एक हाइड्रोलिक सुरक्षा आस्तीन को कैसे बदलें

खेतों और भारी उपकरण हाइड्रोलिक पंप, कॉयल वाल्व और सिलेंडर का उपयोग करने के लिए अपनी नौकरी करते हैं। इन घटकों को स्टील ट्यूब और रबर सुदृढीकरण आस्तीन की एक श्रृंखला के साथ परस्पर जुड़े हुए हैं। कभी कभी स्नेहन तेल आस्तीन से बच सकते हैं, जिससे उन्हें बदलने की आवश्यकता होती है। यह थोड़ा गंदी है, लेकिन अकेले इसे करने से आपको समय और पैसा बचा होगा।

कदम

1
आस्तीन के कारण समस्याओं का कारण बनें यह स्पष्ट करता है, तो आस्तीन विस्फोट है, बात यह है कि हो सकता है के बाद से तेल भी दबाव के 140 से अधिक वायुमंडल में पंप किया जाता है, और एक विस्फोट यह कम समय में एक बड़ी राशि खो कर सकते हैं होगा। लेकिन अगर यह एक छोटा सा नुकसान है, तो उस बिंदु को देखें जहां तेल भरी हो, और तरल के निशान का पालन करें जो आपको स्रोत पर ले जाएगा। लीक को खोजने के लिए कभी भी अपने हाथों या शरीर के अन्य भागों का उपयोग न करें। हाइड्रोलिक लीक को खोजने के लिए कार्डबोर्ड, पेपर या तरल पदार्थ का उपयोग करें जिससे कि कोई और तेल लीक न हो। एक अच्छी नलसाजी दुकान लीटर को प्रभावी ढंग से और सुरक्षित रूप से मदद करने के लिए योजक प्रदान करता है
  • 2
    क्षतिग्रस्त आस्तीन के प्रतिस्थापन की सुविधा के लिए कितने घटकों का मूल्यांकन करें। हमेशा लेबल घटकों को संख्याओं और अक्षरों से निकाल दिया जाता है ताकि घटकों को बदलने के बाद उन्हें आसानी से बदल दिया जा सके। निकाले जाने वाले टुकड़ों में केस, सुरक्षा, क्लैंप, अन्य आस्तीन, हाइड्रोलिक सिलेंडर और अधिक हो सकते हैं। आस्तीन के एक हिस्से से दूसरे तक का पालन करें, इसे खोलने और आस्तीन की छोर पर संख्याओं और अक्षरों को लगाए जाने के बाद इसे अनइंस्टॉल और पुनर्स्थापित करने का अनुसरण करने का पथ याद रखना।
  • 3
    यह तय करें कि आस्तीन की रक्षा के लिए हाइड्रोलिक घटक कुशल है, या यदि किसी भी अन्य हाइड्रोलिक घटक को निकाला जाये तो अभी भी एक है "बेबदल लोड", या उन पर एक बोझ। यदि आप डिस्कनेक्ट हो रहे सिस्टम में तेल दबाव में है, तो यह बलपूर्वक विस्तार हो सकता है जब कनेक्शन सुरक्षित हो जाएंगे, क्योंकि दबाव में तेल निकलता है। आगे बढ़ने से पहले, सिलेंडर और घटकों में दबाव का पता लगाएं।
  • 4
    सुनिश्चित करें कि हर कनेक्शन हाइड्रोलिक सिलेंडर द्वारा समर्थित है, जो आस्तीन की सुरक्षा करता है, जमीन पर, लॉक या फिक्स्ड है। कनेक्शन का वजन एक यांत्रिक घटक तोड़ सकता है अगर यह अचानक गिरता है, जब इसका समर्थन करने वाले सिलेंडर के दबाव का पता लगाया जाता है।
  • 5
    आपको आस्तीन हटाने के काम करने के लिए आवश्यक उपकरण प्राप्त करें आस्तीन के प्रत्येक छोर पर प्रत्यारोपण को रिंच से हटा दिया जाना चाहिए, जो संलग्नक के आधार पर आकार में भिन्न होगा। इनमें से कई प्रणालियों को वे काम करते समय घुमाने के लिए डिज़ाइन किया जाता है, इसलिए उनमें से प्रत्येक को हटाने के लिए दो कुंजी की आवश्यकता होगी दूसरी तरफ जोड़ी अलग करने के लिए रिंग को घुमाए और नुकसान पहुंचाए जाने से रोकने के लिए जोड़ी की एक निश्चित साइड को पकड़ो।
  • 6
    निकाले गए आस्तीन के साथ हस्तक्षेप करने वाले सभी टर्मिनलों और कनेक्शन निकालें अक्सर, एक ही हाइड्रोलिक सिलेंडर को सिस्टम को एक्सेस करने के लिए हटा दिया जाना चाहिए या समर्थित होना चाहिए। हाइड्रोलिक सिलेंडर सीधे मुख्य भाग या काम करने वाले ढांचे से बोले गए हैं, या चित्रण के अनुसार, एक स्टील पिन पर लंगर डाले जाते हैं।
  • 7
    कनेक्शन, जो हाइड्रोलिक आस्तीन को सिस्टम, टोक़, सिलेंडर या कुंडल वाल्व से कनेक्ट करते हैं, उन्हें हटा दें। सुनिश्चित करें कि प्रत्यारोपण थ्रेडेड कनेक्शन पर चलते हैं, अन्य कनेक्शन रखने के लिए, जिनके लिए आस्तीन संलग्न है, एक अलग रिंच के साथ।
  • 8
    आस्तीन को सिस्टम से दूर खींचें जब दोनों छोर अलग हो जाएंगे। किसी भी तेल फैल के लिए बाहर देखो - शायद यह लेने के लिए एक बाल्टी आसान रखो।



