फेसबुक दोस्तों द्वारा हटाए गए राज्य के जरिए किया जाने वाला कैसे खत्म किया जाए

फेसबुक। सामाजिक नेटवर्क जिसमें रिश्तों का जन्म होता है, बढ़ता है और कभी-कभी समाप्त होता है। हर कोई जानता है कि आपको फेसबुक दोस्तों द्वारा हटाए जाने के बाद मिल रहा है। क्या आपने कुछ कहा था? क्या आपको एक संदेश दिया गया है? यदि आपके पास ये विचार हैं और आप इस स्थिति को दूर करना चाहते हैं, तो यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं कि यह कैसे करना है।

कदम

विधि 1

सुनिश्चित करें कि आप अपने दोस्तों द्वारा समाप्त कर दिया गया है
छवि शीर्षक शीर्षक पर फेसबुक पर अनजान होने के नाते प्राप्त करें चरण 1
1
आगे से पूछो। खटखटाया जाने की निराशा से पहले, सुनिश्चित करें कि आप और वह व्यक्ति अब अपने संबंधित मित्रों की सूची में नहीं हैं। कभी-कभी ऐसा लग सकता है कि किसी ने आप को समाप्त कर दिया है, जब आप इसके बजाय Facebook पर बहुत कुछ नहीं करते हैं।
  • आप इसे अपने प्रोफाइल पेज पर जाकर और दूसरे को उस दाईं ओर देखकर देख सकते हैं जहां "मित्र" या "मित्रों में जोड़ें" लिखा जा सकता है।
  • यदि यह "मित्र" कहता है, तो इसका मतलब है कि आप का सफाया नहीं किया गया है, और आप अभी भी अपने दोस्तों की सूची में दिखाई देते हैं।
  • अगर यह "मित्रों को जोड़ें" कहता है, तो आप फेसबुक पर मित्र नहीं रहेंगे।

