अपने Android टैबलेट को कॉन्फ़िगर कैसे करें

पिछले कुछ सालों में एंड्रॉइड टैबलेट्स के पास एक बड़ा विकास हुआ है, जिसने उन्हें उद्योग के नेता, साथ ही साथ सीधी प्रतिद्वंद्वी जैसी ही विशेषताएं प्राप्त की हैं: ऐप्पल आईपैड। कई मामलों में, एंड्रॉइड टैबलेट द्वारा प्रदान की जाने वाली विशेषताएं ऐप्पल द्वारा बनाए गए प्रतिद्वंद्वी में मौजूद उन लोगों के मुकाबले ज्यादा हैं। एंड्रॉइड डिवाइस की शुरुआती स्थापना थोड़ा आशंकित हो सकती है, लेकिन अपने Google खाते में लॉग इन करने के बाद, चीजें बहुत स्पष्ट होने लगेंगी। असल में, एंड्रॉइड डिवाइस के लिए उपलब्ध ऐप के विशाल लाइब्रेरी के लिए धन्यवाद, जो चीजें जो आप अपने टैबलेट के साथ नहीं कर सकते हैं बहुत कम होंगी।

कदम

भाग 1

पैकेज खोलें और टेबलेट को लोड करें
1
पैकेज से उपकरण निकालें। एक नया टैबलेट खरीदने के बाद, आपको इसे चालू करने से पहले कुछ बुनियादी कार्यों को पूरा करना होगा। इस प्रकार के किसी भी डिवाइस के विन्यास में पहला कदम यह पैकेज से निकालने और शामिल उपकरण (अर्थात सभी सामान की आपूर्ति) का मूल्यांकन करने के लिए है।
  • जब एक नया टैबलेट खरीदा जाता है, तो डिवाइस के अतिरिक्त, एक यूएसबी डाटा केबल, चार्जर, उपयोगकर्ता मैनुअल और वॉरंटी सामान्य रूप से प्रदान की जाती है।
  • आपूर्ति के सामान और बुनियादी टेबलेट सुविधाओं के साथ तुरंत अपने आप को परिचित करने के लिए उपयोगकर्ता के मैनुअल में सभी निर्देशों को ध्यान से पढ़ें।
  • 2
    टेबलेट की बैटरी चार्ज करें यह बहुत संभावना है कि इस उपकरण पर पहले से ही पैकेजिंग से निकाल दिया जाता है, पर पहले से चालू होने से पहले पूरी तरह से पूरा रिचार्ज करने में बेहतर शुल्क लगाया जा सकता है।
  • एक एंड्रॉइड टैबलेट की बैटरी रिचार्ज करने के लिए, आपूर्ति की गई यूएसबी केबल को अपने कंप्यूटर पर चार्जर या मुफ़्त यूएसबी पोर्ट से कनेक्ट करें, फिर दूसरे छोर को डिवाइस के निचले भाग पर माइक्रो-यूएसबी पोर्ट से कनेक्ट करें। आम तौर पर, टैबलेट को सीधे चार्जर से कनेक्ट करके, पूरा रिचार्ज कम समय में किया जाएगा।
  • यदि आप बैटरी को रिचार्ज करने के लिए उपयोग किए जाने वाले केबल की स्पष्ट रूप से पहचान नहीं कर सकते हैं, तो किसी भी संदेह को दूर करने के लिए उपयोगकर्ता पुस्तिका सावधानी से देखें।
  • 3
    टेबलेट चालू करें जब बैटरी पूरी तरह से चार्ज हो जाती है, तो बस बटन को दबाकर उपकरण चालू करें "शक्ति" लगभग 3 सेकंड के लिए जब तक आप निर्माता का लोगो या एक स्वागत संदेश दिखाई नहीं देते, तब तक पावर बटन को रिलीज़ न करें, यह दर्शाता है कि स्टार्ट-अप प्रक्रिया शुरू हो गई है।
  • आम तौर पर, एक एंड्रॉइड डिवाइस के शीर्ष या दाईं ओर दो भौतिक बटन होते हैं: एक वॉल्यूम बार, पतला और लंबा है, जबकि दूसरे, छोटा, बटन है "पावर / नींद"।
  • भाग 2

    आरंभिक कॉन्फ़िगरेशन करें
    1
