आवाज के साथ ग्लास कैसे तोड़ना

1 9 70 के दशक में, संयुक्त राज्य अमेरिका में एक प्रसिद्ध विज्ञापन में, कुछ गायकों ने केवल अपनी आवाज के साथ ही चश्मा तोड़ दिए। आप पूछ सकते हैं, इसलिए, "क्या आवाज के साथ एक गिलास तोड़ना संभव है?"। भले ही आपकी सफलता कई कारकों पर निर्भर करती है, अगर आप इस गतिविधि के लिए पर्याप्त समय और प्रयास समर्पित करते हैं, तो आप अपनी आवाज के साथ एक गिलास को तोड़ने में सक्षम हो सकते हैं।

कदम

विधि 1

ग्लास को टम्बल करने के लिए पर्यावरण को तैयार करें
आपकी आवाज के साथ ब्रेक ए ग्लास शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
उस जगह को तैयार करें जहां आप ग्लास को तोड़ देंगे। याद रखें: यदि आप सफल होते हैं, तो आप टूटे कांच का उत्पादन करेंगे, इसलिए एक आसान मंजिल वाले कमरे में अभ्यास करें ताकि सफाई आसान हो सके। अच्छे ध्वनिकी और कोई प्रतिध्वनि के साथ एक स्थान चुनें। यदि आपने माइक्रोफ़ोन का उपयोग करने का निर्णय लिया है, तो आपको एम्पलीफायर से कनेक्ट करने के लिए एक पावर आउटलेट की आवश्यकता होगी, प्लस एक ऐसा प्लेटफ़ॉर्म जिस पर कांच और इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस रखा जाएगा।
  • यदि आप अपनी एकल आवाज के साथ कांच तोड़ने जा रहे हैं, तो आप पर निर्भर होने के लिए एक मजबूत मंच की आवश्यकता है। सतह अपेक्षाकृत ऊंचा होनी चाहिए, ताकि आप इष्टतम टोन और वॉल्यूम का निर्माण करने के लिए गायन करते समय सख्ती रह सकें।
  • मंजिल पर एक तिरपाल रखना यदि आप एक कालीन को कालीन के कमरे में तोड़ना और तोड़ना चाहते हैं। कांच के छोटे टुकड़े फर्श बाल में फंसे हो सकते हैं और किसी को चोट पहुँचा सकते हैं। यह तिरपाल के साथ नहीं होगा
  • माइक्रोफ़ोन और एम्पलीफायर का उपयोग करते समय, आपको डिवाइस को गिलास की तरफ बारी करना चाहिए और इसे अपेक्षाकृत बंद करना चाहिए। एक मजबूत कॉफी टेबल मामले और गिलास को पकड़ने के लिए पर्याप्त हो सकता है, विकृत कंपन को सीमित कर सकता है। विकल्पों की अनुपस्थिति में, आप फर्श पर सब कुछ भी रख सकते हैं। एम्पलीफायर को ओरिएंट करने का प्रयास करें ताकि पड़ोसियों या अन्य लोगों को परेशान न करें।
  • ग्लास सीधे एम्पलीफायर स्पीकर के सामने रखें डिवाइस के सामने को कवर सामग्री के माध्यम से देखो और छाती शंकु की सटीक स्थिति को ढूंढें। शंकु के सामने कांच को सही रखें
  • आपकी आवाज के साथ ब्रेक ए ग्लास शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    अपनी आंखों की रक्षा के लिए सुरक्षा चश्मा पहनें कांच को तोड़कर आप बहुत छोटे चिप्स का उत्पादन कर सकते हैं, जिससे आँखें स्थायी क्षति हो सकती हैं। सरल आँख संरक्षण पहनकर ऐसा नहीं होगा।
  • यदि आपके हाथ में सुरक्षात्मक चश्मा नहीं हैं, तो आप सस्ते धूप का चश्मा या तैरने वाली चश्मे की एक जोड़ी का उपयोग कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि सुरक्षा पूरी आंख को कवर करती है। इस मामले में, अर्ध-पठन लेंस उपयुक्त नहीं हैं।
