एंड्रॉइड डिवाइस की आईआर ब्लास्टर कार्यक्षमता का उपयोग कैसे करें

कार्यक्षमता "आईआर ब्लास्टर" किसी भी अवरक्त रिमोट कंट्रोल के कार्यों का अनुकरण करने के लिए डिवाइस की संभावना को संदर्भित करता है। सबसे दूरस्थ कारनामे अवरक्त प्रौद्योगिकी जैसे टेलीविजन, सेट-टॉप बॉक्स, सीडी प्लेयर, डीवीडी प्लेयर या ब्लू-रे उपलब्ध खिलाड़ी के रूप में विभिन्न इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के लिए आदेश भेजने के लिए। कुछ एंड्रॉइड डिवाइसों में एक अवरक्त संचार पोर्ट होता है ("आईआर ब्लास्टर") शरीर में एकीकृत यह उपकरण आपको कुछ सरल चरणों में इलेक्ट्रॉनिक प्रकृति के इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को नियंत्रित करने की अनुमति देता है।

कदम

विधि 1
एक रिमोट कंट्रोल के रूप में एक एंड्रॉइड डिवाइस का उपयोग करना (मूल कार्य)

छवि शीर्षक 6226879 1
1
जांचें कि आपका एंड्रॉइड सिस्टम किसी के साथ आता है या नहीं "आईआर ब्लास्टर"। अधिकांश एंड्रॉइड स्मार्टफोन में यह टूल नहीं है। यह पता लगाने के लिए कि आपके फोन में एक अवरक्त संचार बंदरगाह है, बाहरी प्लास्टिक के छोटे हिस्से के लिए बाहरी शेल के ऊपरी हिस्से की जांच करें। ज्यादातर मामलों में यह आकार में छोटा होगा, उदाहरण के लिए एलजी जी 3 स्मार्टफोन में एक आईआर सेंसर है जो एक पेन की गेंद के रूप में बड़ा है।
  • वैकल्पिक रूप से, आप डिवाइस के उपयोगकर्ता मैनुअल से परामर्श कर सकते हैं। अगर आप इसे कब्जे में नहीं रखते हैं, तो एक सरल ऑनलाइन खोज करें
  • शीर्षक वाला छवि एक एंड्रॉइड आईआर ब्लास्टर चरण 2 का उपयोग करें
    2
    एक अनुप्रयोग स्थापित करें जो रिमोट कंट्रोल के संचालन को emulates। Google Play Store पर पहुंचें और कीवर्ड का उपयोग करके खोजें "आईआर ब्लास्टर"। खोज के परिणामस्वरूप आप इस प्रकार के विभिन्न अनुप्रयोगों की एक सूची देखेंगे। इन प्रोग्रामों में से प्रत्येक डिवाइस के आधार पर दूसरों से अलग है और कमांड को अनुकूलित करने के लिए उपयोग की जाने वाली प्रक्रिया है। कुछ लोगों को पूर्वनिर्धारित कोड के सम्मिलन की आवश्यकता होती है, दूसरों को नियंत्रित करने के लिए डिवाइस से संबंधित पहले से मौजूद कॉन्फ़िगरेशन का चयन करने के लिए।
  • वह आवेदन चुनें जो आपकी आवश्यकताओं को पूरा करता है और इसे स्थापित करें। इससे पहले कि आप सही व्यक्ति ढूंढ सकें, आपको अलग-अलग लोगों की कोशिश करनी पड़ सकती है