    भाषा चुनें जब आप पहली बार एक टैबलेट शुरू करते हैं, तो आपको डिवाइस की मूल सेटिंग्स को कॉन्फ़िगर करने के लिए निर्देशों की एक श्रृंखला का पालन करना होगा। विन्यास प्रक्रिया का पहला भाग उपलब्ध लोगों से वांछित भाषा चुनने में होता है। ऐसा करने के लिए, अपनी उंगलियों का उपयोग करके प्रस्तावित सूची के माध्यम से स्क्रॉल करें या भाषा ड्रॉप-डाउन मेनू को स्पर्श करें ताकि आप जिस विकल्प को चुन सकें उसे चुन सकें।
    • चयन के अंत में, बटन दबाएं "अगला"।
    • नोट: भाषा को कॉन्फ़िगर करने के लिए सटीक प्रक्रिया टैबलेट के निर्माता और मॉडल के आधार पर भिन्न होती है।
  • 2
    अपना घर वाई-फाई नेटवर्क चुनें भाषा को कॉन्फ़िगर करने के बाद, आम तौर पर, आसपास के क्षेत्र में पाए गए सभी वाई-फाई नेटवर्क की सूची स्क्रीन पर दिखाई जाएगी। फिर आपको सूची में अपने वाई-फाई नेटवर्क का पता लगाने की आवश्यकता होगी। यदि यह प्रकट नहीं होता है, तो उपलब्ध नेटवर्क को फिर से स्कैन करने के लिए बटन दबाएं।
  • जिस नेटवर्क से आप कनेक्ट करना चाहते हैं उसका नाम स्पर्श करें चूंकि यह एक संरक्षित Wi-Fi नेटवर्क है, इसलिए आपको इसे एक्सेस करने के लिए प्रासंगिक पासवर्ड दर्ज करने के लिए कहा जाएगा: स्क्रीन के निचले भाग में दिखाई देने वाले कीबोर्ड का उपयोग करें।
  • पासवर्ड प्रविष्टि को पूरा करने के बाद, बटन दबाएं "निरंतर" कनेक्शन के साथ आगे बढ़ना
  • वायरलेस नेटवर्क से कनेक्ट होने की प्रक्रिया के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए इस लिंक का चयन करें।
  • 3
    सिस्टम दिनांक और समय को कॉन्फ़िगर करें आम तौर पर यह जानकारी स्वचालित रूप से पता चल जाती है, लेकिन अगर कोई त्रुटि हो तो आप मैन्युअल रूप से आवश्यक परिवर्तन कर सकते हैं। जारी रखने के लिए, बटन दबाएं "अगला"।
  • 4
    लाइसेंस प्राप्त उपयोग के लिए अनुबंध की शर्तों को स्वीकार करें। आपको टेबलेट का उपयोग करने के लिए शर्तों और शर्तों से संबंधित अनुबंध को ध्यान से पढ़ने के लिए कहा जाएगा। आप समझेंगे कि निर्माता द्वारा निर्धारित नियमों के अनुसार आप अपने नए डिवाइस के साथ क्या कर सकते हैं और क्या नहीं कर सकते। समाप्त होने पर, बटन दबाएं "अगला" जारी रखने के लिए
  • 5
    अपने Google खाते में लॉग इन करें यह देखते हुए कि एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम Google द्वारा डिज़ाइन और बनाया गया एक प्रोजेक्ट है, डिवाइस की अधिकांश मुख्य विशेषताएं, जैसे प्ले स्टोर और जीमेल के साथ एकीकरण, एक Google खाते के माध्यम से प्रमाणीकरण की आवश्यकता होती है। एक बार जब आप कॉन्फ़िगरेशन में इस बिंदु पर होते हैं, तो आपको एक मौजूदा Google खाते में लॉग इन करने के लिए कहा जाएगा। अगर आपके पास एक नहीं है, तो आपको इसे बनाने का मौका मिलेगा। लॉगिन प्रक्रिया में कुछ मिनट लग सकते हैं, धीरज रख सकते हैं।
  • केवल वैकल्पिक होने के नाते, आप इस कदम को छोड़ने का निर्णय ले सकते हैं - इस मामले में आप टेबलेट की अधिकांश सुविधाओं तक पहुंच खो देंगे। यदि आपको एक नया खाता बनाने की आवश्यकता है, तो आप इसे सीधे डिवाइस से कर सकते हैं या Google वेबसाइट तक पहुंच कर.
