कैसे एक longboard बनाने के लिए

निश्चित रूप से एक खरीदने की तुलना में एक सस्ता समाधान है और यह निश्चित रूप से आपको बहुत मज़ा देगा, इस तथ्य का उल्लेख नहीं करने के लिए कि आपके पास पूरी तरह से मूल बोर्ड होगा। आपको कुछ बढ़ई कौशल और कुछ उपकरणों तक पहुंच की आवश्यकता है - इसके अलावा, आपको अपनी प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए कुछ रचनात्मकता और बहुत प्रेरणा मिलनी होगी। अगर आपको मदद की ज़रूरत है, तो किसी मित्र, माता-पिता या स्केट शॉप सहायक से बात करें।

कदम

भाग 1

सामग्री प्राप्त करें
1
तालिका के लिए आवश्यक सभी सामग्री इकट्ठा करें आपको आवश्यकता होगी:
  • तालिका बनाने के लिए प्लाईवुड के दो या तीन टुकड़े या ठोस लकड़ी।
  • लकड़ी या अन्य मजबूत चिपकने वाला के लिए गोंद
  • ठीक और मोटे sandpaper
  • आठ छोटे शिकंजा सुरक्षित करने के लिए ट्रक मेज पर, प्रत्येक ट्रक के लिए चार ट्रकों की एक सुरक्षित विधानसभा सुनिश्चित करने के लिए शिकंजे को काफी लंबा होना चाहिए, लेकिन बोर्ड की मोटाई पूरी तरह से छेदने के लिए पर्याप्त नहीं है। सुनिश्चित करें कि ट्रक के छेद के लिए व्यास सही है।
  • जब आप तालिका की वक्रता का मॉडल करते हैं, तो इसे बेहतर बनाना या इसे शॉट-सिलाई के साथ ठीक करना बेहतर होता है, ताकि विभिन्न मोटाई के बीच अच्छी मुहर की अनुमति मिल सके। शिकंजा या स्टेपल की मात्रा परियोजना के आकार और आपके दबाव के साधन की गुणवत्ता पर निर्भर करती है। शिकंजा बेकार साबित हो सकता है, यदि आप प्रेस का उपयोग करते हैं - जब वे बोर्ड को बहुत सख्त बनाते हैं यदि आप लंबे समय के वक्रता को निर्धारित करने के लिए clamps या weights का उपयोग कर रहे थे।
  • एक ड्रिल
  • कुछ वजन
  • बोर्ड को काटने के लिए एक वैकल्पिक हैसॉ।
  • रंगीन रंग या शीसे रेशा, कठोर और एक कपड़ा
  • टेबल की लाइनों को आकर्षित करने के लिए कागज और एक पेंसिल की एक बड़ी शीट।
  • पकड़ टेप - यह एक प्रकार का चिपकने वाला सैंडपेपर है, स्केटबोर्ड के लिए विशिष्ट है, जो बोर्ड पर पैर की उत्कृष्ट पकड़ की अनुमति देता है।
  • 2
    लकड़ी का प्रकार चुनें यदि आप एक काफी किफायती टेबल बनाना चाहते हैं, तो दो या तीन 6 मिमी मोटी प्लाईवुड पैनल प्राप्त करें - वैकल्पिक रूप से 4 या 6 3 मिमी पैनल खरीदें। अंत में, अंतिम उपाय के रूप में, आप 1 मिमी मोटी प्लाईवुड के 7 या 9 शीट का उपयोग कर सकते हैं। इन पैनलों को एक साथ जोड़ने के लिए और कई परतों के साथ एक बोर्ड बनाने के लिए आपको स्क्रू या लकड़ी गोंद का उपयोग करना होगा आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले पैनलों की संख्या उस लचीलेपन पर निर्भर करती है जो आप प्राप्त करना चाहते हैं: परतों की संख्या जितनी अधिक होनी चाहिए और अधिक कठोर लंबाबोर्ड होगा आप पहले से दबाए गए बहुपरत पैनल को भी खरीद सकते हैं, जिससे आप अपनी तालिका काट सकते हैं।
  • अगर आपके पास समय या धन है, तो आपको उच्च गुणवत्ता वाले लकड़ी की तलाश करें। विशिष्ट विशेषताओं के अंतिम उत्पाद में बांस, सन्टी, राख और मेपल सबसे ज्यादा प्रयुक्त सामग्री और प्रत्येक छाप में से हैं। ध्यान रखें कि बांस सबसे मजबूत है
