अपने ब्रॉडबैंड प्रदाता को कॉल करने से पहले अपने इंटरनेट कनेक्शन की पुष्टि कैसे करें

परिदृश्य: काम से घर जाओ और पता लगाएं कि आप अपने खिताब की कीमतों की जांच के लिए इंटरनेट का उपयोग नहीं कर सकते हैं, मेल पढ़ सकते हैं या रात्रिभोज तैयार करने के लिए नुस्खा देख सकते हैं। अपने कंप्यूटर को पुनरारंभ करने के लिए व्यर्थ में प्रयास करें और हर पृष्ठ पर आप हमेशा से कह रहे हैं "पृष्ठ नहीं मिला"। आप चिंता करने लगे हैं और आखिरकार निर्णय लेते हैं कि आपके इंटरनेट प्रदाता को एक झलक देने का समय आ गया है और उसे बताइए कि वास्तव में आप क्या सोचते हैं। यहां कुछ समय बचाने के लिए कुछ युक्तियां दी गई हैं, संभवतः कुछ पैसे भी हैं, और निश्चित रूप से कुछ गरिमा इन सरल युक्तियों का पालन करके, आप यह पहचान सकते हैं कि आपके होम इंटरनेट कनेक्शन में क्या गलत है।

कदम

अपने ब्रॉडबैंड प्रदाता कॉल करने से पहले अपने इंटरनेट का टेस्ट शीर्षक छवि 1 चरण
1
मॉडेम पर एक नज़र डालें, जो वह डिवाइस है जो आपके प्रदाता ने आपको प्रदान किया है, वहां आम तौर पर कम से कम चार एलईडी हैं उनमें से दो निश्चित हैं (आमतौर पर बिजली की आपूर्ति और ईथरनेट / यूएसबी कनेक्शन), दो आंतरायिक हैं (आम तौर पर आने वाले डेटा का संकेत और अन्य आउटपुट डेटा) यह इंगित करता है कि मॉडेम आपके प्रदाता से एक संकेत प्राप्त कर रहा है, यह एक अच्छा संकेत नहीं है, लेकिन यह एक संकेत है
  • अपने ब्रॉडबैंड प्रोवाइडर को कॉल करने से पहले अपना इंटरनेट टेस्ट करें
    2
    यदि इनमें से किसी भी एल ई डी में सामान्य उपस्थिति (निश्चित या आंतरायिक प्रकाश) नहीं है, तो मॉडेम के पीछे से पावर केबल को हटा दें और 45/60 सेकंड के बारे में प्रतीक्षा करें, फिर इसे फिर से कनेक्ट करें
  • अपने ब्रॉडबैंड प्रोवाइडर को कॉल करने से पहले अपने इंटरनेट का टेस्ट शीर्षक छवि 3 चरण
    3
    अब करीब 30 सेकंड प्रतीक्षा करें, अगर आप अभी भी एक ही रोशनी देखते हैं, तो अपने प्रदाता की सहायता कॉल करें। क्या आप एम्बर लाइट देख रहे हैं? यह सबसे अधिक संभावना स्टैंडबाय एलईडी है, जिसका आम तौर पर मतलब है कि आपने चालू / बंद या `स्टैंडबाय` बटन दबाया है और आपको इसे फिर से मॉडेम को चालू करने के लिए दबाएं।
  • अपने ब्रॉडबैंड प्रदाता कॉल करने से पहले अपने इंटरनेट का टेस्ट शीर्षक छवि 4 चरण