  • कुछ टेबलेट मॉडल, जैसे सैमसंग गैलेक्सी, की आवश्यकता होती है कि आप सैमसंग मालिक के खाते के साथ भी साइन इन करें। यह कदम आपको निर्माता द्वारा दी गई सेवाओं का लाभ उठाने की अनुमति देता है, जैसे कि डिवाइस का बैकअप लेने की क्षमता। एक Google प्रोफ़ाइल के साथ, एक सैमसंग अकाउंट बनाना भी निःशुल्क है।
  • यदि आपके पास पहले से ही एक जीमेल, यूट्यूब या Google+ खाता है, तो आप इसे विन्यास के इस चरण के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  • 6
    बैकअप सेटिंग चुनें अपने Google खाते में साइन इन करने के बाद, आपको अपने डिवाइस के बैकअप और पुनर्स्थापना सेटिंग्स कॉन्फ़िगर करने के लिए कहा जाएगा। यदि आपके पास पहले से एक एंड्रॉइड डिवाइस है, तो इस सुविधा के साथ आप अपने Google प्रोफ़ाइल की सभी सेटिंग्स को नए डिवाइस पर आयात कर सकेंगे। आप टेबलेट को अपने डेटा को स्वचालित रूप से अपने Google खाते पर सीधे संग्रहीत करके बैक अप बना सकते हैं - ताकि आप हर बार अपनी जानकारी को आसानी से स्थानांतरित या पुनर्स्थापित कर सकें।
  • 7
    स्थान सेटिंग कॉन्फ़िगर करें वाई-फाई नेटवर्क पर स्थानीयकरण की सुविधा को सक्षम करने से एप्लिकेशन आपके अनुमानित भौगोलिक स्थान का उपयोग और साझा कर सकते हैं। यदि आपको उच्च सटीकता की आवश्यकता है, तो आप जीपीएस ट्रैकिंग सेवा भी सक्रिय कर सकते हैं। जब आप Google मानचित्र का उपयोग करना चाहते हैं तो यह सुविधा बहुत उपयोगी है
  • 8
    अतिरिक्त सेवाओं में लॉग इन करें कुछ गोलियां अतिरिक्त सुविधाओं के साथ आती हैं जिनके लिए सदस्यता का शोषण होना आवश्यक है उदाहरण के लिए, कई सैमसंग गैलेक्सी डिवाइस आपको मुफ्त के लिए अपने भंडारण स्थान का उपयोग करने की अनुमति देते हैं ड्रॉपबॉक्स, इसलिए एक विशेष खाते का निर्माण करना आवश्यक है प्रत्येक निर्माता ने कई सहयोगियों के साथ व्यावसायिक समझौतों को बनाया हो सकता है, लेकिन किसी भी परिस्थिति में आपको दी गई सेवाओं का उपयोग करने के लिए मजबूर किया जाएगा, भले ही वे स्वतंत्र हों
  • 9
    अपनी डिवाइस को एक नाम दें एक नियम के रूप में, कॉन्फ़िगरेशन प्रक्रिया का अंतिम चरण टैबलेट को एक नाम असाइन करना है। यह वह नाम है जो प्रदर्शित किया जाता है जब डिवाइस किसी नेटवर्क से जुड़ा होता है या जब इसे सीधे ऑनलाइन प्रबंधित किया जाता है
  • भाग 3

    ग्राफिक इंटरफ़ेस का उपयोग करें
    1
    स्क्रीन पर पहुंचें "घर"। यह आपके टैबलेट के ग्राफिकल इंटरफ़ेस का मुख्य भाग है - यह वह पृष्ठ है जहां ऐप्स और विजेट प्रदर्शित होते हैं। ये ऐसे प्रोग्राम होते हैं जो स्क्रीन पर सीधे लघु रूप में निष्पादित होते हैं (उदाहरण के लिए समय या मौसम की स्थिति दिखाने के लिए) "घर" इसमें कई पन्नों के होते हैं जिन्हें स्क्रीन को दाईं ओर या बाईं तरफ स्वाइप करके ही परामर्श किया जा सकता है
  • 2
