रील पर लाइन को कैसे लपेटें

1 9 48 में एक फ्रांसीसी निर्माता द्वारा प्रस्तुत किया गया था, रील के पास एक रील गाइड के माध्यम से लाइन को लपेटने के लिए एक निश्चित रील है जिसे थ्रेड गाइड कहा जाता है रीलों मोनोफिलामेंट लाइनों के साथ-साथ कुछ पिछली पीढ़ी के फ्लोराकार्बन लाइनों को भी लगा सकते हैं। रील पर सही ढंग से पंक्ति को लपेटें, यह सुनिश्चित करेगा कि बेहतर तरीके से खोलना और अधिक प्रभावी ढंग से लॉन्च किया जाए।

कदम

1
जिस दिशा में धागा मार्गदर्शक घुमाता है उस दिशा में देखो जिस तरह से मछली पकड़ने के ध्रुव पर उन्मुख होना चाहिए और क्रैंक को चालू करना चाहिए, स्पूल खाली रखें, जैसा कि आप लाइन को पुनः प्राप्त करते समय करेंगे रोटेशन की दिशा देखें। यह दिशा है जिसमें धागा रील पर घाव हो जाएगा - विपरीत दिशा वह दिशा है जिसमें धागा जब आप डाली जाएगी।
  • तय रील रीलों को बैरल के नीचे स्थित नहीं बनाया गया है, ऊपर की ओर, जैसा कि एक निश्चित स्पूल वाले लोगों के लिए और घूर्णन स्पूल वाले लोगों के लिए होता है रील को सही ढंग से पकड़ने के लिए जब बैरल पर माउंट नहीं किया जाता है, तो आप फेंकने के लिए हाथों की उंगलियों के साथ बढ़ते हुए पट्टी को पकड़ कर रखें और दूसरे के साथ लपेटते समय रील को अपने हाथ से लटका दें।
  • 2
    उस कविता को देखो, जिसमें लाइन स्पूल पर घाव की जाती है, जिसे खोलना आपको स्पूल की ओर इशारा करना चाहिए ताकि लाइन समान दिशा में चलती हो जिस में धागा गाइड जब आप क्रैंक को चालू करते हैं, या दूसरे शब्दों में यह उसी दिशा में प्रकट होता है, क्योंकि रील की रील पर घाव है।
  • 3
    रील की रील को रेखा के अंत का संबंध। एक आर्बर-प्रकार नोड, या एक यूनी-प्रकार नोड का उपयोग करें जो दो लाइनों या हुकों को टाई करने के लिए भी उपयोग किया जाता है।
  • यदि आप चाहें, तो आप बैरल पर रील को माउंट कर सकते हैं, पहले तार में तारों को थ्रेड करते हैं।
  • 4
    रील की रील पर रेखा को लपेटने के लिए शुरू करें। रील के लिए उपयोग किए जाने वाले हाथ से धीरे-धीरे क्रैंक मुड़ें। आप अपने हाथ की उंगलियां जो आप फेंकने के लिए उपयोग करते हैं, रील को घुमाने के लिए थोड़ा बैरल उठाते हैं, या दोनों तरीकों के बीच की रेखा को पार करके तनाव बढ़ा सकते हैं।
  • यदि आप स्वयं रील रील भर रहे हैं, तो स्पूल फर्श पर फ्लैट फुलाने के लिए रखें और सुनिश्चित करें कि लाइन को रील में स्थानांतरित किया गया है।
  • अगर कोई आपकी मदद कर सकता है, तो पूछें कि आप स्पूल में एक पेंसिल या पिन डालें, जिससे रील की रील को समानांतर रखा जा सके। जो लोग मदद करते हैं, उनकी उंगलियों के साथ स्पूल पर दबाव डालने के लिए, लाइन में अधिक तनाव देने के लिए।



