथ दीवारों से पत्थर की दूरी को माप सकते हैं यदि आप एक कोने के साथ काम करते हैं, तो आपको आमतौर पर एक प्राकृतिक कोने या गढ़े हुए कोने बनाना पड़ता है सुनिश्चित करें कि आप पत्थर के आच्छादन के किनारों में से एक को नहीं छोड़ते हैं, जब तक कि आप ग्राहक द्वारा जरुरत नहीं करते ... लेकिन यह संभावना नहीं है कि आप इस स्थिति में खुद को ढूंढ लेंगे।
  • Do Stonemasonry चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10



    एक और स्क्रू लें और इसे अपने स्ट्रिंग के अंत में टाई।
  • यकीन है कि यह अच्छी तरह से पहले कोने पत्थर नीचे सुनिश्चित किया जाता है बनाओ: पर्याप्त रूप से तनाव के अंतर्गत स्ट्रिंग रखने के लिए, लेकिन इतना तंग नहीं के रूप में, आधार के लिए पत्थर लंगर कोण लिफ्ट करने के लिए मामले में जहां ठोस अभी भी ताजा है। यदि यह पहली बार है कि आप यह कदम उठा रहे हैं, तो आप संभवत: आप सीखेंगे कि अनुभव के साथ कैसे करें
  • Do Stonemasonry Step 11 शीर्षक वाली छवि
    11
    सुनिश्चित करें कि संरेखण सही है।
  • उपाय, उपाय, फिर से मापने और फिर उपाय जब आप किनारों के साथ काम करते हैं, यह एक मौलिक चाल है नहीं तो और अधिक - - यदि संरेखण सही नहीं है, तो आप दो या तीन दिनों के काम फिर से करने की आवश्यकता हो सकती है जो स्पष्ट रूप से `एक सुखद परिणाम अगर अगर आप प्रति वर्ग मीटर का भुगतान कर रहे हैं नहीं है, और यदि आप घंटे के हिसाब से भुगतान किया कर रहे हैं और भी अधिक परेशानी होती है, , क्योंकि आप अपनी नौकरी खोने का जोखिम लेते हैं क्योंकि आपने ग्राहक के साथ सहमति के समय में पूरा नहीं किया है। लगातार माप लेना सुनिश्चित करें: दोनों महत्वपूर्ण कार्य चरणों के दौरान और उन में जो कम ध्यान देने की आवश्यकता होती है उपाय, उपाय और उपाय फिर से उस बिंदु पर जाना मुश्किल है जहां आप बहुत अधिक उपाय करते हैं।
  • Do Stonemasonry Step 12 शीर्षक वाली छवि
    12
    जोड़ों को यथासंभव तंग रखें।
  • कभी-कभी यह पत्थर को सीधे पत्थर से काटने के बजाय पत्थर को चिकना करने की आवश्यकता होती है एक कोने को बहुत अधिक जोर से बनाने के बिना, लेकिन पत्थरों को अच्छी मुद्रा में व्यवस्थित करने के लिए पर्याप्त है और एक अच्छी समग्र रचना बनाकर, उन दोनों के बीच पत्थरों को ओवरलैप करते हैं। जब तक कि एक देहाती खत्म की आवश्यकता नहीं है, सुनिश्चित करें कि हर पत्थर फ्लश है। (यदि आप एक अच्छे शिल्पकार हैं तो यह समझने का तरीका है कि क्या आप संगठित हैं और अगर यह आपके ग्राहकों की अपेक्षाओं को पूरा करता है)।
  • Do Stonemasonry Step 13 शीर्षक वाली छवि
    13
    पता है कि ऐसे समय होंगे जब आपको मुश्किल में कटौती और अंक के साथ काम करना पड़ेगा, जहां पत्थरों से मिलान करना मुश्किल होगा।
  • उदाहरण के लिए, जब आपको एक बड़े, भारी पत्थर को इकट्ठा करना पड़ता है, तो आप इसे रोल कर सकते हैं और इसे अलग-अलग जगहों पर ले जा सकते हैं, जिससे कि यह छोटा हो, इस प्रक्रिया को दोहरा कर दें जब तक कि पत्थर अंत में तैयार नहीं हो जाता। एक पत्थर जितना अधिक काम किया जाता है, उतना अधिक संभावना है कि इसे तोड़ना है। आप या तो छोटे कट पत्थरों के साथ काम कर सकते हैं या मॉडल का उपयोग कर सकते हैं। यह व्यापार की एक चाल है!
