Google पर खोज करने के लिए गैबोड का उपयोग कैसे करें

गॉडबोर्ड एक कस्टम कीबोर्ड है जो आईओएस और एंड्रॉइड सिस्टम के लिए Google द्वारा सीधे विकसित किया गया है। गब्बर की मुख्य विशेषता डिवाइस के वर्चुअल कीबोर्ड से सीधे Google खोज इंजन का उपयोग करके खोजों को करने की अनुमति देती है। इस तरह, उपयोगकर्ताओं को वेब पर खोज करने और परिणामों को साझा करने की क्षमता होती है, जब वे एक संदेश या दस्तावेज़ लिख रहे हैं अपने डिवाइस पर Gboard स्थापित और कॉन्फ़िगर करने के बाद, बस Google खोज इंजन की पूरी शक्ति के लिए कीबोर्ड के ऊपरी बाएं कोने में Google आइकन दबाएं।

कदम

विधि 1
Google खोज बार का उपयोग करें

गॉर्ड चरण 1 से Google खोज शीर्षक वाली छवि
1
Gboard डाउनलोड और स्थापित करें यह एक कस्टम कीबोर्ड है जो Google द्वारा दी जाने वाली सभी खोज सुविधाओं को एकीकृत करता है और आईओएस और एंड्रॉइड दोनों के लिए उपलब्ध है। कीवर्ड का प्रयोग करके ऐप स्टोर या प्ले स्टोर के भीतर एक सरल खोज करें "Gboard", तब बटन दबाएं "मिलना" या "स्थापित करें"। एप्लिकेशन को शुरू करने के बाद, विन्यास पूरा करने के लिए स्क्रीन पर आने वाले निर्देशों का पालन करें।
  • गैबर्ड चरण 2 से Google खोज शीर्षक वाली छवि
    2
    गबर्ड कीबोर्ड के उपयोग को सक्रिय करें उस एप्लिकेशन के टेक्स्ट फ़ील्ड को स्पर्श करें, जिसका उपयोग आप संदेश लिखने के लिए कर रहे हैं। इस बिंदु पर, अपने आईओएस डिवाइस के कीबोर्ड पर ग्लोब बटन को दबाए रखें, फिर मेनू से गबर्ड विकल्प चुनें।
  • वैकल्पिक रूप से, सभी उपलब्ध कीबोर्डों के माध्यम से चक्र के लिए बार-बार ग्लोब आइकन टैप करें।
  • गैबर्ड चरण 3 से Google खोज शीर्षक वाली छवि
    3
    कीबोर्ड पर Google आइकन स्पर्श करें इस बटन को दबाने (एक के अनुसार विशेषता "जी" multicolour) गबोर्ड कीबोर्ड में एकीकृत खोज कार्यक्षमता को सक्रिय करता है। एक खोज बार सीधे कुंजीपटल के शीर्ष पर दिखाई देगा।
  • गैबर्ड चरण 4 से Google खोज शीर्षक वाली छवि
    4
    एक खोज करें दिखाई देने वाली बार में खोज ऑब्जेक्ट से संबंधित कीवर्ड टाइप करें, फिर बटन दबाएं "खोज"। उपकरण के आभासी कुंजीपटल को खोज परिणामों के साथ बदल दिया जाएगा, जो कि सूची को दाईं ओर या बाईं ओर स्क्रॉल करके देख सकते हैं।
  • गबर्ड चरण 5 से Google खोज शीर्षक वाली छवि
    5
    वैकल्पिक रूप से, उस संदेश की सामग्री का उपयोग करके खोज करें, जिसे आप बना रहे हैं टेक्स्ट फ़ील्ड को स्पर्श करें और अपने इच्छित संदेश टाइप करना प्रारंभ करें इस बिंदु पर बटन के रूप में दबाएं "जी"- एक पॉपअप विंडो दिखाई देगी "भविष्य कहनेवाला अनुसंधान" शब्दों के साथ "क्या आपका मतलब था: [संदेश पाठ]"। खोज करने के लिए दिखाई देने वाले पॉपअप को टैप करें (या किसी विकल्प का चयन करें)
  • गैबर्ड चरण 6 से Google खोज शीर्षक वाली छवि
    6
    चित्र या जीआईएफ खोजें डिफ़ॉल्ट रूप से, गॉन्च खोजें और Google वेबसाइट के रूप में ठीक से परिणाम दिखाएंगे। हालांकि, इस इवेंट में आपको छवियों या जीआईएफ की खोज करने की ज़रूरत है, आप प्रासंगिक आइकन (एक स्टाइलिज्ड पर्वत या बटन की छवि को दबा सकते हैं "GIF") इन दो मानदंडों के आधार पर परिणामों की सूची को फ़िल्टर करने के लिए, वर्चुअल कीबोर्ड के नीचे स्थित है।
  • गैबर्ड चरण 7 से Google खोज शीर्षक वाली छवि
    7
    आप स्पेस बार के बाईं तरफ मुस्कान आइकन को टैप करके GIF चित्रों के लिए खोज कर सकते हैं। अब बटन दबाएं "GIF" स्क्रीन के निचले भाग में स्थित, फिर लिखने के साथ संकेतित बार में खोज करने के लिए कीवर्ड टाइप करें "जीआईएफ के लिए खोजें"।
  • गबर्ड इमोजी की एक श्रृंखला भी एकीकृत करता है, जिसका उपयोग आप सीधे या खोज के माध्यम से कर सकते हैं (उदाहरण के लिए कीवर्ड का उपयोग करके "सुखी" इमोटिकॉन्स की पहचान करने के लिए जो इस तरह की भावनाओं को व्यक्त करते हैं) हालांकि, फिलहाल, वेब पर नए इमोजी को सीधे खोजना संभव नहीं है
  • खोज फ़ंक्शन बंद करें और आइकन के रूप में दबाकर सामान्य संदेश रचना पर वापस जाएं "एक्स" खोज बार के दाहिनी ओर
  • गैबर्ड चरण 8 से Google खोज शीर्षक वाली छवि
    8



