कैबरे कलाकार कैरियर को कैसे लागू करें

स्टैंड-अप कॉमेडियन इस बारे में बात करते हैं और जब वे मंच पर जाते हैं वास्तव में, यह एक वास्तविक कला है, और बहुत सारी तैयारी की आवश्यकता है। अधिक जानने के लिए पढ़ना जारी रखें

कदम

इमेज शीर्षक से स्टार्ट डूइंग स्टैंड अप कॉमेडी चरण 1
1
किसी विषय (या एक से अधिक) के बारे में पाँच मिनट के मोनोलॉग लिखो, जो आपको मनोरंजक लगता है, और आपको लगता है कि इस तरह दूसरों के द्वारा माना जाएगा। कुछ हास्य अभिनेताओं ने अन्य स्टैंड-अप शो में भाग लेने के लिए उपयोगी पाया, लेकिन याद रखना, जितना अधिक आप अन्य लोगों के दृष्टिकोण को देखते हैं, उतना आसान नहीं होगा कि यह मूल हो। अपने दोस्तों को आपको मजाकिया कहानियां और चुटकुले बताएं, फिर उन पर कढ़ाई करें, सब कुछ और अधिक दिलचस्प बनाएं क्या आपने देखा कि कुछ हास्य अभिनेता अप्रिय अनुभवों के बारे में बात करते हैं? खैर, आप इसे भी कर सकते हैं! निश्चित रूप से कुछ ऐसा होता है जो एक दिन में कम से कम एक बार बात करने के लायक है।
  • स्टार्ट डूइंग स्टेंड अप कॉमेडी चरण 2 नामक छवि
    2
    एक कैबरे क्लब खोजें और अपने प्रदर्शन को बुक करें जिन लोगों को आप मिलते हैं, उनके लिए मैत्रीपूर्ण होने का प्रयास करें और उन्हें फेसबुक पर मित्र अनुरोध भेजें। इस प्रक्रिया को कुछ धैर्य की आवश्यकता हो सकती है, क्योंकि कुछ क्लबों की लंबी प्रतीक्षा सूची है आपके शहर में, क्या आपको कैबरे क्लब में प्रदर्शन करने का मौका नहीं है? स्कूलों, प्रतिभा शो में प्रयास करें, जहां कहीं भी कोई दर्शक हों हर किसी के साथ चुटकुले बनाओ, भले ही वह अजनबी हो। उदाहरण के लिए, आप सुपरमार्केट में हैं और एक महिला के रूप में एक ही आड़ू बॉक्स को पकड़ने की कोशिश करें। उसके बहाने से पूछो और स्थिति से संबंधित मजाक बनाने का प्रयास करें, जो कि पहले दिमाग में आता है। अपने रिश्ते में अपने हास्य को खेती करने का प्रयास करें अगर यह काम नहीं करता है, तो अपने यौन अनुभवों की कमी के बारे में बात करें। कौन जानता है, शायद आप हास्य कलाकारों की तलाश में एक क्लब के मालिक को सुनेंगे। इसलिए, हर किसी के साथ एक सकारात्मक और मजेदार रवैया रखने की कोशिश करें
  • इमेज शीर्षक से स्टार्ट डूइंग स्टैंड अप कॉमेडी चरण 3
    3
    परीक्षण करें अपने मोनोलॉग को पूरी तरह जानें जोर से अभ्यास करें यह सबसे पहले मुश्किल लग सकता है, लेकिन यह आपकी खुद की आवाज सुनने में आपकी सहायता करेगा। अधिकांश कॉमेडियन अकेले ही, उनके प्रबंधक या क्लब के मालिक के साथ परीक्षण करते हैं अपने दोस्तों या अन्य लोगों से पूछे से बचें, अन्यथा आप अपने "रहस्य" को प्रकट करेंगे यह अभ्यास है जो पूर्णता को बनाता है, है ना? और एक आदर्श अभ्यास भी बेहतर है, इसलिए बिना कड़ाई के परीक्षण कुछ भी नहीं कर रहा है।
  • स्टार्ट डूइंग स्टेंड अप कॉमेडी चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    सुनिश्चित करें कि जब आप मंच पर हों, तो दर्शक अच्छा महसूस कर सकते हैं। प्रस्तोता और अन्य हास्य अभिनेताओं को यह समझने के लिए सुनो कि उनकी आवाज़ कैसे आती है और माइक्रोफ़ोन कैसे पकड़ते हैं। उतना जितना दर्शक आपकी सराहना करते हैं, कभी चिल्लाओ मत। यह इसे प्रेरित कर सकता है और शायद लोगों के कानों को भी खतरा पैदा कर सकता है!
  • स्टार्ट डूइंग स्टेंड अप कॉमेडी चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    उस समय तक चिपकाएं जो आपको सौंपा गया है इसका सम्मान करते हुए, आप अधिक सगाई प्राप्त कर सकते हैं कई कॉमेडियन घूमने वाले का उपयोग करते हैं, इसलिए आप जानते हैं कि जब समय समाप्त हो जाता है, बिना किसी अलार्म की परेशानी के बावजूद कि हर कोई सुन सकता है।



