पैदल सूचना बोर्ड का उपयोग कैसे करें

पैडलेट ग्रंथों, फोटो, लिंक और अन्य सामग्री के सहयोग और साझा करने के लिए एक वेबसाइट है। पैडलेट पर रिक्त स्थान कहा जाता है "संदेश बोर्डों", सार्वजनिक या निजी हो सकते हैं, और रचनात्मक विचार और विचारों का आदान-प्रदान करने के लिए उपकरण के रूप में शिक्षकों और कंपनियों द्वारा भी इसका इस्तेमाल किया जा सकता है।

कदम

भाग 1
अपना खुद का बुलेटिन बोर्ड बनाएं

चित्र का प्रयोग करें पैडलेट चरण 1 का उपयोग करें
1
चलें it.padlet.com। अपना बुलेटिन बोर्ड बनाने के लिए, "एक बुलेटिन बोर्ड बनाएं" पर क्लिक करें: आपके लिए एक स्थान बनाया जाएगा। दाईं ओर, आप कुछ टूल वाले पैनल को देखेंगे जिन्हें आपको पृष्ठ को प्रबंधित करने की आवश्यकता होगी।
  • चित्र का प्रयोग करें पैडलेट चरण 2 का उपयोग करें
    2
    एक तस्वीर खींचें, डेस्कटॉप से ​​या अपने पीसी पर फ़ोल्डर से, इसे अपनी दीवार पर सेट करने के लिए आप अपनी दीवार में छवियों को सम्मिलित कर सकते हैं, बस उन्हें चुनें और उन्हें ब्राउज़र विंडो पर खींचें। बुलेटिन बोर्ड के अंदर छवि को स्थानांतरित करने के लिए आपको छवि के केंद्र में क्लिक करना होगा और इसे जगह दें जहां आप चाहते हैं: तस्वीर को बढ़ाना या कम करने के लिए, छवि के कोनों पर दिखाई देने वाले तीरों का उपयोग करें।
  • छवि पैडलेट चरण 3 का उपयोग करें शीर्षक
    3
    छवि पर डबल क्लिक करके, आप इसका नाम बदल सकते हैं: आप एक शीर्षक या कैप्शन में टाइप कर सकते हैं
  • चित्र का प्रयोग करें पैडलेट चरण 4 का उपयोग करें
    4
    इसके बजाय, यदि आप दीवार के खाली हिस्से पर क्लिक करते हैं, तो आप एक संदेश दर्ज कर सकते हैं।
  • छवि पैडलेट चरण 5 का उपयोग करें शीर्षक
    5
    आपका संदेश मीडिया तत्वों के साथ पूरा किया जा सकता है, नीचे दिए गए विकल्पों में से चुनना: एक लिंक जोड़ें, अटैचमेंट अपलोड करें, या फ़ोटो डालें
  • आइकन "लिंक" यह यूआरएल दर्ज करने के लिए उपयोगी है। यह सेवा भी कर सकता है, यदि आप एक ऐसी साइट को साझा करना चाहते हैं, या किसी अन्य सामग्री को आप किसी साइट पर पा सकते हैं: लिंक दर्ज करके, जो भी आपकी दीवार तक पहुँचता है वह आसानी से उस तक पहुंच सकता है
  • बटन पर क्लिक करके "एक फाइल अपलोड करें", आप अपने पीसी से एक फाइल सम्मिलित कर सकते हैं।
  • अगर, हालांकि, आप अपने पृष्ठ पर अपने वेबकैम के साथ ली गई तस्वीर पोस्ट करना चाहते हैं, पर क्लिक करें "वेबकैम से एक तस्वीर ले लो"।
  • छवि पैडलेट चरण 6 का उपयोग करें शीर्षक
    6
    यदि आप अपने पदों के आकार को बदलना चाहते हैं, तो आपको किनारों पर दिखाई देने वाले तीर का उपयोग करके उन्हें चयन करने की आवश्यकता नहीं है, और उन्हें संपादित करें। परिवर्तन करने के लिए, शीर्ष दाईं ओर पेंसिल पर क्लिक करें यदि आप स्मार्टफोन या टैबलेट का उपयोग कर रहे हैं, तो छवि का आकार बदलने के लिए उपयुक्त इशारे का उपयोग करें, जो आमतौर पर स्क्रीन पर दो उंगलियों को हटा या लाते हैं।
  • छवि पैडलेट चरण 7 का उपयोग करें शीर्षक
    7
    अपने बुलेटिन बोर्ड तक पहुंचने के लिए, अपने पृष्ठ के यूआरएल की प्रतिलिपि बनाएँ, यह एक स्ट्रिंग है जिसके साथ शुरू होता है it.padlet.com/romeutente/, आपके खाते की पहचान करने वाले अल्फ़ान्यूमेरिक कोड के बाद इस पते की प्रतिलिपि करके, आप अपने बुलेटिन बोर्ड को किसी भी ब्राउज़र या पीसी से एक्सेस कर सकते हैं।
  • चित्र का प्रयोग करें पैडलेट चरण 8 का उपयोग करें
    8
    टूलबॉक्स में, दाईं ओर, प्रतीक का चयन करें "+" एक नया बुलेटिन बोर्ड बनाने के लिए
  • भाग 2
    सेटिंग्स बदलें