    से एप्लिकेशन जोड़ें या निकालें "घर"। सभी एंड्रॉइड डिवाइस पहले से इंस्टॉल किए गए ऐप्स की एक श्रृंखला के साथ बेचे जाते हैं "घर"। आप संपूर्ण पूरे एप्लिकेशन को स्थानांतरित कर सकते हैं "घर" बस अपने आइकन को दबाकर और इसे नई स्थिति में खींचकर। यदि आप स्क्रीन पर अन्य एप्लिकेशन जोड़ना चाहते हैं "घर", बटन दबाएं "आवेदन" उस अनुभाग तक पहुंचने के लिए जहां डिवाइस पर इंस्टॉल किए गए सभी ऐप्स मौजूद हैं। इस बिंदु पर, स्क्रीन पर दिखाई देने वाले एप्लिकेशन के सभी एक आइकन को दबाकर रखें "घर"।
  • स्क्रीन से एप्लिकेशन को हटाने के लिए "घर", उसके आइकन को दबाए रखें, फिर उसे स्क्रीन के शीर्ष पर दिखाई देने वाले कचरा में खींचें यह स्क्रीन पर केवल लिंक को हटा देगा "घर", एप्लिकेशन को अनइंस्टॉल किए बिना।



  • 3
    मेनू तक पहुंचें "सेटिंग"। ऐसा करने के लिए, आइकन चुनें "सेटिंग" स्क्रीन पर रखा "घर" या पैनल में "आवेदन"। मेनू के अंदर "सेटिंग" डिवाइस और खातों के लिए सभी कॉन्फ़िगरेशन विकल्प उपलब्ध हैं।
  • 4
    Google के साथ एक खोज करें इस सुविधा का उपयोग करने के लिए, आपको Google खोज बार का चयन करना होगा खोज करने के लिए खोजशब्दों को टाइप करने के लिए, आपको स्क्रीन के निचले हिस्से पर दिखाई देने वाले कीबोर्ड का उपयोग करना होगा। Google खोज फ़ंक्शन उपकरण और वेब पर दोनों के बीच, संकेतित वस्तुओं के लिए खोज करेगा
  • 5
    एक आवेदन शुरू करें किसी भी इंस्टॉल किए गए ऐप्स को प्रारंभ करने के लिए, बस आइकन चुनें। एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम मल्टीटास्किंग है, इसलिए आप एक ही समय में कई ऐप चला सकते हैं। एक आवेदन से दूसरे पर स्विच करने के लिए, कुंजी दबाएं "मल्टी-टास्किंग"- सभी चल रहे ऐप्स की सूची प्रदर्शित की जाएगी, ताकि आप उन दोनों के बीच तेजी से स्विच कर सकें।
  • 6
    स्क्रीन पर एक विजेट जोड़ें "घर"। स्क्रीन पर कोई रिक्त स्थान रखें और फिर बटन दबाएं "विजेट" मेनू प्रकट होता है और उपयोग करने के लिए एक का चयन करने के लिए सूची को नीचे स्क्रॉल करें। उस पर डालने के लिए एक पहचान करने के बाद "घर", आपको यह चुनना होगा कि इसे कहां रखें विभिन्न विगेट्स के अलग-अलग आयाम हो सकते हैं, एक ऐसा कारक जो उस पृष्ठ के भीतर अपनी स्थिति को प्रभावित करेगा "घर"।
  • आप Google Play स्टोर से सीधे नए विजेट डाउनलोड कर सकते हैं वस्तुतः किसी भी प्रकार के फ़ंक्शन के लिए विजेट्स हैं, जो आपके द्वारा आवश्यक ऐप को बिना ऐप खोलने के लिए सीधे पहुंच प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, जिसके लिए वे देखेंगे
  • भाग 4

    टेबलेट की मूल कार्य का उपयोग करें
    1
    ईमेल जांचें अपने Google खाते में साइन इन करने के बाद, यह स्वतः ऐप में जोड़ दिया जाएगा "ईमेल"। इस एप्लिकेशन को लॉन्च करके आपके पास अपने Google खाते से जुड़े मेलबॉक्स तक पहुंच होगी। यदि आपके पास कई ई-मेल पते हैं, तो आप उन सभी को कॉन्फ़िगर कर सकते हैं, ताकि आप एकल बिंदु से सभी ईमेल एक्सेस कर सकें।
