स्नैपचैट का उपयोग कैसे करें

यह लेख दिखाता है कि स्नैपचैट की सभी सुविधाओं का उपयोग कैसे करें। आरंभ करने के लिए, मोबाइल ऐप को डाउनलोड और इंस्टॉल करें, फिर अपने दोस्तों के साथ अपने इच्छित सभी तस्वीरों को आदान-प्रदान करने के लिए एक खाता बनाएं।

कदम

भाग 1
पहला कदम

Snapchat Step 1 का प्रयोग करें छवि शीर्षक
1
Snapchat मोबाइल ऐप डाउनलोड करें अनुसरण करने की प्रक्रिया आईओएस और एंड्रॉइड सिस्टम दोनों के लिए बहुत ही समान है:
  • Snapchat Step 2 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
    2
    Snapchat ऐप को लॉन्च करें यह एक पीला भूत-आकार का आइकन है, जो सोशल नेटवर्क का आधिकारिक लोगो है।
  • स्नैपचैट का उपयोग करें चित्र शीर्षक चरण 3
    3
    रजिस्टर आइटम टैप करें आपको एक नया स्नैपचैट खाता बनाने के लिए सरल चरणों का पालन करने के लिए कहा जाएगा।
  • स्नैपचैट का उपयोग करें चित्र शीर्षक चरण 4
    4
    एक बनाएं खाता. आपको निम्नलिखित व्यक्तिगत जानकारी दर्ज करने की आवश्यकता होगी: नाम, उपनाम, जन्म तिथि, उपयोगकर्ता नाम, पासवर्ड, मोबाइल नंबर और ई-मेल पते। सुनिश्चित करें कि बाद वाला मान्य है, क्योंकि आपको लॉगिन पासवर्ड को पुनर्स्थापित करने की आवश्यकता होगी। एक प्रोफ़ाइल बनाने में सक्षम होने के लिए, आपको कम से कम 13 साल का होना चाहिए।
  • आपके द्वारा चुना गया उपयोगकर्ता नाम अद्वितीय होना चाहिए और अन्य सभी उपयोगकर्ताओं को दिखाया जाएगा जो आपके संपर्क करेंगे। एक उपयोगकर्ता नाम चुनें जिसे आप पसंद करते हैं और उसमें कोई भी व्यक्तिगत जानकारी शामिल नहीं करते, क्योंकि एक बार बनाया गया आप इसे बदल नहीं पाएंगे जब तक आप नया खाता नहीं बनाते।
  • स्नैपचैट आपको एसएमएस के जरिए कोड प्राप्त करने के दौरान पंजीकरण के दौरान प्रदान किए गए मोबाइल नंबर की जांच करने के लिए कहेंगे। संख्या सत्यापन प्रक्रिया आपको खाता लॉगिन पासवर्ड को सीधे एसएमएस के माध्यम से रीसेट करने की अनुमति देती है। हालांकि, यह आपके प्रोफ़ाइल को बनाने और उपयोग करने के लिए एक अनिवार्य कदम नहीं है।
  • वास्तव में खाता बनने से पहले, आपको यह साबित करने के लिए कहा जाएगा कि आप एक नहीं हैं "बॉट", बस स्क्रीन पर दिखाई देने वाली छवियों की एक श्रृंखला का चयन करके। इसका उद्देश्य दुर्भावनापूर्ण कंप्यूटर प्रोग्राम द्वारा किसी खाते की स्वचालित रचना को रोकने के लिए है। क्लासिक भूत स्नैपचैट लोगो वाले स्क्रीन पर दिखाए गए सभी छवियों को चुनने के बाद, बटन दबाएं "निरंतर"।
  • Snapchat Step 5 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    5
    स्मार्टफ़ोन फ़ोनबुक (वैकल्पिक चरण) में संपर्क आयात करें ऐप स्वचालित रूप से एक खाता वाले लोगों के लिए डिवाइस में संग्रहीत सभी संपर्कों को स्कैन करेगा। आप आइटम को छूकर इस कदम को न करने का चयन कर सकते हैं "साल्टा" या बटन दबाकर आगे बढ़ें "निरंतर".
