अपने सोनी PSP का उपयोग कैसे करें

पीएसपी कभी भी बनाया गया सर्वोत्तम पोर्टेबल डिवाइसों में से एक है। इसमें कई रोचक विशेषताएं और कार्य हैं का प्रयोग करें एक PSP बहुत आसान लगता है, हालांकि कई लोगों को अपनी क्षमता को नजरअंदाज और केवल गेम और फिल्मों को देखने के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं: कुछ जानते हैं कि एक प्लेस्टेशन पोर्टेबल का उपयोग कैसे करें, लेकिन कई और भी इंटरनेट से कनेक्ट करने के लिए कैसे पता नहीं है। अपने पीएसपी का उपयोग कैसे करें और इसके बारे में अधिक जानने के लिए पढ़ें।

कदम

आपकी सोनी PSP चरण 1 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
1
मैनुअल पढ़ें। मैनुअल भारी और एक छोटे से `डराना किया जा सकता है, लेकिन सिर्फ thumbing`ll एक अच्छा विचार है कि आपके PSP के कई सुविधाओं का उपयोग करने की है। यह आलेख मानता है कि आपने इसे पढ़ लिया है और पीएसपी पर बटनों के बुनियादी कार्यों को जानता है।
  • अपनी सोनी PSP चरण 2 का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    इसे अपलोड करें। पीएसपी एक चार्जर से सुसज्जित है जो एक मानक दीवार आउटलेट में फिट बैठता है। पत्रिका के छोटे से छोर को पीएसपी के निचले दाएं हिस्से में छोटे पीले छेद तक और दूसरे छोर को दीवार के आउटलेट में जोडें। पीएसपी शीर्ष करने के लिए कई घंटे ले सकता है
  • अपनी सोनी PSP चरण 3 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    प्लेस्टेशन नेटवर्क (पीएसएन) के लिए साइन अप करें कई लोगों ने अभी तक कई कारणों से एनएसपी में शामिल नहीं हुए हैं पंजीकरण नि: शुल्क है और एक्सएमबी पेज के दाईं ओर किसी भी पीएसपी से पहुंचा जा सकता है (जब आप अपने पीएसपी को चालू करते हैं तो स्क्रीन दिखाई देती है)
  • आपको अभिभावकीय अनुमति और उनके ईमेल पते की आवश्यकता होगी।
  • अपनी सोनी PSP चरण 4 का उपयोग करें शीर्षक वाला छवि
    4
    यह चलाएँ। सिस्टम शुरू होने तक बस पावर स्विच (पीएसपी के निचले दाहिनी ओर स्थित) दबाएं। यदि आपके पास गेम है, तो इसे शुरू करना चाहिए। अन्यथा, मुख्य मेनू लोड किया जाएगा। यदि यह आपका पहली बार PSP का उपयोग कर रहा है, तो आपको अन्य बातों के अलावा, तिथि और समय सेट करने की आवश्यकता हो सकती है।
  • अपने सोनी PSP चरण 5 का उपयोग करें शीर्षक वाला छवि
    5
    पुराने, नए और कस्टमाइज़्ड फर्मवेयर के बीच एक विकल्प बनाएं फर्मवेयर एक सॉफ्टवेयर संस्करण है जो आपके PSP चलाता है। कुछ समय में, सोनी बेहतर सुविधाओं के साथ नए फर्मवेयर रिलीज़ करता है वहाँ भी "homebrew" नामक खेल हैं ये खेल पुराने फर्मवेयर में उन खामियों का उपयोग किया गया है कि अहस्ताक्षरित कोड चलाने की अनुमति दे, घर का बना ढंग (यानी homebrew)। इस तरह के होमब्रे गेम्स नवीनतम फ़र्मवेयर संस्करण पर नहीं चलाए जा सकते। इन के