  • 9
    मलबे को सिस्टम में गिरने से रोकने के लिए मशीन में शेष कोष्ठक बंद करें, जबकि अन्य कोष्ठक खुले हैं। आप बाड़ों में कोई तेल लीक है और सही धागे से एक टोपी की जरूरत नहीं है, तो आप, उन्हें बचाने के लिए, लेकिन देखना है, तो बारिश की उम्मीद है, क्योंकि एक कपड़ा पानी की व्यवस्था की रक्षा नहीं होता कनेक्शन चारों ओर एक साफ कपड़े टाई कर सकते हैं।
  • 10
    आस्तीन से अतिरिक्त तेल निकालें और इसे एक स्टोर में ले जाएं ताकि एक नया हो सके। कई निर्माताओं प्रतिस्थापन आस्तीन और कनेक्शन प्रदान करते हैं जो साइट पर मुहिम लगाए जा सकते हैं, जो मूल उत्पादों की तुलना में कम खर्चीले हैं। यह सुनिश्चित करें कि दुकान ने आस्तीन को एक साफ सफाई प्रणाली के अंदर से साफ कर दिया, न कि केवल संपीड़ित हवा के साथ। कुछ स्टोर्स उन्नत सिस्टम का इस्तेमाल करते हैं और सिस्टम को बाहर से दूषित होने से रोकने के लिए एंड कैप स्थापित करते हैं। कैप्स लाइन को तब तक साफ रखेंगे जब तक कि इसे सिस्टम में डाला न जाए और स्थायी रूप से इंस्टॉल किया जाए।
  • 11
    आस्तीन को पुनर्स्थापित करने से पहले सभी सिस्टम कनेक्शन साफ़ करें। सुनिश्चित करें कि पाइपों और कनेक्शनों में कोई गंदगी नहीं है, जो काम समाप्त हो जाने के बाद हाइड्रोलिक सिस्टम में समाप्त हो सकता है।
  • 12
    सिस्टम में डालने से पहले एक विशेष आवरण या एक साफ कपड़े के साथ नई आस्तीन के छोरों को प्लग करें। यह इसे मलबे से सुरक्षित रखता है जो कि आप इसे स्थापित करते समय दर्ज कर सकते हैं। कनेक्शन को स्थापित करने से पहले इस अस्थायी आवरण को तुरंत हटा दें जहां वे दूसरे पक्ष के समकक्ष घटक को मिलते हैं।
  • 13
    सुनिश्चित करें कि आस्तीन सही जगह पर रखा गया है और सही है "खेल" जहां आवश्यक हो, फिर सिलेंडर या उस घटक से संबंधों को फिर से स्क्रू करें जिससे वे हटाए गए। ये कनेक्शन सावधानी से कस लें आप विशिष्ट कार्यों कि प्रत्येक कनेक्शन पर एक टोक़ जोड़ने का सुझाव देगा तक पहुँच हो सकती है, लेकिन अगर आप इन घटकों की जरूरत नहीं है, बस पूर्णता के साथ कनेक्शन, जवानों को नुकसान का जोखिम लिए बिना कसने और धागा है कि उन्हें एक साथ रखती है निशान।
  • 14
    क्लैंप, गार्ड और अन्य घटकों को बदलें जिन्हें कार्य पूरा करने के लिए निकाल दिए गए थे। यह उन सिलेंडरों के सभी पिन को संरेखित करता है जिन्हें हटा दिया गया था और उन्हें पुनर्स्थापित किया गया था, उन्हें ठीक करने के लिए आवश्यक प्रत्येक सीलिंग की अंगूठी वापस डाल दी गई।
  • 15
    मशीन में द्रव स्तर की जांच करें, इसे बढ़ाएं और लीक की जांच करें। यदि आपके पास सभी सतहों को साफ करने का मौका मिला है जो प्रारंभिक नुकसान से गंदे हो गए हैं, तो किसी भी नए लीक को स्थानापन्न करना आसान होगा। याद रखें कि कुछ हाइड्रोलिक सर्किटों को मशीन का उपयोग करने से पहले सिस्टम से हवा को निकालने की आवश्यकता होती है। यह आमतौर पर ड्राइविंग और ब्रेकिंग सिस्टम पर किया जाता है, लेकिन वहां अन्य स्थितियां हैं जहां हवा में फंस सकती है, जैसे कि एक एयर सिलेंडर में। "एकल कार्रवाई" जहां शक्ति सबसे कम स्तर पर है
  • टिप्स