  • स्नैपचैट का उपयोग करें चित्र शीर्षक चरण 6
    6
    नए दोस्त जोड़ें Snapchat के माध्यम से संवाद करने में सक्षम होने के लिए, आपको अपनी संपर्क सूची में मित्रों को जोड़ना होगा। यह कदम आपको उन सभी लोगों को एक तस्वीर भेजने देता है, जो आप जोड़ते हैं और उन्हें देख सकते हैं "कहानियां" सार्वजनिक। याद रखें, हालांकि, अपने स्नैप को जवाब देने और परामर्श करने में सक्षम होने के लिए "कहानियां" निजी भी उन्हें मित्रों की अपनी सूची में आपको सम्मिलित करना होगा।
  • कई उपयोगकर्ता अज्ञात नंबरों द्वारा संदेशों के स्वागत की अनुमति नहीं देते हैं। किसी व्यक्ति को स्नैप सबमिट करके जिसने आपको अपनी मित्र सूची में नहीं जोड़ा है, आप उसे एक राज्य में देखेंगे "झुकाव" जब तक कि सवाल में उपयोगकर्ता आपके मित्र अनुरोध को स्वीकार नहीं करेगा।
  • स्नैपचाट का उपयोग करें शीर्षक चरण 7
    7
    उपयोगकर्ता नाम के माध्यम से नए दोस्त जोड़ें अपने मित्र सूची में नए संपर्क जोड़ने का सबसे आसान और तेज़ तरीका अपने उपयोगकर्ता नाम का उपयोग करना है ई-मेल पते, वास्तविक नाम और उपनाम या मोबाइल नंबर का उपयोग करके एक नया संपर्क जोड़ना संभव नहीं है, जब तक कि प्रश्न में व्यक्ति पहले से उपयोग में डिवाइस की पता पुस्तिका में मौजूद न हो और अधिकृत हो अपने दोस्तों के लिए अपने फोन की किताब को स्कैन करने के लिए स्नैपचैट ऐप
  • स्क्रीन पर अपनी उंगली को नीचे स्लाइड करें। मुख्य एप्लिकेशन स्क्रीन से इस चरण को निष्पादित करें (डिवाइस के फ्रंट कैमरे के दृश्य से संबंधित एक)। इस तरह, आपको अपने प्रोफ़ाइल से संबंधित मुख्य स्नैपचैट मेनू पर पुनर्निर्देशित किया जाएगा।
  • मित्रों को जोड़ें विकल्प टैप करें। आपको स्क्रीन पर रीडायरेक्ट किया जाएगा "मित्रों को जोड़ें".
  • यूज़र नेम एंट्री चुनें एक नई स्क्रीन दिखाई जाएगी, जहां आप अपने उपयोगकर्ता नाम द्वारा नए दोस्तों की खोज कर सकते हैं।
  • उस व्यक्ति के उपयोगकर्ता नाम को टाइप करें, जिसे आप अपने दोस्तों की सूची में जोड़ना चाहते हैं। जब आप नाम लिखना शुरू करते हैं, तो खोज परिणाम स्वतः टेक्स्ट फ़ील्ड के नीचे दिखाई देंगे।
  • बटन दबाएं "+ जोड़ें" चुने हुए व्यक्ति के बगल में स्थित आपकी गोपनीयता सेटिंग्स के आधार पर, आप प्रोफ़ाइल चित्र को देखने में सक्षम होंगे या नहीं। बटन दबाएं "+ जोड़ें", इसे अपने स्नैपचैट मित्र सूची में डाल दिया।
  • Snapchat Step 8 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
    8
    स्नैपोड के माध्यम से नए दोस्त जोड़ें स्नैपचैट पर एक नए मित्र को जल्दी और आसानी से जोड़ने के लिए, आप अपने स्नैपोड का उपयोग कर सकते हैं:
  • उस व्यक्ति का स्नैपशॉट या स्नैपशॉट लें जिसे आप अपने दोस्तों को जोड़ना चाहते हैं। आप सीधे ऐप का उपयोग कर प्रक्रिया को भी कर सकते हैं, स्कैन करने के लिए स्नैपोड के डिवाइस के मुख्य कैमरा को इंगित करते हुए।
  • स्क्रीन पर अपनी उंगली को नीचे स्लाइड करें। मुख्य स्नैपचैट एप्लिकेशन स्क्रीन से यह चरण निष्पादित करें, फिर मित्र जोड़ें विकल्प चुनें।
  • स्नैपोड प्रविष्टि को स्पर्श करें
  • इस बिंदु पर, उस चित्र का चयन करें जिसमें उस स्नैपोड का व्यक्ति शामिल होता है जिसे आप अपने स्नैपचैट संपर्क में जोड़ना चाहते हैं। प्रश्न में उपयोगकर्ता स्वचालित रूप से आपके मित्रों की सूची में जोड़ दिया जाएगा।
  • भाग 2
    स्नैप बनाएं

    स्नैपचैट का उपयोग करें चित्र शीर्षक 9
    1
    डिवाइस के फ्रंट कैमरा दृश्य और मुख्य कैमरा दृश्य के बीच स्विच करें। यदि आपका डिवाइस दो कैमरों से लैस है (तस्वीरें लेने के लिए स्वयं के फोटो और एक मुख्य फ़ोटो), तो आप मुख्य दृश्य के ऊपरी दाएं कोने में आइकन को स्पर्श करके एक दृश्य से दूसरे में स्विच कर सकेंगे। आवेदन, दो परिपत्र तीरों की विशेषता है जो एक आयत बनाते हैं।