  • आपकी आवाज के साथ ब्रेक ए ग्लास शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    कांच के अनुनाद आवृत्ति का पता लगाएं एक नाखून के साथ ग्लास को धीरे से टैप करें और ध्वनि के उत्पादन के लिए ध्यान से सुनो। यह कांच का अनुनाद आवृत्ति है, जो आपको गिलास को तोड़ने के लिए बिल्कुल पुन: उत्पन्न करना होगा। जब कांच रिंग को बंद कर देता है, तो आप इसे नोट करने के लिए, नीचे दिए गए नोट को नमस्कार कर सकते हैं।
  • आप अपनी अंगुली को दबाने और कांच के किनारे के साथ गुजरकर प्रतिध्वनि आवृत्ति की आवाज़ का उत्पादन कर सकते हैं गिलास के किनारे पर सर्कल उंगली को ले जाएं, जब तक यह प्रतिध्वनित न हो। उस नोट को याद करने का प्रयास करें
  • आपको लगता है कि एक संगीत वाद्य यंत्र की सहायता से, आवाज़ के साथ गुंजयमान आवृत्ति की पहचान, रखरखाव और प्रजनन करना आसान होगा।
  • कांच पूरी तरह से खाली होना चाहिए, सजावट नहीं होना चाहिए और एक फ्लैट और प्रतिरोधी सतह पर रखा जाना चाहिए, जब आप प्रतिध्वनि की आवृत्ति सुनते हैं। गिलास के अंदर या ऊपर की कोई भी वस्तु इस नोट को बदल सकती है।
  • आपकी आवाज के साथ ब्रेक ए ग्लास शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    अनुनाद आवृत्ति याद रखें कुछ समय के लिए अपने सिर में एक नोट पकड़े हुए, आप लगभग हमेशा इसे नीचे टोन करेंगे अनुनाद की आवृत्ति से ज्यादा गंभीर नोट लिखकर आप ग्लास को तोड़ने में सक्षम नहीं होंगे। इस समस्या से बचने के लिए, एक संगीत वाद्य यंत्र के साथ जाएं या ट्यूनर का उपयोग करें। अनुभवी संगीतकारों के लिए भी बहुत कम टोन मतभेदों को पहचानना मुश्किल है
  • जैसे-जैसे आप अपनी आवाज से ग्लास को तोड़ने का प्रयास करते हैं, उतनी बार ध्यान में रखते हुए नोट की जांच करें। आपको अपने नाखून के साथ फिर से ग्लास को हिट करने की ज़रूरत है, उस नोट को सुनो जिसे आप गा रहे हैं, उत्पादित और विनियोजित करें, ताकि वे समान हो।
  • आपकी आवाज के साथ ब्रेक ए ग्लास शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    उच्च मात्रा अनुनाद नोट का उत्पादन करने की कोशिश करें। आमतौर पर, व्यावसायिक उद्यमियों द्वारा इस उद्यम का प्रयास किया जाता है, जिनके पास महान मुखर शक्ति है एक गिलास तोड़ने के लिए, वास्तव में, आपको कम से कम 100-110 डेसीबल की मात्रा तक पहुंचना होगा और अपनी आवाज़ के साथ अनुनाद आवृत्ति पूरी तरह से पुन: उत्पन्न करनी होगी। यदि आपने इस पर प्रशिक्षण प्राप्त नहीं किया है, तो यह एक कठिन उपक्रम है। उस मामले में, वह एक माइक्रोफोन की मदद का उपयोग करता है
  • 100-110 डेसीबल की मात्रा यह है कि लॉनमॉउवर, एक चेनस या मोटरसाइकिल द्वारा निर्मित। ग्लास को तोड़ने के लिए आपको उस वॉल्यूम तक पहुंचना या उससे अधिक करना होगा, प्रतिध्वनि के नोट को गायन करना।
  • विधि 2

