कैसे एक एमपी 3 प्लेयर का उपयोग करें

सभी लोगों के लिए जो उज्ज्वल, स्पर्श और उज्ज्वल आइकनों से पॉपुलेटेड प्यार करते हैं, एमपी 3 प्लेयर सहज नहीं हो सकते हैं। कुछ बुनियादी प्रक्रियाओं को सीखना, कंप्यूटर के साथ डिवाइस को सिंक्रनाइज़ करने के लिए या किसी सीडी के पटरियों को निकालने के लिए और फिर उन्हें एक ऑडियो फाइल में बदल दें, तो आपको अपने एमपी 3 प्लेयर को मास्टर करने की अनुमति मिलेगी और सभी संभावित पेशकश की पेशकश करेंगी।

कदम

विधि 1
आईट्यून के साथ आइपॉड टच, नैनो और शफल का प्रयोग करें

सभी एप्पल डिवाइस एक बहुत ही समान इंटरफ़ेस साझा करते हैं, इसलिए इस आलेख में दी गई सलाह iPhone और iPad के लिए भी काम करती है।

एक एमपी 3 प्लेयर का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
कई ऐप्पल-ब्रांडेड एमपी 3 प्लेयर्स में से एक चुनें। यदि आपके पास अभी तक इस प्रकार की कोई डिवाइस नहीं है, तो आपको पता होना चाहिए कि आइपॉड टच, आइपॉड नैनो और आइपॉड शफल सभी खिलाड़ी ऑडियो फाइल चलाने में सक्षम हैं। इनमें से प्रत्येक उत्पाद को कई अलग-अलग मॉडल में वितरित किया जाता है। अपने बजट और अपनी जीवनशैली के लिए सबसे अच्छा सूट लगाएं यदि आपके पास पहले से आइपॉड है, तो आप सीधे दूसरे पास में जा सकते हैं।
  • आइपॉड साधा: आइपॉड उत्पाद लाइन में सबसे छोटा और सस्ता एमपी 3 प्लेयर है। साधा मॉडल एक टिकट से थोड़ा बड़ा है और 2 जीबी संगीत तक पकड़ सकता है। IPod शफल के साथ इंटरैक्ट करने के लिए, उपकरण के सामने भौतिक बटन दबाएं। एक और विकल्प सुविधाजनक रियर क्लिप द्वारा प्रदान किया जाता है जो आपको आइपॉड को कपड़ों में हुक करने की अनुमति देता है, जो बाहरी गतिविधियों को काम करने या काम करने के समय भी इसका उपयोग करने के लिए एकदम सही बनाता है
  • आइपॉड नैनो: आइपॉड नैनो मध्य-रेंज एमपी 3 प्लेयर है जो एप्पल द्वारा बनाई गई है। यह एक 2.5 इंच टच स्क्रीन वाला एक उत्पाद है जो 16 जीबी संगीत तक स्टोर कर सकता है। आइपॉड नैनो भी एक एफएम रेडियो ट्यूनर और आउटडोर खेल के लिए अन्य उपयोगी विशेषताओं से लैस है, जैसे कि "नाइके +", आवेदन जो दौड़ में आपकी प्रगति का ट्रैक रखता है
  • आईपॉड टच: आकार, आकृति और रंग रेंज में पहले आईफोन के समान लगभग समान है I यह तीन संस्करणों में वितरित किया गया है, जिसमें 16, 32 और 64 जीबी की क्षमता है। फोन कॉल करने के अलावा, एक आइपॉड टच के साथ आप सभी को ऐसा कर सकते हैं जो आपको आईफोन की अनुमति देता है: एप्लिकेशन डाउनलोड करें, इंटरनेट ब्राउज़ करें, ईमेल जांचें, और इसी तरह।
