एंड्रॉइड पर बिटमैजी कीबोर्ड कैसे स्थापित करें

यह आलेख बताता है कि एंड्रॉइड डिवाइस पर बिटमोजी कुंजीपटल के इस्तेमाल को कैसे सक्षम किया जा सकता है ताकि आप पाठ और इमोजी सहित किसी भी आवेदन के साथ इसका उपयोग कर सकें।

कदम

भाग 1

बिट्मोजी कीबोर्ड को स्थापित करें
एंड्रॉइड के चरण 1 पर बिट्मोजी कुंजीपटल प्राप्त शीर्षक वाली छवि
1
Google Play स्टोर पर पहुंचें यह एक बहुरंगी चिह्न द्वारा विशेषता है, पैनल के अंदर रखी दाईं ओर उन्मुख त्रिकोण के आकार में "आवेदन"।
  • एंड्रॉइड के 9 वें बिटमैजी कीबोर्ड पर शीर्षक वाला इमेज
    2
    खोज बार स्पर्श करें यह स्क्रीन के शीर्ष पर स्थित है।
  • एंड्रॉइड के 10 वें बिटमैजी कीबोर्ड पर शीर्षक वाला इमेज
    3
    कीवर्ड टाइप करें आपको दर्ज किए गए शब्द से संबंधित सभी खोज परिणामों को प्रदर्शित करते हुए एक लंबी सूची दिखाई देगी।
  • एंड्रॉइड पर ब्लूटूजी कुंजीपटल का शीर्षक चित्र 11
    4
    बिटमैजी ऐप का चयन करें - परिणामों की सूची से आपका इमोजी अवतार दिखाई दिया।
  • एंड्रॉइड स्टेप 12 पर बिट्मोजी कीबोर्ड पर शीर्षक वाला इमेज
    5
    इंस्टॉल बटन दबाएं यह एक हरे रंग की विशेषता है और यह स्क्रीन के दाईं ओर स्थित है, एप्लिकेशन नाम के तहत- बाद में स्वचालित रूप से डाउनलोड किया जाएगा और एंड्रॉइड डिवाइस पर इंस्टॉल किया जाएगा। जब स्थापना पूरा हो जाए, तो बटन "स्थापित करें" यह बटन में बदल जाएगा "खुला है"।
  • भाग 2

    बिटमैजी कीबोर्ड को कॉन्फ़िगर करें
    एंड्रॉइड के चरण 13 पर बिटमैजी कुंजीपटल प्राप्त करें
    1
    बिट्मोजी ऐप को लॉन्च करें यदि आप नए इंस्टॉल किए गए एप्लिकेशन के लिए अभी भी Play Store पृष्ठ पर हैं, तो आपको बस बटन दबाएंगे खुला है. अन्यथा, हरे रंग के आइकन को स्पर्श करें जहां एक सफेद भाषण बुलबुला होता है जो मुस्कुराता है और विंक्स होता है। यह पैनल के अंदर स्थित है "आवेदन"।
  • एंड्रॉइड पर 14 बिटमैमी कीबोर्ड पर छवि का शीर्षक
    2
    एक नया खाता बनाएं यदि आपके पास पहले से कोई एप्लिकेशन खाता है, तो बस प्रवेश को स्पर्श करें में प्रवेश करें और अपने प्रोफ़ाइल से संबंधित उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करें। अन्यथा, बटन दबाएं ईमेल द्वारा पंजीकृत करें और अनुरोधित व्यक्तिगत जानकारी प्रदान करें
  • एंड्रॉइड स्टेप 8 पर बिट्मोजी कीबोर्ड पर शीर्षक वाला इमेज
    3
    बिटमॉजी के साथ उपयोग करने के लिए अपना अवतार बनाएं यदि आपने पहले ही ऐसा किया है, तो आपको सीधे मुख्य एप्लिकेशन मेनू पर भेज दिया जाएगा। इस मामले में आप सीधे बिटमैजी कीबोर्ड को सक्रिय करने के लिए प्रक्रिया के अगले चरण पर जा सकते हैं। यदि आप पहली बार ऐप इंस्टॉल करते हैं, तो इन निर्देशों का पालन करें:
  • चुनें कि क्या महिला या पुरुष अवतार का उपयोग करना है;
  • प्रस्तावित शैली में से एक का चयन करें: Bitmoji या Bitstrips. दूसरा, आपके चरित्र को निजीकृत करने के मामले में अधिक विकल्प प्रदान करता है (जिसमें आपके बालों की लंबाई बदलने की संभावना शामिल है), जबकि शैली Bitmoji एक cartoonesque ग्राफिक को गोद ले।
  • अपने अवतार की विशेषताओं को बदलें आप चेहरे के आकार का चयन कर सकते हैं, ठोड़ी का प्रोफ़ाइल, बाल के प्रकार और बहुत कुछ इस चरण के दौरान, स्क्रीन के शीर्ष पर, आपके चरित्र के पूर्वावलोकन को आपके द्वारा किए जाने वाले विकल्पों और परिवर्तनों के आधार पर प्रदर्शित किया जाएगा। इस चरण को समाप्त करने के लिए, स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में हरे रंग की चेकमार्क बटन को टैप करें। इस तरह आप अपने अवतार की अन्य विशेषताओं के कॉन्फ़िगरेशन पर स्विच कर सकते हैं।
  • कॉन्फ़िगरेशन चरण के अंत में, आपको स्वचालित रूप से मुख्य एप्लिकेशन स्क्रीन पर रीडायरेक्ट किया जाएगा।
  • यदि आप अपने चरित्र के संगठन को बदलना चाहते हैं, तो स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में टी-शर्ट आइकन स्पर्श करें। इस बिंदु पर आपका बिट्मोजी तैयार है!
  • भाग 3