    अपनी आवाज के साथ एक गिलास तोड़ो
    आपकी आवाज के साथ ब्रेक अ ग्लास शीर्षक वाली छवि चरण 6
    1
    अपना मुंह ग्लास पर ले जाएं सही अभ्यास के साथ और पर्याप्त के साथ मुखर शक्ति आपको अधिक दूरी से भी एक गिलास तोड़ने में सक्षम होना चाहिए। हालांकि लगभग सभी सामान्य लोगों को इस व्यवसाय को सफलतापूर्वक पूरा करने के लिए आवश्यक मात्रा का समर्थन करने में कठिनाई होती है। कांच के नजदीक से आप ध्वनि तरंगों की ऊर्जा पर ध्यान केंद्रित करेंगे और आपके इरादे में सफल होने का एक उच्च मौका होगा।
    • अपनी आवाज की मात्रा को नियंत्रित करने के लिए आप फोन पर ऐप स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं, एक ऐसा एप्लिकेशन जो आवाज़ की तीव्रता को माप सकता है, या आप इंटरनेट पर एक माप उपकरण खरीद सकते हैं। यदि आप देखते हैं कि जब भी आप अधिकतम प्रयास करते हैं, तो आप आवश्यक 100-110 डेसिबल के करीब भी नहीं मिलते हैं, आपको माइक्रोफ़ोन का उपयोग करना चाहिए।
  • आपकी आवाज के साथ ब्रेक ए ग्लास शीर्षक वाली छवि चरण 7
    2
    अनुनाद आवृत्ति के नोट गाओ सामान्य वॉल्यूम पर गायन प्रारंभ करें अपनी आवाज़ की आवाज़ को ध्यान से सुनो। क्या आप चाहते हैं की तुलना में एक नोट उच्च या कम उत्पादन कर रहे हैं? उस स्थिति में, आवश्यक परिवर्तन करें जब आप निश्चित रूप से नोट पुन: उत्पन्न करने के लिए सुनिश्चित होते हैं, तो धीरे-धीरे मात्रा बढ़ाएं, जब तक आप अधिकतम शक्ति तक नहीं पहुंच जाते।
  • अगर आपको असुविधा, दर्द या आपकी आवाज की गुणवत्ता में एक महत्वपूर्ण बदलाव का अनुभव होता है, तो इसका मतलब है कि आप अपने मुखर तारों पर दबाव डाल रहे हैं, क्योंकि आप बहुत ज़ोर से गाया करते हैं या क्योंकि आपने अपनी आवाज बहुत लंबे समय तक बिगड़ी हुई है स्थायी क्षति से बचने के लिए, आपको तुरंत बंद कर देना चाहिए और कुछ पानी पीना चाहिए। जब तक आपकी आवाज़ सामान्य पर वापस नहीं लौटी तब तक शुरू न करें
  • स्वर ध्वनियां कम अवरुद्ध हैं, इसलिए वे आपको उच्च मात्रा तक पहुंचने की अनुमति देते हैं। विशेष रूप से, "" यह स्वर है जो कि सबसे महान मुखर शक्ति को व्यक्त करने की अनुमति देता है। यहां तक ​​कि गायन भी "और" बहुत अधिक मात्रा तक पहुंचना संभव है।
  • यथासंभव लंबे समय तक ध्यान दें, आवश्यक परिवर्तन करें। यहां तक ​​कि अगर आप वास्तव में प्रतिध्वनि आवृत्ति पुन: उत्पन्न कर सकते हैं, तो आपको कुछ सेकंड के लिए पूरी तरह से नोट रखना चाहिए, इससे पहले कि गिलास तोड़ने के लिए पर्याप्त मात्रा में हो। ज्यादातर मामलों में आपको करना होगा "झूला" आपकी आवाज़ ऊपर और नीचे थोड़ा, वांछित नोट बनाने के लिए छोटे परिवर्तन करने के लिए
  • आपकी आवाज के साथ ब्रेक ए ग्लास शीर्षक वाली छवि चरण 8
    3



