ग्रीन स्क्रीन के साथ सेट अप कैसे सेट करें

क्या आप आधुनिक हरी स्क्रीन तकनीक को फिर से बनाना चाहते हैं, अब इतनी फैशनेबल है, लेकिन आप नहीं जानते कि कैसे? इस गाइड में निहित कदमों के चरण से इच्छुक निदेशकों के सपने का एहसास होगा!

कदम

1
एक विशाल कमरे चुनें - बड़ा है, बेहतर है हालांकि कुछ शॉट्स (विज्ञापनों में) के लिए एक छोटा सा स्थान पर्याप्त हो सकता है, यह हमेशा बेहतर होता है कि एक बड़े कमरे में उपलब्ध हो, जिसमें उपकरण को ठीक करें और अभिनेताओं को आवश्यक स्थान छोड़ दें।
  • 2
    हरी स्क्रीन बनाएं "हरी स्क्रीन" के लिए आप एक हरे रंग के कपड़े का उपयोग कर सकते हैं या आप सीधे दीवार को रंग कर सकते हैं। यदि आप कपड़े चुनते हैं, तो उसे एक समान सतह पर रखें, जैसे कि दीवार, और इसे ठीक से ठीक करने के लिए सुनिश्चित करें कि यह शूट के मध्य में नहीं आता है। इसे ध्यान से फैलाना सुनिश्चित करें, इसे तना हुआ रखने के लिए, ताकि कोई झुर्रियां या सिलवटें न हों यदि आप दीवार का रंग बदलने के बजाय तय किया है, तो यह रेत के लिए अच्छा होगा और हरे रंग के रंग को लागू करने से पहले एक आधार को पारित करेगा। किसी भी अवांछित छाया पोस्ट उत्पादन के दौरान भी दिखाई देगी और विधानसभा के अंतिम परिणाम को बर्बाद कर सकती है। पेंटिंग को लागू करने से पहले, "सलाह" अनुभाग को ध्यान से पढ़ें।
  • 3
    सेट पर रोशनी सेट करें अपने सेट को रोशन करने के लिए आपको कुछ शक्तिशाली रोशनी की आवश्यकता होगी। उच्च-प्रदर्शन वाली रोशनी चुनें क्योंकि वे बहुत बड़े क्षेत्र को उजागर करने में सक्षम होना चाहिए। हरे रंग की स्क्रीन के दोनों किनारों पर और अभिनेताओं के पीछे प्रणालीगत। सुनिश्चित करें कि स्क्रीन समान रूप से जलाया गया है और जांचें कि कोई ग्रे क्षेत्र नहीं है
  • 4
    विषय के प्रकाश सेट अप करें किसी भी अन्य फिल्म स्टूडियो में आप इन रोशनी को ठीक करें: आपको बाएं और दाएं दोनों पक्षों को रोशन करना होगा और छायाओं से बचने के लिए एक भरण प्रकाश डालना होगा। अपने सेट में स्थित अभिनेताओं में से एक को रखें और जांच करें कि आपने रोशनी को अच्छी तरह से रखा है, सुनिश्चित करें कि कोई ग्रे क्षेत्र नहीं है - अगर आप रोशनी की स्थिति बदलते हैं और दृश्य पर प्रकाश को प्रतिबिंबित करने के लिए एक सफेद कार्ड का उपयोग करते हैं
  • 5
    पृष्ठभूमि रोशनी ठीक करें दृश्य क्षेत्र में अपनी हरी स्क्रीन के ऊपर एक प्रकाश रखें। यह प्रकाश अभिनेताओं की प्रोफ़ाइल को हरे रंग की पृष्ठभूमि से अलग करेगा और बाद के उत्पादन चरणों के दौरान बड़ी मदद का होगा।
  • 6



    फिर से रोशनी की जांच करें सुनिश्चित करें कि आपने इस दृश्य को पूरी तरह रोशन किया है। रोशनी को कमरे में बदलने की कोशिश करें और देखें कि क्या वे आपकी सहायता कर सकते हैं या नहीं।
  • 7
    चलो अभिनेता दृश्य में प्रवेश करते हैं। प्रकाश को नियंत्रित करने के लिए अभिनेता को सेट में खुद को सही ढंग से स्थापित करने के लिए कहें सुनिश्चित करें कि यह हरे रंग की स्क्रीन के बहुत करीब नहीं है, या इसकी छाया पृष्ठभूमि में स्वयं पेश करेगी
  • 8
    कैमरे की स्थिति जानें अपने कैमरे (या कई कैमरों, अगर आपके पास मौका है) को उस कोण पर सेट करें जिसे आप शूट करना चाहते हैं यदि आप एक विज्ञापन की शूटिंग कर रहे हैं तो आपको केवल एक कैमरा की आवश्यकता होगी। यदि आपने विभिन्न कोणों से फिल्म का फैसला किया है, तो आपको लगातार रोशनी की स्थिति की जांच करनी होगी और यह सुनिश्चित करना होगा कि दूसरे कैमरे रास्ते में नहीं आते हैं। सही स्थिति ढूंढने के लिए दृश्यदर्शी के माध्यम से देखें तिपाई का उपयोग करने के लिए हमेशा सलाह दी जाती है जाँच करें कि अभिनेता के पास कार्य करने और नीचे, नीचे, पीछे और आगे बढ़ने के लिए स्थान है। अधिक स्थान होने पर आप अपने शॉट को बेहतर बनाने के लिए यदि आप एक छोटे से कमरे सेट अभिनेता कार्रवाई की एक बहुत ही सीमित क्षेत्र होगा स्थापित करने के लिए चुना है कर देगा, लेकिन अगर आप एक विशाल क्षेत्र पर कब्जा अंतिम परिणाम संतोषजनक होगा।
  • 9
    एक परीक्षण दृश्य फिर से शुरू करें यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास हर चीज़ सही तरीके से स्थापित है, अपने सेट में एक दृश्य फिल्म करें यदि आप संतुष्ट नहीं हैं, तो व्यवस्था की समीक्षा करें!
  • टिप्स