  • एक एमपी 3 प्लेयर का उपयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 2
    2
    आईट्यून्स डाउनलोड करें ऐप्पल ने आईट्यून्स के माध्यम से प्रबंधित किए जाने वाले सभी एमपी 3 खिलाड़ियों को डिज़ाइन किया है, विंडोज़ और निश्चित रूप से मैक दोनों के लिए उपलब्ध सॉफ्टवेयर प्रोग्राम। आईट्यून्स आपको संगीत, वीडियो, एप्लीकेशन खरीदने और डाउनलोड करने और उन्हें सीधे अपने डिवाइस पर स्थानांतरित करने की अनुमति देता है। ITunes के नवीनतम उपलब्ध संस्करण को स्थापित करने के लिए, निम्न URL एक्सेस करें: https://apple.com/itunes/download/.
  • डिफ़ॉल्ट रूप से, कार्यक्रम डाउनलोड करने के लिए iTunes वेब पेज विंडोज का संस्करण प्रदान करता है यदि आप किसी Mac का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको नीले लिंक का उपयोग करना होगा "Macintosh के लिए iTunes डाउनलोड करें" बटन के नीचे "डाउनलोड"।
  • यदि आपके पास पहले से ही आपके कंप्यूटर पर आईट्यून्स स्थापित है, तो आप प्रोग्राम के इंटरफ़ेस से सीधे उपलब्ध नवीनतम अपडेट डाउनलोड कर सकते हैं।
  • एक एमपी 3 प्लेयर का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    आईट्यून्स इंस्टॉल करें ऐसा करने के लिए, उस फ़ोल्डर पर जाएं जहां आपने स्थापना फ़ाइल को सहेजा था, फिर इसे माउस के डबल क्लिक से चुनें।
  • एक एमपी 3 प्लेयर का उपयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    आपूर्ति की गई एप्पल यूएसबी केबल का उपयोग करके अपने कंप्यूटर को आइपॉड से कनेक्ट करें। एप्पल कंप्यूटर को डिवाइस से कनेक्ट करने के लिए डिज़ाइन एक विशेष यूएसबी केबल के साथ सभी आईपॉड वितरित करता है। कीवर्ड के साथ खोज करके आप ज्यादातर इलेक्ट्रॉनिक्स स्टोर या ऑनलाइन पर प्रतिस्थापन खरीद सकते हैं "एप्पल यूएसबी केबल"।
  • एक एमपी 3 प्लेयर का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    आईट्यून्स प्रारंभ करें प्रोग्राम स्वचालित रूप से जैसे ही एमपी 3 प्लेयर कंप्यूटर से जुड़ा हुआ हो सकता है। यदि ऐसा नहीं होता है, तो आइट्यून्स आइकन पर डबल-क्लिक करें, सामान्यतः डेस्कटॉप पर (Windows सिस्टम में) या फ़ोल्डर में उपलब्ध है "आवेदन" (मैक पर)
