मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स के पोर्टेबल संस्करण का उपयोग कैसे करें

शायद आप फ़ायरफ़ॉक्स स्थापित करने के लिए कई सालों, महीनों या दिनों का समय लेते हैं, लेकिन जब आप कंप्यूटर पर काम करते हैं, स्कूल में या किसी दूसरे के घर में आप इसे अलग-अलग सेटिंग्स के साथ उपयोग करने के लिए मजबूर करते हैं, अक्सर डिफ़ॉल्ट सेटिंग्स क्या आप अपनी फ़ायरफ़ॉक्स सेटिंग्स और खातों को अपने साथ लाएंगे? फिर इस गाइड को पढ़ना जारी रखें। छवियां अंग्रेजी में हैं और ऑपरेटिंग सिस्टम के मानक संस्करण को देखें, लेकिन स्पष्टीकरण की सहायता से प्रक्रिया का पालन करना बहुत आसान होगा।

कदम

छवि का प्रयोग करें मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स, पोर्टेबल संस्करण चरण 1 का प्रयोग करें
1
साइट से फ़ायरफ़ॉक्स पोर्टेबल का नवीनतम संस्करण डाउनलोड करें, जैसा कि अक्सर नाम संक्षिप्त किया जाता है PortableApps.com. यह इतालवी भाषाओं सहित कई भाषाओं में उपलब्ध है।
  • छवि का शीर्षक मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स, पोर्टेबल संस्करण चरण 2 का प्रयोग करें
    2
    अपने कंप्यूटर में एक यूएसबी ड्राइव डालें सबसे अधिक उपयोग किए जाने वाले USB डिवाइस तथा तथाकथित यूएसबी कुंजियां हैं। तब तक प्रतीक्षा करें जब तक कि इसे विंडोज द्वारा मान्यता प्राप्त नहीं हो और जिस पत्र के साथ यह इंगित किया गया हो उसे लिखें।
  • चित्र का उपयोग करें मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स, पोर्टेबल संस्करण चरण 3
    3
    इस इकाई पर फ़ायरफ़ॉक्स पोर्टेबल स्थापित करें, जिसे आपने पहले लिखे गए पत्र द्वारा पहचान कर सकते हैं
  • फ़ायरफ़ॉक्स पोर्टेबल पोर्टेबल एपीपीएस डॉट द्वारा प्रदान किए गए बूट मेनू के साथ काम करने के लिए बनाया गया है, लेकिन यह सिर्फ एक और सुविधा है। किसी भी अनुप्रयोग का उपयोग करने के लिए आपको प्लेटफ़ॉर्म प्रारंभ मेनू की आवश्यकता नहीं है।
  • छवि का शीर्षक मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स, पोर्टेबल संस्करण का उपयोग करें चरण 4
    4