  • प्रत्येक पैनल 25 सेमी चौड़ा और 100 सेमी लंबा या अधिक लंबा होना चाहिए, यदि आप वास्तव में लंबे बोर्ड चाहते हैं। निर्माण शुरू करने से पहले आपको पहले से लम्बोबोर्ड सिल्हूट का मूल विचार होना चाहिए। हालांकि, याद रखें कि आप हमेशा लकड़ी को आकार में कटौती कर सकते हैं।
  • एक DIY केंद्र या एक निर्माण थोक में लकड़ी मत खरीदो: इन खुदरा विक्रेताओं में आपको एक लकड़ी मिल जाएगी जो स्केटबोर्ड की तुलना में बहुत शुष्क और अधिक उपयुक्त है। एक चीरघर सबसे अच्छी जगह है - मूल रूप से आप किसी भी प्रकार की ठोस लकड़ी का उपयोग कर सकते हैं, यहां तक ​​कि लकड़ी की छत कचरा भी।
  • 3
    चिपकने वाला प्रकार का मूल्यांकन करें एक अच्छी गुणवत्ता, लचीला गोंद खोजें जो कि लकड़ी या राल और एपॉक्सी सामग्री से बना है। गोंद का कार्य बोर्ड के विभिन्न परतों को एक साथ रखना है - इस कारण से, यदि आप खराब गुणवत्ता के गोंद का उपयोग करते हैं, तो आपके पास एक खराब गुणवत्ता वाले लंबेबोर्ड होगा
  • 4
    ट्रकों को खरीदें ये धातु संलग्नक होते हैं, जहां वे पहियों को संलग्न करते हैं और उन्हें टेबल पर तय करते हैं - वे आपको शरीर को झुकाते समय झुकाते हैं। ये सही संवेदनशीलता रखने के लिए बहुत महत्वपूर्ण तत्व हैं "गाइड" लॉन्गबोर्ड की हम अच्छे ट्रकों की सलाह देते हैं, जैसे कि रिवर्स किंगपिन ट्रक के ब्रांड, जब तक कि आप पूंछ (बोर्ड के पीछे के अंत) के मॉडल का निर्णय न करें और चलाने के लिए लंबी बोर्ड का उपयोग करें ओली. मानक किंगपिन ट्रकों आपको अच्छे छलांग दे रहे हैं, जबकि रिवर्स आपको अधिक स्थिरता और सटीकता देते हैं।
  • कुछ बोर्ड डबल किंगपिन को माउंट करते हैं जो अधिक से अधिक झुकाव की अनुमति देते हैं, हालांकि स्थिरता का त्याग करते हैं
  • 5
    पहियों को चुनें वे जितना कठिन हो उतना ही तेज़ होंगे। यदि आपका विचार पैदल चलने वालों के साथ फुर्सत है, तो स्केल में उच्च मूल्य वाले पहिये का चयन करें ड्यूरामीटर का. अच्छा चलने के लिए, आपको 80 ए के स्तर के साथ पहियों को लेना चाहिए। नरम पहिये जमीन पर बेहतर पकड़ की गारंटी देते हैं और तंग झुकाव के लिए अधिक उपयुक्त हैं।
  • 6
    गेंद बीयरिंग प्राप्त करें इन तत्वों को पहियों में डाला जाता है और एक चिकनी और वर्दी रोटेशन की गारंटी देता है। आपके द्वारा देखे जा रहे गुणवत्ता के आधार पर कीमतें बहुत चरम होती हैं। चीनी मिट्टी में वे बहुत अच्छे हैं, लेकिन 100 से अधिक यूरो खर्च कर सकते हैं। मध्यम स्तर के बॉल बेयरिंग का एक सेट लगभग 20 यूरो है। हड्डियों रेड या भूकंपी Tektons उन अच्छी गुणवत्ता के हैं और एक स्वीकार्य कीमत पर
  • भाग 2

    तालिका को तैयार करना और आकार देना
    1
    प्लाईवुड (या ठोस लकड़ी) का आकार कट करें पैनलों को 25 सेमी चौड़ा और 100 सेमी लंबा स्ट्रिप्स में कट कर - आप तैयार उत्पाद के आधार पर लंबाई थोड़ा और बढ़ा सकते हैं, जिसे आप प्राप्त करना चाहते हैं। यदि आप विशेष रूप से लंबे बोर्ड चाहते हैं, तो कुछ सेंटीमीटर जोड़ें, अन्यथा अपनी आवश्यकताओं के अनुसार लंबाई कम करें बोर्ड की सिल्हूट के बारे में चिंता न करें: फिलहाल आपको केवल प्लाईवुड के आयताकार स्ट्रिप्स की आवश्यकता होती है। एक बार दबाने के बाद लंबी बोर्ड प्रोफाइल को बाहर निकाल दें और एक ठोस ब्लॉक बनाने के लिए विभिन्न परतों में शामिल हो।