  • एक प्रकार की धातु केबल खरीदें जो बहुत कठोर नहीं है (आप एक केबल की आवश्यकता है कि आप ले जाने और आकार easily- आमतौर पर यह एक पतली व्यास केबल को चुनने शामिल हो सकते हैं। हालांकि अगर यह बहुत पतली अपने आकार पकड़ नहीं होगा और अंततः साग, तो आप समय बर्बाद कर रही है।) का प्रकार ढूंढें तार जो इन जरूरतों को पूरा करता है
  • धातु केबल ले लो, एक लंबा टुकड़ा काटा और दो छोर एक साथ लपेटो। इसलिए आपको एक वृत्ताकार कॉर्ड मिलना चाहिए। आप जिन क्षेत्रों में पत्थर समोच्च आप उन्हें नए पत्थर पर ले जाना चाहते हैं के अनुसार स्थान पर रखा जा करने के लिए काटा, और आकार के लिए मुश्किल है पर इस केबल का समर्थन कर सकते हैं। इसे जिस आकार पर आप सोचते हैं, उसे पहले से ही किसी भी अन्य पत्थरी के साथ ओवरलैप न करें। यह सही आकार है यह सत्यापित करने के लिए कुछ अतिरिक्त मिनट लें तार के एक टुकड़े पर एक छोटे से `लंबे समय तक काम करते हैं ताकि पत्थर रूप लेता है, एक भारी पत्थर लेने के लिए कई स्थानों पर यह निशान, कटौती, तो यह फिर से चिह्नित करते हैं, इसे काट और इस प्रक्रिया को दोहराने के लिए कई बार की तुलना में ज्यादा तेज और आसान है जगह में ठीक से रहने के लिए आवश्यक महत्वपूर्ण बात यह है कि उसने तार को सही तरीके से तैयार किया है।
  • पत्थर पर केबल रखें एक पेंसिल या मार्कर लें जो सभी सतहों पर लिखता है, धागा को पत्थर पर रखें और इसे केबल के प्रोफाइल के अनुसार अंदर से चिह्नित करें। (सुनिश्चित करें कि पैटर्न को उल्टा करने के लिए नहीं हो सकता है, अन्यथा आपके पत्थर बेकार हो जाएगा। कभी कभी तुम पत्थर बदल कर अपने काम को बचाने कर सकते हैं, लेकिन अगर यह यह आकार देने के लिए बढ़ाया जा चुका है शायद riadattarla- नहीं होंगे तो वहाँ भी पत्थर chiseling में नुकसान कर रहे हैं, लेकिन लाभ हानिकारक)। एक बार जब आप पत्थर को चिह्नित करते हैं, तो उस आकार के अनुसार उसे मॉडल बनाएं, और आप इसे वांछित स्थिति में पूरी तरह से सम्मिलित कर सकेंगे।
  • Do Stonemasonry Step 14 शीर्षक वाली छवि
    14
    पत्थरों की तैयारी करते समय, सुनिश्चित करें कि वे टी-आकार के जोड़ों का निर्माण करेंगे, न कि मैं।
  • मैं समझाऊँगा आपने देखा कि ईंट कैसे लगाए जाते हैं, है ना? प्रत्येक परत अंतर्निहित से ऑफसेट है मान लीजिए कि वे ऑफसेट नहीं थे वहाँ एक्स के आकार का जोड़ों की एक किरण यही है, अगर आकार डिजाइन एक नक्शे में सड़कों के जोड़ों द्वारा प्रतिनिधित्व, सड़कों चौराहों फोर-वे चौराहों के रूप में के बजाय टी करने के लिए प्रकट जोड़ों के इस प्रकार नहीं कर रहे हैं के साथ परिलक्षित होगा स्वीकार्य। वे देखा जा करने के लिए सौंदर्यवादी रूप से प्रसन्न नहीं होते हैं और आमतौर पर लगातार जोड़ बनाते हैं। एक निरंतर जोड़ उस मामले में होता है जिसमें दहन 90 सेमी से अधिक के लिए निर्बाध रूप से फैलता है ये गलत तरीके से आए हैं। क्यों? क्योंकि वर्षों से इस प्रकार के जोड़ों का उपयोग चिनाई के काम में दरारें बनाने में होता है। पहला बिंदु जिसमें क्रेप का गठन होता है एक्स-आकार के जोड़ों और निरंतर जोड़ों के पत्राचार में होता है।
  • Do Stonemasonry चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    15
    ध्यान रखें कि इस काम में इतना अधिक है।