    अपनी फ़ायरफ़ॉक्स सेटिंग्स को यूएसबी डिवाइस पर कॉपी करने के लिए:
  • निर्देशों का पालन करें [1] सेटिंग्स फ़ोल्डर का पता लगाने के लिए यादृच्छिक अक्षर की एक श्रृंखला के साथ शुरू फ़ोल्डर खोलें और डिफ़ॉल्ट के साथ समाप्त हो रहा है, या अपने प्रोफ़ाइल के नाम के साथ समाप्त
  • लॉन्च फ़ायरफ़ॉक्स पोर्टेबल और स्थापना निर्देशों का पालन करें। हमेशा स्थापना निर्देशिका से FirefoxPortable.exe चलाएं - न चलें कभी फ़ायरफ़ोल्डर से फ़ायरफ़ॉक्स। एक्सई। यह सुनिश्चित करता है कि फ़ायरफ़ॉक्स पोर्टेबल वातावरण में सही ढंग से चल जाएगा, और यह सभी व्यक्तिगत डेटा कार्यक्रम के अंत में हटा दिए जाते हैं. अब बंद फ़ायरफ़ॉक्स पोर्टेबल
  • यूएसबी ड्राइव खोलें, स्थापना फ़ोल्डर पर जाएं, फिर खोलें "तिथि" और फिर "प्रोफाइल"।
  • अपने USB ड्राइव पर प्रोफ़ाइल फ़ोल्डर से सब कुछ हटाएं। सही प्रोफ़ाइल फ़ोल्डर को हटाने के लिए सावधान रहें
  • फ़ोल्डर से सब कुछ कॉपी करें प्रोफाइल कंप्यूटर पर (अब से हम इस प्रोफ़ाइल को कॉल करेंगे स्थानीय) फ़ोल्डर में प्रोफाइल आपके USB ड्राइव पर
  • FirefoxPortable.exe को लॉन्च करने के लिए सुनिश्चित करें कि आप अपनी स्थानीय प्रोफ़ाइल का उपयोग करते हैं।
  • छवि का शीर्षक मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स, पोर्टेबल संस्करण का उपयोग करें चरण 5
    5
    फ़ायरफ़ॉक्स में फ़्लैश और शॉकवेव स्थापित करने के लिए पोर्टेबल:
  • चलें एडोब फ्लैश होमपेज और फ़्लैश डाउनलोड और स्थापित करें ऐसा करने के लिए, आपको फ़ायरफ़ॉक्स का मानक संस्करण स्थापित करने की आवश्यकता है, लेकिन केवल पहली बार
  • चलें Adobe Shockwave होमपेज और शॉकवेव डाउनलोड और इंस्टॉल करें इसके लिए आपको फ़ायरफ़ॉक्स का मानक संस्करण स्थापित करना होगा, लेकिन केवल पहली बार।
  • ऊपर बताए अनुसार आपकी स्थानीय प्रोफ़ाइल की निर्देशिका पर जाएं कॉल फ़ोल्डर के लिए खोजें प्लग-इन. यदि आपको यह नहीं मिल रहा है, तो परामर्श करें w_install- मैन्युअल रूप से एक-प्लगइन इस लेख. यदि आप अभी भी नहीं कर सकते हैं, तो अपने कंप्यूटर पर फ़ोल्डर खोजें (यदि आप Windows का उपयोग करते हैं) NPWF32.DLL और इसे खोलो
  • फ़ोल्डर खोलें प्लग-इन फ़ायरफ़ॉक्स में पोर्टेबल, जो फ़ोल्डर में स्थित है तिथि.
  • फ़ोल्डर से सभी फाइल कॉपी करें प्लग-इन फ़ोल्डर में स्थानीय प्लग-इन आपके USB ड्राइव पर
  • पोर्टेबल एक्सटेंशन

    • सभी एक्सटेंशन फ़ायरफ़ॉक्स पोर्टेबल के साथ संगत हैं इसके अलावा, कुछ एक्सटेंशन पोर्टेबिलिटी में सुधार करने में सक्षम हैं। ये एक्सटेंशन हैं:
    • एडब्लॉक प्लस - कई कंप्यूटर समस्याएं, आजकल, कंपनियों के बढ़ते विज्ञापन दबाव के कारण हैं जबकि कुछ विज्ञापन एजेंसियां, जैसे Google, केवल पाठ-आधारित विज्ञापनों का विज्ञापन करती हैं, वहीं दूसरों ने आपके कंप्यूटर को नुकसान पहुंचाते हुए सॉफ्टवेयर का उत्पादन किया है यह आपके द्वारा इन संभावित नुकसान से उपयोग किए जाने वाले कंप्यूटर की सुरक्षा के लिए सौजन्य और शिक्षा है। विज्ञापनों को अवरुद्ध करके, आप पृष्ठों को लोड होने के बाद अवांछित समस्या से बचेंगे।
    • FoxyProxy - अगर आप कंप्यूटर पर फ़ायरफ़ॉक्स पोर्टेबल का उपयोग करते हैं तो कार्यालय या स्कूल में, जहां अक्सर मुख्य ब्राउज़र इंटरनेट एक्सप्लोरर होता है, आपको इसे काम करने के लिए फ़ायरफ़ॉक्स को कॉन्फ़िगर करना होगा। ऐसा करने के लिए, इंटरनेट एक्सप्लोरर खोलें, टूल पर जाएं, फिर इंटरनेट विकल्प चुनें, कनेक्शन टैब पर क्लिक करें, फिर तल पर लैन सेटिंग्स का चयन करें। FoxyProxy में संबंधित फ़ील्ड में जानकारी की प्रतिलिपि बनाएँ और सुनिश्चित करें कि प्रॉक्सी के माध्यम से कनेक्शन सक्षम है। अब फ़ायरफ़ॉक्स पोर्टेबल नेटवर्क तक पहुंचने में सक्षम होना चाहिए। जब आप प्रोग्राम बंद करते हैं तो प्रॉक्सी कनेक्शन को अक्षम करना याद रखें, क्योंकि यह केवल उस नेटवर्क पर काम करता है जिसके लिए आपने इसे सेट किया है
    • जीमेल प्रबंधक - यदि आप उस नेटवर्क की सुरक्षा पर भरोसा नहीं करते हैं जिसे आप कनेक्ट कर रहे हैं, तो आपके पासवर्ड टाइप करने से बचने का यह एक अच्छा विचार हो सकता है यदि आप अभी भी अपने ईमेल की जांच करना चाहते हैं और जीमेल का उपयोग करना चाहते हैं, तो यह एक्सटेंशन आपके लिए है। एक सुरक्षित नेटवर्क का उपयोग करके अपने खाते को सेट अप करें, और यह एक्सटेंशन आपको चिंता किए बिना अपने इनबॉक्स से कनेक्ट करने की अनुमति देगा। इसकी सबसे उपयोगी सुविधा, ज़ाहिर है, यह आपको बताती है कि आपके इनबॉक्स में आपके पास कितने अपठित ईमेल हैं इसके लिए भी एक समान विस्तार है याहू मेल.