  • एक एमपी 3 प्लेयर का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    अपने आइपॉड के लिए आइकन का चयन करें जो iTunes इंटरफ़ेस के बाईं ओर स्थित बॉक्स में दिखाई देता है। ITunes के संस्करण 12 के बाद से, आपके डिवाइस को चलाने वाला आइकन प्रोग्राम विंडो के ऊपरी बाईं ओर प्रदर्शित होगा, संगीत नोट और टीवी आइकन के बगल में मेनू बार के नीचे। बजाय iTunes के पिछले संस्करणों में, आप अनुभाग में अपने एमपी 3 प्लेयर मिल जाएगा "डिवाइस"।
  • एक एमपी 3 प्लेयर का उपयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    7
    आपके लिए उपलब्ध विकल्पों की खोज के लिए, अनुभाग में उपलब्ध टैब तक पहुंचें "सेटिंग"। पेश टैब में आप भी संबंधित से संबंधित एक मिलेगा "सारांश", जो डिवाइस की स्थिति का एक पूर्वावलोकन दिखाता है। कार्ड में "संगीत" आपको वर्तमान में डिवाइस के साथ सिंक्रनाइज़ गीतों और एल्बमों की एक सूची मिलेगी।
  • एक एमपी 3 प्लेयर का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    कार्ड तक पहुंचें "संगीत", तब चेक बटन का चयन करें "संगीत सिंक्रनाइज़ करें" खिड़की के शीर्ष पर स्थित इस पेज से iTunes आपको यह चुनने की अनुमति देता है कि सभी वर्तमान संगीत को सिंक्रनाइज़ करना है या प्लेलिस्ट, ट्रैक या एल्बम का केवल एक विशिष्ट चयन।
  • आपका एमपी 3 प्लेयर केवल शेष रिक्त स्थान द्वारा स्वीकृत गीतों की संख्या को स्टोर कर सकता है। डिवाइस की स्मृति स्थिति के लिए iTunes विंडो के नीचे स्थित बार की जांच करें यह उपकरण उपलब्ध खाली स्थान की मात्रा दिखाता है
  • एक एमपी 3 प्लेयर का उपयोग करें शीर्षक स्टेप 9
    9
    अपने चयन को पूरा करने के बाद, जब आप तैयार हों, तो बटन दबाएं "सिंक्रनाइज़ करें" विंडो के निचले दाएं कोने में रखा सिंक्रनाइज़ेशन प्रक्रिया चयनित ट्रैक को एमपी 3 प्लेयर में कॉपी करने के लिए आगे बढ़ेगी।
  • एक एमपी 3 प्लेयर का उपयोग करें शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    10
    जब सिंक्रनाइज़ेशन प्रक्रिया पूर्ण हो जाती है, तो आप बटन दबा सकते हैं "निकालना" कंप्यूटर से डिवाइस को सुरक्षित रूप से डिस्कनेक्ट करने के लिए बटन "निकालना" यह आईट्यून्स विंडो के ऊपरी बाएं कोने में स्थित है, जो कि आपके डिवाइस नाम के बगल में है।
  • विधि 2
    आइपॉड टच, नैनो या शफल के लिए संगीत गाने खरीदें