  • 2
    तालिका के आकार को आरेखित करें कागज की एक शीट पर जब तक टेबल समाप्त होती है तब तक सीधी रेखा खींचती है। यह लम्बोबोर्ड की औसत रेखा है अब इस मिडलाइन से शुरू होने वाली तालिका के आकार को आकर्षित करें स्केट को सममित होना होगा, इसलिए आपको जो करना है उसे केवल आधा आकर्षित करना होगा और दोनों पक्षों के पेपर मॉडल का उपयोग करना होगा। कृपया विचार करें कि कैसे आप स्केट उपयोग करना चाहते हैं: बहुत लंबे तालिकाओं (100-150 सेमी और अधिक) घुमावदार कम बोर्डों को संभालने और आप त्वरित तेज मोड़ों जाने के लिए आसान है लाइन में लंबी दूरी पर उच्च गति को संभालने के लिए एकदम सही हैं। क्रूजिंग बोर्ड (लंबी दूरी के लिए) व्यापक हैं, जबकि संकीर्ण घटता के लिए एक पतली प्रोफ़ाइल होती है।
  • यदि यह आपकी पहली तालिका है, तो कुछ आसान रहें सामने (नाक) में थोड़ा घुमावदार रेखा खींचना, ताकि यह व्यापक और नियमित हो, क्योंकि यह एक बिंदु है जो आपको चलाने की अनुमति देता है। नाक से शुरू होने वाली बोर्ड की कुल लंबाई का 1/3 हिस्सा सबसे बड़ा हिस्सा होना चाहिए।
  • 3
    पेंसिल के साथ, लकड़ी के टुकड़े पर तालिका के किनारों को ट्रेस करें। इस प्रक्रिया में गोंद का उपयोग करके विभिन्न प्लाईवुड परतों में शामिल होने और दबाव की एक निश्चित मात्रा शामिल है। एक बार गोंद सूखी है, आप तालिका के आकार को काट सकते हैं बहुत सावधानी के साथ रेखा खींचें और सुनिश्चित करें कि वे ठीक वहीं हैं जहां आप चाहते हैं जांच लें कि लकड़ी में किसी भी प्रकार की खामियां हैं या नहीं और यह कि प्रत्येक अर्द्ध लंबी बोर्ड अन्य के समरूप है (जब तक कि आपने अन्यथा फैसला नहीं किया है)।
  • 4
    तालिका के पूरे बाह्य परिधि के साथ छेद का अभ्यास। उत्तीर्ण होने और एक दूसरे के विभिन्न परतों लॉक करने के लिए इन छेद में शिकंजा कस करने के लिए, इस तरह के सत्यापन कारण यह है कि छेद शिकंजा जिसे आप उपयोग से थोड़ा छोटा कर रहे हैं के लिए की आवश्यकता होगी। इसके अलावा इस मामले में आपको शिकंजा की मात्रा (और इसलिए छेद) की आवश्यकता होती है जो स्केट की अंतिम लंबाई पर निर्भर करता है, इसलिए सुझाव देने के लिए कोई सही संख्या नहीं है। परिधि के चारों ओर एक समान तरीके से छेद के खोजें रिक्ति और समझता है जो परियोजना के क्षेत्रों वे एक अधिक से अधिक समर्थन की जरूरत परतों के बीच आसंजन सुनिश्चित करने के लिए (उदाहरण के लिए, उन है कि बढ़ाना या कि केंद्र की ओर अचानक हटना)।
  • सुनिश्चित करें कि प्लाईवुड या लकड़ी के विभिन्न पैनल अच्छी तरह से ओवरलैप किए गए हैं और उन्हें गठबंधन किया गया है, ताकि उन्हें स्लाइड न करें। लकड़ी की सतह पर पूरी तरह से लंबवत छेद का अभ्यास करें और सावधान रहें कि क्षेत्र को छिद्र न करें, अंत में, तालिका होगी छेद किनारे से कम से कम 2.5 सेमी, स्केट की परिधि के बाहर रहना चाहिए।
  • एक बार जब आप सभी परतों को clamps के साथ बंद कर दिया है लकड़ी की ड्रिल करने के लिए मूल्यांकन बोर्ड प्रोफाइल के बाहर छेद ड्रिल करने के लिए याद रखें
