लाँड्री इस्त्री से कैसे बचें या कम करें

यदि आप इस्त्री पसंद नहीं करते हैं या आपके पास इस घरेलू चीज़ पर ध्यान देने के लिए समय नहीं है, तो इस्त्री बोर्ड के पास इंतजार करने वाले कपड़े का भार कम करने या कम करने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं। कपड़े और अन्य कपड़ा वस्तुओं की परतें गर्मी और / या दबाव के कारण होती हैं आप धोने की प्रक्रिया के दौरान इन दो कारणों को जल्दी से खत्म कर सकते हैं, इसलिए आपके पास इस्त्री से बर्बाद करने के बजाए मज़ेदार होने का अधिक समय होगा!

कदम

इमेज शीर्षक से बचें आपका इस्त्री चरण 1 से बचें या कम करें
1
धोने के चक्र का प्रयोग करें जो झुर्रियां रोकता है। यह केवल लोहे के कपड़े और अन्य वस्तुओं का आविष्कार किया गया था।
  • आपकी इरोनिंग चरण 2 से बचें या कम करें
    2
    भार धोने के लिए कम करें कपड़ों के साथ कपड़े धोने की मशीन भर मत करो। इन्हें बारी करने के लिए स्थान की आवश्यकता होती है- वॉश-स्क्वायर के दौरान करीब और कॉम्पैक्ट होते हैं, सबसे अधिक संभावना है कि सभी झुर्रीदार, रिप्ले गए हों और संभवतः वॉशिंग मशीन से बुरी तरह धोया जाए।
  • आपकी इरोनिंग चरण 3 से बचें या कम करें
    3
    भारी वस्तुओं को अलग करें भारी, हल्के कपड़े और कपड़े मिश्रण मत करो भारी लोग हल्के लोगों पर दबाव डालते हैं और उन्हें सिकुड़ते हैं। तो, नाजुक शर्ट ले लो और डेनिम चौग़ा बंद रखो।
  • इमेज शीर्षक से बचें आपका इस्त्री कदम 4
    4
    अपने कपड़े बहुत ज्यादा सूखने की अनुमति न दें निकालें सभी अवशोषित नमी से तरंगों का कारण होगा अपेक्षा से थोड़ा पहले सूखने का चक्र बंद करो और जो कपड़ों को आपने पेश किया था, उनसे दूर रहें, जबकि अभी भी थोड़ा नम है। या, यदि ड्रायर एक विकल्प है कि आप कम कपड़े शिकन के लिए अनुमति देता है, इसका इस्तेमाल, क्योंकि इस चक्र के दौरान एक ठंडा हवा का प्रवाह कार्यक्रम के अंत में कपड़े के बीच शुरू की गई है, तो नेताओं आप शांत और होगा वे मौके को कम कर देंगे कि वे बाहर निकल पड़े हैं
  • इमेज शीर्षक से बचें आपका इस्त्री चरण 5 से बचें या कम करें
    5
    टेंबल ड्रायर के भार को संतुलित करें इसे बहुत ज्यादा लोड न करें, एक तिहाई या चौथा खाली छोड़ दें इस तरह, कपड़े अधिक समान रूप से शुष्क होंगे, और रिपल्स कम हो जाएंगे।
  • आपका इन्सर्निंग चरण 6 बचें या कम करें
    6
    जैसे ही वे ड्रायर से बाहर निकलते हैं, तब तक कपड़ों को मोड़ो। यदि आप इसका उपयोग करते हैं, तो उन्हें तब लें जब चक्र समाप्त हो जाता है जब तक वे गर्म होते हैं यह एक अचूक चाल है, क्योंकि उन्हें ताज़ा शीत से जोड़ना झुर्रियों को रोक देगा। यहां तक ​​कि अगर आप इन्हें कपड़े के टोकरी में इस्त्री करने के लिए रख दिया है, तो यह आपके हाथ में लोहे से बिताने के लिए समय की मात्रा को कम करेगा, वास्तव में रिपल्स थोड़ा कम नहीं होगा।
  • इमेज शीर्षक से बचें आपका इस्त्री चरण 7 से बचें या कम करें