    • यदि आपका प्राथमिक ईमेल पता जीमेल से संबंधित है, तो आप एंड्रॉइड के लिए प्रासंगिक एप डाउनलोड कर सकते हैं।
  • 2
    Google के माध्यम से एक खोज करें स्क्रीन पर Google खोज बार देखने के लिए, बटन से शुरू होने पर, अपनी अंगुली को स्क्रीन पर स्वाइप करें "घर" आपके टेबलेट का स्क्रीन के शीर्ष पर दिखाई देने वाली बार में आप खोज करने के लिए सभी कीवर्ड दर्ज कर सकते हैं। खोज बार के नीचे दिए गए हिस्से में कुछ जानकारी दिखाई जाएगी, जो Google आपकी खोज के लिए प्रासंगिक मानी जाएगी।
  • 3
    सर्फ वेब मॉडल और अपने टेबलेट के निर्माता के आधार पर, डिफ़ॉल्ट सिस्टम ब्राउज़र ऐप हो सकता है "इंटरनेट", "ब्राउज़र" या "क्रोम"। इन सभी कार्यक्रमों से आप अपने डिवाइस से इंटरनेट तक पहुंच सकते हैं और सर्फ कर सकते हैं। ये एप्लिकेशन उतना ही काम करते हैं जितना कि आपके द्वारा आमतौर पर आपके कंप्यूटर पर उपयोग किए जाने वाले इंटरनेट ब्राउज़र के रूप में काम करते हैं, इसलिए आपको उस पृष्ठ का शीर्ष यूआरएल दर्ज करना होगा जो आप पृष्ठ के शीर्ष पर स्थित पता बार में करना चाहते हैं।
  • यदि आप एकाधिक वेबसाइटों को एक साथ एक्सेस करना चाहते हैं, तो एकाधिक टैब खोलने के लिए पृष्ठ के ऊपरी दाएं कोने में स्थित बटन दबाएं। यदि कई टैब्स खुले हैं, तो पृष्ठ के ऊपरी दाएं कोने में बटन को दबाकर आप पूरी सूची देख सकते हैं।
  • 4
    संगीत सुनें यदि आपने अपने पसंदीदा संगीत को अपने टैबलेट में स्थानांतरित किया है, तो ऐप "संगीत चलायें" यह स्वचालित रूप से पता लगाने में सक्षम हो जाएगा आप इस एप्लिकेशन को सीधे पैनल से एक्सेस कर सकते हैं "आवेदन"किसी भी अन्य कार्यक्रम के लिए के रूप में इसे शुरू करने के लिए, आइकन का चयन करें "संगीत चलायें"।
  • आप देखेंगे कि एप का ग्राफिकल इंटरफ़ेस "संगीत चलायें" यह Google Play Store की तरह बहुत ही समान है शीर्ष पर आपको अपने खाते तक पहुंचने के लिए समान खोज क्षमताओं और एक ही बटन होंगे। निचले हिस्से में आपके सभी एल्बमों की सूची के बजाय, छोटे चिह्न के रूप में प्रदर्शित होंगे।
  • प्रत्येक एल्बम में शामिल पटरियों को देखने के लिए, आपको इसके आइकन का चयन करना होगा। वैकल्पिक रूप से आप तीन ऊर्ध्वाधर ग्रे डॉट्स के साथ बटन दबाकर ऐप के मुख्य मेनू तक पहुंच सकते हैं, जिससे आप अतिरिक्त सुविधाओं तक पहुंच सकेंगे, जैसे प्लेलिस्ट में अपना संगीत जोड़ना या इसे तुरंत खेलना
  • आवेदन "संगीत चलायें" आपके डिवाइस पर किसी भी गीत को खेलने में सक्षम है, साथ ही Google Play स्टोर के माध्यम से खरीदे गए सभी संगीत यदि आप चाहें, तो आप मासिक सदस्यता का उपयोग कर सकते हैं "Google Play", जो आपको संपूर्ण Google संगीत लाइब्रेरी तक असीमित पहुंच प्रदान करेगा, जैसे कि Spotify Premium सेवा
  • अगर ऐप "संगीत चलायें" आपकी पसंद के लिए नहीं होना चाहिए, आप स्ट्रीमिंग संगीत प्लेबैक के लिए एक तृतीय-पक्ष एप्लिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं, जैसे कि "Spotify", "भानुमती" या "असंबद्ध काव्य"।