    खोज परिणामों से परामर्श करें या साझा करें आपके खोज परिणामों को आपके संदेश के प्राप्तकर्ता (या प्राप्तकर्ता) के साथ साझा किया जा सकता है वैकल्पिक रूप से, आप उन्हें सीधे डिवाइस के इंटरनेट ब्राउज़र में देख सकते हैं। ऐसा करने के लिए, अपनी रुचि के तत्व के नीचे दो बटन का उपयोग करें।
  • बटन "शेयर" चयनित परिणाम को सिस्टम क्लिपबोर्ड पर कॉपी करें, ताकि इसे संदेश के मुख्य भाग में चिपकाया जा सके।
  • तीर बटन एक नई प्रणाली डिफ़ॉल्ट ब्राउज़र विंडो में लिंक को खोलता है। इस तरह से आप अधिक सटीक और ध्यान के साथ पहचानी गई जानकारी का परामर्श कर सकते हैं
  • विधि 2
    किसी संदेश के पाठ का प्रयोग करके एक खोज करें

    गबर्ड से Google खोज शीर्षक चित्र 9
    1
    Gboard डाउनलोड और स्थापित करें यह एक कस्टम कीबोर्ड है जो Google द्वारा दी गई सभी खोज सुविधाओं को एकीकृत करता है और आईओएस और एंड्रॉइड सिस्टम दोनों के लिए उपलब्ध है। कीवर्ड का प्रयोग करके ऐप स्टोर या प्ले स्टोर के भीतर एक सरल खोज करें "Gboard", तब बटन दबाएं "मिलना" या "स्थापित करें"। एप्लिकेशन को शुरू करने के बाद, विन्यास पूरा करने के लिए स्क्रीन पर आने वाले निर्देशों का पालन करें।
  • गैबर्ड चरण 10 से Google खोज शीर्षक वाली छवि
    2
    गबर्ड कीबोर्ड के उपयोग को सक्रिय करें उस एप्लिकेशन के टेक्स्ट फ़ील्ड को स्पर्श करें, जिसका उपयोग आप संदेश लिखने के लिए कर रहे हैं। इस बिंदु पर, अपने आईओएस डिवाइस के कीबोर्ड पर ग्लोब बटन को दबाए रखें, फिर मेनू से गबर्ड विकल्प चुनें।
  • वैकल्पिक रूप से, सभी उपलब्ध कीबोर्डों के माध्यम से चक्र के लिए बार-बार ग्लोब आइकन टैप करें।
  • गैबर्ड चरण 11 से Google खोज शीर्षक वाली छवि
    3
    एक नया संदेश लिखें प्रारंभ करें टेक्स्ट फ़ील्ड को स्पर्श करें और अपने इच्छित संदेश टाइप करना प्रारंभ करें
  • गॉर्ड चरण 12 से Google खोज शीर्षक वाली छवि
    4
    Google के साथ खोज करने के लिए आपके द्वारा लिखे गए पाठ का उपयोग करें के आकार में Google आइकन को स्पर्श करें "जी"। एक पॉपअप विंडो दिखाई देगी "भविष्य कहनेवाला अनुसंधान" शब्दों के साथ "क्या आपका मतलब था: [संदेश पाठ]"।
  • गैबर्ड चरण 13 से Google खोज शीर्षक वाली छवि
    5