    • वैकल्पिक रूप से, फ्रंट कैमरा और कैमरे के मुख्य कैमरा का उपयोग करने के बीच स्विच करने के लिए, स्क्रीन को दो बार स्पर्श करें।
  • Snap Snap उपयोग करें
    2
    स्नैप के रूप में भेजने के लिए एक छवि लेने के लिए, स्क्रीन के निचले भाग में परिपत्र बटन दबाएं। जो भी आप चाहते हैं, भेजने के लिए एक स्नैपशॉट बनाने के लिए, स्क्रीन के निचले भाग में बड़े परिपत्र बटन दबाएं। कैमरे का उपयोग वर्तमान में फ़्रेम वाले विषय की छवि को कैप्चर करेगा।
  • Snap Snap उपयोग करें
    3
    वीडियो स्नैप रिकॉर्ड करने के लिए, स्क्रीन के निचले भाग में परिपत्र बटन रखें। 10 सेकंड तक का एक एकल वीडियो संदेश रिकॉर्ड किया जा सकता है। याद रखें कि रिकार्डिंग केवल शटर बटन को दबाकर किया जाता है।
  • स्नैपचैट का उपयोग करें चित्र स्टेप 12
    4
    नए बनाए गए स्नैप को हटाने के लिए बस एक्स आइकन को स्पर्श करें। यदि आपके द्वारा कब्जा कर लिया गया चित्र या आपके द्वारा रिकॉर्ड किया गया वीडियो आपको संतुष्ट नहीं करता है, तो आप इसे बटन के आकार में दबा कर हटा सकते हैं "एक्स" स्क्रीन के ऊपरी बाएं कोने में रखा।
  • स्नैपचैट का उपयोग करें चित्र शीर्षक 13
    5
    बटन दबाएं "घड़ी" स्नैप अवधि बदलने के लिए (केवल एक छवि के मामले में) यह स्नैपचैट की मुख्य कार्यक्षमता है, जो आपको स्नैप डिस्प्ले की अवधि निर्धारित करने की अनुमति देता है: कम से कम एक सेकंड से अधिकतम 10 तक। चुने गए मूल्य सेकेंड की संख्या को इंगित करता है कि संदेश प्राप्तकर्ता को अपने आप हटाए जाने से पहले इसे प्रदर्शित करना होगा।
  • याद रखें कि वीडियो स्नैप के पास डिस्प्ले की अवधि निर्धारित करने के लिए टाइमर नहीं है। इस मामले में वे पूरी तरह से पुन: प्रस्तुत किए जाएंगे, जिसके बाद उन्हें समाप्त कर दिया जाएगा।
  • भाग 3
    लेंस का उपयोग करें

    Snap Snap उपयोग करें
    1
    मुख्य स्नैपचैट स्क्रीन पर कहीं भी स्पर्श करें (उपकरण का कैमरा दृश्य)। आप सुविधा का उपयोग कर सकते हैं "लेंस" अपना चेहरा स्कैन करने के लिए स्नैपचैट, फिर आप एप द्वारा उपलब्ध कराए गए कई दृश्य प्रभावों में से एक को लागू कर इसे संपादित कर सकते हैं। आप इस सुविधा का लाभ डिवाइस के सामने और मुख्य कैमरा दोनों का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन आमतौर पर इन प्रभावों को अपने स्टेफीज पर लागू करना आसान होता है फ्रंट कैमरा पर स्विच करने के लिए स्क्रीन के शीर्ष दाईं ओर कैमरा बटन टैप करें
    • आप प्रभाव लागू कर सकते हैं "लेंस" डिवाइस पर पहले से मौजूद छवियों के लिए भी लेकिन पहले आपको इसके उपयोग को सक्रिय करना होगा "लेंस" Snapchat सेटिंग्स मेनू से
  • स्नैपचैट का उपयोग करें चित्र शीर्षक चरण 15
    2
    उपलब्ध कई दृश्य प्रभावों का पूर्वावलोकन प्राप्त करने के लिए स्क्रीन पर अपनी उंगली को बाईं ओर स्वाइप करें कई लोगों को अंतिम परिणाम का पूर्वावलोकन करने के लिए और एक इष्टतम प्रभाव सुनिश्चित करने के लिए एक विशेष कार्रवाई करने की आवश्यकता होती है, जैसे कि मुंह खोलना उत्तरार्द्ध मामले में, आपको शब्द दिखाई देगा "मुंह खोलें" डिवाइस स्क्रीन पर
  • प्रभाव "लेंस" दैनिक आधार पर उपलब्ध है: सबसे पुराना एक हर दिन एक नए द्वारा बदल दिया जाता है यदि आप जिस प्रभाव को ढूंढ रहे हैं, वह चयन के लिए उपलब्ध नहीं है, इसका मतलब है कि आपको कुछ दिन इंतजार करना होगा।
