हॉटमेल खाता कैसे बनाएं

एक Microsoft हॉटमेल अकाउंट आपको कई सेवाओं का लाभ उठाने की अनुमति देता है उदाहरण के लिए, आप ई-मेल पढ़ और भेज सकते हैं, त्वरित मैसेजिंग से चैट कर सकते हैं, एक्सबॉक्स लाइव और अन्य माइक्रोसॉफ्ट सेवाओं तक पहुंच सकते हैं। यह सब आपके विंडोज लाइव आईडी के लिए धन्यवाद इसके अलावा, अपने डिवाइस को SkyDrive डाउनलोड करके, आप अपनी फ़ाइलों और फ़ोटो को कहीं भी एक्सेस कर सकते हैं, उन्हें सुरक्षित रूप से संग्रहीत और साझा कर सकते हैं। मार्गदर्शिका चरण में निर्देशों का पालन करें।

कदम

1
हॉटमेल साइट पर जाएं: hotmail.com. आपके हॉटमेल या माइक्रोसॉफ्ट अकाउंट से आपके पास प्रवेश करने या बाहर निकलने का अवसर होगा। यदि आपके पास पहले से ही एक Windows Live खाता है, तो आपको केवल अपने विवरण के साथ दाईं ओर उपयुक्त फ़ील्ड भरना होगा। यदि आपके पास अभी तक एक Windows Live खाता नहीं है, तो प्रविष्टि पर क्लिक करें "अब सदस्यता लें", नीचे दाईं ओर स्थित है
  • 2
    पृष्ठ भरें अपनी जानकारी दर्ज करें, अपने ई-मेल पते पर कौन से नाम देना है और अपनी सुरक्षा सेटिंग चुनें।
  • 3
    अपनी व्यक्तिगत जानकारी दर्ज करें. यह सबसे आसान हिस्सा है, अपने नाम, उपनाम, जन्म तिथि और लिंग के साथ फ़ील्ड भरें। नोट: यह जानकारी असली नहीं है, लेकिन यदि आप फर्जी डेटा का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो उन्हें याद रखने के लिए उन्हें लिखने के लिए मत भूलना।
  • अपने खाते को एक नाम दें. इसे बुलाए जाने वाले उचित क्षेत्र में दर्ज करें माइक्रोसॉफ्ट खाता नाम और नाम के बगल में स्थित ड्रॉप-डाउन मेनू में @ हॉटमेल डोमेन का चयन करना सुनिश्चित करें। नोट: आप चाहते हैं कि कोई भी डोमेन चुन सकते हैं, लेकिन इस मार्गदर्शिका में दिखाया गया उदाहरण Hotmail पते से संबंधित है।

  • एक पासवर्ड बनाएँ. कम से कम 8 अक्षर का उपयोग करें, लोअरकेस और अपरकेस अक्षरों के बीच चुनें। यह सुरक्षा स्तर बढ़ाने के लिए संख्याओं का भी उपयोग करता है। वास्तव में सुरक्षित पासवर्ड बनाने के लिए, सभी 16 वर्णों का उपयोग करें और कम से कम एक कैपिटल अक्षर और एक नंबर शामिल करें।

  • 4



    संपर्क जानकारी दर्ज करें. यदि आप अपना पासवर्ड खो देते हैं तो आपको फ़ोन नंबर और वैकल्पिक ई-मेल पते सहित कम-से-कम दो संपर्क विधियों को दर्ज करना होगा।
  • यदि आप चाहें, तो एक सुरक्षा प्रश्न सेट करें उत्तर में कम से कम 5 वर्ण होने चाहिए।

  • 5
    उसे बताओ कि तुम कहाँ हो नामित ड्रॉप डाउन मेनू में राष्ट्रीयता चुनें "देश / भौगोलिक क्षेत्र", फिर अपने पोस्टकोड जोड़ें।
  • 6
    दिखाएँ कि आप एक रोबोट नहीं हैं वर्णों को कैप्चा (कैप्चा) दर्ज करें, जो यह साबित करने के लिए उपलब्ध कराए गए कि आप एक वास्तविक व्यक्ति हैं और माइक्रोसॉफ्ट नियंत्रण स्पैम की मदद के लिए उपलब्ध कराएं।
  • 7
    सेवा की शर्तों और गोपनीयता और कुकी नीति को स्वीकार करें। पृष्ठ के नीचे, दो नीले लिंक हैं जो माइक्रोसॉफ्ट सेवा अनुबंध और गोपनीयता और कुकी नीति का उल्लेख करते हैं। आपको अपना खाता बनाने के लिए उन्हें पढ़ने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन आपको क्लिक करके शर्तों को स्वीकार करना होगा "मैं स्वीकार करता हूँ", यदि आप प्रक्रिया को पूरा करना चाहते हैं, तो ऐसा करें।
  • 8
    अपने खाते में लॉग इन करें पृष्ठ पर लौटें hotmail.com और अपनी जानकारी दर्ज करके आपने अभी बनाया खाता दर्ज करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com