फेसबुक पर आपकी मित्रता कैसे चुनें

पिछले कुछ वर्षों में फेसबुक के विकास के साथ, कुछ स्थानों में यह बहुत महत्व मित्र है कि आप प्राप्त कर सकते हैं की संख्या की, दिया गया है कुछ लोगों के साथ विश्वास हो गया कि यह क्या दूसरों अपनी खुद की आभासी व्यक्तित्व दिलचस्प के मूल्यांकन का एक रूप है।

फिर भी, यह स्पष्ट हो रहा है कि आग फेसबुक पर उनके दोस्तों में शामिल करने के बारे में अधिक चयनात्मक होने की ओर बढ़ रही है। बेशक, "किसी भी प्रकार के" मित्रों को जमा करने का फैशन बदल रहा है और अब लोग पूछ रहे हैं: "क्या! क्या आपके पास 5000 दोस्त हैं? आपकी समस्या क्या है? आप चयन क्यों नहीं करते हैं? "

कदम

अपने फेसबुक मित्र चरण 1 के साथ समझें
1
वह कारण है कि आदर्श मानव जनजाति में अधिकतम 150 तत्व होना चाहिए। इस मानवशास्त्र और समाजशास्त्रीय आंकड़ा को समाज में मानवीय अंतःक्रियाओं के अध्ययन के माध्यम से गणना की गई है और यह आभासी दुनिया में भी लागू करने के लिए माना जाता है। आखिरकार, आप अतिभारित होने से पहले केवल एक निश्चित संख्या में सामाजिक संपर्क संभाल सकते हैं। इसलिए, अगर आपके पास फेसबुक पर 150 से अधिक दोस्त हैं, तो हो सकता है कि आपका सामाजिक पूल उथला है और ऐसा लोग हैं जो आप शायद ही कभी (या कभी) से बात करते हैं।
  • अपने फेसबुक मित्र चरण 2 के साथ समझें
    2
    फेसबुक पर मित्रों की संख्या कम करने के लाभों के बारे में सोचो कम दोस्त होने का मतलब उन लोगों के लिए अधिक समय होता है जिनके साथ आप सक्रिय रूप से बातचीत करते हैं। इसका मतलब है कि अधिक उपयोगी और मनोरंजक इंटरैक्शन के लिए समय, ध्यान से और अनावश्यक, थकाऊ दैनिक विवरणों को आकर्षित करने के लिए अद्यतन शामिल नहीं हैं। वहाँ गलतफहमी और अप्रिय स्थितियों के लिए भी कम कमरे क्योंकि अपने मित्रों को पता है कि तुम क्या मतलब है और नहीं लेते मैं गलत तरीके से क्या कहते हैं, के रूप में वे कर सकता है जो आप पता नहीं है या आप के बारे में वास्तव में परवाह करता है नहीं है।
  • एक अन्य लाभ कोलाहल की कमी है ऐसा नहीं है कि आपके पास छिपाने के लिए कुछ है, लेकिन आप उन सभी चोरी की पहचान की कहानियां जानते हैं, संभावित नियोक्ताओं के लिए समझौता करने वाली तस्वीरों को समझते हैं और धोखेबाज़ का अनावरण करते हैं? (उन दोस्तों का उल्लेख न करें जो सोचते हैं कि यह आपकी बहुत ही समझौता करने वाली पुरानी तस्वीर को साझा करने में मजेदार है ...)। यह विचार करना उपयोगी है कि ये तथाकथित दोस्त Facebook पर एकत्र की जाने वाली जानकारी का उपयोग करना चाहते हैं। यदि आप जानते हैं कि फेसबुक पर आपके असली दोस्त क्या हैं, तो आप थोड़ा आराम कर सकते हैं और अपने आप को सामान्य से अधिक कर सकते हैं, और यह बहुत मज़ेदार है!
  • अपने फेसबुक मित्र के साथ समझदारी के साथ शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    अपना समय आश्वासन दें अगर आप दोषी महसूस करते हैं तो फेसबुक पर अपने दोस्तों के साथ अधिक समय नहीं बिताने के लिए, यह हो सकता है कि आप पहले से बहुत ज्यादा समय ऑनलाइन खर्च कर रहे हैं, बस आप को जानते हुए सभी के साथ रहना। क्या ऐसा कुछ है जो आपको करने की ज़रूरत है? या क्या आप वास्तव में स्वयं के साथ ईमानदार हो सकते हैं और स्वीकार करते हैं कि आप आंशिक रूप से ऐसा कर रहे हैं क्योंकि आप दोषी महसूस करते हैं और आंशिक रूप से क्योंकि आपको डर है कि ऐसा नहीं कर रहे, तो आप कुछ मित्र खो सकते हैं? कोई कारण नहीं है कि आप फेसबुक पर अपने समय को बर्बाद कर रहे हैं, दुर्लभ अवसरों को छोड़कर आप के लिए बहुत महत्वहीन लोगों के साथ।
  • अपने फेसबुक मित्र के साथ समृद्ध रहें चित्र 4
    4
    "दोस्ती" के अपने अर्थ को प्रतिबिंबित करें फेसबुक ने हमारे विचारों को साझा करने के लिए भरोसेमंद ऑनलाइन मित्रों की एक गुच्छा खोजने में हमें आसानी से समझा दिया है। यहां तक ​​कि फेसबुक पर गोपनीयता के सुधार और की बड़े पैमाने पर मित्र अनुरोध गिरावट के साथ, यह लोग हैं, जो intrudes और के तनाव के लिए भी आसान है "एक्स कि आप जानते हैं कि पता है, और इसलिए हम सभी दोस्तों बनाना चाहिए।" और फिर यह है कि नेकनीयत लेकिन बोरिंग सामाजिक मीडिया विशेषज्ञ दोस्त है जो कभी नहीं किसी की दोस्ती सलाह देने के लिए एक अवसर खो देता है ... तो, ये असली हैं `दोस्त`? क्या है आपके किसी दोस्त की परिभाषा, जो सामान्यतः फेसबुक या सोशल मीडिया के विपरीत है? किसी मित्र को मित्र और आभासी ज्ञान को एक आभासी ज्ञान को परिभाषित करने से डरो मत।
  • "फेसबुक पर मित्र" स्वचालित रूप से "दोस्त मित्रों" नहीं हैं सावधानी से दोनों शब्दों का प्रयोग करें, ताकि आप अपने दिमाग में क्या अंतर कर सकें।
  • क्या यह सचमुच "ठंडा" है, जब आप के बारे में कुछ पता नहीं है कि वह आपका मित्र बनना चाहता है? शायद अगर यह प्रसिद्ध है लेकिन फिर भी, चयनात्मक हो।
  • अपने फेसबुक मित्र के साथ समझदारी के लिए शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5