  • अगर प्रभावों की सूची "लेंस" स्क्रीन के निचले हिस्से पर प्रदर्शित नहीं किया जाता है, यह बहुत संभावना है कि इस सुविधा के उपयोग में डिवाइस इस सुविधा के साथ संगत नहीं है। इस प्रकार के ग्राफिक प्रभाव का लाभ उठाने के लिए, आपको एक नवीनतम पीढ़ी के स्मार्टफोन या एंड्रॉइड टैबलेट की आवश्यकता है, जो ऑपरेटिंग सिस्टम के संस्करण 4.3 या बाद के संस्करण का उपयोग करता है। ऐप्पल द्वारा निर्मित मोबाइल डिवाइस के मामले में, आपको कम से कम एक आईफोन 4 एस या अधिक आधुनिक डिवाइस और आईओएस का नवीनतम संस्करण उपलब्ध होना चाहिए। पुराने एंड्रॉइड और आईओएस सिस्टम प्रभाव के साथ संगत नहीं हो सकते हैं "लेंस" ऑपरेटिंग सिस्टम के नवीनतम संस्करण का उपयोग करते समय Snapchat
  • Snap Snap उपयोग करें
    3
    चयनित प्रभाव का उपयोग करके एक स्नैपशॉट लें या वीडियो स्नैप रिकॉर्ड करें। हालांकि प्रभाव "लेंस" चुना सक्रिय है (यानी जब पूर्वावलोकन प्रदर्शित होता है), तो आप एक तस्वीर लेने या एक वीडियो रिकॉर्ड करना चुन सकते हैं, जैसे आप आमतौर पर होता है। ऐसा करने के लिए, परिपत्र बटन दबाएं (प्रभाव आइकन के अंदर "लेंस" चुने गए) एक स्नैपशॉट लेने के लिए या एक संक्षिप्त वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए इसे दबाए रखें।
  • भाग 4
    चेहरा स्वैप लेंस का उपयोग करें

    स्नैपचैट का उपयोग करें चित्र शीर्षक 17
    1
    सुविधा के उपयोग को सक्रिय करें "लेंस"। सभी की सूची देखने के लिए "लेंस" वर्तमान में उपलब्ध है, आलेख के पिछले खंड में वर्णित चरणों का संदर्भ लें।
  • स्काइप 18 का प्रयोग करें चित्र का प्रयोग करें Snapchat Step 18
    2
    प्रभाव चुनें "चेहरा स्वैप"। सभी उपलब्ध प्रभावों की सूची के माध्यम से स्क्रॉल करें, जब तक कि आप प्रश्न में कोई नहीं पाते। यह चिह्न जो इस की विशेषता है "लेंस" इसके दो पीले रंग की पृष्ठभूमि पर दो स्माइली होते हैं, जिसमें विपरीत दिशा में इंगित करने वाले दो छोटे तीर होते हैं।
  • यदि प्रभाव "चेहरा स्वैप" यह दिखाई नहीं दे रहा है, इसका मतलब है कि यह वर्तमान में उपलब्ध नहीं है, इसलिए आपको कुछ दिन इंतजार करना होगा।
  • स्नैपचैट का उपयोग करें
    3
    अपने चश्मे से दूर रहें कुछ उपयोगकर्ताओं ने सूचना दी है कि दृश्य प्रभाव "चेहरा स्वैप" जब आप चश्मा नहीं पहनते हैं तो बेहतर परिणाम देता है (आप दोनों और आपके आगे के व्यक्ति)।
  • स्नैपचैट स्टेप 20 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    4
    चेहरों को संरेखित करें ताकि वे स्क्रीन पर दिखाए गए दो धराशायी स्माइलियों के अंदर दिखाई दें। जब आपके चेहरे को सही ढंग से गठबंधन किया जाता है, तो दोनों स्माइलीज़ क्लासिक पीले रंग का रंग मानेंगे और आपके चेहरे को एक-दूसरे के साथ बदल दिया जाएगा।
  • इस आशय को ठीक से लागू करने के लिए, आपको एक-दूसरे के बगल में खड़े होने की ज़रूरत नहीं है, महत्वपूर्ण बात ये है कि स्क्रीन पर दिए गए क्षेत्रों के भीतर आपके चेहरे को ठीक से गठबंधन किया गया है।
  • Snapchat Step 21 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
    5
    स्नैप बनाएं वास्तव में यह किसी अन्य प्रभाव के लिए होता है "लेंस", आप स्क्रीन के निचले भाग में परिपत्र बटन का उपयोग करके एक तस्वीर ले सकते हैं या वीडियो स्नैप रिकॉर्ड कर सकते हैं।
  • स्नैपचैट का उपयोग करें चित्र शीर्षक 22
    6
    स्नैप को बचाएं यदि आप दोस्तों या परिवार के सदस्यों को स्नैपचैट नहीं देखते हैं, तो आप इसे सीधे डिवाइस पर या अनुभाग में सहेज सकते हैं "याद" आपके खाते का ऐसा करने के लिए, बटन दबाएं सहेजें स्क्रीन के निचले बाएं भाग पर रखा गया, फिर दिखाई देने वाले विकल्पों में से एक को चुनें।
  • भाग 5
    पाठ और डिजाइन सम्मिलित करने के लिए इमोजी, स्टिकर, फ़िल्टर्स और टूल का उपयोग करें

    स्नैपचैट 23 का प्रयोग करें
    1
    स्टिकर, इमोजीज़ का चयन करने के लिए या अपना स्वयं का बिटमेजी बनाने के लिए स्टिकर आइकन को स्पर्श करें यह स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में स्थित है और इसमें एक छोटे से चौकोर पोस्ट की विशेषता है, जिसमें निचले दाएं कोने में उठाया गया है। एक बार जब आप उपयोग करने के लिए आइटम का चयन करते हैं, तो आप इसे छवि में इच्छित बिंदु पर रख सकते हैं।