  • 5
    विभिन्न परतों को पेस्ट करें आपके द्वारा चुना गया चिपकने वाला मिलाएं और ब्रश की मदद से लकड़ी के प्रत्येक टुकड़े के अंदर एक मोटी परत फैल गई। इसके बाद, बहुत सावधानी के साथ, विभिन्न पैनलों को ओवरलैप करें। सुनिश्चित करें कि छेद का सामना करना पड़ रहा है।
  • फर्श को सुरक्षित रखें आपको दबाव को जो टेबल पर लगाया जाएगा, वह किनारों और छेदों के माध्यम से गोंद को धक्का देगा, इसलिए यह फर्श पर गिर सकता है।
  • 6
    तालिका को मॉडल बनाएं प्लाईवुड के टुकड़े को ढेर कर दें ताकि पैनल की चिकनी ओर (जो कि लंबे समय तक की ऊपरी सतह बन जाए) तल पर बनी हुई है। लकड़ी की व्यवस्था करें ताकि अंतराल किसी ऑब्जेक्ट द्वारा समर्थित हो, जबकि केंद्रीय भाग निलंबित हो जाता है।
  • 7
    मेज पर वजन रखो उन्हें स्केट के व्यापक भाग के आसपास प्लाईवुड पैनलों के ढेर पर रखें। बोर्ड को बीच में थोड़े ऊपर की ओर झुका होना चाहिए, इस तरह यह आपके वजन के नीचे समतल होगा। कार्य के इस चरण में एक सटीक वैज्ञानिक प्रक्रिया की तुलना में एक कला है, फिर आप जब तक आप चाहें वक्रता प्राप्त नहीं करते, तब तक आप गिट्टी जोड़ते हैं। यदि आप अच्छे परिणाम प्राप्त करना चाहते हैं तो थोड़े वक्रता प्राप्त करने का प्रयास करें। बोर्ड को वजन के नीचे छोड़ दें, जब तक कि वांछित आकार में लकड़ी स्थिर न हो।
  • गिट्टी के बजाय बहुत मजबूत क्लैंप का उपयोग करने पर विचार करें उन्हें तालिका के केंद्र में संलग्न करें ताकि यह भाग समाप्त होने पर नीचे झुके।
  • 8
    मेज के नाक के पास छेद में पेंच डालें। फिर सतह पर भार जोड़ो या बोर्ड को फिर से दबाना बंद करें यदि आप वक्रता से संतुष्ट हैं, तो बोर्ड के परिधि के आसपास के बाकी शिकंजे को जोड़ दें। यह गोंद लाइनों के बीच रिक्त स्थान में जाने से रोकता है
  • 9
    वक्रता फिर से जांचें यह सुनिश्चित करने के लिए कि जिस तरह से आप इसे चाहते हैं जब आप संतुष्ट हो जाते हैं, पैकेज पर दिए निर्देशों का पालन करने के लिए, गोंद को सेट करने के लिए प्रतीक्षा करें।
  • 10
    शिकंजा निकालें
  • 11
    अपने लॉन्बोर्न को आकार देने के लिए एक विशिष्ट प्रेस का उपयोग करने पर विचार करें यह गोंद के मुकाबले एक निश्चित महंगी समाधान है, लेकिन अगर आप कई बोर्ड बनाने की योजना बनाते हैं, तो आपकी खरीद उचित हो सकती है दो सबसे ज्यादा प्रयुक्त प्रेस वैक्यूम और फॉर्मवर्क प्रेस हैं।
  • Formwork प्रेस: ​​यह एक 5x10 सेमी अनुभाग के साथ दो सलाखों के द्वारा बनाई गई है जो प्लाईवुड पैनल के किनारों के साथ व्यवस्थित हैं। इसके अलावा वहाँ एक और बार (हमेशा 5x10 सेमी अनुभाग में) एक अन्य प्लाईवुड पैनल के केंद्र के साथ स्थित है। विभिन्न पैनल स्क्रू और नट्स के साथ एक-दूसरे से जुड़ा हुआ है, ताकि 5x10 सेमी बार अंदर की तरफ का सामना कर रहे हों। बोर्ड (अर्थात सभी सरेस से भरा प्लाईवुड परत) दो बार पर आराम करना चाहिए। अंत में, प्रेस के ऊपरी भाग को टेबल पर रखा जाता है और पूरी तरह से स्क्रू से बंद हो जाता है, जिससे आप चाहते हैं अवतलता बना सकते हैं। गोंद के लिए सूखने के लिए 24 घंटे की प्रतीक्षा करें, बोर्ड के आकार काट लें और स्केट लें!