    • हमेशा सुनिश्चित करें कि हरे रंग की स्क्रीन पर कोई छाया नहीं है: वे अंतिम परिणाम में दिखाई देंगे और यह एक शौकिया नौकरी की तरह दिखेंगे।
    • पहले सुनिश्चित करें कि आप हरी स्क्रीन सेट कर सकते हैं! कल्पना करो कि यह कैसे शर्मनाक हो सकता है यदि चालक दल की स्थापना की जगह पर आता है और केवल तभी क्या आप समझते हैं कि आपके पास सही उपकरण नहीं है
    • पृष्ठभूमि बनाने के लिए आप किसी भी चिकनी हरी सामग्री का उपयोग कर सकते हैं। आपको लगता है कि आप दीवार रंग हैं, की सिफारिश की पेंट कर रहे हैं: होम डिपो बेहर प्रीमियम प्लस n.1300 (1b55-6), अंदरूनी के लिए आधार, इंटीरियर रंग / ऐक्रेलिक रंग, रंग: Capistrano (1b55-6), आंतरिक के अनुसार (1300), ओज़ 4896, एक्स पेर्म पीला 4 20 0, डी थलो ग्रीन 4 8 0, केएक्स व्हाइट 3 0 0, एल राउर अम्बर 0 12 0 रंगों में रंग भरें।
    • सुनिश्चित करें कि हरी सतह का रंग एक समान है: शूटिंग के दौरान स्पॉट और ब्लर दिखाई दे सकते हैं।
    • फर्श पर चिपकने वाला टेप लगाने से स्थापना की सही स्थिति को चिह्नित करें वाहक रोशनी के आकृति को चिह्नित करें, एक तीर के साथ चिह्न लगाएं, जिस दिशा में उन्हें बारी और "एक्स" को उस स्थान पर चिह्नित करना होगा जहां स्टैंड जाना होगा। टेप पर एक अमिट कलम के साथ लिखें, जो निर्दिष्ट करता है कि कौन से उपकरण उस स्थिति से मेल खाती है (उदाहरण के लिए "पृष्ठभूमि लाइट्स" या "स्कूथ")। इस तरह, अगर आपको सफाई के लिए उपकरण ले जाना है, या चालक दल का एक लापरवाह सदस्य गलती से कुछ ले जाता है, तो आप आसानी से सही स्थिति पा सकते हैं।
    • फ़ोटोशॉप में हरे रंग की सही छाया # 00 ए 651 से मेल खाती है इस रंग की एक पूरी शीट को प्रिंट करें और इसे अपने इनडोर पेंट रिटेलर पर लाएं: आप इसे स्कैन कर सकते हैं और रंगों को मिलाकर सही फॉर्मूला निर्धारित कर सकते हैं और छाया चाहते हैं। आप नमूने के साथ अपने मॉडल की तुलना भी कर सकते हैं यह देखने के लिए कि क्या यह मेल खाता है।

    चेतावनी

    • लीड पेंट्स का उपयोग न करें वे जल्दी से फीका
    • दीवार को चित्रित करने से पहले सुनिश्चित करें कि आपके पास अनुमति है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक कमरा सुनिश्चित करें कि आपको अपने सेट को सेट अप करने के लिए इसका उपयोग करने की अनुमति है।
    • एक हरे रंग (या संभवतः नीला) या पेंटिंग क्लॉथ लाल रंग से बचें, त्वचा की टोन के करीब भी जाओ
    • रोशनी। फिल्मांकन के दौरान कलाकारों के चेहरे के अच्छे प्रतिपादन के लिए रोशनी आवश्यक होती है, और बाद के उत्पादन में अच्छे परिणाम की गारंटी देती है।
    • कम से कम एक कैमरा तिपाई या स्टेबलाइज़र पर घुड़सवार
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com