फ़ोटोशॉप के साथ "अन्य" में एक छवि को कैसे ब्लेंड करना है

एक लकीर संक्रमण का उपयोग करके दो चित्रों का संयोजन एक नेत्रहीन आकर्षक परिणाम देता है Adobe Photoshop द्वारा प्रस्तुत कई विशेषताओं में से एक है। इस प्रक्रिया में दो परतें बनाने, प्रत्येक छवि के लिए एक, और फिर उन्हें सुपरमाप्लॉज़ करना और अंतिम छवि के ढाल प्रभाव और अस्पष्टता को बदलना शामिल है। इस मामले में आपको दो अलग-अलग परतों में चित्रों को सम्मिलित करने की आवश्यकता है, एक परत मुखौटा बनाएं और उपकरण के साथ परिवर्तन करके काम पूरा करें "ढाल"। अंतिम छवि के अस्पष्टता स्तर को बदलने के लिए एक समान प्रक्रिया की आवश्यकता है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि जिस पर आप काम कर रहे हैं, उन स्तरों को सावधानीपूर्वक जांचने के लिए मत भूलें कि परिवर्तन सही से किए गए हैं

कदम

भाग 1

ग्रेडियंट टूल का उपयोग करें
फ़ोटोशॉप चरण 1 में फ़ेड वन इमेज ऑन टू अफेस शीर्षक वाला इमेज
1
फ़ोटोशॉप प्रारंभ करें और एक छवि अपलोड करें मेनू तक पहुंचें "फ़ाइल", तो विकल्प चुनें "खुला है"। इस बिंदु पर, डायलॉग बॉक्स का उपयोग करें जो प्रोजेक्ट के लिए आधार के रूप में उपयोग करने वाली पहली छवि का चयन करने के लिए दिखाई दिया।
  • फ़ोटोशॉप चरण 2 में फ़ेड वन इमेज ऑन टू अफ़ेस शीर्षक वाला इमेज
    2
    मेनू तक पहुंचें "परतें", विकल्प चुनें "नई" और अंत में "स्तर"। मेन्यू "स्तर" यह प्रोग्राम विंडो के शीर्ष पर स्थित मेनू बार पर रखा गया है। परतें आपको आधार चित्र बदलने के बिना परिवर्तन करने की अनुमति देती हैं
  • फ़ोटोशॉप चरण 3 में फ़ेड एक इमेज ऑन टू अफ़ेस शीर्षक वाला इमेज
    3
    एक नई परत बनाएं और दूसरी छवि अपलोड करें मेनू तक पहुंचें "फ़ाइल", तो आइटम का चयन करें "दर्ज"। डायलॉग बॉक्स का उपयोग करें, जो पहली छवि के साथ फीड प्रभाव बनाने के लिए दूसरी छवि का पता लगाने के लिए आप का उपयोग करना चाहते हैं और उसका चयन करें।
  • फ़ोटोशॉप चरण 4 में फ़ेड एक इमेज ऑन टू अफ़ेस शीर्षक वाला इमेज
    4
    छवियों को सही ढंग से पुनर्स्थापित करने के लिए खींचें दो छवियों के किनारों से संपर्क करें ताकि वे उस स्थिति में हों जहाँ आप चाहते हो कि फीका प्रभाव दिखाई दे।
  • मूल छवि, जो अंतिम छवि की पृष्ठभूमि होगी, को स्थानांतरित नहीं किया जाना चाहिए। प्रयोग में दो छवियों में से एक पृष्ठभूमि परत के रूप में सेट है, तो (ओएस एक्स सिस्टम पर) Alt ⎇ (Windows पर) या Option ⌥ दबाए रखें, तो तत्व क्लिक एक डबल माउस के साथ चयन "पृष्ठभूमि" बॉक्स में रखा "परतें" इसे सामान्य स्तर पर बदलने के लिए (बॉक्स "परतें", डिफ़ॉल्ट रूप से, फ़ोटोशॉप विंडो के निचले दाहिने हिस्से में लंगर डाले जाते हैं)।
  • फ़ोटोशॉप चरण 5 में फ़ेड एक इमेज ऑन टू अफ़ेस शीर्षक वाला इमेज
    5
    जिस स्तर पर आप संवाद का उपयोग करते हुए फीका प्रभाव लागू करना चाहते हैं उसे चुनें "परतें"। इस फ्रेम के अंदर, डिफ़ॉल्ट रूप से फ़ोटोशॉप द्वारा प्रोग्राम इंटरफ़ेस के निचले दाहिनी ओर स्थित, सभी परतें जो छवि बनाते हैं सूचीबद्ध हैं।
  • फ़ोटोशॉप चरण 6 में फ़ेड एक इमेज ऑन टू अफ़ेस शीर्षक वाला इमेज
    6
    एक जोड़ें "स्तर मुखौटा"। ऐसा करने के लिए, बॉक्स के निचले हिस्से पर उपयुक्त बटन दबाएं "परतें"। यह बटन एक वृत्त में अंकित एक वृत्त द्वारा विशेषता है। चयनित स्तर के बगल में, फ़ॉर्म का एक छोटा थंबनेल पूर्वावलोकन दिखाई देगा।
  • फ़ोटोशॉप चरण 7 में फ़ेड वन इमेज ऑन टू अफ़ेस शीर्षक वाला इमेज
    7
    इसे चुनने के लिए नव निर्मित मुखौटा के पूर्वावलोकन पर क्लिक करें। मुखौटा आइकन को हाइलाइट किया जाएगा कि यह सही ढंग से चुना गया है।
  • फ़ोटोशॉप चरण 8 में फ़ेड वन इमेज ऑन टू अफेस शीर्षक वाला इमेज
    8
    टूल चुनें "ढाल" टूलबार से उपकरण "ढाल" एक दूसरे के बीच भंग करने वाले दो रंगों से बना एक वर्ग आइकन के साथ दर्शाया गया है डिफ़ॉल्ट रूप से, फ़ोटोशॉप टूलबार इंटरफ़ेस के बाईं ओर स्थित होता है।
  • आप इस टूल को जी बटन दबाकर भी चुन सकते हैं।
  • फ़ोटोशॉप चरण 9 में फ़ेड एक इमेज ऑन टू अफ़ेस शीर्षक वाला इमेज
    9
    उपयोग करने के लिए ढाल के प्रकार को चुनने के लिए ड्रॉप-डाउन मेनू पर पहुंचें। उपकरण चिह्न के ठीक बाद, विंडो के शीर्ष पर फ़ोटोशॉप विकल्प बार के ऊपरी बाएं कोने में स्थित ग्रेडिएंट चयनकर्ता स्थित होता है "ढाल"। रिश्तेदार ड्रॉप-डाउन मेनू से उपयोग करने के लिए छायांकन के प्रकार को चुनना संभव है।
  • फ़ोटोशॉप चरण 10 में फ़ेड वन इमेज ऑन टू अफ़ेस शीर्षक वाला इमेज