    टिप्स

    • यदि आप किसी यूएसबी डिवाइस पर फ़ायरफ़ॉक्स पोर्टेबल रखना चाहते हैं, तो आपको ई-मेल या त्वरित मैसेजिंग कार्यक्रमों, एमपी 3 और वीडियो खिलाड़ियों और यहां तक ​​कि सर्वर सहित - यूएसबी स्टिक से सीधे प्रोग्राम चलाने के तरीके के बारे में विकीहे गाइड में रुचि हो सकती है। "www"!
    • अगर आपके पासवर्ड को यूएसबी स्टिक पर सहेजा गया है, तो अपने डेटा को सावधानी से सुरक्षित रखें, क्योंकि इसका मतलब है कि अगर आप कभी इसे खो देते हैं, तो जो भी पाता है उसे आपके सभी पासवर्ड तक पहुंच प्राप्त होगी। मूल्यांकन करें कि मास्टर पासवर्ड का उपयोग करना है या नहीं इसे सेट अप करने के लिए, फ़ायरफ़ॉक्स पोर्टेबल लॉन्च करें, टूल मेनू पर जाएं, विकल्प चुनें, सुरक्षा चुनें और पासवर्ड मेनू के तहत मास्टर पासवर्ड का उपयोग करें, फिर अपना मास्टर पासवर्ड लिखें फ़ायरफ़ॉक्स पोर्टेबल पुनः आरंभ करें अगली बार जब आप प्रोग्राम लॉन्च करेंगे, तो आपको मुख्य पासवर्ड दर्ज करने के लिए कहा जाएगा। अगर आपको याद नहीं है, तो आप अभी भी फ़ायरफ़ॉक्स का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन आपके पास अपने पासवर्ड की पहुंच नहीं होगी (इस मामले में फ़ायरफ़ॉक्स पोर्टेबल पुन: प्रारंभ करें और पुनः प्रयास करें)
    • यदि आपके पास कंप्यूटर पर उपयोग किए जाने वाले विंडोज 7 स्थापित हैं, तो हो सकता है कि आपका यूएसबी ड्राइव ठीक से पहचाना नहीं है। इस मामले में प्रारंभ मेनू पर जाएं, कंप्यूटर पर क्लिक करें और USB डिवाइस का चयन करें, फिर वहां से FirefoxPortable.exe लॉन्च करें।

    चेतावनी

    • कुछ सिस्टम प्रशासक इस बात की सराहना नहीं कर सकते हैं कि आप अपने नेटवर्क पर फ़ायरफ़ॉक्स पोर्टेबल का उपयोग करते हैं, क्योंकि यह व्यक्तिगत जानकारी का कोई निशान नहीं रखता है। यदि वे आपको बताते है कि वे इस तरह के स्कूल में या काम में के रूप में, नेविगेशन पर नजर रखने की जरूरत है, तो आप इन फ़ायरफ़ॉक्स पोर्टेबल सुविधाओं केवल अपना पासवर्ड की गोपनीयता की रक्षा करने के लिए उपयोगी होते हैं और सर्वर-स्तर नेटवर्क का उपयोग करने में परिवर्तन नहीं करते जवाब कर सकते हैं।
    • खोज बार काम करना बंद कर सकता है, भले ही ऐसा अक्सर नहीं हो। आप अभी भी किसी शब्द या वाक्यांश को हाइलाइट कर सकते हैं और सेट खोज इंजन का उपयोग करके इसके लिए खोज कर सकते हैं। इसके आस-पास काम करने के लिए, प्रोफ़ाइल फ़ोल्डर पर जाएं और किसी भी फाइल को हटा दें जो से शुरू होती है formhistory. पोर्टेबल फ़ायरफ़ॉक्स पुनरारंभ करें: समस्या हल होनी चाहिए

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • यूएसबी डिवाइस (कुंजी, पोर्टेबल हार्ड डिस्क, आइपॉड, मोबाइल फोन)
    • यूएसबी केबल (जब तक कि एक यूएसबी ड्राइव का उपयोग न करें)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com