    चित्र का प्रयोग करें पैडलेट चरण 9 का उपयोग करें
    1
    सेटिंग्स का उपयोग करने के लिए आपको उस आइकन पर क्लिक करना होगा जो छोटे गियर का प्रतिनिधित्व करता है, नीचे दाएं फलक में अंतिम एक है।
  • छवि पैडलेट चरण 10 का उपयोग करें शीर्षक
    2
    क्लिक करने के बाद, विभिन्न विकल्पों के साथ, पहले एक दूसरे पैनल को खोलता है। चलिए टैब के साथ शुरू करते हैं "बुनियादी जानकारी" सामान्य जानकारी के लिए, यानी शीर्षक और बुलेटिन बोर्ड का विवरण। बस दो पाठ क्षेत्रों में टाइप करें संकलन करने के लिए
  • छवि पैडलेट चरण 11 का उपयोग करें शीर्षक



    3
    हम पैनल की दूसरी आवाज़ के साथ जारी रखते हैं, "वॉलपेपर"। आप जिस पृष्ठभूमि को आप सबसे अच्छी पसंद करते हैं, सदिश छवियों के बीच प्रस्तावित, या सीधे अपने पीसी / टैबलेट से छवि का चयन कर सकते हैं।
  • चित्र का प्रयोग करें पैडलेट चरण 12 का उपयोग करें
    4
    चुनें "संरचना" तीसरे टैब में आप यादृच्छिक क्रम में पोस्ट सेट कर सकते हैं, या एक कालानुक्रमिक दृश्य के लिए चुन सकते हैं। वहाँ भी एक तीसरी संभावना है, के रूप में संदर्भित "ग्रिड", जो ग्रिड में पदों का ऑर्डर करता है, जैसा कि Pinterest पर होता है।
  • चित्र का उपयोग करें पैडलेट चरण 13 का उपयोग करें
    5
    अगले टैब के बारे में है "एकांत": इस खंड में आप यह तय कर सकते हैं कि आपका बुलेटिन बोर्ड सार्वजनिक या निजी, पासवर्ड संरक्षित और छुपा हुआ है या नहीं। प्रत्येक चयन बटन के साथ विकल्प के प्रकार का एक संक्षिप्त विवरण दिया गया है: एक बार आपने जो विकल्प चुन लिया है उसे सहेजने के लिए "भेजें" पर क्लिक करें।
  • छवि पैडलेट चरण 14 का उपयोग करें
    6
    अपनी दीवार बनाने और इसे साझा करने के लिए, आपको पैडलेट पर एक खाता बनाने की आवश्यकता है: एक बार पंजीकृत हो जाने के बाद, आप गोपनीयता सेटिंग्स को बदल सकते हैं, साथ ही मेनू में अन्य टैब में मौजूद सेटिंग्स।
  • भाग 3
    अपनी दीवार साझा करें