    10
    छाया से काले से सफेद चुनें यह दिखाई देने वाली ड्रॉप-डाउन मेनू की बाईं ओर से शुरू होने वाली पहली पंक्ति का तीसरा डिफ़ॉल्ट ढाल है।
  • यदि आप चाहें, तो आप अन्य पूर्वनिर्धारित ढांचे (जैसे रंगों का उपयोग करने वाले) का भी उपयोग कर सकते हैं, लेकिन एक काले से सफेद करने वाला एक मानक फीका प्रभाव प्राप्त करने के लिए सर्वोत्तम है।
  • फोटोशॉप चरण 11 में फ़ेड वन इमेज ऑन टू अफेस शीर्षक वाला इमेज
    11
    उस चित्र में बिंदु पर क्लिक करें जहां आप शुरू करने के लिए ढाल चाहते हैं, फिर माउस कर्सर को उस स्थान पर खींचें जहाँ आप इसे खत्म करना चाहते हैं।
  • छवि पर ढाल लगाने से पहले, सुनिश्चित करें कि परत मुखौटा वर्तमान में चुना गया है क्योंकि अन्यथा फीड प्रभाव ठीक से काम नहीं करेगा।
  • माउस कर्सर की सीधी रेखा के आंदोलन को मजबूर करने के लिए ⇧ शिफ्ट कुंजी को दबाए रखें।
  • फ़ोटोशॉप चरण 12 में फ़ेड वन इमेज ऑन टू अफ़ेस शीर्षक वाला इमेज
    12
    माउस कर्सर उस बिंदु पर रिलीज करें जहां फीड प्रभाव समाप्त होना चाहिए। जैसे ही आप माउस बटन को छोड़ते हैं, तुरंत छवि पर फीका प्रभाव दिखाई देगा।
  • यदि आपके पास मिले सूक्ष्मता आपको संतुष्ट नहीं करती है और आप फिर से कोशिश करना चाहते हैं, तो Ctrl + Z कुंजी संयोजन (Windows सिस्टम पर) या ⌘ कमान + Z (OS X सिस्टम पर) दबाएं।
  • भाग 2