    किसी अन्य के चीजों, फोटो, विचारों, कुछ चीज़ों की सराहना करने के लिए बहाने के अलावा अन्य सभी चीजों पर विचार करें। फेसबुक पर अपना समय देने के बजाय अपनी योजनाओं को दूसरी चीजें करने पर अपनी ऊर्जा पर ध्यान दें। अब जब आप समझते हैं, तो अगले बिंदु पर जाएं।
  • अपने फेसबुक मित्र के साथ विचारशील रहें 6
    6
    चयन करके अपने तथाकथित मित्रों को हटा दें। बेशक, यह क्रूर लगता है, लेकिन अर्ध-अज्ञात की एक गुच्छा के साथ बातचीत करने के लिए यह बहुत बुरा होगा क्योंकि आपका अहंकार आपके सामान्य ज्ञान को ढंक रहा है निर्णय और अंतर्ज्ञान प्रदर्शित करने का मतलब चुनें। यहां कुछ उपयोगी विचार हैं:
  • छोड़ दें (लगभग सभी) परिवार के सदस्यों (आप अप्रिय या बुरा हैं जो उन लोगों को हटाने के लिए स्वतंत्र हैं) वे समझेंगे कि अगर आप उनके द्वारा परेशान नहीं कर सकते हैं और अगर वे नहीं करते हैं, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, वे अगले परिवार के पुनर्मिलन में आपको परेशान कर सकते हैं।
  • फेसबुक पर आपके कौन-से मित्र वास्तव में आपके दिन में सुधार करते हैं और फेसबुक पर आने के लिए सुखद बनाते हैं? वास्तविक व्यक्ति में मित्र होने के नाते आप इन लोगों पर गर्व कर रहे हैं? पूरी तरह से ईमानदार रहें और सूची में "रखने के लिए" अपने नाम दर्ज करें।
  • अब ध्यान दें चयनात्मक हटाने का लक्ष्य उन लोगों को रखना होगा जो आपको खुश करते हैं। इसके अलावा, मित्रों को विशेष दृष्टिकोण के साथ प्रदान करने में सक्षम रखें यदि आप पहली बार शामिल करते हैं और बाद में शामिल नहीं करते हैं, तो आप चापलूसी और homologated मित्रों के एक समूह के साथ खत्म हो जाएगा
  • फेसबुक पर कौन सा दोस्त शायद ही जानते हैं? जो लोग अपने स्वयं के कारण को साझा करते हैं, जिन्होंने आपको मित्र होने के लिए कहा है, क्योंकि आप कोई ऐसे व्यक्ति को जानते हैं जो शायद एक आम दोस्त है ... ये लोग आपके जीवन में कितना सकारात्मक हैं? जब तक आप उनके साथ एक ठोस संबंध न हो और पारस्परिक समर्थन की एक स्वस्थ दोस्ती, उन्हें अपने चयन से बाहर न करें
  • कौन हाल ही में तुम्हारा कुछ भी प्रतिक्रिया / सराहना / साझा नहीं किया है? जब तक वे पारिवारिक सदस्य या दोस्त नहीं होते हैं जो वास्तव में अस्पष्ट और अंतर्मुखी हैं जो कि आप व्यक्तिगत रूप से जानते हैं और उनकी देखभाल करते हैं, तो उन्हें हटाने का भी विचार करें अगर उनके पास आपके लिए समय नहीं है, तो आपको उनके लिए कोई भी नहीं होना चाहिए।
  • कौन मुश्किल से किया गया है, चिड़चिड़ा, निरंकुश, आग्रहपूर्ण, नासमझ, गड़बड़, परेशान? उन्हें बाहर ले लो।
  • कोई भी व्यक्ति जो आपको स्पैम के साथ डूबता है या आपको बेवकूफ और अश्लील सामग्री भेजता है, वह हर दिन दोस्त नहीं है अपनी सूची से इसे निकालकर अपने प्रभाव को कम करें
  • यहां मौलिक बिंदु है क्या फेसबुक के आने से पहले कुछ भी जानने के बिना 25 साल बाद कुछ पुराने स्कूल के मित्र के संपर्क में कम ख्याल रख सकते थे? सुनिश्चित करें कि आप केवल अपने दोस्तों के साथ नाजुक नाख़े, गपशप की खोज करें या अपनी तस्वीरों पर बस क्रोध करें और आप कितने भयानक हो गए हैं। जब तक आपका संपर्क बिल्कुल ईमानदार और पारस्परिक रूप से सकारात्मक न हो, इसे विस्मृति में वापस करने पर विचार करें।
  • पूर्व एक कारण है कि यदि वे पूर्व में हैं तो उन्हें हटा दें। इसके तत्काल बाद।
  • और यहाँ यह है। क्या आपका बॉस वास्तव में आपका "दोस्त" है?
  • अपने फेसबुक मित्र के साथ विचारशील रहें
    7
    अपनी पहली बार मित्रों की सूची की समीक्षा करने के लिए दोपहर काट लें। विक्रय से बचें ताकि आप चीजों को पूरा कर सकें। पहली बार शायद सबसे लंबे समय तक होगा, फिर इसे एक महीने में एक बार अपने दोस्ती को साफ करने (अपडेट) करने की सलाह दी जाती है, ताकि पीछे नहीं गिरना चाहिए
  • इस बात को ध्यान में रखें: मैं अपने हाल के अपडेट के अतिरिक्त इस व्यक्ति के बारे में क्या जानूं? क्या मैं पिछले साल इस व्यक्ति से संपर्क किया था? क्या मुझे इस व्यक्ति से संवाद करना पसंद है या यह सिर्फ एक बोझ है? क्या मैं इसे किसी कारण के लिए दोस्तों के बीच रखता हूं या सिर्फ इसलिए कि मुझे पता है कि किसी के पक्ष में है?
  • जो वास्तव में आपका दोस्त नहीं है उसे निकालने के बारे में दोषी महसूस न करें इसके बजाए, शक्तिशाली लग रहा है - आप, मनुष्य, मशीन से सत्ता का कब्ज़ा कर रहे हैं, जो आपको दोस्ती देखने को चाहती है जहां कोई नहीं है।
  • अपने फेसबुक मित्र के साथ विचारशील रहें 8
    8
    कुटिलता के बिना दोस्ताना अनुरोधों को पीछे हटाना दोषी महसूस करना बंद करें और न ही अपने डिजिटल जीवन का नियंत्रण रखें। यदि अन्य व्यक्ति इनकार को संभालने में सक्षम नहीं है, तो उसे करने के लिए सीखना होगा, लेकिन इसे बेहतर बनाने के लिए इसे स्वीकार करने की आवश्यकता नहीं है। इसके अलावा, तुरंत अभिनय और दोस्ती को खारिज करने से पहले लोगों को अपने तथ्यों पर एक नज़र ले जा सकते हैं के द्वारा, आप नियंत्रण अपने प्रोफ़ाइल रख रहे हैं और आप सुनिश्चित कर रहे हैं कि अपने अनुभव गुणवत्ता नहीं मात्रा रहता है, और साइट पर किसी भी बातचीत वांछित जा सकता है कि , मजबूर नहीं है
  • अपने प्रोफाइल को बहुत सावधानी से जांचें अगर आपको कुछ ब्याज चाहिए, तो तुरंत उन्हें चेतावनी दीजिए: "कृपया मुझे बताओ कि आपने मुझसे मित्रता के लिए क्यों पूछा? मुझे तुम्हारे बारे में बताएं "।
  • टिप्स