  • भाग 5

    नए अनुप्रयोगों को स्थापित करें
    1
    Google Play स्टोर पर पहुंचें एप्लिकेशन आइकन को सीधे पर उपलब्ध होना चाहिए "घर" आपके डिवाइस का और एक जैसा दिखता है "खरीदारी बैग"। इस तरह आप ऐप्स, वीडियो गेम, संगीत, किताबें, फिल्में और बहुत कुछ डाउनलोड कर सकते हैं। डिफ़ॉल्ट रूप से, जब आप Play स्टोर तक पहुंचते हैं, तो आपको पहले एप्लिकेशन अनुभाग में प्रस्तुत किया जाता है।
  • 2
    सबसे डाउनलोड किए गए ऐप्स की सूची देखें प्ले स्टोर का मुख्य पृष्ठ आपको ऐप्स और गेम का राउंडअप प्रस्तुत करेगा। यह सूची जानने के लिए पता करें कि क्या कुछ तत्व आपकी कल्पना को उत्तेजित करता है
  • 3
    श्रेणियों के माध्यम से एक खोज करें आप सबसे अधिक बिकने वाली ऐप, उन विशेषताओं, सबसे लाभदायक और बहुत कुछ से संबंधित अनुभागों से परामर्श कर सकते हैं। इन सूचियों से आपको यह पता चलेगा कि एप्लिकेशन और कार्यक्रमों के संदर्भ में अन्य उपयोगकर्ताओं का स्वाद क्या है।
  • 4
    विशिष्ट ऐप के लिए एक खोज करें ऐसा करने के लिए, आप Play Store के शीर्ष पर खोज बार का उपयोग कर सकते हैं। आपके खोज करने के लिए कीवर्ड टाइप करने के बाद परिणाम प्रदर्शित होंगे
  • 5
    एक एप्लिकेशन इंस्टॉल करें. आपके लिए सही ऐप चुनने के बाद, आप विस्तृत जानकारी से परामर्श कर सकते हैं और उपयोगकर्ताओं द्वारा छोड़ी गई विभिन्न समीक्षाएं पढ़ सकते हैं। अगर आप यह तय करते हैं कि यह आपकी आवश्यकताओं के लिए एक मान्य और उपयोगी अनुप्रयोग है, तो आप इसे खरीद सकते हैं (यदि वह सशुल्क ऐप है) और उसे अपने डिवाइस पर डाउनलोड कर सकते हैं सवाल में एप्लिकेशन (पूरी तरह से स्वचालित प्रक्रिया) डाउनलोड और इंस्टॉल करने के बाद, रिश्तेदार आइकन पैनल के अंदर प्रदर्शित किया जाएगा "आवेदन" और पर "घर" डिवाइस का
  • यदि आपने कोई भुगतान किया ऐप चुना है, तो आपको अपने Google खाते में मान्य भुगतान विधि से मेल खाने की आवश्यकता होगी। वैकल्पिक रूप से, आप Google Play उपहार कार्ड के लिए कोड को रिडीम कर सकते हैं
  • 6
    कुछ उपयोगी अनुप्रयोगों को स्थापित करें उपलब्ध एप्लिकेशन की सूची में हजारों आइटम शामिल हैं, इसलिए, शुरू में, यह पहचानने के लिए कि आपके लिए क्या ज़रूरत है, वह कुछ `फैलाने वाला और कठिन हो सकता है हालांकि, कुछ श्रेणियों के अनुप्रयोग होंगे जो कि अधिकांश उपयोगकर्ताओं के लिए बहुत उपयोगी होते हैं, उन्हें शुरुआती बिंदु के रूप में इस्तेमाल करना एक अच्छा विकल्प हो सकता है। यहां कुछ उदाहरण दिए गए हैं:
  • फ़ाइल प्रबंधक एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम एप्पल के आईओएस समकक्ष से ज्यादा लचीला और क्षमा है। फ़ाइल सिस्टम प्रबंधन (फ़ाइल प्रबंधक कहा जाता है) के लिए एप डाउनलोड करें यह आपको अपने टेबलेट पर संग्रहीत फ़ाइलों को जल्दी और आसानी से देखने, स्थानांतरित करने, कॉपी करने या हटाने की अनुमति देता है एप्लिकेशन "ईएस फ़ाइल प्रबंधक" Android सिस्टम के लिए सबसे व्यापक और शक्तिशाली फ़ाइल प्रबंधक में से एक है।
