एंड्रॉइड फोन कैसे चुनें

एंड्रॉइड, Google द्वारा बनाए गए मोबाइल उपकरणों के लिए ऑपरेटिंग सिस्टम, एक खुले स्रोत प्लेटफ़ॉर्म है जो लाइसेंस के अंतर्गत बड़ी संख्या में स्मार्टफोन और टैबलेट निर्माताओं द्वारा उपयोग किया जाता है इस कारण से, एक एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम वाले उपकरण बाजार पर इतनी तेजी से और बड़े पैमाने पर फैले हुए हैं। यह मार्गदर्शिका आपकी आवश्यकताओं के आधार पर सबसे अच्छा एंड्रॉइड डिवाइस चुनने में आपकी मदद करना चाहता है।

कदम

विधि 1

टेलीफोन प्रबंधक और डिवाइस चुनें
शीर्षक वाला छवि एक एंड्रॉइड फोन चरण 1 चुनें
1
एक मोबाइल प्रदाता चुनें जो एंड्रॉइड डिवाइस प्रदान करता है कुछ टेलीफोन कंपनियां अपने उपकरणों को एंड्रॉइड के एक अनुकूलित संस्करण के साथ वितरित करती हैं, जो आपके निर्णय के लिए मौलिक हो सकती हैं
  • शीर्षक वाला छवि एक एंड्रॉइड फोन चरण 2 चुनें
    2
    चयन करें कि टच-स्क्रीन डिवाइस का चयन करने के लिए, भौतिक कुंजीपटल या दोनों प्रणालियों के साथ संकर के लिए एक अधिक परंपरागत एक के लिए। यह मूल्यांकन आपके शोध के क्षेत्र में काफी कम होगा।
  • एक एंड्रॉइड फोन चरण 3 चुनें शीर्षक वाला इमेज
    3
    तय करें कि आपकी डिवाइस पर आपके स्क्रीन के आकार और गुणवत्ता क्या होनी चाहिए। एक 4 इंच की स्क्रीन अब, टच स्क्रीन स्मार्टफोन के लिए एक मानक है, हालांकि 3 इंच या 5. अधिक की की स्क्रीन के साथ उपकरणों रहे हैं आप, अपने स्मार्टफोन का उपयोग करने के लिए उच्च संकल्प में वीडियो देखने के लिए एक स्क्रीन के साथ एक डिवाइस चुनें योजना है 1280 x 720 पिक्सल (720 पी) के संकल्प के साथ कोई भी कम वीडियो संकल्प नकारात्मक छवि गुणवत्ता को प्रभावित करेगा किसी भी मामले में, कभी भी ऐसे डिवाइस का चयन न करें जिसके पास 320 x 480 पिक्सल से कम वीडियो रिज़ॉल्यूशन है
  • शीर्षक वाला छवि एक एंड्रॉइड फोन चरण 4 चुनें
    4
    अपनी आवश्यकताओं के अनुरूप प्रौद्योगिकी के साथ एक फोन चुनें उदाहरण के लिए, यदि आपको उच्च गुणवत्ता वाले फ़ोटो लेना पसंद है, तो आपकी पसंद को एक महान कैमरा वाले डिवाइस पर गिरना होगा। यदि आप अपने स्मार्टफोन को तीसरे पक्ष के उपसाधन या घटकों के साथ संयोजन के लिए इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता हो सकती है कि यह ब्लूटूथ तकनीक या विशिष्ट संचार पोर्ट से लैस है।
  • शीर्षक वाला चित्र एंड्रॉइड फोन चरण 5 चुनें
    5
    भंडारण क्षमता का मूल्यांकन करें तस्वीरें, वीडियो, संगीत और अन्य फ़ाइल प्रकार एक बड़े भंडारण स्थान की आवश्यकता होती है, तो आंतरिक स्मृति की एक बड़ी राशि और विस्तार के लिए एक MicroSD स्लॉट के साथ एक डिवाइस चुनें।
  • शीर्षक वाला छवि एक एंड्रॉइड फोन चरण 6 चुनें
    6
    स्मार्टफोन पर स्थापित प्रोसेसर का मूल्यांकन करें यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण पहलू है: एक सीपीयू जो उच्च क्लॉक आवृत्ति पर काम करता है, उसी समय कई कार्य करने के लिए संभव है (मल्टीटास्किंग), यह भी डिवाइस द्वारा हमेशा तीव्र प्रतिक्रिया और संचालन सुनिश्चित करता है। फिलहाल, बाजार पर सबसे तेज और सबसे शक्तिशाली प्रोसेसर चार कोर से सुसज्जित हैं और अगर आप अद्भुत ग्राफिक्स के साथ वीडियो गेम खेलकर खुद का मनोरंजन करना चाहते हैं तो यह आदर्श विकल्प हैं। सीमित बजट के मामले में, लेकिन अभी भी वीडियो गेम के लिए उपकरण का फायदा उठाना चाहते हैं, तो आप दोहरे कोर प्रोसेसर का विकल्प चुन सकते हैं। जब तक आप फोन के केवल बुनियादी कार्यों का उपयोग करने का इरादा नहीं करते हैं, तो 1 जीएचजेड से कम पर काम करने वाला कोई एकल कोर प्रोसेसर, एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम का अधिकांश हिस्सा बनाने के लिए पर्याप्त नहीं होगा।
  • शीर्षक वाला छवि एक एंड्रॉइड फोन चरण 7 चुनें
    7
    मोबाइल ऑपरेटर्स "मल्टीटास्किंग" को कॉल करने वाले डिवाइस का चयन करें यहां डेटा कनेक्शन और टेलीफोन कनेक्शन का एक साथ उपयोग करने के लिए डिवाइस की क्षमता के लिए संदर्भ दिया गया है यह एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम की पेशकश की सुविधाओं का पूरा लाभ लेने के लिए आवश्यक फ़ंक्शन है।
  • शीर्षक वाला छवि एक एंड्रॉइड फोन चरण 8 चुनें
    8