  • स्नैपचैट स्टेप 24 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    2
    अपने निपटान में विभिन्न श्रेणियों की स्टिकर देखने के लिए, अपनी उंगली को बाईं ओर स्वाइप करें चुनने के लिए कई हैं, सभी बहुत मज़ेदार
  • स्नैपचैट का उपयोग करें चित्र स्टेप 25
    3



    उस स्टीकर को टैप करें जिसे आप अपने स्नैप में डालना चाहते हैं। एक बार चुने जाने पर, आप उसे खींचकर वांछित छवि के स्थान पर रख सकते हैं। याद रखें कि आइटम की संख्या को कोई सीमा नहीं है जिसे आप एक तस्वीर में जोड़ सकते हैं, इसलिए रचनात्मकता को मुफ्त लगाओ।
  • स्नैपचैट का उपयोग करें चित्र स्टेप 26
    4
    एक चिपकने वाला आकार बदलने या घुमाने के लिए दो उंगलियों के संयुक्त आंदोलन का उपयोग करें। वांछित चिपकने वाला प्रमुख हाथ के तर्जनी और अंगूठे को रखें, फिर इसे छोटे बनाने के लिए एक साथ ले जाएं या इसे बढ़ाना एक ही समय में चयनित आइटम को घुमाने के लिए उन्हें दक्षिणावर्त या वामकावीय दिशा में ले जाएं
  • स्नैपचैट का उपयोग करें चित्र शीर्षक चरण 27
    5
    एक स्टिकर बनाएं स्क्रीन के शीर्ष पर स्थित कैंची आइकन स्पर्श करें, फिर अपनी उंगली का उपयोग उस चित्र के उस हिस्से के रूपरेखित करने के लिए करें, जिसे आप स्टीकर में बदलना चाहते हैं (जैसे किसी व्यक्ति का चेहरा)। इच्छित विस्तार फसल के बाद, आप इसे स्क्रीन पर कहीं भी रख सकते हैं।
  • स्नैपचैट का उपयोग करें चित्र स्टेप 28
    6
    संक्षिप्त टेक्स्ट विवरण दर्ज करने के लिए टी-आकार के आइकन को स्पर्श करें। यह स्क्रीन के शीर्ष दाईं ओर स्थित है। वांछित संदेश सम्मिलित करने के लिए उपयोग किए जाने वाले डिवाइस का एक पाठ फ़ील्ड और आभासी कीबोर्ड प्रदर्शित किया जाएगा।
  • स्नैपचैट स्टेप 2 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    7
    टाइप किए गए पाठ के आकार को बढ़ाने और उसका रंग बदलने के लिए फिर से टी आइकन स्पर्श करें उत्तरार्द्ध मामले में, उपयोग करने के लिए रंग चुनने के लिए स्क्रीन के दाईं ओर दिखाई देने वाले कर्सर का उपयोग करें। अपनी उंगली से रंगीन स्लाइडर को पकड़ कर आप विकल्पों की एक विस्तृत श्रृंखला तक पहुंच सकते हैं।
  • स्नैपचैट चरण 30 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
    8
    फिर से, आप सम्मिलित पाठ का आकार और अभिविन्यास बदलने के लिए संयुक्त सूचकांक और अंगूठे आंदोलन का उपयोग कर सकते हैं। वास्तव में स्टिकर के मामले में आपने क्या किया था, आप दो अंगुलियों का उपयोग करके पाठ को घुमा सकते हैं, चाल सकते हैं या फिर से बदल सकते हैं।
  • स्नैपचैट का उपयोग करें चित्र शीर्षक 31
    9
    स्नैप के अंदर खींचने के लिए पेंसिल आइकन स्पर्श करें। यह स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में स्थित है। डिवाइस स्क्रीन पर सीधे आकर्षित करने के लिए प्रमुख हाथ सूचक का उपयोग करें। कर्सर जो स्क्रीन के ऊपरी दाएं भाग में दिखाई देता है, आप उस रंग को बदलने के लिए अनुमति देता है जिसे आप आकर्षित करना चाहते हैं। खींची अंतिम रेखा को रद्द करने के लिए, आप बटन दबा सकते हैं "रद्द करना" पेंसिल के आकार का एक के पास रखा
  • स्नैपचैट चरण 32 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
    10
    सभी उपलब्ध ग्राफिक फ़िल्टर को देखने के लिए, अपनी उंगली को स्क्रीन पर बाएं या दाएं स्वाइप करें। यदि यह पहली बार है कि आप स्नैपचैट सुविधा का उपयोग करते हैं, तो आपको डिवाइस के स्थान सेवाओं तक पहुंचने के लिए एप्लिकेशन को अधिकृत करने के लिए सबसे अधिक संभावना कहा जाएगा, क्योंकि कुछ फ़िल्टर आपके वर्तमान भौगोलिक स्थान के आधार पर लागू किए जाते हैं, जैसे कि मौसम की स्थिति या उस शहर का नाम प्रदर्शित करने के लिए जहां आप हैं।