  • स्ट्रीमिंग वीडियो सामग्री टेबलेट्स मल्टीमीडिया सामग्री का आनंद लेने के लिए महान हैं, जैसे वीडियो, जब आप घर से दूर होते हैं इस अंत में, हालांकि, कुछ विशिष्ट अनुप्रयोगों को डाउनलोड किया जाना चाहिए। इन कार्यक्रमों में से अधिकांश को वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा की सदस्यता का भुगतान करने की आवश्यकता है। ऐसा लगता है कि आपके पास पहले से ही इस प्रकार की सदस्यता है और आप इसे दूसरे उपकरणों के साथ उपयोग कर रहे हैं जैसे कुछ सेवाओं का मूल्यांकन करें नेटफ्लिक्स और हुलू, जो कि सबसे लोकप्रिय हैं, लेकिन आपके लिए उपलब्ध अन्य विकल्पों की उपेक्षा के बिना।
  • बादल सेवाएं तकनीकी प्रगति और डिवाइस पर ध्यान दिए बिना हमेशा अपनी व्यक्तिगत जानकारी उपलब्ध होने की आवश्यकता के साथ, विभिन्न क्लाउड सेवाओं तक पहुंचने के लिए एक ऐप का मालिक होना उपयोगकर्ताओं के बीच तेजी से लोकप्रिय होता जा रहा है। एंड्रॉइड डिवाइस का उपयोग करना आपको इंस्टॉल करने के लिए उन्मुख होगा Google ड्राइव (यह माना जा रहा है कि यह आपके टेबलेट पर पहले से इंस्टॉल किए गए ऐप्स में से एक नहीं है)। यह एप्लिकेशन आपको 15 जीबी की मुफ्त मेमोरी स्पेस तक पहुंचने देता है। आप खुद को बना और संपादित भी कर सकते हैं "Google डॉक्स", "Google पत्रक" और "Google प्रस्तुतिकरण"। इसके अलावा बादल सेवा ड्रॉपबॉक्स एंड्रॉइड सिस्टम के लिए एक ऐप के साथ सुसज्जित है जो आपको ऑनलाइन संग्रहीत अपनी फ़ाइलों को तेज़ और आसानी से एक्सेस करने देता है
  • इंटरनेट ब्राउज़र यदि आपके टेबलेट का डिफ़ॉल्ट ब्राउज़र है "इंटरनेट" या "ब्राउज़र", तो आप अधिक शक्तिशाली और प्रदर्शन करने वाले एक का उपयोग करने की संभावना का मूल्यांकन कर सकते हैं गूगल क्रोम, एंड्रॉइड के लिए अपने संस्करण में, निश्चित रूप से एक पूर्ण इंटरनेट ब्राउज़र है जो आपको अपने पसंदीदा, सहेजे गए पासवर्ड और अपने व्यक्तिगत डेटा को डेस्कटॉप संस्करण पर सिंक्रनाइज़ करने की अनुमति देता है। इसके अलावा फ़ायरफ़ॉक्स एंड्रॉइड के लिए उपलब्ध है और, जैसे क्रोम, यह डेस्कटॉप संस्करण के साथ निजी डेटा को सिंक्रनाइज़ करने की अनुमति देता है।
  • इंस्टेंट मैसेजिंग सबसे अधिक संभावना है, एक सेलुलर नेटवर्क तक पहुंच नहीं होने पर, आपका टेबलेट क्लासिक टेक्स्ट संदेश भेजने में सक्षम नहीं होगा। इस समस्या को हल करने के लिए आप एक त्वरित मैसेजिंग ऐप इंस्टॉल कर सकते हैं जिससे आप दुनिया के किसी भी स्थान से किसी के साथ चैट कर सकते हैं। जैसे अनुप्रयोगों स्काइप, WhatsApp, Snapchat और Google Hangouts एंड्रॉइड प्लेटफार्मों के लिए उपलब्ध सभी मान्य विकल्प हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com