    अलग चश्मा तोड़ने का प्रयास करें कुछ चश्मा दूसरों की तुलना में अधिक सूक्ष्म खामियां हैं - कांच जो उन्हें सबसे ज्यादा दिखाता है, वह टूटने की संभावना अधिक है। अधिक चश्मा का उपयोग करना, आपको ब्रेक करने के लिए पर्याप्त खामियों के साथ एक को खोजने में सक्षम होना चाहिए।
  • आप विभिन्न आकारों और आकारों के चश्मे भी देख सकते हैं नेल स्ट्रोक के साथ उनमें से प्रत्येक के अनुनाद आवृत्ति को जांचना सुनिश्चित करें - प्रत्येक ग्लास में एक अद्वितीय आवृत्ति है।
  • अपनी आवाज के साथ ब्रेक ए ग्लास शीर्षक वाली छवि चरण 9
    4
    अगर आप सफल हुए हैं तो टूटे कांच को ध्यान से फेंक दें एक तेज ग्लास के साथ काटने या खरोंच से बचने के लिए, जब आप साफ हों, दस्ताने पहनें। यह सुनिश्चित करने के लिए क्षेत्र का ध्यानपूर्वक परीक्षण करें कि आपने सबसे छोटी शर्ड्स भी इकट्ठा किए हैं। इस उद्देश्य के लिए, एक मशाल आपकी मदद कर सकता है
  • ग्लास शार्ड को चूसने के लिए वैक्यूम क्लीनर का इस्तेमाल करने से बचें आप उपकरण को नुकसान पहुंचा सकते हैं इसके बजाय, झाड़ू के साथ संभव के रूप में कई चिप्स इकट्ठा करने की कोशिश करें, फिर छोटे टुकड़ों को रोटी के एक टुकड़े के साथ उन्हें कुचलकर कैप्चर करें
  • विधि 3