अतिरिक्त, पुराने पीएसपी फर्मवेयर भी अन्य गेमिंग सिस्टम के लिए इम्यूलेटर्स चला सकते हैं। कस्टम फर्मवेयर का एक और विकल्प है, जो संस्करण है "काट दिया" नवीनतम फर्मवेयर का आप homebrew खेल को चलाने के लिए, PSP सिस्टम मेनू के रूप को बदलने, आईएसओ (PSP खेल की यानी छवि फ़ाइलें), और साथ ही कुछ और विशेषताएं कर देता है। अपने PSP पर एक कस्टम फर्मवेयर डालना एक खतरनाक प्रक्रिया हो सकती है क्योंकि यह एक PSP में अपडेट प्रक्रिया के परिणामों को बर्बाद कर सकता है "बंद"। इस बिंदु पर आप एक विकल्प बनाने के लिए है:, आप फ़्लैश प्लेयर के लिए, आप WMA खेलना चाहते हैं, तो आप अन्य सुविधाओं कैमरा, MP4 / एवीसी समर्थन की जरूरत है, और, या उन विकल्पों में से सभी चाहते हैं, चाहते हैं आप विभिन्न शांत homebrew खेल और emulators के साथ खेलने के लिए चाहते हैं और आप सुंदर हैं अपने PSP बर्बाद किए बिना अद्यतन को पूरा करने का आश्वासन? होमब्रे या कस्टम फर्मवेयर के लिए सबसे अच्छा संस्करण 2.81 से शुरू होता है यदि आप 2.8 से कम के फर्मवेयर का उपयोग कर रहे हैं, तो आप बहुत आसानी से डाउनग्रेड कर सकते हैं, हालांकि कई गेमों को फर्मवेयर अपग्रेड करने की आवश्यकता है यदि आपके पास फर्मवेयर 2.70 है, तो आप फ़्लैश में सामग्री (केवल फ़्लैश वी 6.0) और आरएसएस ऑडियो / वीडियो चैनल को अपने इंटरनेट ब्राउज़र का उपयोग कर सकते हैं। यदि आपके पास संस्करण 2.60 है, तो आप WMA प्लेबैक सक्षम कर सकते हैं। यदि आप एक 3.1 है, तो आप और कई अन्य विशेषताएँ (M4V ***** करने के लिए फ़ाइलों का नाम बदलने की आवश्यकता नहीं होती) पीएसपी कैमरा, कनेक्टिविटी PS3, कोडेक AVC / एएसी का आइकन है। लेकिन अगर आप नवीनतम फर्मवेयर में अपग्रेड करते हैं तो आपको होमब्रे के लिए अपने PSP पर "बजने योग्य" बनने के लिए कई महीने इंतजार करना पड़ता है। अपने पीएसपी पर कस्टमाइज फर्मवेयर कैसे प्राप्त करें यह समझने का सबसे अच्छा तरीका है कि साइट की जांच करें https://psp-hacks.com/ और उनके मंच में देखो कस्टम फ़र्मवेयर में अपग्रेड करना हल्के ढंग से नहीं किया जाना चाहिए, लेकिन कुछ शोध के साथ यह काफी आसान है।
  • अपनी सोनी PSP चरण 6 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    6



    इंटरनेट से कनेक्ट करें (आवश्यक वायरलेस नेटवर्क और वाई-फ़ाई)। ऐसा करने के लिए, `सेटिंग` पर जाएं नीचे स्क्रॉल करें और `नेटवर्क सेटिंग` पर क्लिक करें आप दो विकल्प देखेंगे: विज्ञापन हॉक और इन्फ्रास्ट्रक्चर मोड `इन्फ्रास्ट्रक्चर मोड` चुनें एक नया कनेक्शन बनाएं आप इसे जो कुछ भी चाहते हैं उसे कॉल कर सकते हैं, लेकिन अगर आपके पास फर्मवेयर 2.00 या अधिक है WLAN सेटिंग्स स्क्रीन में `स्कैन` चुनें। सुनिश्चित करें कि WLAN स्विच चालू है। WLAN स्विच बिल्कुल ऑन-ऑफ स्विच की तरह दिखता है। यह बायीं तरफ है, जहां दिशात्मक