  • 5
    क्रैंक के कुछ मोड़ के बाद लाइन के मरोड़ की जांच करें। यदि आप उसी दिशा में रील रील पर लाइन लोड कर रहे हैं तो आप स्पूल खाली कर रहे हैं, आपको घुमाव नहीं होना चाहिए। हालांकि, आपको कुछ समय के लिए मछली पकड़ने की रेखा को छोड़ देना चाहिए, यह सुनिश्चित करना। यदि घुमाव है, तो रील के रील से लाइन खोलना शुरू हो जाएगा। फिर आपको मछली पकड़ने की रेखा काट देना होगा, स्पूल को फिर से उल्टा करना और फिर से शुरू करना चाहिए।
  • 6
    किनारे से 3 मिमी तक रील रील को भरने के लिए जारी रखें रील में स्पल पर एक साफ़ या निशान हो सकता है जिससे आपको पता चलता है कि आपने सही राशि कब भर दी है।
  • यदि आप कुंडल को बहुत कम भर देते हैं, तो कुंडली के ऊपरी निकला हुआ किनारा के खिलाफ लाइन के घर्षण के कारण लांच की कमी होगी।
  • यदि आप रील को बहुत अधिक भरते हैं, तो रेखा बहुत गीला हो सकती है, जब वह गीली हो जाती है, निकला हुआ किनारा से बचते हैं और जब आप फेंक देते हैं
  • 7
    स्पूल से रेखा को काट लें, जब आप समाप्त हो जाएं। यदि आप मछली पकड़ने को तुरंत जाने की योजना नहीं बनाते हैं, तो रील स्पूल के चारों ओर एक रबर बैंड रखना चाहिए।
  • टिप्स

    • उपरोक्त निर्देश निश्चित रील स्पूल पर लागू होते हैं, इनमें भी कवर होते हैं। मुख्य अंतर यह है कि कवर रील रीलें बैरल के ऊपर आयोजित की जाती हैं, और यह कि रील पर रील पर स्थित एक धातु कवर के किनारों पर लाइन रील पर स्थित है।
    • यदि आप कर सकते हैं, रील के लिए कई रीलें प्राप्त करें और प्रत्येक को एक अलग वजन रेखा के साथ भरें। यह आपको हल्का और पतली रेखा पर स्विच करने की अनुमति देगा जब आप अधिक पारदर्शी जल में मछली पकड़ रहे हों, और जब आप बादलों में घास या रगडें वाले बैकड्रॉप्स पर मछली पकड़ने वाले होते हैं, तो मोटा और भारी होता है।
    • कुछ मछुआरों रील को भरने के लिए एक सस्ती रेखा का उपयोग करना पसंद करते हैं, इस प्रकार अंतिम 45-50 मीटर के लिए मोनोफिलामेंट या कार्बन फ्लोराइड की अधिक महंगी रेखा को जोड़ना अधिकांश मछुआरों, जो इस तकनीक का उपयोग करते हैं, अधिकांश रील को भरने के लिए मोनोफिलामेंट का उपयोग करते हैं, और कुछ एक लट नायलॉन लाइन का उपयोग करते हैं।
    • आप एक कुंडा में अंत टाइप करके लाइन को घुमाव से बचा सकते हैं कुछ टर्मिनल स्विवल्स से लैस हैं, और जब भी चम्मच या मिनोव जैसे कृत्रिम फँसाना चाहे (कुछ फँसाना चाहे तो ठीक ढंग से काम करता है, अगर सीधे लाइन से जुड़ा होता है) जब कारबिनियर के साथ एक कुंडल का उपयोग करना संभव होता है
    • यदि घुमाव होते हैं, तो आप हुक, लार्स, या टर्मिनलों का उपयोग किए बिना नाव के पीछे पानी पर रेखा खींचकर उन्हें निकाल सकते हैं।

    चेतावनी

    • अभिव्यक्ति "लांच करने के लिए हाथ" और "हाथ से लपेटो" का उपयोग किया जाता है क्योंकि रील का उपयोग करते हुए अधिकांश मछुआरों को विभिन्न हाथों से फेंक और पुनः प्राप्त होता है। दाएं हाथ से फेंकने वालों के लिए रीलों को बाईं तरफ क्रैंक होता है - बाएं हाथ से लॉन्च करने वाले रीलों को दाहिनी ओर क्रैंक होता है। हालांकि, यह कोई नियम नहीं है जो सभी मछुआरों पर लागू होता है।
    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com