    बिट्मोजी कीबोर्ड सक्षम करें
    एंड्रॉइड के 9 वें बिटमैजी कीबोर्ड पर शीर्षक वाला इमेज
    1
    Android डिवाइस की सेटिंग एक्सेस करें पैनल के अंदर स्थित ग्रे गियर आइकन चुनें "आवेदन"।
  • एंड्रॉइड के 10 वें बिटमैजी कीबोर्ड पर शीर्षक वाला इमेज
    2
    भाषा और इनपुट प्रविष्टि को खोजने और चयन करने के लिए मेनू के माध्यम से स्क्रॉल करें यह अनुभाग के भीतर स्थित है "स्टाफ़" या "सामान्य प्रबंधन", एंड्रॉइड के संस्करण और उपयोग में डिवाइस मॉडल के आधार पर।
  • एंड्रॉइड पर ब्लूटूजी कुंजीपटल का शीर्षक चित्र 11
    3
    डिफ़ॉल्ट आइटम टैप करें यह अनुभाग के भीतर स्थित है "कीबोर्ड और प्रविष्टि के तरीकों"।



  • एंड्रॉइड स्टेप 12 पर बिट्मोजी कीबोर्ड पर शीर्षक वाला इमेज
    4
    इनपुट विधि कॉन्फ़िगर करें बटन दबाएं
  • एंड्रॉइड के चरण 13 पर बिटमैजी कुंजीपटल प्राप्त करें
    5
    चेक बटन का चयन करें या कीबोर्ड कर्सर सक्रिय करें "बिट्मोजी कुंजीपटल"। यदि यह एक कर्सर है, तो उसे सही पर ले जाएं यह एक हरे या नीले रंग पर ले जाएगा, डिवाइस के आधार पर और एंड्रॉइड के संस्करण के उपयोग पर, और एक छोटी सी पॉप-अप विंडो स्क्रीन पर दिखाई देगी जिसमें एक चेतावनी संदेश होगा।
  • एंड्रॉइड पर 14 बिटमैमी कीबोर्ड पर छवि का शीर्षक
    6
    ठीक बटन दबाएं संदेश प्रकट हुआ आपको चेतावनी दी गई कि बिट्मोजी जैसे अनुप्रयोग सुरक्षा पासवर्ड और क्रेडिट कार्ड विवरण सहित सभी जानकारी दर्ज करने में सक्षम हैं, लेकिन चूंकि यह पूरी तरह से सुरक्षित और विश्वसनीय अनुप्रयोग है आपको इसके उपयोग के दौरान कुछ भी चिंता करने की आवश्यकता होगी
  • एंड्रॉइड पर बीटामोजी कुंजीपटल का शीर्षक चित्र 15
    7
    पिछले स्क्रीन पर वापस जाने के लिए बटन दबाएं यह आमतौर पर स्क्रीन के ऊपरी बाएं कोने में रखा गया है। इस बिंदु पर आप नए बिट्मोजी कीबोर्ड का उपयोग करने के लिए तैयार हैं।
  • भाग 4