नियंत्रण स्थित हैं, एनालॉग छड़ी के नीचे और अपनी मेमोरी स्टिक जोड़ी के ऊपर। इस बिंदु पर, नेटवर्क के लिए स्कैन करें। यदि आपके पास एक वायरलेस नेटवर्क है, तो पीएसपी इसे पहचानने में सक्षम होना चाहिए। फिर वायरलेस नेटवर्क चुनें यदि कोई परिणाम प्रदर्शित नहीं किया जाता है, तो पहुंच बिंदु (मॉडेम, ऐन्टेना या कुछ और) के करीब चलें। यदि आपके पास WEP पासवर्ड सेट है, तो WLAN सुरक्षा सेटिंग में WEP चुनें (आमतौर पर, PSP स्वचालित रूप से करता है)। यदि आपके पास कोई सुरक्षा सेटिंग्स नहीं है, तो `कोई नहीं` चुनें यह पता सेट करना आसान होना चाहिए संबंध में आप अपनी पसंद का एक नाम दे सकते हैं अंत में, आप सेटिंग्स को बचाने के लिए एक्स दबा सकते हैं। सहेजने के बाद, `Try Connection` पर क्लिक करें आमतौर पर, पीएसपी एक्सेस प्वाइंट से कनेक्ट हो जाएगा, आईपी एड्रेस प्राप्त करेगी और कनेक्शन स्टेटस प्रदर्शित करेगा। कुछ मामलों में, आपको एक संदेश प्राप्त होगा जैसे: "एक कनेक्शन त्रुटि हुई है। एक पहुंच बिंदु के साथ कनेक्शन स्थापित नहीं किया जा सकता"। इस स्थिति में, नेटवर्क फ़ायरवॉल पीएसपी ब्लॉक कर सकता है। यदि आपके पास सुरक्षा पासवर्ड नहीं है, तो फ़ायरवॉल को अक्षम न करें ब्राउज़र में केवल आईपी पता टाइप करें आपके ISP पर निर्भर करते हुए आपको एक सेटअप स्क्रीन मिलनी चाहिए कई आईएसपी विभिन्न मेनू सेटिंग्स का उपयोग करते हैं। सेटिंग्स, उपयोगिताओं, सेटिंग्स उपयोगिता या किसी भी समान प्रवेश को खोजने की कोशिश करें। कुछ समय बाद, आप अपवादों की सूची ढूंढने में सक्षम होंगे। एक अपवाद देने के लिए PSP का मैक पता दर्ज करें। पता ढूंढने के लिए, `सेटिंग्स`, `सिस्टम सेटिंग्स` पर जाएं और `सिस्टम सूचना` पर क्लिक करें यह वहां होना चाहिए।
  • अपनी सोनी पीएसपी चरण 7 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    अपने PSP पर कुछ वीडियो डालें फर्मवेयर 2.71 के साथ, यह बहुत आसान है। ड्राइव: बस अपने PSP मेमोरी स्टिक (एक यूएसबी केबल की आवश्यकता है), जो आमतौर पर ई पर है पर एक वीडियो फ़ोल्डर ( "वीडियो" बड़े अक्षरों में लिखा जाना चाहिए) पैदा करते हैं। मेमोरी स्टिक पर फ़ोल्डर को सीधे बनाएं और पीएसपी फ़ोल्डर के अंदर न रखें (जो पुराने फ़र्मवेयर आपको करता है)। जब आप स्टेटस बार में वीडियो फ़ोल्डर पर क्लिक करते हैं, तो आपको यह देखना चाहिए: "ई: वीडियो"। ई: PSP में सम्मिलित किसी भी ड्राइव के लिए है वीडियो फ़ोल्डर के अंदर, अपने वीडियो पेस्ट करें वीडियो MP4 या AVI प्रारूप में हो सकते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपके नाम के नाम पर फ़ाइलों का क्या गुण है आप वीडियो फ़ोल्डर के अंदर एक सबफ़ोल्डर भी कर सकते हैं। यदि आप एक सबफ़ोल्डर के अंदर एक फ़ोल्डर बनाते हैं, तो PSP इसे अनदेखा कर देगा। यदि आप 3.00 से कम के फर्मवेयर का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको अपनी मेमोरी स्टिक पर एक MP_ROOT फ़ोल्डर बनाना होगा (PSP फ़ोल्डर में नहीं, बल्कि केवल मेमोरी स्टिक पर)। MP_ROOT फ़ोल्डर के अंदर, आप एक 100 एनएवी 101 फ़ोल्डर बना देंगे। 