    एक माइक्रोफोन के साथ ग्लास तोड़ो
    आपकी आवाज के साथ ब्रेक ए ग्लास शीर्षक वाली छवि चरण 10
    1
    अपनी सुनवाई को सुरक्षित रखें एम्पलीफायर को अपने सफल होने के प्रयास के बजाय एक उच्च मात्रा में सेट करने की आवश्यकता होगी, इसलिए आपको संभावित रूप से हानिकारक शोर स्तरों से अपने कानों की रक्षा करनी चाहिए। इयरप्लग पर्याप्त हो सकते हैं, लेकिन यदि मात्रा वास्तव में उच्च है तो आपको विशेष सुनवाई रक्षक की आवश्यकता होगी।
  • आपकी आवाज के साथ ब्रेक ए ग्लास शीर्षक वाली छवि चरण 11
    2
    अपने एम्पलीफायर तैयार करें डिवाइस को पावर आउटलेट से कनेक्ट करें और इसे चालू करें। आपको बिजली से गुजरने की वजह से एक मामूली स्थिर आवाज़ सुननी चाहिए, जिसका मतलब है कि यह इनपुट प्राप्त करने के लिए तैयार है। माइक्रोफ़ोन केबल लें और इसे एम्पलीफायर से कनेक्ट करें
  • विकृति और प्रतिक्रिया से बचने के लिए एम्पलीफायर से संभवत: माइक्रोफ़ोन को पकड़ो।
  • यदि आपके पास मौका है, तो माइक्रोफ़ोन स्टैंड का उपयोग करें हाथ-मुक्त गायन आप केवल प्रदर्शन पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।
  • सुरक्षात्मक चश्मा पहनना याद रखें इसके अलावा, जोर से आवाज़ के संपर्क में कम करने के लिए, आपको एम्पलीफायर के पीछे रहना चाहिए।
  • अगर माइक्रोफ़ोन काम नहीं करता है, तो सुनिश्चित करें कि यह चालू है। यदि उपकरण पहले से ही है लेकिन काम नहीं करता है, तो जांच लें कि जैक सही ढंग से एम्पलीफायर में डाला गया है।
  • आपकी आवाज के साथ ब्रेक ए ग्लास शीर्षक वाली छवि चरण 12
    3
    एम्पलीफायर की मात्रा समायोजित करता है यदि आप ऐसी डिवाइस का उपयोग कर रहे हैं जिसे आप अच्छी तरह से नहीं जानते हैं, तो इसे पूर्ण शक्ति पर सेट करने से पहले मध्यम स्तर पर वॉल्यूम का प्रयास करें लगभग सभी प्रकार के ग्लास के लिए आपको एक न्यूनतम 100-110 डेसीबल तक पहुंचना होगा, एक मोटरसाइकिल का आकार, एक कार सींग या एक डिस्को में संगीत।
  • आप उस दीवार को कवर कर सकते हैं जिसमें आपका ऐप ध्वनि-अवशोषित सामग्री के साथ बदल गया है, जैसे भारी कंबल या कुशन इस तरह आप अन्य लोगों को परेशान नहीं करेंगे
  • ध्वनि को गीला करने के लिए, आप ध्वनिक पैनल का उपयोग भी कर सकते हैं ध्वनि-अवशोषित पर्दे या अन्य तकनीकों
  • आपकी आवाज के साथ ब्रेक ए ग्लास शीर्षक वाला चित्र 13
    4
    माइक्रोफ़ोन में गाएं अपनी आवाज के लिए बेकार प्रयासों को कम करें, कम या मध्यम मात्रा में गायन करें प्रतिध्वनि आवृत्ति के बहुत करीब नोटों के लिए आवाज स्विंग, जब तक यह पूरी तरह से पुन: नहीं किया गया है। उस बिंदु पर, जब तक आप सीधे माइक्रोफ़ोन में नहीं बोलते, तब तक वॉल्यूम बढ़ाएं, मध्यम शक्ति पर।
  • यदि कांच टूट नहीं करता है, तो ट्यूनर का उपयोग करके नोट करें कि आपने जो नोट किया है। गलती का मार्जिन वास्तव में कम है
  • स्वर कम अवरुद्ध हैं, इसलिए उन्हें गाना करके आप उच्च मात्रा तक पहुंच सकेंगे। विशेष रूप से, "" यह स्वर है जो कि सबसे महान मुखर शक्ति को व्यक्त करने की अनुमति देता है। यहां तक ​​कि गायन भी "और" बहुत अधिक मात्रा तक पहुंचना संभव है।
  • यथासंभव लंबे समय तक ध्यान दें, आवश्यक परिवर्तन करें। यहां तक ​​कि अगर आप पूरी तरह से अनुनाद आवृत्ति की नकल करेंगे, आप को अभी भी कुछ सेकंड के लिए नोट पकड़ करने के लिए गिलास कंपन पर्याप्त बनाने और तोड़ने की आवश्यकता होगी
  • चूंकि आप एम्पलीफायर का उपयोग कर रहे हैं, इसलिए आपको माइक्रोफ़ोन में चिल्लाना नहीं चाहिए। जोर से गायन करके, आप अपने मुखर रस्सियों को काम करेंगे और आपको स्थायी क्षति हो सकती है। मध्यम मात्रा के माइक्रोफोन में गाएं और हर बार जब आप ध्वनि थक गए हों तो सुनें तोड़ें।
  • आपकी आवाज के साथ ब्रेक ए ग्लास शीर्षक वाली छवि 14
    5
    अगर आप सफल हुए हैं तो टूटे कांच को ध्यान से फेंक दें रबर के दस्ताने की एक जोड़ी के साथ आप सफाई कार्यों के दौरान कटौती और खरोंच से बचना होगा। आप सभी टुकड़ों को खोजने के लिए टॉर्च का उपयोग कर सकते हैं। इकट्ठा और अपने हाथों के साथ सबसे बड़ी splinters फेंक, छोटे के लिए एक झाड़ू का उपयोग करें और सावधान अगर आप एक वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करने का फैसला ग्लास के टुकड़े उपकरण को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • कांच के छोटे टुकड़े इकट्ठा करने के लिए एक आम चाल ताजा रोटी का एक टुकड़ा का उपयोग करने के लिए है रोटी को फर्श पर दबाएं, उन बिंदुओं पर जहां आप स्प्लिंटर्स को नोटिस करते हैं कांच रोटी से एकत्र किया जाना चाहिए और, इस समीप के लिए धन्यवाद, आप इसे सभी को हटाने में सक्षम होंगे। एक बड़े क्षेत्र को साफ करने के लिए, आपको रोटी के कई टुकड़ों की आवश्यकता हो सकती है
  • टिप्स