  • वैक्यूम प्रेस: ​​आपको प्लाइवुड परतों को पहले से ही आकार और चिपकित करना है। आपके द्वारा चुने गए आकार के अनुसार तालिका को मॉडलिंग करके वैक्यूम प्रेस सभी हवा को बेकार करता है 24 घंटे के लिए प्रेस में तालिका छोड़ दें और अंत में आप अपने लम्बे समय का कमरा लेंगे। आप इस टूल को ऑनलाइन खरीद सकते हैं
  • भाग 3

    तालिका समाप्त करें


    1
    तालिका के सिल्हूट को काट लें प्लाईवुड के टुकड़ों में से एक ले लो और सबसे आसान और सबसे अच्छा लग रही टुकड़ा मिल। यह लम्बोबोर्ड के नीचे की ओर होगा
    • तालिका के सटीक केंद्र को खोजने के लिए एक दूसरे से माप लें नाक से पूंछ तक जाता है, उसी के बीच में एक अनुदैर्ध्य रेखा को खीचें।
    • पेपर मॉडल के किनारों की समीक्षा करें। एक हाथ, clamps या एक वजन की मदद से लकड़ी पर बाद में रखें।
    • तालिका को चालू करें और दूसरी तरफ प्रक्रिया को दोहराएं।
    • अब लकड़ी की लकड़ी की लकड़ी की लकड़ी पर दिखाई गई है। स्टैंसिल निकालें और जांचें कि क्या आकृति आपको संतुष्ट करती है
  • 2
    यह सब sanding है बोर्ड किसी भी खरोंच के बिना चिकनी होना चाहिए।
  • 3
    पॉल्यूरिथेन या फाइबरग्लास पेंट की परत के साथ तालिका को कवर करें। इन दोनों उत्पादों के रंगों को खरोंच से बचाया गया है कीमतों की तुलना करने के लिए अलग स्केटबोर्ड और DIY स्टोर पर जाएं और समझें कि कौन से उत्पाद उपलब्ध हैं।
  • यदि आपने शीसे रेशा का उपयोग करने का निर्णय लिया है, तो पहले आपको सही अनुपात का सम्मान करते समय इसे कठिन बनाकर मिश्रण करना चाहिए। फिर उस तरफ एक राल की परत को धब्बा रखें जिसे आपने पेंट किया है - इस ऑपरेशन के लिए ब्रश का उपयोग करें और एक समान परिणाम प्राप्त करने का प्रयास करें। तेजी से और सही तरीके से काम करना याद रखें, क्योंकि शीसे रेशा 15 मिनट में कड़ा हो जाना शुरू कर देता है। एक बार लागू होने पर, इसे 3-4 घंटे तक स्थिर कर दें।
  • यदि आपने पॉलीयुरेथेन पेंट का उपयोग करने का फैसला किया है, तो ब्रश के साथ बोर्ड के समान रूप से इसे फैलाएं। परत चिकनी होनी चाहिए - जब आप समाप्त हो जाते हैं, तो अगले चरण के साथ आगे बढ़ने से पहले रंग के लिए 3-4 घंटे की प्रतीक्षा करें।
  • भाग 4

    मेज सजाने
    1
    आखिरकार बोर्ड को सैंड-पेड का इस्तेमाल करने के लिए सैंडिंग करना इस बिंदु पर आप किसी भी प्रकार के डिजाइन को अपनी पसंद कर सकते हैं, जिसमें पनरोक रंग या महसूस-टिप पेन शामिल हैं।
  • 2
    मेज को पेंट करने के लिए मुद्रा आप लकड़ी के रंग के साथ इसे प्राकृतिक रूप से छोड़ सकते हैं, लेकिन इसे रंग देने का तथ्य इससे अधिक सुंदर और व्यक्तिगत बना देगा। डिजाइन को रूपरेखा करने के लिए चिपकने वाला टेप या स्टैंसिल इन्सुलेट करें। तालिका के निचले हिस्से को पेंट करें