100 एएनवी 101 फ़ोल्डर के अंदर, आप अपने वीडियो पेस्ट कर देंगे। प्रत्येक वीडियो MP4 प्रारूप में होना चाहिए। यहां, हालांकि, फ़ाइल नाम महत्वपूर्ण है। एमपी 4 फाइल को एम 4 वी के नाम से बदलें *****। एमपी 4 जहां प्रत्येक * अंक के लिए खड़ा है।
  • अपने सोनी PSP चरण 8 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    8
    अपने PSP पर कुछ संगीत डालें यदि आपके पास फर्मवेयर 2.80 या अधिक है, तो आप केवल एक ड्राइव में एक संगीत सीडी डाल सकते हैं और डब्ल्यूएमए प्रारूप में गाने को विंडोज मीडिया प्लेयर में रख सकते हैं। अपने PSP पर संगीत रखने के लिए, संगीत मेमोरी स्टिक पर PSP फ़ोल्डर के अंदर एक फ़ोल्डर (एक PSP फ़ोल्डर बनाता है, यदि आप पहले से ही नहीं है) पैदा करता है। आप MUSIC फ़ोल्डर में एक विशिष्ट एल्बम के लिए सबफ़ोल्डर बना सकते हैं। स्टेटस बार पर एल्बम फ़ोल्डर इस तरह दिखना चाहिए: E: PSP MUSIC एल्बम नाम song.wma। पीएसपी एक सबफ़ोल्डर के भीतर एक फ़ोल्डर को पहचान नहीं करता है इसके अलावा आप संगीत फ़ोल्डर में MP3s डाल सकते हैं। वास्तव में, अगर आपके पास 2.80 से पहले एक फर्मवेयर है, एमपी 3 प्रारूप ही एकमात्र विकल्प है। आप रियलप्लेयर के उपयोग से एमपी 3 में कन्वर्ट कर सकते हैं।
  • अपनी सोनी PSP चरण 9 का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    9
    अपने PSP पर चित्र डालें अगर आपके पास 3.00 फर्मवेयर है, तो आप अपनी मेमोरी स्टिक डुओ पर एक आईएमएजीएफ़ फ़ोल्डर बना सकते हैं, लेकिन पीएसपी फ़ोल्डर में नहीं। छवियों को उस फ़ोल्डर में खींचें फ़ाइल प्रकार JPEG / JPG, PNG, BMP और GIF हैं यदि आपके पास संस्करण 2.70 से पहले एक फर्मवेयर है, तो पीएसपी फ़ोल्डर में एक फोटो फोल्डर बनाएं और वहां जेपीईजी / जेपीजी फाइलें डालें। पुराने PSP फर्मवेयर GIF, PNG या BMP फ़ाइलों को नहीं पहचानते। आप FOTO फ़ोल्डर में सबफ़ोल्डर भी बना सकते हैं, लेकिन आप सबफ़ोल्डर में एक फ़ोल्डर नहीं डाल सकते।
  • आपकी सोनी PSP चरण 10 का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    10
    इंटरनेट ब्राउज़र का उपयोग करें। आप `नेटवर्क` पर जाकर और `इंटरनेट ब्राउज़र` पर क्लिक करके इंटरनेट खोल सकते हैं। अब आप वर्ल्ड वाइड वेब से जुड़े हैं। उतरना / लेने और / सही छोड़ दिया स्थानांतरित करने के लिए, आप स्क्वायर बटन दबाए रखें और एनालॉग छड़ी है, जो भी माउस है आगे बढ़ना है। यदि आप चाहते हैं कि पृष्ठ आपके PSP स्क्रीन पर फिट हो, तो त्रिकोण बटन पर क्लिक करें और देखें मेनू में दृश्य मोड पर जाएं। आपको तीन प्रदर्शन मोड मिलेंगे: सामान्य, अनुकूलन और स्मार्ट अनुकूलन।