    चित्र का प्रयोग करें पैडलेट चरण 15 का उपयोग करें
    1
    बुलेटिन बोर्ड को साझा करने के लिए पहले चरण पर क्लिक करना है "साइन अप करें"। आप अपने ई-मेल पते का उपयोग कर सकते हैं या एक नया प्रोफ़ाइल बना सकते हैं। पंजीकरण की पुष्टि करें और अपनी दीवार का उपयोग करें।
  • चित्र का उपयोग करें पैडलेट चरण 16 का उपयोग करें
    2
    बुलेटिन बोर्ड की सामग्री को साझा करने के लिए आपको बटन के माध्यम से अपनी प्रोफ़ाइल का उपयोग करना होगा "में प्रवेश करें", ई-मेल / रोम उपयोगकर्ता और पासवर्ड दर्ज करने के बाद, या अपने फेसबुक या Google प्लस खाते के माध्यम से। आप गोपनीयता अनुभाग में अपने संपर्कों के ई-मेल पते जोड़ सकते हैं, "ई-मेल द्वारा अन्य उपयोगकर्ता जोड़ें"। इसके बाद, आपके संपर्कों को एक्सेस करने के लिए एक लिंक प्राप्त होगा, और अपनी दीवार को संपादित करने में सक्षम होंगे।
  • छवि पैडलेट चरण 17 का उपयोग करें शीर्षक
    3
    यदि आप बुलेटिन बोर्ड पर एक नियंत्रण जोड़ना चाहते हैं, उदाहरण के लिए यदि आप शैक्षिक उद्देश्यों के लिए अपने बुलेटिन बोर्ड का उपयोग करना चाहते हैं, तो आप एक क्लिक के साथ नियंत्रण कर सकते हैं "मध्यम पोस्ट": व्यवहार में, पदों को एक मध्यस्थों द्वारा अनुमोदित किया जाना चाहिए, बुलेटिन बोर्ड पर दिखाई देने और पढ़ने के बाद। सेटिंग को बचाने के लिए, बस क्लिक करें "प्रस्तुत करना"।
  • अधिसूचनाओं को समर्पित अनुभाग में, अगर आप अपनी दीवार पर पोस्ट की गई पोस्ट के सारांश के साथ ई-मेल प्राप्त करना चाहते हैं, तो चेक मार्क डाल दें।
  • चित्र का प्रयोग करें पैडलेट चरण 18 का उपयोग करें
    4
    कस्टम यूआरएल सेट अप करने के लिए, अनुभाग पर जाएं "पता"। यदि आपने एक पैडलेट खाता बनाया है, तो आप अपना पसंदीदा पता चुन सकते हैं या याद रखना आसान है, उदाहरण के लिए "it.padlet.com/wall/mayberry"।
  • छवि पैडलेट चरण 19 का उपयोग करें शीर्षक
    5
    व्यक्तिगत बुलेटिन बोर्ड पर पूरा नियंत्रण रखने के लिए आपको सृजन के 24 घंटों के अंदर लॉग इन करना होगा, अन्यथा बुलेटिन बोर्ड सार्वजनिक रहेगा, और कोई भी इसे कब्जा ले सकता है और इसे वसीयत में संशोधित कर सकता है
  • चित्र का प्रयोग करें पैडलेट चरण 20 का उपयोग करें
    6
    यदि आप बुलेटिन बोर्ड को निकालना चाहते हैं तो बस टैब पर क्लिक करें "हटाना", लेकिन आपको इसके मालिक होना चाहिए। पैडलेट आपको जारी रखने के लिए पुष्टिकरण के लिए कहेंगे।
  • टिप्स

    • यदि आप किसी टेबलेट के माध्यम से जुड़ते हैं, तो डबल क्लिक करने के बजाय स्क्रीन पर टैप करें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कंप्यूटर / टैबलेट
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com