कंप्यूटर पर SSID को कैसे खोजें

यह लेख एक वायरलेस नेटवर्क, जो केवल Wi-Fi नेटवर्क यह डिवाइस का उपयोग कर रहे हैं से जुड़ा है के नाम की पहचान के SSID (सेवा सेट पहचानकर्ता अंग्रेजी) को खोजने के लिए पता चलता है। जब आप किसी वायरलेस नेटवर्क से कनेक्ट करते हैं, तो एसएसआईडी ही वाई-फाई नेटवर्क का नाम है इस जानकारी पर वापस जाना बहुत आसान है, क्योंकि आपको बस अपने डिवाइस की वाई-फाई नेटवर्क कनेक्शन सेटिंग तक पहुंचने और नेटवर्क का नाम देखने की आवश्यकता है।

कदम

विधि 1
विंडोज सिस्टम

एक कंप्यूटर चरण 1 पर एसएसआईडी खोजें शीर्षक वाला छवि
1
वायरलेस नेटवर्क से कनेक्ट करने के लिए आइकन पर क्लिक करें। यह क्षेत्र में सभी वाई-फाई नेटवर्क की पूरी सूची प्रदर्शित करेगा।
  • यदि वायरलेस नेटवर्क कनेक्शन आइकन दिखाई नहीं देता है, तो प्रतीक क्लिक करें ^ विंडोज टास्कबार के अधिसूचना क्षेत्र के भीतर रखा गया।
  • अगर वायरलेस नेटवर्क कनेक्शन आइकन के बगल में कोई है "एक्स", इसे चुनें, फिर बटन दबाएं वाई-फाई वायरलेस नेटवर्क कनेक्शन को सक्रिय करने के लिए।
  • एक कंप्यूटर चरण 2 पर SSID ढूँढें शीर्षक वाला छवि
    2
    वर्तमान कंप्यूटर से जुड़े नेटवर्क का नाम ढूंढें यह क्षेत्र में उपलब्ध नेटवर्क की सूची के शीर्ष पर, शब्दांकन के साथ दिखाई देना चाहिए "जुड़ा हुआ"।
  • एक कंप्यूटर पर एसएसआईडी खोजें शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    अन्य उपलब्ध वाई-फाई नेटवर्क के एसएसआईडी की समीक्षा करें क्षेत्र के सभी वायरलेस नेटवर्क के नामों की सूची दिखाई देने वाली छोटी बातचीत विंडो में दिखाई देती है। इनमें से प्रत्येक नाम नेटवर्क के एसएसआईडी का प्रतिनिधित्व करता है, जिस पर यह संदर्भित होता है।
  • विधि 2
    मैक

    एक कंप्यूटर पर एसएसआईडी खोजें शीर्षक शीर्षक छवि 4



    1
    चिह्न का चयन करें यह मैक डेस्कटॉप के ऊपरी दाएं कोने में स्थित है
    • यदि आइकन मौजूद है, तो इसका अर्थ है कि वाई-फाई कनेक्टिविटी बंद है। इसे माउस के साथ चुनें और विकल्प चुनें वाई-फ़ाई सक्रिय करें.
  • एक कंप्यूटर पर एसएसआईडी खोजें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    2
    उस नेटवर्क के नाम तक, जिसमें मैक जुड़ा हुआ है। यह नाम प्रतीक द्वारा चिन्हित किया गया है बाईं ओर स्थित यह नाम भी वाई-फाई नेटवर्क के एसएसआईडी का प्रतिनिधित्व करता है जिसमें सिस्टम वर्तमान में जुड़ा हुआ है।
  • एक कंप्यूटर पर एसएसआईडी ढूँढें छवि चरण 6
    3
    अन्य उपलब्ध वाई-फाई नेटवर्क के एसएसआईडी की समीक्षा करें क्षेत्र के सभी वायरलेस नेटवर्क के नामों की सूची दिखाई देने वाली छोटी बातचीत विंडो में दिखाई देती है। इनमें से प्रत्येक नाम नेटवर्क के एसएसआईडी का प्रतिनिधित्व करता है, जिस पर यह संदर्भित होता है।
  • टिप्स

    • एक वाई-फाई नेटवर्क के डिफ़ॉल्ट SSID देखने के लिए, उस नाम वायरलेस नेटवर्क है कि यह उत्पन्न करने के लिए अपने रूटर निर्माता द्वारा आवंटित है, तो आप और आइटम के लिए खोज डिवाइस के लिए शारीरिक उपयोग की जरूरत है "नेटवर्क का नाम" या "SSID" नीचे स्टिकर में से एक के अंदर।

    चेतावनी

    • वायरलेस नेटवर्क चलाने वाले रूटर को शारीरिक रूप से एक्सेस करने में सक्षम किए बिना, आप डिवाइस निर्माता द्वारा निर्दिष्ट डिफ़ॉल्ट एसएसआईडी का पता लगाने में सक्षम नहीं होंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com