    अस्पष्टता स्तर बदलें
    फोटोशॉप 13 में फैड वन इमेज ऑन टू अफेस शीर्षक वाला इमेज
    1
    फ़ोटोशॉप में एक छवि खोलें। ऐसा करने के लिए, मेनू पर पहुंचें "फ़ाइल", आइटम का चयन करें "खुला है", तब उस संवाद का उपयोग करें, जो पृष्ठभूमि के रूप में लोड करने के लिए चित्र को ढूंढने और चयन करने के लिए दिखाई दिए।
  • फ़ोटोशॉप चरण 14 में फ़ेड वन इमेज ऑन टू अफ़ेस शीर्षक वाला इमेज
    2
    मेनू तक पहुंचें "परतें", विकल्प चुनें "नई" और अंत में "स्तर"। मेन्यू "स्तर" यह प्रोग्राम विंडो के शीर्ष पर उपलब्ध मेन्यू बार पर रखा गया है। परतें आपको आधार चित्र बदलने के बिना परिवर्तन करने की अनुमति देती हैं
  • फ़ोटोशॉप चरण 15 में फ़ेड वन इमेज ऑन टू अफ़ेस शीर्षक वाला इमेज
    3
    एक नई परत बनाएं और दूसरी छवि अपलोड करें मेनू तक पहुंचें "फ़ाइल", तो आइटम का चयन करें "दर्ज"। डायलॉग बॉक्स का उपयोग करें, जो पहली छवि के साथ फीड प्रभाव बनाने के लिए दूसरी छवि का पता लगाने के लिए आप का उपयोग करना चाहते हैं और उसका चयन करें।
  • फ़ोटोशॉप चरण 16 में फ़ेड वन इमेज ऑन टू अफ़ेस शीर्षक वाला इमेज
    4
    जिस स्तर पर आप संवाद का उपयोग करते हुए फीका प्रभाव लागू करना चाहते हैं उसे चुनें "परतें"। इस फ्रेम के अंदर, डिफ़ॉल्ट रूप से फ़ोटोशॉप द्वारा प्रोग्राम इंटरफ़ेस के निचले दाहिनी ओर स्थित, सभी परतें जो छवि बनाते हैं सूचीबद्ध हैं।
  • सुनिश्चित करें कि जिस स्तर पर आप मिश्रण करना चाहते हैं वह स्थिति में है "ऊपर" बुनियादी छवि के लिए बॉक्स में स्तरों के क्रम को बदलने के लिए "परतें", आप उन्हें माउस से खींच सकते हैं निम्न स्तरों (सूची के अंत में स्थित) को प्राप्त करने के लिए ऊपरी वाले (लिस्ट के शीर्ष पर स्थित) से शुरू होने वाले क्रम में उन स्तरों को सूचीबद्ध किया गया है।
  • फ़ोटोशॉप चरण 17 में फ़ेड वन इमेज ऑन टू अफ़ेस शीर्षक वाला इमेज
    5
    मेनू का चयन करें "अस्पष्टता"। यह बॉक्स के शीर्ष पर स्थित है "परतें"।
  • फोटोशॉप स्टेप 18 में फ़ेड वन इमेज ऑन टू अफ़ेस शीर्षक वाला इमेज
    6
    इच्छित पारदर्शिता स्तर से मिलान करने के लिए अस्पष्टता प्रतिशत बदलें। अस्पष्टता के प्रतिशत को कम करके, छवि अधिक पारदर्शी हो जाएगी, नीचे दी गई छवि को प्रकट करते हुए। एक पूरी तरह अपारदर्शी छवि में एक 100% अस्पष्टता का परिणाम होता है, जबकि 0% का प्रतिशत पूरी तरह से पारदर्शी छवि उत्पन्न करता है।
  • आप अपारदर्शी के प्रतिशत को भी सापेक्ष कर्सर के माध्यम से बदल सकते हैं। ऐसा करने के लिए, मेनू पर पहुंचें "स्तर", विकल्प चुनें "स्तर की शैली", तब आइटम का चयन करें "फ्यूजन विकल्प"।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • फ़ोटोशॉप
    • 2 छवियाँ
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com