विधि 2

कारण समझने का प्रयास करें कि आपको हटा दिया गया है
छवि शीर्षक शीर्षक पर फेसबुक पर अनजान होने के नाते प्राप्त करें
1
संभावनाओं का मूल्यांकन करें यदि आपको पता चला है कि आपको किसी के द्वारा बाहर खटखटाया गया है, तो आप इसे करने के कारणों को समझने का प्रयास करें समझदार और ईमानदार बनो जब आप यह आकलन करते हैं, आपको दोषी महसूस करने की आवश्यकता नहीं है या आपको किसी को परेशान नहीं करने का बहाना है! निम्नलिखित प्रश्नों में से कुछ यह समझने में आपकी सहायता कर सकते हैं कि आप क्यों समाप्त हुए थे:
  • क्या आपने स्पैम किया?: उन सभी चीजों में से एक है, जो सभी फेसबुक उपयोगकर्ताओं को परेशान करती है, उन्हें हर दिन बुलेटिन बोर्ड पर स्पैम होना पड़ता है। हो सकता है कि आपने अपने मामलों (निजी या वाणिज्यिक) को भी प्रचारित किया है या आपने एक उत्पाद या एक सेवा जिसे आप शांत मानते हैं, अक्सर बहुत कम साझा करते हैं
  • क्या आपने शो पर बहुत अधिक रखा है?: फेसबुक के उपयोगकर्ताओं को परेशान करने वाली चीजों में से एक को तस्वीरों, राज्यों और उन लोगों की टिप्पणियों को देखना होगा जो बहुत सारे एरिया देते हैं। क्या आप लगातार अपने बुलेटिन बोर्ड पर "सेफ़ी" पोस्ट कर रहे हैं? क्या आप छुट्टी पर रहने का उल्लेख करने में बहुत समय बिताते हैं या सप्ताहांत कितना अच्छा है? आप लोगों को यह बताते रहें कि आप अपनी बाइक पर कितने किलोमीटर चले गए हैं, कितनी कैलोरी नहीं क्या आपने खपत की है या आपका बीएमआई कितना कम है?
  • क्या आप अपने गेम स्कोर को अक्सर बार पोस्ट करते हैं?: जिन लोगों ने आप का अभ्यास करते हुए एक ही खेल नहीं खेला, "मेरा खेत 99 गुना बढ़ा है" पढ़ने के थक गए हो, जैसे "आप क्यों नहीं आते हैं और खेलते भी हैं" जैसे अनुरोधों के साथ। लंबे समय में ये चीजें थकाती हैं और आपको कई फेसबुक मित्र खो सकते हैं।
  • क्या आप हमेशा सहमति और प्रशंसा की तलाश कर रहे हैं?: लोगों को उन चीजों से लगातार पूछें जिनकी आप कहते हैं या करते हैं, किसी को गायब कर सकते हैं। यदि लोग खुद के लिए निर्णय लेने के लिए स्वतंत्र नहीं हो सकते, तो वे आपको अपने दोस्तों की सूची से समाप्त कर सकते हैं।
  • क्या आप सार्वजनिक स्नेह के व्यक्तित्वों के लिए बहुत ज्यादा जगह देते हैं?: लगातार अपने मित्रों / प्रेमी / प्रेमी / पालतू जानवरों के प्रति प्यार दिखाना, पाठक के लिए थकाऊ हो सकता है, खासकर अगर उसे प्यार का अभाव है।
  • क्या आपका बच्चा अपनी दीवार और आपके सभी अपडेट भरता है?: अपने बच्चों की कुछ सामयिक तस्वीरों को पोस्ट करना एक खाता है, लेकिन आप इसे कैसे भराने के लिए उसे प्रशिक्षण दे रहे हैं और एक छोटे से प्रतिभाशाली मित्रों को "मित्रों से हटाना" बटन दबाकर कैसे ला सकते हैं, इस पर बहुत सारी जानकारी डाल दी है
  • क्या आपको झगड़ा हुआ है?: क्या आपके पास फेसबुक या उपस्थिति पर चाहे चाहे किसी भी तरह का झगड़ा हो? असहमति आसानी से दोस्तों से किसी को निकालने का निर्णय ले सकता है। यह कुछ व्यर्थ की तरह लग सकता है, लेकिन अगर यह आपको गुस्सा दिलाता है, तो संदेश जोर से और स्पष्ट हो गया है हो सकता है कि नए दोस्त बनाने का समय हो।
  • जिस व्यक्ति ने आपको बहुत सारे दोस्त से निकाल दिया?: जिस व्यक्ति ने आप का सफाया किया वह 5000 मित्रों की सीमा के करीब है? इस मामले में, जब तक कि आप नजदीकी दोस्त नहीं होते, तब तक यह आपके लिए किसी न किसी व्यक्ति के लिए जगह बनाने के लिए समाप्त करने के लिए व्यावहारिक निर्णय ले सकता है और जिसके साथ आप अधिक परिचित हैं
  • आप एक whiny हैं?क्या हर स्थिति का अद्यतन आपके स्वास्थ्य को प्रभावित करता है? क्या आप अक्सर दर्द, संचालन, अस्पताल में भर्ती और डॉक्टर के साथ नियुक्तियों की शिकायत करते हैं? चाहे आप ध्यान देने की कोशिश कर रहे हों, सहानुभूति प्राप्त करें या कुछ "मैं तुम्हारे लिए प्रार्थना करूंगा", आप हमेशा एक निराशाजनक जैसी दिख सकते हैं पिछली बार जब आप ऐसे किसी के साथ मित्र बनना चाहते थे, तो क्या था?
  • अक्सर साझा करें?: पिछले हफ्ते कितने मेम या व्यंग्यात्मक चित्र, मजेदार और प्यारे, या प्रेरणादायक आदर्श वाक्य आपने "साझा किए" हैं? बेशक, वे मजाकिया हैं, लेकिन अगर आप अपने सभी मित्रों की फेसबुक की दीवार को भर देते हैं और आप अपने खुद के मूल स्थिति तैयार नहीं कर सकते हैं, तो शायद आप अपने "दोस्तों" के लिए वास्तव में दिलचस्प नहीं हैं।
  • क्या आपके राजनीतिक या धार्मिक विचार खुले तौर पर स्पष्ट हैं?: लगातार राजनीतिक दल पर लिंक पोस्ट करने जैसा कि आप पसंद करते हैं या नापसंद करते हैं दूसरों को परेशान कर सकते हैं जो लोग सबसे अधिक परेशान करते हैं वे लिंक हैं जो अपराध की भावना का फायदा उठाने की कोशिश करते हैं, "यदि आप भगवान / यीशु को प्यार करने के लिए शर्मिंदा नहीं हैं" साझा करें।
  • स्टॉकिंग।: यदि आप प्रत्येक पोस्ट और किसी मित्र की हर कड़ी टिप्पणी करते हैं, तो वह सोच सकता है कि आप फेसबुक स्टॉकर हैं कल्पना कीजिए कि यह वास्तविक जीवन में हुआ है और किसी ने आपके हर कदम पर टिप्पणी की है दोस्ती और हॉरर के बीच सीमांकन के एक अच्छी तरह से परिभाषित रेखा है।
  • खेल के लिए निमंत्रण: क्या आपको सचमुच इसे समझाना है?
  • क्या यह व्यक्ति वास्तव में एक दोस्त है?: क्या आप इस व्यक्ति को अच्छी तरह जानते हैं? किसी दोस्त के मित्र के दोस्त के मामले में, अक्सर चीजें बहुत ही गहरी होती हैं और आपके स्टेटस अपडेट उन लोगों से अप्रासंगिक या अपरिचित हो सकते हैं जिन्हें आप Facebook के बारे में कम या कुछ नहीं जानते हैं