    • जन्मदिन अनुस्मारक पर ध्यान दें: यदि आप फेसबुक के बाद एक व्यक्ति को बधाई देने की तरह महसूस नहीं करते हैं, तो स्पष्ट रूप से संकेत मिलता है कि उसका जन्मदिन है, तो आपको इसे फेसबुक पर अपने दोस्तों से निकालने के बारे में सोचना चाहिए।
    • यह ध्यान में रखते हुए कि आप अपनी दोस्ती को दूर करने के बजाय किसी का पालन करना बंद कर देते हैं, वास्तव में वर्चुअल दोस्ती को रोकने के बिना अपनी पोस्ट देखने से बचने का एक और अधिक व्यावहारिक तरीका हो सकता है।
    • एक दिन एक दिन फेसबुक से दूर हो जाओ। कम से कम। आपके मित्र समझ जाएंगे - जो लोग ब्लैकलिस्ट में नहीं जुड़ सकते हैं
    • क्या आप जानते हैं? आप अधिक आभासी दोस्त हैं यदि आप अकेले हैं और सालाना 20000 डॉलर से भी कम कमाते हैं। बहुत अधिक समय उपलब्ध है, हो सकता है? निश्चित रूप से कई अन्य चीजें हैं जो आप नकली दोस्ती में निवेश करने के बजाय अधिक कुशलता से समय बिताने के लिए कर सकते हैं!