  • स्प्रे पेंट का उपयोग करें कागज या कार्डबोर्ड के एक टुकड़े से एक स्टैंसिल काट लें, रंगों का चयन करें और रंग के साथ बोर्ड को स्प्रे करें ताकि अंडरसाइड पर एक समान परत बना सके। प्रत्येक रंग का कोट के लिए प्रतीक्षा करें या लंबे बटन का उपयोग करने से पहले सुखाने के लिए प्रतीक्षा करें।
  • सामान्य ऐक्रेलिक रंग का बदला लेने डिजाइन के एक स्केच बनाएं और फिर अपने पसंदीदा विषय की सीमाओं का सम्मान करें। पेंट के लिए कम से कम 20-60 मिनट तक प्रतीक्षा करें
  • लकड़ी के दाग का उपयोग करें यदि आप कुछ अलग-अलग रंगों के साथ एक योजनाबद्ध सजावट बनाना चाहते हैं, तो गहरा क्षेत्रों के लिए मोर्डन्ट के तीन परतों का उपयोग करें और केवल हल्के लोगों के लिए। एक बार उत्पाद सूख गया है, तो आप चिपकने वाली टेप को निकाल सकते हैं जो आपने स्टैंसिल के रूप में इस्तेमाल किया था।
  • अमिट महसूस-टिप पेन का उपयोग करें शायद सजावट रंग के साथ आप क्या कर सकते हैं, इससे कम रंगीन और लचीला हो जाएगा, लेकिन जब आप बोर्ड पर रेखा खींचते हैं तो महसूस की गई पेन आपको अधिक नियंत्रण प्रदान करते हैं।
  • 3
    पॉलीयुरेथेन रंग या शीसे रेशा की अंतिम परत जोड़ें इस तरह, तालिका के तल पर डिज़ाइन को सील करें। आपको पारदर्शी वार्निश या शीसे रेशा का उपयोग करना चाहिए, इसलिए सजावट सुरक्षात्मक परत के माध्यम से स्पष्ट रूप से दिखाई देगी।
  • 4
    पकड़ टेप के साथ ऊपरी तरफ कवर करें तालिका की पूरी लंबाई को कवर करने के लिए पर्याप्त एक टुकड़ा खरीदें। यह सामग्री आपको उच्च गति पर भी पैर और बोर्ड के बीच उत्कृष्ट पकड़ बनाए रखने की अनुमति देता है। इसे ध्यान से लागू करें, जैसे कि यह बहुत अच्छा चिपकने वाला था। एक कटर के साथ कोई अतिरिक्त निकालें। आपके पास कई संभावनाएं हैं:
  • आप पकड़ टेप के साथ लंबी बोर्ड के पूरे ऊपरी हिस्से को कवर कर सकते हैं, यह सबसे आसान तरीका है और आपका बोर्ड सामान्य दिखाई देगा।
  • एक सजावट बनाने के लिए पकड़ टेप के टुकड़े को काट लें सुनिश्चित करें कि आपके पास अभी भी पर्याप्त है, इसलिए आपके पैरों को हमेशा अच्छी पकड़ है आमतौर पर, पकड़ टेप के टुकड़े की व्यवस्था के अंत में, इस सामग्री द्वारा कवर की गई सतह को खोजा जाने वाले की तुलना में अधिक होना चाहिए।
  • बोर्ड को रंग दें और एक पारदर्शी पकड़ टेप लागू करें। उत्तरार्द्ध थोड़ा अपारदर्शी होना चाहिए, लेकिन अंतर्निहित सजावट के रंग और मुख्य लाइनों को देखा जाना चाहिए।
  • 5
    यदि आप नंगे पैर स्केट करना पसंद करते हैं, तो तालिका को कवर करने के लिए मोम का उपयोग करने पर विचार करें (जैसे सर्फिंग में इस्तेमाल किया जाने वाला)। यह समाधान केवल प्रथा में रखा जाना चाहिए यदि आप अक्सर जूते का उपयोग करने की योजना नहीं करते हैं - याद रखें कि मोम पहना जाता है और फिर से लागू किया जाना चाहिए।
  • भाग 5

    ट्रकों, पहियों और बॉल बीयरिंग संलग्न करें
    1