    एक एमपी 3 प्लेयर का उपयोग करें शीर्षक शीर्षक चित्र 11
    1
    ITunes को प्रारंभ करें, फिर iTunes स्टोर में प्रवेश करें। ITunes स्टोर की सामग्री को एक्सेस करने और ब्राउज़ करने के तरीकों का प्रयोग में प्रोग्राम के संस्करण के आधार पर भिन्न होता है।
    • iTunes 12 और बाद में: मेनू के नीचे विंडो के ऊपरी बाएं कोने में संगीत नोट बटन दबाएं "फ़ाइल" और "संपादित करें"। फिर कार्ड का चयन करें "आईट्यून्स स्टोर" कि आप स्क्रीन के केंद्र में पाते हैं।
    • आइट्यून्स 11 और पहले: आइटम का चयन करें "आईट्यून्स स्टोर" कि आप अनुभाग में पाते हैं "दुकान" प्रोग्राम विंडो के बाईं ओर बॉक्स के अंदर रखा।
  • एक एमपी 3 प्लेयर स्टेप 12 का प्रयोग करें शीर्षक वाला इमेज



    2
    उस संगीत के टुकड़े की खोज करें जिसमें आप रुचि रखते हैं वैकल्पिक रूप से आप उपलब्ध सामग्री से परामर्श करने के लिए खिड़की के मध्य भाग में टैब का उपयोग कर सकते हैं सामग्री विभिन्न श्रेणियों के अनुसार व्यवस्थित की जा सकती है, उदाहरण के लिए "कक्ष", "एल्बम" और "कलाकार"। वैकल्पिक रूप से, आप खिड़की के ऊपरी दाएं कोने में खोज बार का उपयोग करके आप सीधे क्या एक्सेस कर सकते हैं।
  • एक एमपी 3 प्लेयर का उपयोग करें शीर्षक 13 छवि
    3
    आप साइडबार में संगीत नोट आइकन का चयन करके अपनी संगीत लाइब्रेरी से परामर्श कर सकते हैं। इस मामले में भी जिस तरह से आप अपने ऐल्बम से परामर्श कर सकते हैं ITunes के उपयोग के संस्करण के आधार पर भिन्न होता है।
  • iTunes 12 और बाद में: संगीत नोट आइकन का चयन करने के बाद, टैब एक्सेस करें "मेरा संगीत" कि आप स्क्रीन के केंद्र में पाते हैं। वैकल्पिक रूप से, आप बटन दबा सकते हैं "खरीदा" साइडबार में रखा
  • iTunes 11 और पिछले संस्करण: संगीत नोट आइकन का चयन करने के बाद, आप अपने संगीत पुस्तकालय की सामग्री को अलग-अलग मानदंडों के अनुसार व्यवस्थित करने का चयन कर सकते हैं, उदाहरण के लिए संबंधित बटनों को दबाकर एल्बम या शैली "एल्बम" या "लिंग"। अपने सभी संगीत को देखने के लिए, बटन दबाएं "सभी कलाकारों" कि आप स्क्रीन के केंद्र में पाते हैं।
  • एक एमपी 3 प्लेयर का उपयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 14
    4
    आईट्यून का उपयोग करके आइपॉड के साथ आपकी संगीत लाइब्रेरी की सामग्री को सिंक्रनाइज़ करें I इस उद्देश्य के लिए, अनुभाग देखें "आईट्यून के साथ आइपॉड टच, नैनो और शफल का प्रयोग करें" इस लेख का
  • विधि 3
    आइपॉड टच, नैनो या शफल पर संगीत चलाएं

    एक एमपी 3 प्लेयर का उपयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 15
    1
    एप्लिकेशन को प्रारंभ करें "संगीत"। एक संगीत नोट की विशेषता वाले नारंगी आइकन की तलाश करें
  • एक एमपी 3 प्लेयर का उपयोग करें शीर्षक शीर्षक चित्र 16
    2
    अपनी प्लेलिस्ट देखने के लिए, स्क्रीन के नीचे स्थित नियंत्रण बार का उपयोग करें। बटन "कलाकारों" कलाकार के आधार पर संगीत ट्रैक का आयोजन करता है बटन "प्लेलिस्ट" बजाय, यह उन्हें सूची के रूप में तैयार करता है, निर्मित प्लेलिस्ट के आधार पर और इसी तरह।
  • बटन दबाने "अधिक" उदाहरण के लिए, आपके संगीत को व्यवस्थित और व्यवस्थित करने के लिए आपके पास अन्य विकल्प होंगे "एल्बम" और "लिंग"।
  • एक एमपी 3 प्लेयर का प्रयोग करें शीर्षक 17 छवि का शीर्षक
    3
    वह गीत स्पर्श करें जिसे आप सुनना चाहते हैं। प्लेबैक को रोकने के लिए, अगली ट्रैक पर अग्रिम करें या पिछले एक को फिर से चलाएं, स्क्रीन के निचले भाग में स्थित नियंत्रण बार का उपयोग करें।
  • विधि 4
    अन्य एमपी 3 प्लेयर का उपयोग करें

    IPod के अलावा अन्य एमपी 3 खिलाड़ियों को संगीत की प्रतिलिपि करने के लिए, जैसे सैमसंग गैलेक्सी, इन सरल चरणों का पालन करें