    • इसका उपयोग करने से पहले प्रत्येक उपकरण का निरीक्षण करें औद्योगिक निरीक्षण हर दिन किया जाता है या प्रत्येक परिवर्तन की शुरुआत में किया जाता है तेल की लीक, दृश्य हानि, या अक्षम प्रणालियों के अन्य संकेतों के लिए जांचें
    • छोटे छेद से लीक को नियंत्रित करने की सबसे सुरक्षित विधि, जबकि सिस्टम दबाव में है, बस आस्तीन के करीब बनाए गए कागज की एक शीट का उपयोग कर रहा है। नुकसान की बात आसानी से पहचान कर ली जाएगी।
    • क्षतिग्रस्त आस्तीन या बदमाशों को बदलें जो मुड़ तार या तार दिखा सकते हैं कभी भी हाइड्रोलिक आस्तीन, कनेक्शन या पाइप के पास शरीर के किसी भी हिस्से को नहीं लाएं क्योंकि किसी भी बाहरी दबाव से तेल का नुकसान हो सकता है और रिसाव हो सकता है। यह विनाशकारी क्षति की प्रतीक्षा करने के बजाय नियमित रखरखाव में जोड़ें, जो कम से कम कार के अन्य हिस्सों को नुकसान पहुंचा सकती है, लेकिन लोगों को या यहां तक ​​कि मृत्यु को भी चोट पहुंचा सकती है।
    • बोल्ट, ब्रैकेट और रिंग्स को कंटेनर में रखें जब तक आपको उन्हें पुनर्स्थापित करना न पड़े।
    • काम के दौरान सभी सतहों को साफ करने की आवश्यकता है, यदि संभव हो तो, आपरेशन सरल और क्लीनर बनाने के लिए
    • प्रत्येक घटक को चिह्नित करें जो सही स्थान ढूंढना मुश्किल होगा, खासकर अगर आपको कई आस्तीन निकालने होंगे, ताकि उन्हें गलत स्थानों पर पुनर्स्थापित न करना पड़े।
    • सुनिश्चित करें कि आप इसे ठीक करने के लिए सही आस्तीन पाते हैं। आस्तीन अक्सर एक छोटी सी जगह में एक साथ समूहबद्ध होते हैं, जिससे नुकसान की पहचान करना मुश्किल हो जाता है।
    • कार्य शुरू करने से पहले सुनिश्चित करें कि आपके पास सभी आवश्यक उपकरण हैं।

    चेतावनी

    • दबाव में हाइड्रोलिक तेल सीधे मानव एपिडर्मल ऊतक में पेश किया जा सकता है और गंभीर क्षति पैदा कर सकता है। विशेष रूप से, हाथ की चोटें भ्रामक हो सकती हैं और सौम्य दिखाई देती हैं क्योंकि सभी में वे छोटे चोटों से चिह्नित होते हैं। वास्तव में, सभी हाथों की चोटों में सर्जन द्वारा तत्काल और सतर्क अन्वेषण की आवश्यकता होती है, इसमें शामिल कई ऊतकों के कारण।
    • हाइड्रोलिक आस्तीन बाहरी आवरण के नीचे स्टील केबल या अस्तर संरचनाओं सर्पिल के है, और जब इन अवगत कराया और स्क्रैप कर रहे हैं, बुरा कटौती और खरोंच हो सकता है।
    • हाइड्रोलिक तेल ज्वलनशील हो सकते हैं, इसलिए आपको डिस्कवरी के तुरंत बाद किसी भी लीक का ख्याल रखना चाहिए।
    • हाइड्रोलिक घटकों को भी दस किलोग्राम वजन कर सकते हैं, इसलिए सावधान रहें जब आप इसकी देखभाल करेंगे।
    • सुनिश्चित करें कि हाइड्रोलिक आस्तीन को उसी डिग्री के दबाव या श्रेष्ठ से बदला गया है, और यह प्रयोग किया जाता द्रव एक ऑर्गोफोस्फेट या सिंथेटिक मिश्रण है। सुनिश्चित करें कि बदली आस्तीन दबाव और चूषण लाइन आवश्यकताओं को पूरा करता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • निकालने और पुनः स्थापित करने के लिए अंग्रेज़ी कुंजी और उपकरण
    • नई हाइड्रोलिक आस्तीन
    • खो तेल को बदलने के लिए हाइड्रोलिक तेल
    • आस्तीन डिस्कनेक्ट होने पर तेल निकालने के लिए एक बाल्टी है
    • दस्ताने, सुरक्षा चश्मा और मास्क, स्वच्छ कपड़ा, तेल को अवशोषित करने के पदार्थ, आग बुझाने, कैप और कवर, टेप या, घटक अंत में, निकास प्रणाली के लिए एक सुरक्षा कवच लेबल करने के लिए आदेश में मार्कर से बचने के लिए है कि तेल है कि निकास पर उतारने से आग उत्पन्न हो सकती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com