  • मेनू तक पहुंचने के लिए आपको फिल्टर के उपयोग को सक्षम करने की आवश्यकता हो सकती है "सेटिंग" स्नैपचैट का स्क्रीन पर अपनी उंगली को नीचे स्लाइड करें। मुख्य स्नैपचैट एप्लीकेशन स्क्रीन (कैमरे के फ्रंट व्यू कैमरे से संबंधित दृश्य) से यह चरण निष्पादित करें, फिर आइकन को स्पर्श करें "⚙️" दिखाई देने वाली स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में रखा गया मेनू के माध्यम से स्क्रॉल करें "सेटिंग" पता लगाने और आइटम का चयन करने के लिए नीचे `""प्राथमिकताएं प्रबंधित करें". यह अनुभाग के भीतर स्थित है "अतिरिक्त सेवाएं"। चेक बटन का चयन करें "फिल्टर"। यदि आप किसी आईओएस डिवाइस का उपयोग कर रहे हैं, तो इसके स्लाइडर को दाहिनी ओर ले जाएं ताकि यह हरे रंग का हो।
  • भाग 6
    स्नैप भेजें

    स्नैपचैट चरण 33 का उपयोग करें
    1
    बटन दबाएं "सहेजें" डिवाइस के आंतरिक मेमोरी में नए बनाए गए स्नैप को बचाने के लिए (वैकल्पिक चरण) यह स्क्रीन के निचले बाएं हिस्से में स्थित है और एक छोटे से वर्ग की विशेषता है, जो नीचे की ओर इशारा करते हुए एक ऊर्ध्वाधर तीर है। याद रखें कि एक तस्वीर जमा करने के बाद, स्नैप अब वसूली योग्य नहीं होगा - यदि यह एक छवि या वीडियो है जिसमें एक विशेष प्रासंगिकता है, तो यह एक अच्छा विचार हो सकता है कि वह उसे कॉपी करने से पहले उसे डिवाइस पर रखे।
  • Snapchat Step 34 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    2
    बटन दबाएं "भेजें" वांछित लोगों को सर्वेक्षण स्नैप भेजने के लिए यह स्क्रीन के निचले दाएं कोने में स्थित है। जब आपके द्वारा बनाया गया संदेश पूरी तरह से आपकी अपेक्षाओं को पूरा करता है, तो नीले बटन को टैप करें "भेजें" गृहसमूह मेनू तक पहुंचने के लिए जिसमें संपर्क की सूची और भेजने से संबंधित सभी विकल्प शामिल हैं
  • स्नैपचैट चरण 35 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
    3
    उस व्यक्ति का नाम स्पर्श करें जिसे आप स्नैप को भेजना चाहते हैं। आप एक ही संदेश को एक ही समय में कई लोगों को भेज सकते हैं, बस अपने नाम के पास स्थित चेकमार्क का चयन करें। स्नैप के प्राप्तकर्ता इसे स्वचालित रूप से हटाए जाने से पहले केवल एक बार देख सकते हैं, जब तक कि आप सुविधा का लाभ न लें "फिर से खेलना"।
  • स्काइप 36 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
    4
    आवाज़ को स्पर्श करें "मेरी कहानी" तुम्हारा स्नैप जोड़ने के लिए "इतिहास"। आपके लिए जोड़े गए तस्वीर "इतिहास" 24 घंटे के लिए इस सामग्री तक पहुंच के साथ किसी को भी देखा जा सकता है। इस समय अंतराल के बाद, स्नैप स्वचालित रूप से स्थायी रूप से हटा दिया जाएगा। डिफ़ॉल्ट रूप से, आपके उपयोगकर्ता नाम वाला कोई स्नैपचैट उपयोगकर्ता अनुभाग में आपके द्वारा पोस्ट की गई सामग्री को देखने में सक्षम होगा "मेरी कहानी"।
  • पेज में डाला तस्वीर "मेरी कहानी" उन्हें प्रकाशन के 24 घंटों के भीतर अनिश्चित काल तक देखा जा सकता है
  • आप मेनू से गोपनीयता सेटिंग्स सीधे बदल सकते हैं "सेटिंग" स्नैपचैट, आप कैमरे को देखते हुए और बटन दबाने के दौरान स्क्रीन पर अपनी उंगली को स्लाइड करके उपयोग कर सकते हैं "⚙️" स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में रखा गया।
  • स्नैपचैट चरण 37 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    5
    बटन टैप करें "प्रस्तुत करना"। यह स्क्रीन के निचले दाएं कोने में स्थित है। परीक्षा स्नैप स्वचालित रूप से सभी चयनित प्राप्तकर्ताओं को भेजे जाएंगे।
  • भाग 7
    स्नैप और कहानियां देखें

    स्नैपचैट का उपयोग करें चित्र शीर्षक चरण 38