  • हमेशा निराश होने का एक छोटा अनोखा अप्रत्याशित होता है उम्मीद है कि आप उन समस्याओं का सामना कर सकेंगे जो समय-समय पर दृढ़ता से और परिलक्षित होती है।
  • Do Stonemasonry Step 16 शीर्षक वाली छवि
    16
    क्षैतिज काम मास्टर करने के लिए जानें
  • क्षैतिज काम फर्श पर किया जाता है। यह तेज़ है, इसलिए आप केवल एक दिन में बड़े अनुभाग को पूरा कर सकते हैं और दिन के लिए और अधिक भुगतान कर सकते हैं। लेकिन यह दुर्लभ है, इसलिए उस ग्राहक की प्रशंसा करें जो इसे अनुरोध करते हैं।
  • Do Stonemasonry Step 17 शीर्षक वाली छवि
    17
    काटने का ऑपरेशन सेट करें
  • मुझे लगता है कि आप इस नौकरी के लिए मचान का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन यदि आप केवल एक बक्से का उपयोग करते हैं तो यह अधिक व्यावहारिक है एक ठंडे बस्ते के अंदर एक चिपबोर्ड रखें जो कि लंबाई की सीमा से अधिक का विस्तार करता है, जिससे यह ठंडे बस्ते के सबसे पतले भाग पर स्थित हो। अपने पानी को ठंडा देखा और फर्श पर रखो। यह आपका काम क्षेत्र है
  • Do Stonemasonry Step 18 शीर्षक वाली छवि
    18
    मंजिल के डिजाइन को करने के लिए पत्थरों को बेहतर तरीके से व्यवस्थित करने का तरीका जानें। पत्थर बिछाने शुरू करें जाहिर है आपको कुछ जटिल कटौती करनी होगी।
  • कुछ सस्ते पारदर्शी प्लास्टिक शीट्स प्राप्त करें कभी-कभी आप कुछ सामग्री का उपयोग कर सकते हैं जिसे आप जगह में ढूंढ सकते हैं, अन्यथा आप इसे खरीद सकते हैं। वह भी अमिट महसूस कलम खरीदता है उस क्षेत्र पर कपड़ा व्यवस्थित करें जहां पत्थर काटा जाएगा। जाँच करें कि शीट तना हुआ है। पत्थर के आकार की रूपरेखा तैयार करें जिसे आपको कट करना होगा मध्य में प्लास्टिक मॉडल को "ऊपर" लिखें ताकि पत्थर को काटते समय आकार बदलना न हो। मॉडल के लिए उचित आकार का एक पत्थर खोजें जिसे आप कटनी की ज़रूरत है पानी के साथ पत्थर को गीला करें और गीला सतह पर प्लास्टिक के मॉडल को जगह दें ताकि यह बिना चक्कर के पत्थर से जुड़ा हो। आकार की पत्थर काट जो आपको चाहिए
  • टिप्स

    • जब तक आप एक कारीगर सहायक हैं जो पत्थर की चिनाई को स्थापित करता है, वह केवल पारंपरिक उपकरण खरीदता है उन सबको मत खरीदो - यह बर्बाद हो जाएगा, जबकि यदि आप उन्हें धीरे-धीरे खरीद लेंगे तो व्यय आपके वित्तीय संसाधनों पर बहुत भारी नहीं है।
    • शायद आप खुद से पूछ रहे हैं कि आपको एक पत्थर की चिनाई वाली शिल्पकार बनने की योग्यता क्या है ठीक है, आपको आमतौर पर समय की पर्याप्त अवधि के लिए एक योग्य कारीगर के सहायक होना चाहिए। आपको किसी प्रकार की शिक्षा की ज़रूरत नहीं है, लेकिन एक सहायक के रूप में काम करने से आप कई विशिष्ट चीजें सीख सकते हैं जो आपको एक कुशल कारीगर बनने के लिए सीखने की प्रक्रिया में कठिनाइयों को बचाएगा। यदि आप इस पेशे को लेने के लिए प्रशिक्षण की इस पंक्ति का चयन करते हैं, तो लगभग एक साल के लिए सहायक होने की उम्मीद है, या शायद 2 या 3 भी

    चेतावनी

    • संयुक्त बिंदुओं पर ध्यान दें जोड़ों को 10 सेंटीमीटर के बारे में बतख से रखना सबसे अच्छा है। इसके अलावा, एक सतत लाइन में आयोजित जोड़ों पर ध्यान दें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • मार्टेल
    • छेनी
    • Paletta
    • चक्की
    • सेगा
    • लंगड़ा
    • ड्रिल बिट्स
    • ड्रिल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com