  • याद रखें कि सभी ऐप्स सार्वभौमिक नहीं हैं। कुछ विशेष रूप से विशिष्ट डिवाइस ब्रांड और मॉडल के लिए बनाए गए थे आपके द्वारा चुने गए एक को स्थापित करने से पहले ध्यान से विवरण पढ़ें।
  • सभी इन्फ्रारेड सेंसर, जिस पर वे स्थापित किए गए डिवाइस के मॉडल और ब्रांड की परवाह किए बिना, ठीक उसी तरह से काम करते हैं। उदाहरण के लिए, सैमसंग टीवी को दूरस्थ रूप से प्रबंधित करने में सक्षम होने के लिए आपको सैमसंग स्मार्टफोन का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है
  • शीर्षक वाला छवि एक एंड्रॉइड आईआर ब्लास्टर का चरण 3 का प्रयोग करें
    3
    आपके द्वारा इंस्टॉल किए गए ऐप को प्रारंभ करें स्थापना के अंत में, इसे शुरू करने के लिए प्रोग्राम आइकन स्पर्श करें। डिवाइस के अवरक्त पोर्ट को सक्रिय नहीं किया जा सकता है और इस प्रकार के अनुप्रयोग के बिना उपयोग किया जा सकता है।
  • शीर्षक वाला छवि एक एंड्रॉइड आईआर ब्लास्टर का चरण 4 का प्रयोग करें
    4
    अपने स्मार्टफ़ोन के अवरक्त पोर्ट को उस इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस पर इंगित करें, जिसे आप दूरस्थ रूप से नियंत्रित करना चाहते हैं। वास्तव में एक सामान्य रिमोट कंट्रोल के मामले में, यह भी मोबाइल डिवाइस की अवरक्त सेंसर सबसे अच्छा है जब यह डिवाइस से नियंत्रित किया जा करने के लिए पर सीधे इशारा किया है काम करता है। याद रखें कि ज्यादातर मामलों में अवरक्त पोर्ट डिवाइस शरीर के ऊपर की ओर स्थित है, बस की सुविधा के लिए उपयोगकर्ता की कार्रवाई लोग आप एक असली रिमोट कंट्रोल पकड़े हुए हैं की तरह लग रहा है। डिवाइस के लिए पंटा स्मार्टफोन नियंत्रित और (उदाहरण के लिए, खिलाड़ी में एक डीवीडी के प्लेबैक शुरू करने या टीवी चैनल को बदलने) उपयोग में डिवाइस के समारोह को सक्रिय करने के लिए स्क्रीन पर बटन दबाएँ करने के लिए।
  • सीडी / डीडी / ब्ल्यू-रे प्लेयर, टीवी और होम स्टीरियो सिस्टम प्रकृति द्वारा सरल और सबसे उपयुक्त उपकरणों के माध्यम से प्रबंधित किए जाते हैं "आईआर ब्लास्टर"। हालांकि, सभी अनुप्रयोग समान नहीं होते हैं, इसलिए कुछ अन्य लोगों की तुलना में कॉन्फ़िगर करना और उपयोग करना आसान होगा। इस आलेख के अगले खंड में दिखाया गया है कि इन अनुप्रयोगों में से किसी एक को कैसे स्थापित, कॉन्फ़िगर और प्रयोग करें।