    4
    यदि आप मॉडेम से अलग राउटर का उपयोग कर रहे हैं, तो इसे वायरलेस या वायर्ड करें, इसे लगभग तीस सेकंड तक अनप्लग करें और फिर इसे लटका दें जांचें कि क्या आप ऑनलाइन हैं, और यदि नहीं, तो मॉडेम से ईथरनेट केबल को निकालें और रूटर की ईथरनेट केबल का उपयोग करके अपने कंप्यूटर को सीधे मॉडेम से जोड़ें या कंप्यूटर से सीधे मॉडेम में कनेक्ट करने के लिए अन्य केबल का उपयोग करें।
  • अपने ब्रॉडबैंड प्रदाता कॉल करने से पहले अपना इंटरनेट टेस्ट करें शीर्षक चरण 5
    5
    अपने कंप्यूटर को पुनरारंभ करें फिर जांच लें कि क्या आप इंटरनेट एक्सेस कर सकते हैं यदि नहीं, तो अपने इंटरनेट प्रदाता को कॉल करें और फिर से इन चरणों में से कई को पूरा करने के लिए तैयार रहें। अधिकांश, यदि सभी नहीं, तकनीशियनों के पास सॉफ्टवेयर है जो वे मॉडेम से जानकारी इकट्ठा करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। और उन्हें एक संदर्भ सिग्नल स्तर निर्धारित करने की जरूरत है कि क्या मॉडेम एक अच्छा संकेत प्राप्त करता है और यह निर्धारित करता है कि स्थानीय तकनीशियन के हस्तक्षेप की आवश्यकता है या नहीं।
  • टिप्स

    • आपके कंप्यूटर का सामान्य ज्ञान आवश्यक नहीं है, लेकिन यह मदद करता है एक तकनीशियन आपके कंप्यूटर को ऑनलाइन वापस लाने में आपकी सहायता करेगा।
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास समस्या का ख्याल रखने के लिए समय है ताकि आप इसे हल कर सकें।
    • काम के घंटे के दौरान साइट पर तकनीशियन काम करते हैं। तकनीशियनों की प्रतिबद्धताओं के अनुकूल होने के लिए उपलब्ध रहें ताकि वे आपकी सेवाओं को पुनर्स्थापित कर सकें।
    • गैर-सेवा की अवधि के लिए धनवापसी का अनुरोध करने से डरो मत, लेकिन अपने कॉल तकनीकी सहायता से दो हफ़्ते से पहले मौजूद समस्या के लिए मत पूछो।

    चेतावनी

    • सेवा की अनुपलब्धता की वजह से सदस्यता समाप्त करने की धमकी समस्या को तेज़ी से हल करने में मदद नहीं करता है ख़तरों को तुरंत एक विशेष विभाग में स्थानांतरित कर दिया जाता है जहां वे निर्णय लेते हैं कि आपकी सेवाओं को खत्म करना है या नहीं। यह केवल आपकी रिटर्न ऑनलाइन देरी करता है
    • यदि आप बुरे शब्दों का प्रयोग शुरू करते हैं, तो इंटरनेट प्रदाता के कई तकनीशियन आपको चेतावनी के बिना भी फोन लटकाएंगे। तकनीशियनों के खिलाफ शपथ लेने से आपकी सेवाओं की बहाली में देरी होगी कई बार सेवा कॉल रिकॉर्ड और पर्यवेक्षकों और कंपनी कार्यालयों द्वारा सुनी जाती हैं, जैसा कि नोट किया गया है।
    • अपने प्रदाता को रात में 2:30 पर फोन न करें, अपने घर में तत्काल एक तकनीशियन की अपेक्षा करें।
    • तकनीकी समर्थन मॉडेम और प्राथमिक कंप्यूटर के अलावा अन्य रूटर, स्विच, हब या अन्य उपकरणों के साथ समस्याओं को हल नहीं कर सकता। यदि आप कर सकते हैं, तो कंप्यूटर को सीधे मॉडेम से कनेक्ट करके राउटर को बायपास कर दें।
    • प्रदाता ऑपरेटिंग सिस्टम में शामिल नहीं किए गए सॉफ़्टवेयर प्रोग्राम समस्याओं को हल नहीं कर सकते। इसमें माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस पैकेज, नॉर्टन एंटिवायरस, मैकाफी, या वायरस, स्पायवेयर या मैलवेयर के विरुद्ध किसी भी अन्य सॉफ़्टवेयर में शामिल Outlook ई-मेल प्रोग्राम शामिल हैं। आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे सॉफ़्टवेयर के लिए सहायता सेवा को कॉल करने या कॉल करने के लिए एक योग्य कंप्यूटर तकनीशियन से संपर्क करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सत्यापन प्रयोजनों के लिए सदस्यता संख्या और अन्य जानकारी
    • एक कामकाजी कंप्यूटर जिसमें सॉफ्टवेयर समस्या नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com