    1
    बटन टैप करें "बातचीत" प्राप्त तस्वीरों की सूची देखने के लिए यह एक छोटा भाषण बुलबुला द्वारा विशेषता है और स्क्रीन के निचले बाएं कोने में स्थित है। आइकन के भीतर प्रदर्शित होने वाली तस्वीर की कुल संख्या प्रदर्शित की जाएगी या फिर पढ़ने के लिए
    • लाल तस्वीरें छवियों का प्रतिनिधित्व करते हैं-
    • बैंगनी स्नैपशॉट में वीडियो क्लिप होती हैं
    • ब्लू स्नैप टेक्स्ट संदेश हैं
  • स्नैपचैट का उपयोग करें चित्र शीर्षक चरण 39
    2
    वह स्नैप स्पर्श करें जिसे आप देखना चाहते हैं। जैसे-जैसे समय संकेत मिलता है "घड़ी" स्नैप का शून्य तक पहुंच जाता है, संदेश स्वचालित रूप से हटा दिया जाएगा।
  • यदि आपको एक ही प्रेषक से कई स्नैप प्राप्त हुए हैं, तो स्क्रीन पर अपनी उंगली दबाकर रखते हुए, आप एक बार में उन्हें सभी को देख सकेंगे। यदि आप सीधे अगले स्नैप पर जाना चाहते हैं, तो मौजूदा एक के प्रदर्शन को रोकना, दूसरी अंगूठी के साथ स्क्रीन को स्पर्श करें।
  • स्नैप देखते समय आप एक स्क्रीनशॉट ले सकते हैं, लेकिन याद रखें कि इस मामले में संदेश के प्रेषक को सूचित किया जाएगा। अधिकांश स्नैपचैट उपयोगकर्ता स्क्रीनशॉट रखने के लिए अपने संदेशों के प्राप्तकर्ताओं को पसंद नहीं करते, क्योंकि यह रवैया इस सोशल नेटवर्क के पीछे के विचार के विपरीत है। इसलिए आपको एक स्नैपशॉट से बचने का एक अच्छा उपाय है जो आपको प्राप्त होता है जब तक कि आप उसकी अनुमति प्राप्त करने के लिए सीधे प्रेषक से सहमत न हों। अन्यथा यह आपको अवरुद्ध करने का निर्णय ले सकता है।
  • स्नैपचैट का उपयोग करें शीर्षक स्टेप 40 का शीर्षक
    3
    अपनी उंगली को पहले से पढ़े हुए तस्वीर पर रखते हुए, आप विकल्प का लाभ उठा सकते हैं "फिर से खेलना"। स्नैपचैट आपको दूसरी बार स्नैप को देखने देता है, एक फ़ंक्शन जिसे स्क्रीन छोड़ने से पहले उपयोग किया जाना चाहिए "बातचीत". अन्यथा विकल्प "फिर से खेलना" इसका उपयोग नहीं किया जा सकता
  • स्नैपचैट का प्रयोग करें चित्र 41
    4
    स्क्रीन पर अपनी उंगली को बाईं तरफ स्वाइप करें, जबकि उपकरण का कैमरा दृश्य अनुभाग तक पहुंचने के लिए दिखाया गया है "कहानियां" (ऐप के सबसे आधुनिक संस्करणों का उपयोग करके आपको बटन मिलेगा "कहानियां" मुख्य एप्लिकेशन स्क्रीन के निचले दाएं कोने में)। पृष्ठ के अंदर "कहानियां" अपने मित्रों द्वारा बनाई गई सभी कहानियां ढूंढें
  • स्नैपचैट स्टेप 42 का उपयोग करें
    5
    एक का चयन करें "इतिहास" पिछले 24 घंटों में प्रकाशित सभी तस्वीरें देखने के लिए जब आप एक्सेस करते हैं "इतिहास" एक उपयोगकर्ता के, उस तस्वीर के प्लेबैक को प्रकाशन की तिथि के आधार पर स्वचालित रूप से प्रारंभ होगा (यानी सबसे पुराना से शुरू होना)। रिश्तेदार द्वारा दर्शाए गए समय के लिए प्रत्येक स्नैप प्रदर्शित किया जाएगा "घड़ी", उसके बाद अगले एक स्वचालित रूप से खेला जाएगा। में उपस्थित तस्वीरों के प्लेबैक के दौरान "इतिहास", अगले स्नैप पर सीधे स्थानांतरित करने के लिए स्क्रीन के दाईं ओर स्पर्श करें। इसके बजाय, पिछले स्नैप को देखने के लिए स्क्रीन के बाईं ओर स्पर्श करें।
  • प्रदर्शन को रोकने के लिए स्क्रीन को नीचे स्वाइप करें "इतिहास" का चयन किया।
  • स्नैपचैट चरण 43 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    6
    एक में प्रकाशित एक तस्वीर का जवाब दें "इतिहास"। किसी भी समय एक में मौजूद तस्वीरों का स्वचालित प्लेबैक "इतिहास", आप वर्तमान में प्रदर्शित संदेश का जवाब दे सकते हैं (यह मानते हुए कि आपने स्वीकार किया है "मित्र" जो प्रयोक्ता ने बनाया "इतिहास")। डिवाइस के वर्चुअल कीबोर्ड को लाने के लिए और इच्छित संदेश लिखने के लिए स्क्रीन से ऊपर से ऊपर की ओर स्वाइप करें।