  • स्टार्ट डूइंग स्टेंड अप कॉमेडी चरण 6
    6
    अपने प्रदर्शन की तारीखों, मोनोलॉग की सूची और आपके द्वारा प्राप्त सफलता की रिकॉर्ड रखें। यह जानकारी रखने का एक फायदा है? यदि कोई क्लब आपको कॉल करता है और आपको अपना खुद का प्रदर्शन प्रदान करता है, तो आप जवाब दे सकते हैं कि आपको रजिस्ट्री से परामर्श करने की आवश्यकता है। इस तरह, जो व्यक्ति आपको किराया करना चाहता है, आपको लगता है कि आप सुपर अनुरोध कर रहे हैं यह हमेशा काम करता है, गारंटी की सफलता।
  • स्टार्ट डूइंग स्टेंड अप कॉमेडी चरण 7 नामक छवि
    7
    आपको जो भी लगता है वह सब कुछ दोबारा लिखना अधिक मज़ेदार हो सकता है वास्तव में महत्वपूर्ण हो यदि कोई टुकड़ा काम नहीं करता है, तो इसे फिर से लिखना या उसे फेंक देना और इसे प्रभावी एकालाप के साथ बदलना चाहिए। जब तक आप नौकरी से संतुष्ट न हों तब तक इस प्रक्रिया को दोहराएं।
  • स्टार्ट डूइंग स्टेंड अप कॉमेडी चरण 8
    8
    प्रत्येक प्रदर्शन के बाद प्रतिक्रिया के लिए पूछें आपको टिप्पणियों की अनदेखी की ज़रूरत नहीं है, लेकिन याद रखें कि यह राय के बारे में अभी भी है। अगर वे जो सुझाव देते हैं, आपको समझ नहीं आते हैं, तो अपने आप से पूछें यह समझने के लिए सामान्य ज्ञान का उपयोग करें कि क्या ये सुझाव आपके लिए काम करेंगे।
  • स्टार्ट डूइंग स्टैन्ड अप कॉमेडी चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    जैमर के लिए तैयार हो जाओ ऐसे लोग होंगे जो आपके प्रदर्शन को बाधित कर देंगे, खासकर जब उन्हें पसंद नहीं आएगा। हर कोई आपको मजाकिया नहीं मिलेगा बड़े सितारों को आम तौर पर इस समस्या का सामना नहीं करना पड़ता है: चूंकि टिकट महंगे हैं, ऐसे लोग जो एक निश्चित प्रकार के हास्य की सराहना नहीं करते शो में नहीं जाते हैं। हालांकि, इन मामलों में भी ऐसा हो सकता है कि वहां परेशानियां हैं, हालांकि कम हद तक, शायद वे लोग हैं जो अपनी प्रसिद्धि के मिनट चाहते हैं। आप, इच्छुक हास्य अभिनेता, दोनों को "शिक्षित" और "मरना कठिन" जैमर दोनों का प्रबंधन करना होगा। यह किसी भी समय हो सकता है, लेकिन विशेष रूप से जब किसी कहानी की अंतिम पंक्ति उन्हें मनोरंजन नहीं करती है अगर वे आप को छेड़ना चाहते थे, तो आप तीन चीजें कर सकते हैं। सबसे पहले उन्हें अनदेखा करना और जारी रखना है - यह अक्सर नए हास्य कलाकारों के लिए सबसे समझदार विकल्प है, जिनके पास जानने का कोई तरीका नहीं है कि जनता उनके पक्ष में है या नहीं। दूसरे और तीसरे दोनों में एक जवाब शामिल है। घबराहट की प्रतिक्रिया के बारे में आप मजाक या मजाक कर सकते हैं व्यक्तिगत अपमान से बचने की कोशिश करें, उन्हें किसी के द्वारा पसंद नहीं है। सबसे अच्छे जवाब वे हैं जो आपको नैतिक जीत प्राप्त करने की अनुमति देते हैं। वे कम और जोरदार होना चाहिए यदि आप इसके बारे में बाद में सोचते हैं, तो इसे एक परेशान करके भविष्य के हस्तक्षेप के अवसर पर रखें। वास्तव में, आप इस तथ्य से हैरान होंगे कि एक ही उत्पीड़न एक बार से अधिक बार दोहराया जाता है।
  • टिप्स