  • टिप्स

    • एक बार जब आप उन्नयन करते हैं, आप वापस नहीं जा सकते, तुम homebrew खेल और emulators नहीं चल सकते फर्मवेयर पूरी तरह से "फटा" नहीं होगा (उस बिंदु पर, 10 अन्य फर्मवेयर बाहर आ जाएगा)।
    • कुछ खेल, जैसे कि Burnout Legends, आपको खेल साझाकरण सुविधा का उपयोग करने की अनुमति देते हैं। यूएमडी खेल मेनू में मल्टीप्लेयर पर जाएं और गेम शेयरिंग पर क्लिक करें। अपने मित्र के पीएसपी पर, `गेम` फ़ोल्डर से `गेम शेयरिंग` चुनें।
    • अपने पीएसपी पर व्यक्तिगत एसडब्ल्यूएफ फाइल खोलने के लिए, अपनी मेमोरी स्टिक पर फ्लैश नामक फ़ोल्डर बनाएं। उस फ़ोल्डर के भीतर, SWF फ़ाइल पेस्ट करें। फिर इंटरनेट ब्राउज़र खोलें और `file: /FLASH/romefile.swf` टाइप करें।
    • यदि आपके पास फर्मवेयर 3.00 या अधिक और प्लेस्टेशन 3 है, तो आप एक पीएसपी के साथ अपने PS3 को नियंत्रित कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, नेटवर्क पर जाएं और `दूरस्थ प्ले` चुनें
    • याद रखें कि केवल ऑडियो / वीडियो फ़ीड गैर-पाठत्मक PSP फ़ीड के साथ संगत हैं।
    • Google वीडियो पर अधिकांश वीडियो एवीसी / एएसी प्रारूप में पीएसपी के लिए उपलब्ध हैं। फिर भी, उनमें से ज्यादातर फर्मवेयर 2.71 और उससे ऊपर के साथ काम करते हैं। अपने PSP पर एक Google वीडियो डाउनलोड करने के लिए, वीडियो पृष्ठ पर एक ड्रॉप-डाउन बॉक्स खोजें जो कहते हैं "Windows / Mac"। यह डाउनलोड बटन के बगल में है। ड्रॉप-डाउन बॉक्स पर क्लिक करें और चुनें "वीडियो आइपॉड / सोनी PSP"। फिर क्लिक करें "डाउनलोड"। वीडियो मेमोरी स्टिक पर वीडियो फ़ोल्डर में सहेजें यदि ड्रॉप-डाउन बॉक्स में सोनी PSP शामिल नहीं है, तो वीडियो डाउनलोड नहीं किए जा सकते।
    • यहां तक ​​कि अगर आपके पास फर्मवेयर 3.00 या अधिक है, तो आप एक पीएसपी-संगत यूएसबी कैमरा खरीद सकते हैं और तस्वीरें ले सकते हैं।
    • यदि वीडियो पीएसपी फॉर्मेट से भिन्न प्रारूप में है, तो आप उन्हें एमपी 4 प्रारूप में बदलने के लिए PSP वीडियो कन्वर्टर खरीद सकते हैं। हम पीएसपी वीडियो 9 की सलाह देते हैं, क्योंकि यह परिवर्तित वीडियो के लिए आवश्यक फ़ोल्डर्स बनाता है।

    चेतावनी

    • अपने जोखिम पर डाउनग्रेड और कस्टम फर्मवेयर का उपयोग करें उनमें से कई को कुछ तकनीकी ज्ञान की आवश्यकता होती है यदि आप डाउनग्रेड के एक अनुचित उपयोग करते हैं, तो आप अपने PSP को बर्बाद कर सकते हैं। आप गारंटी भी रद्द कर देंगे

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सोनी PSP
    • यूएसबी टाइप बी केबल
    • मेमोरी स्टिक प्रो ड्यूओ / मेमोरी स्टिक (सोनी या सेंडिक)
    • चित्र / वीडियो / संगीत
    • 802.11 बी / ग्राम वायरलेस रूटर (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com