    7
    उन्हें लटका या उन्हें तुरंत ड्रायर में रखें कपड़े धोने की मशीन के बाहर निकलने पर तुरन्त ड्रायर में उन्हें तुरंत पास करें। यदि आप इसका उपयोग नहीं करते हैं, तो उन्हें तुरंत कपड़े पर लटका दें प्लास्टिक के हैंगर पर जैकेट और शर्ट लटकाए बेहतर होगा ऐसा करने से पहले, हालांकि, पानी और झुर्रियों को दूर करने के लिए कपड़े को अच्छी तरह से हरा दिया हो सकता है। उन्हें फांसी सुनिश्चित करता है कि रिपल्स निश्चित नहीं हैं और सावधानी से लोहे की ज़रूरत को कम कर देता है, अगर आपको इसे वैसे भी करना है।
  • आपकी इन्सर्निंग चरण 8 से बचें या कम करें
    8
    अपने आप से पूछना: "क्या यह सचमुच इस्त्री है?" ऐसे कुछ आइटम हैं जिनकी उन्हें आवश्यकता नहीं है, जब तक आपके पास कोई निश्चित निर्धारण नहीं होता है। क्या वास्तव में इस्त्री नहीं है, इस बारे में सोचें: संक्षेप, मोज़े, शीट (आप तकलीफों को लोहे कर सकते हैं, ताकि वे सुंदरता के दृष्टिकोण से अधिक प्रसन्न हो सकें), ब्रा, चाय के तौलिये आदि।
  • आपकी इन्सर्निंग चरण 9 से बचें या कम करें
    9
    ऐसे कपड़ों को खरीदें जो झुर्रियों की प्रवृत्ति नहीं रखते हैं। आजकल कई कपड़े हैं जो एक गुना नहीं बनाते हैं। हालांकि, उन तरीकों पर ध्यान दें, जिनका उपयोग उनको करने के लिए किया गया था: यह रासायनिक उपचार से बचा जाता है।
  • इमेज शीर्षक से बचें आपका इस्त्री चरण 10 से बचें या कम करें
    10
    इस घरेलू मामले को नियुक्त करें सभी व्यक्ति जो एक ही छत के नीचे रहते हैं और जो 12 वर्ष से अधिक हैं वे अपने कपड़े इस्त्री करने के लिए जिम्मेदार हैं। इससे आमतौर पर एक व्यक्ति द्वारा किए गए वर्कलोड को कम किया जाता है और यह घर के प्रबंधन के लिए सही दृष्टिकोण है। इसके अलावा, यह पति, साझेदार और बच्चों को सिखाता है, जिन्हें यह भी नहीं पता कि अधिक स्वायत्तता हासिल करने के लिए लोहे कैसे बनती है। थोड़ा `संगठन के साथ लोड कम हो जाएगा!
  • इमेज शीर्षक से बचें आपका इन्सर्निंग चरण 11 से बचें या कम करें
    11
    एक कपड़े vaporizer में निवेश करें यह उपकरण कई कपड़ों की दुकानों में ट्रम्प कार्ड है, क्योंकि यह कपड़ों को बिना किसी नुकसान के बिना एक साफ और साफ दिखने देता है। सस्ता विकल्प क्या है? पौधों के लिए एक स्प्रेयर का प्रयोग करें और पानी को पोंछते पानी में स्प्रे करें - फिर उन्हें सुखाने के लिए कपड़े लटकाएं।
  • इमेज शीर्षक से बचें आपका इस्त्री चरण 12 से बचें या कम करें
    12
    निष्कर्ष निकालने के लिए, यहां एक विकल्प है जो कि आप यात्रा करते समय काम में आएंगे। स्नान में कपड़े धो लें, उन्हें बैसाखी पर लटका दें, उनके आकार को फिर से बनाएं ताकि वे रगड़ें और उन्हें सूखा न दें।
  • टिप्स

    • कपड़े के लिए सुगंधित पानी का उपयोग करना और एक टीवी कार्यक्रम देखना या रेडियो को सुनना अधिक सुखद बना देता है!
    • इस्त्री करने में कटौती करने के लिए समय कम करने के लिए, प्रत्येक परिधान के लेबल पर संकेत दिए गए तापमान पर विशेष ध्यान दें - गलत प्रक्रिया का उपयोग प्रक्रिया को धीमा कर सकता है या परिधान को तोड़ सकता है।
    • बार-बार धोने और उपयोग करने के कारण कपड़ों को बिना किसी चीज को खोना पड़ता है। ऐसा होने पर, उन्हें अन्य कपड़ों की तरह व्यवहार करना चाहिए।
    • अपने कपड़े को पूरी तरह से कोठरी में रखते हुए और उन्हें फांसी एक असली निवेश है: वे रगड़ना नहीं करेंगे और वे बर्बाद नहीं होंगे। फर्श पर फेंकने वाले वस्त्र हटेंगे और खराब होंगे। यदि वे तुरंत पहना जाने के बाद चले गए, तो कोई क्रीज नहीं बनेगा और वे लंबे समय तक टिकेंगे।
    • यदि लहर गर्मी या कपड़े धोने की टोकरी में दबाव द्वारा निर्धारित किया गया है, दुर्भाग्य से केवल एकमात्र उपाय लोहे को लेना है। आसुत जल के साथ फिक्स्ड कंबेट्स को नरम किया जाना चाहिए।
    • स्टार्च का उपयोग कपड़े के तंतुओं को आराम करने में मदद करेगा, जब आपको लोहे की ज़रूरत होती है तो आप आसानी से लहर को खत्म कर सकते हैं।
    • सूखी सफाई नाजुक नहीं है और आपके द्वारा प्रयोग किए गए रसायनों आपके लिए अच्छे नहीं हैं, लोग या इसके पर्यावरण के संपर्क में काम कर रहे हैं। यदि आप इस पद्धति का उपयोग करना चाहते हैं, तो पारिस्थितिक कपड़े धो लें या सिर्फ उच्च दबाव वाले पानी का उपयोग करें।

    चेतावनी

    • लकड़ी के हैंगर पर गीला कपड़े न फेंकें: आर्द्रता लकड़ी द्वारा फ़िल्टर्ड हो जाएगी, पोशाक को रंग देगी और इसे धुंधला हो जाएगा।
    • अपने कपड़े को किसी टोकरी में थोड़ा ढंका मत करो या कहीं ढेर कर दें: उनके पास एक गंध और ढालना होगा, तो आप उन्हें फिर से घुसने की ज़रूरत होगी, अगर उन्हें बचाया नहीं जा सकता है, तो आपको उन्हें दूर करना होगा।
    • इसे प्रयोग करते समय बच्चों को लोहे से दूर रखें। फांसी की रस्सी को न छोड़ें जब इसे कोठरी में और इस्त्री करते समय, इसलिए बच्चों और जानवरों को इसे खींच नहीं सकते।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com