    • अपने मजाक को मज़ेदार चीज़ों पर बेस करें
    • मूल रहें, कभी भी चोरी न करें।
    • कॉमेडी की अपनी शैली को खोजने के कई प्रयास करें
    • अपने साथ एक डायरी ले आओ और हमेशा इसे अपने पक्ष से रखें जब आप एक मजाक करते हैं, तो आप कहते हैं / सपने / चीजों के बारे में सोचें जो आप मंच पर इस्तेमाल कर सकते हैं, उन्हें लिख सकते हैं, अन्यथा आप भूल जाएंगे चिंगारी प्रज्वलित करने के लिए सब कुछ लिखें, कुछ शब्द लिखें
    • अगर आप इसका उपयोग नहीं करते हैं तो माइक्रोफ़ोन को ले जाएं, यदि आप कर सकते हैं तो उसे पीछे रखें, इसलिए यह हस्तक्षेप नहीं करेगा।
    • स्वयं रहें, सलाह सुनो और जोखिम ले लो।
    • खुली माइक्रोफ़ोन शाम के दौरान प्रदर्शन करना शुरू करें या सलाखों या अन्य क्लबों में कैबरे को समर्पित करें यदि आप कॉमेडियन को जानते हैं जो आपके से अधिक अनुभव रखता है, तो उससे पूछें कि क्या आप उससे पहले प्रदर्शन कर सकते हैं, नई सामग्री का प्रयास करने के लिए मुख्य हास्य अभिनेता का सम्मान करना और आपको हँसने में सक्षम बनाना, आप कई क्लबों में मेहमान बन सकते हैं और निशुल्क सुझाव प्राप्त कर सकते हैं।
    • यदि आपका नया मोनोलोज़ज़ चिंतित हैं, तो किसी मित्र से आपको एक शो में लेने के लिए कहें। यह उस व्यक्ति का होना चाहिए जो आप पर भरोसा करते हैं और वास्तव में आपको सुझाव दे सकते हैं: आप क्या अच्छे हैं, आपको क्या सुधार करना चाहिए, किस बिंदु पर मोनोलॉग काम नहीं करते और जब आपने सबसे अच्छे तरीके से प्रदर्शन नहीं किया है यदि वह आपको सच्चाई बताता है, तो उसका समर्थन अनमोल होगा।
    • यदि दर्शकों को हंसते समय ऐसा नहीं होता है, तो आपको कुछ बदलना चाहिए
    • याद रखें कि तोते दोहराते हैं कि लोग मजाकिया बनाने के लिए कह रहे हैं मजेदार नहीं है।
    • का आनंद लें!
    • पाठ्यक्रम आपको प्रस्तुति कौशल विकसित करने, नए मोनोलॉग और मंच पर सुरक्षा बनाने में आपकी सहायता कर सकते हैं, लेकिन निश्चित रूप से आप वास्तविक दर्शकों के सामने प्रदर्शन करने का अनुभव नहीं देते हैं। वे भी महंगा हो सकते हैं और शिक्षक के आधार पर, वे आपको एक तरफा मनोरंजन के परिप्रेक्ष्य दे सकते हैं।
    • जितनी बार संभव हो, आपके शहर के कैबरे कमरे में भाग लें। वह हमेशा बाउंसर को बधाई देता है, वेटरस के लिए एक अच्छी टिप देता है, और अगर आप मुख्य कॉमेडियन से बात कर सकते हैं और बातचीत अच्छी तरह से चल रही है, तो उसे सिनेमा में आमंत्रित करें।

    चेतावनी

    • मुस्कुराओ और एक मजेदार रवैया प्रदर्शित करें, लेकिन अपने मजाक पर हँसते मत करो, यह दर्शकों का काम है। आप थोड़ा हंसते हुए कर सकते हैं, लेकिन एकाग्रता खोने की कोशिश न करें।
    • किसी अन्य कॉमेडियन के मोनोलॉग का उपयोग न करें!
    • अपने "कैरियर" के बारे में निरंतर बात न करें अगर आपने कुछ महीने पहले ही शुरुआत की थी।
    • खराब स्वाद चुटकुले आम तौर पर जनता द्वारा की सराहना नहीं कर रहे हैं बेशक, कई अनुभवी हास्य अभिनेता अक्सर असुविधाजनक विषयों का इस्तेमाल करते हैं, कभी-कभी सिर्फ खुद का परीक्षण करने के लिए, लेकिन वे अभी भी पेशेवर हैं जब तक आप उन्हें बर्दाश्त नहीं कर लेते तब तक मुद्दों को जलाने से दूर रखें
    • कॉमेडी शुरू न करें क्योंकि आपको लगता है कि यह टीवी पर खेलने या पेश करने का एक आसान तरीका है कई कॉमेडियन कभी छोटी स्क्रीन पर नहीं दिखाई देते हैं, दूसरों को कुछ चैनलों पर लघु रूप दिखाते हैं, और फिर आप फिर से उनकी बात नहीं सुनते हैं।
    • मंच पर उतरने पर प्रदर्शन न करें, मंच के लिए अपने अनुभव लिखें।
    • अगर वह नहीं करना चाहता है तो जनता के किसी सदस्य को शामिल करने पर जोर न दें। निराशा से लोगों को हंसी नहीं होती और दर्शक दर्शकों को प्रभावित नहीं करेंगे।
    • चौंकाने वाला मनोरंजक का पर्याय नहीं है।
    • एक जैमर के साथ कभी भी लड़ाई मत करो यही वह चाहता है, इसलिए इसे पूरी तरह से अनदेखा करें
    • यदि कुछ वर्षों के अनुभव के बाद आपको भुगतान प्रदर्शन की पेशकश नहीं की जाती है, तो कविता या लेखन जैसे अन्य तरीकों की कोशिश करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com