विधि 3

Superalo
छवि शीर्षक शीर्षक पर फेसबुक पर अनजान होने पर प्राप्त करें चरण 3
1
समझें और स्वीकार करें यहां तक ​​कि अगर आपको कभी भी 100% क्यों नहीं पता है कि आपको किसी की सूची में से निकाला गया है, और आप केवल अपनी मान्यताओं पर भरोसा कर सकते हैं, इसे समझने की कोशिश करें। उदाहरण के लिए, अगर किसी व्यक्ति के करीब 5,000 दोस्त हैं, तो उन लोगों को निकालने के लिए उचित है जो अन्य लोगों या उनके परिवार के सदस्यों के लिए जगह बनाने के लिए कम ज्ञात मानते हैं। आप ऐसा करेंगे और आप दूसरों को पैंतरेबाज़ी के लिए इस कमरे में रहने दें। निम्नलिखित सुझाव आपको इस बात को स्वीकार करने में सहायता करेंगे:
  • उस व्यक्ति से नाराज़ मत बनो इसके बजाय, अपने फैसले का सम्मान करने का प्रयास करें आखिरकार, अगर आपने किसी का सफाया कर दिया है, तो आप निश्चित रूप से उसके लिए घृणा करना नहीं चाहते थे!
  • यह समझना सीखें कि आप नहीं कर सकते बल लोगों को आपके साथ दोस्ताना रहने के लिए, फेसबुक पर और वास्तविक जीवन में दोनों यह यथार्थवादी नहीं है और दोस्ती का प्रवाह जीवन का एक महत्वपूर्ण अंग है।
  • उन्मूलन के कार्य में इस्तेमाल होने वाली चीज़ों की तुलना में अधिक खतरनाक पढ़ने से बचें। यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि दोस्तों से यह उन्मूलन कुछ गहराई से आपको चोट पहुंचाता है, तो आपको खुद को स्वीकार करना होगा कि जो कोई भी कह सकता है कि आप इसके लायक हैं, किसी और को नहीं। छिपे हुए संदेशों को पढ़ने से बचें, जहां कोई नहीं है!
  • यदि आप जानते हैं कि यह झगड़ा का प्रत्यक्ष परिणाम है, तो किसी तरह से स्थिति ठीक करने का प्रयास करें। यह किसी अन्य सिग्नल से अलग नहीं है, जिससे आप समझ सकते हैं कि किसी ने आपके द्वारा नाराज किया है। किसी समस्या को हटाने से मत बनो, संघर्ष को हल करने का प्रयास करें, तथ्य यह नहीं है कि इसे समाप्त कर दिया गया है।
  • अगर जिस व्यक्ति ने आपको मित्र से सफाया कर दिया था, वह करीबी दोस्त या रिश्तेदार था, उसे विनम्र ढंग से सामना करने का प्रयास करें और उससे पूछें कि उसने तुम्हें क्यों हटा दिया। शायद यह एक दुर्घटना थी! यहां तक ​​कि अगर यह नहीं था, तो कृपया उससे पूछो, कठोर या अभियोगात्मक न हो
  • झगड़े से बचने के लिए, यदि आप इस व्यक्ति को नियमित रूप से फेसबुक पर देख रहे हैं, तो यह सम्मान और मित्रतापूर्ण बने रहें। कठोर मत बनो और अपने दोस्तों से अपने आप को निकालने के अपने फैसले के बारे में स्पष्टीकरण नहीं मांगो। यदि आप उससे पूछना चाहते हैं, तो हमेशा मैत्रीपूर्ण और समझदारी से रहें।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से फेसबुक पर अप्रासंगिक होने पर प्राप्त करें चरण 4
    2