    एक एमपी 3 प्लेयर का उपयोग करें शीर्षक स्टेप 18
    1
    यूएसबी डाटा केबल का उपयोग करके एमपी 3 प्लेयर को कंप्यूटर से कनेक्ट करें कनेक्शन के लिए, अधिकांश एमपी 3 प्लेयर एक मिनी या माइक्रो-यूएसबी केबल का उपयोग करते हैं, दोनों व्यापक रूप से इस्तेमाल किया जाता है और सस्ते होते हैं। किसी भी मामले में, सबसे अधिक संभावना है, आपका पाठक पहले से ही एक कनेक्शन केबल के साथ प्रदान किया जाएगा।
  • एक एमपी 3 प्लेयर का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र चरण 1 9
    2
    उस कंप्यूटर पर फ़ोल्डर का पता लगाएँ जहां सभी संगीत संग्रहीत है। इसका उपयोग करने के लिए माउस के एक डबल क्लिक के साथ इसे चुनें।
  • एक एमपी 3 प्लेयर का उपयोग करें शीर्षक स्टेर 20
    3
    एमपी 3 प्लेयर में कॉपी करने के लिए फाइल तैयार करें विंडोज सिस्टम पर, मेनू का उपयोग करें "प्रारंभ", आइटम का चयन करें "कंप्यूटर", तो अपने एमपी 3 प्लेयर के लिए आइकन चुनें मैक पर, हटाने योग्य उपकरणों के लिए आइकन, जैसे एमपी 3 प्लेयर, डेस्कटॉप पर स्वचालित रूप से दिखाई देते हैं। यदि आपको अपना डिवाइस नहीं मिल रहा है, तो आइकन चुनें "खोजक" स्क्रीन के नीचे स्थित और अनुभाग के भीतर अपने एमपी 3 प्लेयर के नाम की खोज करें "डिवाइस" खिड़की के बाईं तरफ
  • एक एमपी 3 प्लेयर का प्रयोग करें छवि 21 शीर्षक
    4
    संगीत को पकड़ने के लिए वांछित ट्रैक को अपने एमपी 3 प्लेयर पर फ़ोल्डर में खींचें। उत्तरार्द्ध का नाम डिवाइस के मेक और मॉडल के आधार पर भिन्न हो सकता है। हालांकि ज्यादातर मामलों में यह कहा जाता है "संगीत" या "संगीत"।
  • एक एमपी 3 प्लेयर का उपयोग करें चित्र शीर्षक 22
    5
    दूषित होने से डेटा को रोकने के लिए कंप्यूटर से ठीक से एमपी 3 प्लेयर को डिस्कनेक्ट करें डेटा ट्रांसफर प्रक्रिया पूरी होने के बाद, बस यूएसबी केबल को अपने बंदरगाह से बाहर नहीं खींचें।
  • Windows सिस्टम पर: डेस्कटॉप के निचले दाएं कोने में चेक मार्क के साथ दाएं माउस बटन को हरा आइकन चुनें, फिर विकल्प चुनें "निकालना" आपके डिवाइस के नाम के बाद
  • मैक पर: विंडो तक पहुंचें "खोजक" और बटन दबाएं "निकालना" अपने एमपी 3 प्लेयर के नाम के आगे
  • टिप्स

    • हेडफोन की एक अच्छी जोड़ी खरीदने पर अपने पैसे का निवेश करें इस तरह आप परेशान किए बिना भीड़ और शोर सार्वजनिक स्थानों में भी अपने संगीत की आवाज़ का पूरी तरह से आनंद ले सकते हैं।
    • यदि आप एक नया एमपी 3 प्लेयर चाहते हैं, तो आपको इसे फिर से खरीदने की ज़रूरत नहीं है। एमपी 3 प्लेयर्स से संबंधित प्रौद्योगिकी का विकास अन्य उपकरणों की तुलना में धीमी दर पर परिवर्तन से गुजरता है। एक पाठक का उपयोग और उत्कृष्ट स्थिति में रखा जाता है, केवल कुछ साल की उम्र के साथ, इसलिए एक आधुनिक और बहुत महंगा उपकरण के रूप में एक ही कार्य होगा।
    • अपने संगीत पुस्तकालय का विस्तार करें गाने को डिजिटाइज़ करना आपकी सीडी संग्रह में निहित है बाद में आप उन्हें अपने एमपी 3 प्लेयर पर स्थानांतरित कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com