    चेतावनी

    • आप वर्चुअल दोस्ती की राशि पर आधारित अपने आत्मसम्मान दर हैं, तो आप जानते हैं कि एक दिन केवल विचार किया जाएगा करती है, और अगर आप अपने सच्चे दोस्त रखने में सक्षम नहीं हो सकता है, आप अपने आप को पूरी तरह से अकेले मिल सका।
    • उन लोगों से सावधान रहें जो कहते हैं कि फेसबुक को आपके जीवन में यथासंभव कई दोस्ताना समायोजित करने के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए। बहुत से लोग विज्ञापन देने या बेचने के लिए इस सिद्धांत का समर्थन करते हैं कुछ, सिर्फ सोशल मीडिया विशेषज्ञों का ही राज्य था। क्या आप वास्तव में बहुत से "दोस्तों" को वास्तविक जीवन में अन्य सभी गतिविधियों में बाधा रखने के लिए स्वागत करेंगे? शायद नहीं, तो यथार्थवादी हो! (और स्पष्ट रूप से, विज्ञापन उद्देश्यों के लिए फेसबुक का इस्तेमाल करने वाले किसी भी व्यक्ति को उपयुक्त पृष्ठों का प्रयोग करना चाहिए, न कि व्यक्तिगत प्रोफाइल)
    • यदि कोई इसे आपके मित्र नहीं होने के लिए लेता है, तो पहले विचार करें कि यह एक असली दोस्त है या कोई अन्य ऑनलाइन ऑनलाइन है दूसरे मामले में, अपने दांतों को ताकना और इसे जाने दो। पहले, असली दुनिया में इस बारे में बात करें, माफी मांगो और दोस्ती के लिए पूछें, अगर सब कुछ ठीक हो जाए
    • वास्तविक मित्रों, जो आपको अपने अपडेट से परेशान करते हैं, उन्हें जरूरी नहीं हटाया जाता है - बस सेटिंग में उनके अपडेट हटाएं।
    • हैकर्स फेसबुक पर एक समस्या है- वे कभी भी दोस्त नहीं हैं और दुर्भाग्यवश, कुछ लोग यह मानते हैं कि वे शुरू में हैं, और तब चुराए गए पासवर्ड, फोटो, पहचान, आदि को समाप्त करते हैं, जैसे कुछ महिलाएं जिनके नाम, स्थान और फ़ोटो हैं फेसबुक पर अश्लील साइटों पर इस्तेमाल होने का क्लोन किया गया था। सावधान रहें जो आपके मित्र होने का दिखावा करता है और रिपोर्ट गहराई में प्रत्येक अनुरोध का विश्लेषण करता है - जब संदेह हो, तो उन्हें अपनी गोद में छोड़ दें। और अपनी गोपनीयता को उच्च रखें ताकि मित्रों के दोस्तों के दोस्त आपके फेसबुक प्रोफाइल पर रुचि रखने वाले वस्तुओं के लिए संभावित हैकर न हों। चयनात्मक होने के कारण आपको सुरक्षित रहेंगे

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कम फेसबुक, अपने असली दोस्तों के साथ अधिक वास्तविक बातचीत
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com