    आगे बढ़ो इस बात पर ध्यान न दें कि आप मित्रों से निकाल दिए गए हैं, और दूसरों को खुश करने के लिए अपने फेसबुक प्रोफाइल को बदलने की कोशिश न करें। यदि आप जो लिखते हैं और पोस्ट करते हैं तो आप खुश हैं, कुछ भी मत बदलो। याद रखें कि यह उनका नुकसान है यदि वे फेसबुक के माध्यम से अपने जीवन में कोई कमी नहीं ले सकते। इस तथ्य पर चक्कर से बचें कि आप अपने दोस्तों से निकाल दिए गए हैं, और उस व्यक्ति के पृष्ठ को दागने की कोशिश न करें जिसने आपको यह जानने के लिए निकाला कि वह क्या कर रहा है। आगे बढ़ो, आपके पास कई अन्य दोस्त हैं जो आपकी कंपनी पसंद करते हैं!
  • किसी भी कष्टप्रद व्यवहार को बदलें जो आप अपने आप को अनुमति देते हैं यहां तक ​​कि अगर आप जिस तरह से अपना काम कर रहे हैं और फेसबुक पर आपके दृष्टिकोण के बारे में आपको खुश करने वाले चीजों को बदलना नहीं चाहते हैं, तो फेसबुक पर कष्टप्रद व्यवहार में कटौती करने की कोशिश करें (जैसे कि पिछले अनुभाग में उल्लेखित)। स्पैम, बहुत सारे स्थिति अपडेट, बकवास सामान ... ये सभी फेसबुक के लिए अच्छे तरीके से नहीं हैं यह समझने की कोशिश करें कि आप क्या सुधार कर सकते हैं, और अपने जीवन के लिए नकारात्मकता का स्रोत हैं, यह सोचने के बिना फेसबुक का उपयोग करने और इसका उपयोग करने के लिए उचित तरीके से बदलाव करने का प्रयास करें।
  • छवि शीर्षक शीर्षक पर फेसबुक पर अनजान होने के नाते प्राप्त करें चरण 5
    3
    फेसबुक के बारे में भूल जाओ यदि आपको लगता है कि आप उस व्यक्ति को नहीं भूल पा रहे हैं जिसने आपको मित्रों से निकाल दिया है और यह आपको जुनूनी बना रहा है, तो यह फेसबुक से ब्रेक लेने का सही समय हो सकता है। आखिरकार यह उन चीजों में से एक है जो इस पीढ़ी की सबसे अधिक निर्भरता बनाता है। जब तक स्थिति ढीला नहीं हो जाती है तब तक ऐसा करने में कुछ सुझाव शामिल हैं:
  • अपने खाते को बंद करें या इसे छोड़ दें जहां कुछ समय तक चले जाने के बिना।
  • अपने फोन से ऐप निकालें आंखों से दूर, हृदय से दूर, खासकर पोर्टेबल सिस्टम पर कहीं से भी सुलभ है! एक अलग परिप्रेक्ष्य प्राप्त करने के लिए एक ब्रेक लें
  • अच्छा, मज़ेदार गतिविधियों का अभ्यास करें, जैसे कि खेल, आउटडोर चलता है, कला, संगीत या विकीहो पर एक लेख लिखो! अपने आप को विचलित करें और सब कुछ उसके स्थान पर वापस आ जाए।
  • छवि शीर्षक शीर्षक पर फेसबुक पर अनजान होने पर प्राप्त करें चरण 6
    4
    छोटे कृत्यों पर ध्यान केंद्रित न करें जो लोग करते हैं और फिर इसके बारे में अब और नहीं सोचते हैं ज़िंदगी जीने पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय इसे अपने फेसबुक की दीवार पर परिलक्षित होता है।
  • कुछ नए दोस्त जोड़ें यदि आपको लगता है कि आप मदद कर सकते हैं, तो अपने दोस्तों की सूची में कुछ नए लोगों को जोड़ें। हो सकता है कि कोई व्यक्ति जिसे आप स्कूल या काम पर एक या दो बार या वालीबाल टीम से उस नई लड़की से बात कर रहे हैं यदि आप किसी नए मित्र के साथ दोस्त बनाने की कोशिश करते हैं, तो आप उस व्यक्ति को भूल जाएंगे जो आपको मित्रों से हटा दिया।