  • स्नैपचैट चरण 44 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
    7
    तुम्हारा देखने के लिए आइटम मेरी कहानी को टैप करें "इतिहास"। यह विकल्प केवल तब दिखाई देता है जब पृष्ठ पर कम से कम एक स्नैप होता है "मेरी कहानी"।
  • स्नैपचैट स्टेप 45 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    8
    बटन दबाएं "^" स्क्रीन के निचले भाग में तुम्हारा रिश्तेदार रखा गया "इतिहास" अधिक विवरण देखने के लिए आप स्क्रीनशॉट पर प्रदर्शन करने वालों की संख्या के साथ-साथ प्रत्येक स्नैप को देखने वाले उपयोगकर्ताओं की संख्या जान सकेंगे। वर्तमान चयनित स्नैप को हटाने के लिए, कूड़ेदान आइकन को स्पर्श करें वैकल्पिक रूप से, बटन दबाएं "सहेजें" इसे डिवाइस पर सहेजने के लिए
  • भाग 8
    स्नैपचैट पर चैट करें

    स्नैपचैट चरण 46 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    1
    बटन दबाएं "बातचीत"। यह मुख्य एप्लिकेशन स्क्रीन के निचले बाएं कोने में स्थित है। वैकल्पिक रूप से, स्क्रीन के बाईं ओर स्क्रीन स्वाइप करें, जबकि डिवाइस का कैमरा दृश्य दिखाया गया है। दोनों ही मामलों में आपको पृष्ठ पर निर्देशित किया जाएगा "बातचीत"।
  • स्नैपचैट स्टेफ 47 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    2
    बटन दबाएं "नया चैट"। यह स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में स्थित है। आप अपने सभी Snapchat संपर्कों की एक पूरी सूची देखेंगे
  • Snapchat Step 48 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
    3
    उस उपयोगकर्ता का चयन करें जिसके साथ आप वार्तालाप प्रारंभ करना चाहते हैं चैट स्क्रीन दिखाई देगी
  • स्नैपचैट का उपयोग करें शीर्षक चरण 4 9
    4
    डिवाइस के वर्चुअल कीबोर्ड का उपयोग करके संदेश पाठ टाइप करें। इस चरण को करें जैसा कि आप किसी अन्य त्वरित मैसेजिंग प्रोग्राम करेंगे।
  • स्नैपचैट चरण 50 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
    5
    मल्टीमीडिया तत्वों के साथ अपने संदेश को समृद्ध करने के लिए कुंजीपटल के शीर्ष पर स्थित बटनों का उपयोग करें
  • डिवाइस के मीडिया गैलरी तक पहुंचने के लिए छवि बटन दबाएं। इस तरह आप स्मार्टफोन की आंतरिक मेमोरी में सहेजी गई छवियों के साथ चैट कर रहे व्यक्ति को भेज सकते हैं
  • कॉल करने के लिए टेलीफोन हैंडसेट बटन दबाएं प्राप्तकर्ता इस तथ्य की सूचना प्राप्त करेगा कि आप उसे स्नैपचैट के माध्यम से बुला रहे हैं, जैसे कि सामान्य कॉल के मामले में।
  • वॉयस संदेश को रिकॉर्ड करने के लिए अपनी हैंडसेट को टेलीफोन हैंडसेट आइकन पर रखें। आप दस सेकंड की अधिकतम अवधि वाली वॉइस नोट बना सकते हैं, जो चैट के साथ जुड़ने के बाद प्राप्तकर्ता उसे सुन सकता है।
  • वीडियो कॉल करने के लिए कैमरा बटन दबाएं। इस मामले में भी, जिस व्यक्ति को आप बुला रहे हैं वह आवक वीडियो कॉल के बारे में सूचित किया जाएगा और यह चुनने में सक्षम होगा कि क्या जवाब देना है या नहीं।
  • एक वीडियो संदेश रिकॉर्ड करने के लिए कैमरा आइकन पर अपनी उंगली को पकड़ो। वास्तव में आवाज़ संदेशों के मामले में, आप दस सेकंड की अधिकतम अवधि वाली वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं।
  • संदेश में स्टिकर, इमोजी और बिटमोजिज़ को सम्मिलित करने के लिए मुस्कुराहट बटन दबाएं। निजी चैट का उपयोग करते हुए, आपके पास स्टिकर और इमोजी का एक चयन स्नैप के साथ प्रयोग की तुलना में अधिक व्यापक होगा। सभी उपलब्ध वस्तुओं की पूरी सूची देखने के लिए दिखाई देने वाली सूची को नीचे स्क्रॉल करें।
  • डिवाइस के कैमरे को सक्रिय करने के लिए परिपत्र बटन दबाएं इस तरह, आप एक स्नैप बना सकते हैं जो सीधे उस व्यक्ति को भेजा जाएगा जिसे आप चैट कर रहे हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com