    आपके द्वारा अभी लिखे गए पाठ का उपयोग करके खोजें। उस पॉपअप विंडो में लिंक को स्पर्श करें, जो आपके द्वारा लिखे गए संदेश की सामग्री का उपयोग करके वेब पर खोज करता है। वैकल्पिक रूप से, आप फ़ंक्शन द्वारा प्रस्तावित प्रश्नों में से एक का उपयोग कर सकते हैं "भविष्य कहनेवाला अनुसंधान"। सूची के माध्यम से स्क्रॉल करें जो खोज परिणामों की समीक्षा करने के लिए दिखाई दिए।
  • गैबर्ड चरण 14 से Google खोज शीर्षक वाली छवि
    6
    चित्र या जीआईएफ खोजें डिफ़ॉल्ट रूप से, गॉन्च खोजें और Google वेबसाइट के रूप में ठीक से परिणाम दिखाएंगे। हालांकि, इस इवेंट में आपको छवियों या जीआईएफ की खोज करने की ज़रूरत है, आप प्रासंगिक आइकन (एक स्टाइलिज्ड पर्वत या बटन की छवि को दबा सकते हैं "GIF") इन दो मानदंडों के आधार पर परिणामों की सूची को फ़िल्टर करने के लिए, वर्चुअल कीबोर्ड के नीचे स्थित है।
  • गैबर्ड चरण 15 से Google खोज शीर्षक वाली छवि
    7
    खोज परिणामों को देखें या साझा करें आपके खोज परिणामों को आपके संदेश के प्राप्तकर्ता (या प्राप्तकर्ता) के साथ साझा किया जा सकता है वैकल्पिक रूप से, आप उन्हें सीधे डिवाइस के इंटरनेट ब्राउज़र में देख सकते हैं। ऐसा करने के लिए, अपनी रुचि के तत्व के नीचे दो बटन का उपयोग करें।
  • बटन "शेयर" चुने हुए परिणाम को सिस्टम क्लिपबोर्ड पर कॉपी करें, ताकि इसे संदेश के शरीर में चिपकाया जा सके। याद रखें कि जब आप किसी खोज के परिणाम को साझा करना चुनते हैं, तो आपके द्वारा पहले ही टाइप किए गए संदेश का टेक्स्ट नहीं हटा दिया जाएगा यह फ़ंक्शन टेक्स्ट के मसौदा को अनुकूलित करने के लिए उपयोगी है, जिससे उसे खोज के परिणाम के साथ जल्दी से जोड़ा जा सकता है।
  • तीर बटन एक नई प्रणाली डिफ़ॉल्ट ब्राउज़र विंडो में परीक्षा के तहत लिंक को खोलता है। इस तरह, आप अधिक सटीक और ध्यान के साथ पहचानी गई जानकारी का परामर्श कर सकते हैं
  • टिप्स

    • जैसे कि गब्बर पूरी तरह से Google की खोज कार्यक्षमता को एकीकृत करता है, आप इस खोज इंजन द्वारा प्रदान की गई सभी उन्नत खोज तकनीकों का उपयोग कर सकते हैं। यहां कुछ उदाहरण दिए गए हैं: शून्य से चिह्न (-) स्वचालित रूप से खोज परिणामों से कुछ तत्वों को हटाता है (जैसे थाई-भाषा व्यंजनों), तार्किक ऑपरेटर "या" खोज फ़ील्ड को विस्तृत करता है (जैसे थाई व्यंजनों या मैक्सिकन व्यंजनों) और उद्धरण (") एक सटीक स्ट्रिंग या वाक्यांश (जैसे रेस्तरां में खोज के लिए उपयोग किया जाता है "थाई तुलसी")।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com