  • टिप्स

    • अगर आप किसी को फेसबुक पर जोड़ते हैं और एक-दूसरे से बात करना शुरू करते हैं, तो आप उसे देख नहीं सकते हैं जब आप उसे देख सकते हैं!
    • इन चीज़ों को निजी स्तर पर लेना बंद करना सीखें अगर कोई आपको मित्रों से निकाल दिया है, तो इसका मतलब यह नहीं है कि वह आपको एक व्यक्ति के रूप में पसंद नहीं करता है उन्होंने बस दोस्तों से आपको निकालने का फैसला किया। यह सम्मान करें।
    • अगर आप किसी से संपर्क करें और उससे पूछें कि उसने आपको दोस्तों से क्यों निकाला है, तो बहुत दयालु और कोमल बनें। किसी भी प्रकार की कठोर तुलना आपके और उस व्यक्ति के बीच किसी भी शेष लिंक को हटा सकती है। सुरुचिपूर्ण रहें, जांच न करें, नम्रता से पूछें और उस व्यक्ति को अपनी निजी जगह दें।
    • समय के साथ, कुछ लोगों का मानना ​​है कि सोशल नेटवर्क उनके लिए नहीं हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि वह आपको पसंद नहीं करता है, वह संभवत: संचार के साधन पसंद नहीं करते हैं और इसे नाराज़ या नाराज़ होना पसंद नहीं है ये लोग शायद इंटरनेट पर पहुंच सकते हैं, मेल द्वारा शायद। किसी को संपर्क में रहने के लिए कहने में कुछ भी गलत नहीं है, भले ही यह उस सामाजिक मंच पर न हो।

    चेतावनी

    • दूसरों की सहमति लेने के प्रयास में विश्वास करने से बचें कि आपके आत्मसम्मान को नष्ट कर दिया गया है आप अपने दोस्तों से कुछ और अधिक दर्दनाक निकालना पाएंगे यदि आप किसी के साथ आपके संबंधों को ज्यादा पसंद करते हैं क्योंकि आपको पसंद किया गया है या आपको प्रशंसित किया गया है। अगर यह आपके लिए एक निरंतर समस्या है, तो अपने आत्मसम्मान को बेहतर बनाने के लिए सहायता (मनोविज्ञानी, आत्मसम्मान को सुधारने के लिए रीडिंग, उस व्यक्ति से बात करें जो श्वास है, आदि) की तलाश करें।
    • अपने मित्रों को हटाए जाने के बाद किसी को अपने मित्रों को वापस जोड़ने का प्रयास न करें। यह कठोर और परेशान है, इसके अलावा उस व्यक्ति ने आपको उत्पीड़न के लिए रोक सकता है।
    • यदि आप समझते हैं कि आपको स्पैम के लिए निकाल दिया गया है, तो तुरंत बंद करें स्पैम सबसे कष्टप्रद बात है (यदि आप इसे निजी मामलों के लिए करते हैं) और संभावित खतरनाक (यदि बाहरी लिंक रखा गया हो), खासकर यदि आप अज्ञात रूप से वायरस या घोटाले स्पैमिंग कर रहे हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com