आईट्यून्स पर संगीत कैसे प्रकाशित करें

स्वतंत्र संगीतकारों को अक्सर अपने गीतों का निर्माण करना और प्रकाशित करना मुश्किल होता है, खासकर वित्तीय सीमाओं और कामकाजी रिश्तों के कारण। सौभाग्य से, इंटरनेट और डिजिटल संगीत वितरण की वृद्धि ने यह ऑपरेशन बहुत आसान, सस्ता और अधिक सुलभ बना दिया है। यह ज्यादातर उपभोक्ताओं द्वारा उपयोग किए जाने वाले चैनलों जैसे आईट्यून्स स्टोर जैसे संगीत को वितरित करने के लिए काफी आसान हो गया है। यहां तक ​​कि छोटे कलाकारों से स्वतंत्र एक कलाकार आईट्यून पर अपने संगीत को जारी कर सकता है इन चरणों के लिए धन्यवाद

कदम

ITunes के चरण 1 पर रिलीज़ म्यूज़िक शीर्षक वाली छवि
1
अपनी रिकॉर्डिंग का स्वामी बनाएं माहिर पंजीकरण और उत्पादन संचालन में अंतिम चरण है। इस चरण के दौरान, रिकॉर्डिंग की मात्रा, गतिशीलता और समेकन उन्हें व्यावसायिक गुणवत्ता लाने के लिए समायोजित कर दिए जाते हैं। आप माहिर का ख्याल रख सकते हैं या एक पेशेवर किराया कर सकते हैं, लेकिन यदि आप चाहते हैं कि आपका संगीत डिजिटल प्रारूप में बेहतर लग जाए तो इस कदम की उपेक्षा न करें।
  • आईट्यून पर रिलीज म्यूजिक शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    अपने एल्बम या एकल के लिए कवर बनाएं कवर भौतिक वितरण (जैसे सीडी) का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं, लेकिन आप उन्हें विकसित करना होगा, भले ही आप अपने पटरियों को केवल डिजिटल प्रारूप में छोड़ दें आईट्यून्स सहित कोई भी मुख्य सेवा, एक कवर के बिना संगीत जारी करेगी। आप ग्राफिक डिजाइन का ध्यान रख सकते हैं या अपने निर्देशों के अनुसार काम करने वाले पेशेवर को किराए पर ले सकते हैं।
  • आईट्यून पर रिलीज म्यूजिक शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    अपने एल्बम के लिए एक यूपीसी नंबर खरीदें आईट्यून सहित प्रमुख वितरण सेवाओं में से कोई भी, एक यूपीसी नंबर के बिना एक एल्बम या एक व्यक्ति को बेचना होगा - यह डिजिटल और भौतिक तैनाती के लिए लागू होता है। यदि आप एक सीडी का निर्माण करना चाहते हैं, तो आपको आमतौर पर कंपनी से एक बारकोड खरीदना होगा जो डिस्क का उत्पादन करेगी। सीडी बेबी जैसी कुछ सेवाएं आपको अपने संगीत को बेचने के लिए अपनी सेवाओं का उपयोग किए बिना एकल बारकोड खरीदने की अनुमति देगा।



  • आईट्यून पर रिलीज म्यूजिक शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    एक वितरक के साथ संबद्ध एक स्वतंत्र कलाकार के रूप में, आप सीधे एपल के साथ एक समझौता करने में सक्षम नहीं होंगे - आवेदन की मात्रा के लिए उन्हें केवल मुख्य वितरकों के साथ व्यापार करने की आवश्यकता है ये कंपनियां अपने संगीत को अपने डाटाबेस में अपलोड कर सकती हैं (आमतौर पर वांछित सेवाएं मुहैया कराती हैं), जिससे वे आईट्यून पर रिलीज़ हो जाएंगी।
  • एक वितरक चुनने पर, अपने संगीत के सभी अधिकारों को रखना सुनिश्चित करें। सीडी बेबी और ट्यूनकोर जैसे सबसे लोकप्रिय स्वतंत्र वितरकों में से कई का आपके संगीत पर कोई कानूनी दावा नहीं होगा।
  • विभिन्न वितरकों द्वारा लगाए गए दर की तुलना करें कई सेवाओं को एक पूर्ण एल्बम अपलोड करने के लिए € 40 के बारे में पूछना है, और फिर प्रत्येक गीत बेचे जाने पर 10% पुन: सर्वोत्तम दरों के साथ सेवा चुनें
  • आईट्यून पर रिलीज म्यूजिक शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    अपने संगीत को iTunes पर प्रदर्शित करने का विकल्प चुनें जब आप वितरक की वेबसाइट पर अपना संगीत अपलोड करते हैं, तो आपके पास यह कई प्रमुख संगीत बिक्री सेवाओं पर प्रदर्शित होने का विकल्प होगा आईट्यून्स चुनें, और वितरक आपके संगीत को उस प्लेटफ़ॉर्म पर उपलब्ध कराएंगे।
  • टिप्स

    • व्यक्तियों को रिकॉर्ड, उत्पादन और वितरित करने के लिए अक्सर कम खर्च होता है, इसलिए पूरे एल्बम को जारी करने से पहले एक सीक्यूएल हासिल करने के लिए iTunes पर एक एकल रिलीज करने का प्रयास करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • ऑडियो रिकॉर्डिंग
    • आवरण
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com