    बिटमोजी कीबोर्ड का उपयोग करें
    एंड्रॉइड स्टेर 16 पर बिट्मोजी कीबोर्ड को प्राप्त करने वाला इमेज
    1
    एक प्रोग्राम लॉन्च करें जो कि बिटमोजी कीबोर्ड के साथ संगत है। सोशल नेटवर्क्स, जैसे कि फेसबुक मैसेंजर, Hangouts और ट्विटर, को समर्पित कई ऐप, बिटमैजी के साथ पूरी तरह से संगत हैं।
  • एंड्रॉइड के चरण 17 में बिटमॉजी कुंजीपटल प्राप्त करें
    2
    डिवाइस स्क्रीन पर वर्चुअल कीबोर्ड देखने के लिए, टेक्स्ट फ़ील्ड स्पर्श करें जहां आप वर्णों को दर्ज कर सकते हैं। वर्तमान डिफ़ॉल्ट कीबोर्ड को स्क्रीन के निचले भाग में प्रदर्शित किया जाएगा (अधिकांश मामलों में यह Google कीबोर्ड, गबर्ड) है
  • एंड्रॉइड स्टेप 18 पर बिट्मोजी कीबोर्ड पर शीर्षक वाला इमेज
    3
    ग्लोब बटन को नीचे रखें। यह अंतरिक्ष बार के बाईं ओर स्थित है यह एक नया पॉप-अप विंडो प्रदर्शित करेगा।
  • एंड्रॉइड पर ब्लूटूजी कुंजीपटल का शीर्षक चित्र 1 9
    4
    बिटमैजी कीबोर्ड विकल्प का चयन करें
  • एंड्रॉइड के 20 वें बिटमैजी कीबोर्ड पर शीर्षक वाला इमेज
    5
    एक बिटमोजी चुनें दिखाई देने वाले पृष्ठ के शीर्ष पर स्थित श्रेणियों में से किसी एक को एक्सेस करके या दाएं या बाएं स्क्रीन पर आपकी अंगुली को स्वाइप करके सभी उपलब्ध विकल्पों पर स्क्रॉल करें। जब आप बिटमॉजी की पहचान कर लेते हैं, तो उसे चुनने के लिए उसे स्पर्श करें।
  • एंड्रॉइड के 21 वें बिटमैजी कीबोर्ड पर क्लिक करें
    6
    चुने हुए बिट्मोजी को भेजें कुछ एप्लिकेशन आपको चयन करने का अवसर दे देंगे कि चुने बिटमैजी को कैसे साझा किया जाए। ज्यादातर मामलों में आपको बस बटन दबा देना होगा "प्रस्तुत करना" जो भी आप चाहते हैं उसके साथ चुने हुए बिटमोजी को साझा करने के लिए उपयोग में आवेदन का।
  • एंड्रॉइड के 22 वें बिटमैजी कीबोर्ड पर शीर्षक वाला इमेज
    7
    मानक कीबोर्ड का उपयोग करने के लिए वापस स्विच करें जब तक आप ऐसा नहीं करते, डिवाइस बिटमॉजी कुंजीपटल प्रदान करना जारी रखेगा। डिवाइस के वर्चुअल कीबोर्ड को प्रदर्शित करने के लिए डेटा दर्ज करने के लिए टेक्स्ट फ़ील्ड को स्पर्श करें, फिर विश्वको बटन का चयन करने के लिए लेआउट को दबाकर रखें। इस बिंदु पर आप सामान्य रूप से पाठ दर्ज करने के लिए कीबोर्ड के नाम का चयन करें, उदाहरण के लिए "Gboard"।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com