  • विधि 2
    आईआर यूनिवर्सल टीवी रिमोट का उपयोग करें

    शीर्षक वाला छवि एक एंड्रॉइड आईआर ब्लास्टर का चरण 5 का प्रयोग करें
    1
    एप्लिकेशन को इंस्टॉल करें "आईआर सार्वभौमिक टीवी रिमोट"। Google Play Store पर पहुंचें और कीवर्ड का उपयोग करके खोजें "आईआर ब्लास्टर"। परिणामों की सूची के भीतर दिखाई देगा जो आपको अलग-अलग एप्लिकेशन मिलेगा - इनमें से एक को एक लाल आइकन द्वारा वर्णित किया जाना चाहिए जिसमें पत्र हैं "आईआर" सफेद (वेवस्पर्क द्वारा उत्पादित है) एप्लिकेशन नाम के आगे स्थित तीन बिंदु आइकन स्पर्श करें, फिर विकल्प चुनें "स्थापित करें"। स्थापना को पूरा करने के लिए स्क्रीन पर आने वाले निर्देशों का पालन करें।
  • शीर्षक वाला छवि एक एंड्रॉइड आईआर ब्लास्टर का चरण 6 का प्रयोग करें
    2
    ऐप को प्रारंभ करें "आईआर सार्वभौमिक टीवी रिमोट"। होम स्क्रीन पर या पैनल पर प्रासंगिक आइकन खोजें और चुनें "आवेदन"।
  • एक एंड्रॉइड आईआर विस्फ़ोटक चरण 7 का शीर्षक चित्र
    3
    रिमोट कंट्रोल के प्रकार का अनुकरण करने के लिए चुनें जब आवेदन पहली बार शुरू होता है, तो एक छोटी सी पॉप-अप विंडो दिखाई देगी, जो प्रोग्राम के डिफॉल्ट रिमोट कंट्रोल पर आरोपित होगी। यह एक सरल ट्यूटोरियल है जो बताता है कि स्क्रीन पर अपनी अंगुली स्लाइड करके एप्लिकेशन के मुख्य मेनू तक कैसे पहुंचा जा सकता है, बाएं से दाएं रिमोट कंट्रोल जिसे प्रोग्राम की डिफ़ॉल्ट रूप से सेट और डिस्प्ले किया गया है वह सैमसंग टीवी के लिए उपयुक्त होना चाहिए, लेकिन यदि आपको इसे बदलना होगा, तो इन निर्देशों का पालन करें:
  • स्क्रीन को बाएं से दाएं स्वाइप करके मुख्य मेनू तक पहुंचें, फिर आइटम चुनें "आईआर डाटाबेस"। डिवाइसेज़ ब्रांड्स की सूची नीचे स्क्रॉल करें, फिर डिवाइस से संबंधित एक का चयन करें जिसे आप दूरस्थ रूप से नियंत्रित करना चाहते हैं। नोट: सूची में दुनिया के मौजूदा इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के सभी ब्रांड शामिल नहीं हैं, लेकिन केवल सबसे व्यापक हैं
  • यदि आपको किसी अन्य प्रकार के डिवाइस, जैसे सैटेलाइट बॉक्स या ब्लू-रे प्लेयर, स्क्रीन के शीर्ष पर उपयोग करने की आवश्यकता है "आईआर डाटाबेस" उन उपकरणों के प्रकार की एक सूची होनी चाहिए जिन्हें एप्लिकेशन द्वारा नियंत्रित किया जा सकता है आपकी आवश्यकताओं के लिए उपयुक्त डिवाइस के प्रकार को पहचानने और चुनने के लिए, इस अंतिम सूची को दाईं ओर या बाईं ओर स्क्रॉल करें
  • शीर्षक वाला छवि एक एंड्रॉइड आईआर ब्लास्टर का चरण 8 का प्रयोग करें
    4
    अपने नए एंड्रॉइड रिमोट के संचालन का परीक्षण करें उपयोग करने के लिए रिमोट कंट्रोल मॉडल चुनने के बाद, अपने आभासी छवि अपने स्मार्टफोन की स्क्रीन पर स्वचालित रूप से दिखाई देनी चाहिए। इस बिंदु पर, यह प्रदर्शन डिवाइस की ओर बाद के अवरक्त बंदरगाह इंगित करके परीक्षण से नियंत्रित किया जा करने के लिए, बिल्कुल के रूप में अगर एक सच्चे रिमोट कंट्रोल मनोरंजक, फिर लाल बटन प्रज्वलन ऊपरी बाएँ में तैनात दबाएँ।
  • ज्यादातर मामलों में स्क्रीन पर दिखाई देने वाले चुने हुए रिमोट की छवि असली एक के समान पूरी तरह से समान होनी चाहिए। यह जांचने के लिए कुछ बटन दबाएं कि सब कुछ ठीक से काम कर रहा है (उदाहरण के लिए, वॉल्यूम स्तर बदलने की कोशिश करें, चैनल बदलना या सेटिंग मेनू तक पहुंचने का प्रयास करें)।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com