    पहियों के अंदर बॉल बेयरिंग रखें ऐसा करने के लिए, प्रत्येक असर लें और इसे प्रत्येक पहिया में दबाएं। आप बहुत गहराई से कुचलने में सक्षम नहीं होंगे, क्योंकि एक छोटी बाधा है जो आपको रोकती है बीयरिंगों को सभी चार पहियों पर रखें
  • 2
    ट्रकों पर पहियों को माउंट करें ट्रकों पर बस पहियों को स्लाइड करें (जहां आपने पहले से गेंद बीयरिंग डाली है) - सुनिश्चित करें कि पहियों का अंतराल हिस्सा (यदि उनके पास है) बाहर का सामना करना पड़ रहा है पैकेज में उपलब्ध पागल के साथ ट्रकों को उन्हें ठीक करें। नट्स को तंग होना चाहिए ताकि उपयोग किए जाने के दौरान ढक्कन आने के बिना पहियों को घूमने दें।
  • 3
    ट्रकों के लिए अभ्यास छेद सुनिश्चित करें कि वे सीधे हैं, अन्यथा ट्रकों को ठीक से गठबंधन नहीं किया जाएगा।
  • 4
    तालिका में ट्रक-पहिया समूह सेट करें इस ऑपरेशन के लिए आपको स्पेसर वाशर की आवश्यकता होगी। बोर्ड और ट्रक के बीच वाशर रखो। ट्रकों की ओर इशारा करते हुए, सुनिश्चित करें कि सामने वाला लॉकिंग नट बोर्ड के नाक का सामना कर रहा है और रियर ट्रक की रिहाई की जगह पूंछ की तरफ है। विपरीत दिशाओं में यह व्यवस्था आपको सही दिशा में झुकता है जब आप शरीर का वजन बढ़ते हैं। चार पागल के साथ ट्रकों और स्पेशर वाशर को लॉक कर प्रत्येक को बोर्ड पर इकट्ठा करना।
  • 5
    अपने नए लॉन्बबोर्ड को आज़माएं जब आप गेंद बीयरिंग, पहियों और ट्रकों पर चढ़ते हैं, तो बोर्ड को सड़क पर स्लाइड करने के लिए तैयार रहना चाहिए। अपने वजन को पकड़ने के लिए खुद को शीर्ष पर रखें यदि यह टूट नहीं है, तो फुटपाथ के साथ थोड़ा आगे बढ़ने का प्रयास करें। सड़क पर पहुंचने से पहले बोर्ड के प्रत्येक टुकड़े की अखंडता को ध्यान में रखकर या भीड़भाड़ वाले फुटपाथ पर ध्यान दें।
  • टिप्स

    • सुनिश्चित करें कि बोर्ड की सतह जहां आप अपने पैरों को लगाते हैं एक अच्छी पकड़ सुनिश्चित करता है, इसलिए नहीं कि गिरना।
    • नाक को एक अच्छा और विस्तृत आकार देने का प्रयास करें, क्योंकि आप झुकने के लिए इस अंत का दोहन करेंगे। बोर्ड का सबसे बड़ा हिस्सा नाक से लगभग 1/3 लंबाई होना चाहिए।
    • रचनात्मक रहें यह आपकी मेज है, इसलिए आप इसे फिट जैसा दिख सकते हैं। हालांकि बहुत सावधान रहें, क्योंकि इस मामले में यह सटीक है जो तैयार उत्पाद को सुंदर बना देता है। यदि संभव हो, तो दो प्रतियां बनाने का प्रयास करें

    चेतावनी

    • मजे कीजिए और सावधानी बरतें जब आप लंबे समय से चलते रहें
    • जब आप कलाबाजी करते हैं, तो हमेशा स्लिप से खुद को बचाने के लिए दस्ताने पहनें
    • हमेशा सुरक्षा याद रखें: एक हेलमेट, घुटने के पैड और पैरा-कलाई।
    • सावधान रहें कि मेज आधा में नहीं तोड़ता है इससे पहले कि आप अच्छी गुणवत्ता बना सकें, आपको कुछ प्रयास करना पड़ेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com