    • हमेशा आंखों की चोटों से बचने के लिए सुरक्षात्मक चश्मा पहनें।
    • अगर आपको सुनने के बाद अपनी आवाज़ के साथ एक नोट खेलने में परेशानी हो रही है, तो आप ग्लास को तोड़ने के लिए प्रयास करने से पहले गायन सबक प्राप्त कर सकते हैं।
    • सस्ती चश्मा तोड़ना आसान है, क्योंकि उनकी गुणवत्ता नियंत्रण अक्सर कम कठोर होते हैं, फलस्वरूप उन्हें अधिक खामियां होती हैं और उन्हें तोड़ने के लिए आवश्यक मात्रा कम होती है।
    • जब आप कंपन करते हैं तो आप ग्लास में एक पुआल को नोटिस कर सकते हैं। इस तरह आप सही आवृत्ति को खोजने में सक्षम होंगे।
    • आप ग्लास को अपनी गुंजयमान आवृत्ति एक ऑक्टोफ़ (दो बार आवृत्ति) या एक कम (आधा आवृत्ति) जप से तोड़ सकते हैं।
    • प्रत्येक ग्लास में एक अनोखा प्रतिध्वनि आवृत्ति है और यह दूसरों से अलग है। नग्न आंखों के लिए अदृश्य प्रसंगों का कारण एक गिलास अनुनाद की आवृत्ति पर पड़ सकता है जो स्पष्ट रूप से एक दूसरे से बिल्कुल अलग है।
    • अमेरिकी टेलीविजन कार्यक्रम Mythbusters आवाज़ के साथ चश्मा तोड़ने पर शोध किया। उनके प्रयोगों के परिणाम प्रस्तुतकर्ताओं का सुझाव देते हैं "झूला" कांच के गुंजयमान आवृत्ति के लिए खोज करते समय आवाज ऊपर और नीचे।
    • अन्य प्रकार के चश्मे से क्रिस्टल चश्मा इस उद्देश्य के लिए अधिक उपयुक्त हैं।
    • आप अनुमानित प्रतिध्वनि आवृत्ति और एक रिक्त ग्लास के किनारे के साथ एक नम उंगली रगड़कर आप की नकल करने के लिए आवश्यक नोट देख सकते हैं। आपको ग्लास के अनुनाद आवृत्ति की ध्वनि का निर्माण करना चाहिए।

    चेतावनी

    • टूटी कांच खतरनाक हो सकता है। उन्हें हटाने की कोशिश करते समय सावधान रहें
    • एम्पलीफायर को अधिकतम मात्रा में सेट करने से डिवाइस ही, स्पीकर और आपके एर्डरम को नुकसान हो सकता है।
    • फ्लाइंग ग्लास शार्ड से बचने के लिए सावधान रहें इस प्रयोग के निष्पादन के दौरान भारी धातु के गायक जिम जिलेट को कांच से काट दिया गया था, इसलिए जोखिम न लें।
    • एक गैर-प्रवर्धित आवाज़ के साथ एक गिलास तोड़ना बहुत मुश्किल है। शुरुआत में, आप लगभग निश्चित रूप से सफल नहीं होंगे अभ्यास और प्रशिक्षण के साथ, आप सुधार करेंगे और आप एक ही समय में और अधिक चश्मा तोड़ सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    अपनी आवाज के साथ एक गिलास तोड़ो
    • एक क्रिस्टल कांच (आप को तोड़ने का मन नहीं है)
    • सुरक्षात्मक चश्मा
    • ट्यूनर (वैकल्पिक)

    एक माइक्रोफोन के साथ ग्लास तोड़ो

    • माइक्रोफ़ोन इनपुट के साथ एम्पलीफायर
    • एक क्रिस्टल कांच (आप को तोड़ने का मन नहीं है)
    • कान रक्षक (कैप्स, हेडफ़ोन)
    • माइक्रोफ़ोन
    • ट्यूनर (वैकल्पिक)
    • सुरक्षात्मक चश्मा
    और पढ़ें ... (28)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com