    एक फोन चुनें जो वजन और आकार के मामले में आपकी आवश्यकताओं को पूरा करता है। चुनाव बहुत व्यापक है और बड़े टच स्क्रीन वाले उपकरणों से बहुत कॉम्पैक्ट डिज़ाइन वाले फोन पर भिन्न होते हैं। जैसा कि आपने अनुमान लगाया है कि एक बड़ी स्क्रीन की पसंद सामान्य गतिशीलता की कीमत और इसके विपरीत है। अपनी आवश्यकताओं के अनुसार चुनें
  • शीर्षक वाला छवि एक एंड्रॉइड फोन का चयन करें चरण 9
    9
    स्टैंडबाय और वार्तालाप में बैटरी जीवन के आंकड़ों की तुलना करें उन लोगों के लिए जो काम या अन्य गतिविधियों के लिए अपनी डिवाइस का उपयोग करते हैं, जहां एक उच्च बैटरी जीवन आवश्यक है, यह अंतिम विकल्प में ध्यान में रखा जाने वाला पहलू है।
  • शीर्षक वाला छवि एक एंड्रॉइड फोन चरण 10 चुनें
    10
    4 जी कनेक्टिविटी का समर्थन करने वाला उपकरण चुनें सभी टेलीफोन कंपनियां इस नए मानक के लिए अपने नेटवर्क को अद्यतन कर रही हैं इसलिए यदि आपने ऐसी डिवाइस खरीदा है जो केवल 3 जी नेटवर्क का समर्थन करता है, तो आप नए 4 जी तकनीक का लाभ नहीं उठा सकेंगे।
  • विधि 2

    कुछ शोध करो
    शीर्षक वाला छवि एक एंड्रॉइड फोन का चयन करें चरण 11
    1
    अपने सेवा प्रदाता के एक स्टोर पर कर्मचारियों से संपर्क करें और पता करें कि क्या चयनित Android डिवाइस को भविष्य में जारी ऑपरेटिंग सिस्टम के नए संस्करणों के साथ अपडेट किया जाएगा। Google लगातार एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम अपडेट करता है, पूर्ववर्ती संस्करण अप्रचलित प्रदान करता है इस कारण से हाल ही में बाजार पर एक स्मार्टफोन चुनना बेहतर है। यह विकल्प यह सुनिश्चित करेगा कि आपको अनुबंध के दौरान रिलीज किए गए सभी अपडेट प्राप्त हों जो आपको टेलिफोन ऑपरेटर के साथ बांधता है।
  • शीर्षक वाला छवि एक एंड्रॉइड फोन चरण 12 चुनें
    2
    ज्यादातर फोन ऑपरेटरों की वेबसाइटों द्वारा उपलब्ध कराए गए टूल का लाभ उठाएं, जो आपको चयनित कई एंड्रॉइड डिवाइसों की कार्यक्षमता की तुलना करने की सुविधा देता है।
  • शीर्षक वाला छवि एक एंड्रॉइड फोन चरण 13 चुनें
    3
    उपयोगकर्ताओं और उद्योग के पेशेवरों की समीक्षा पढ़ें ताकि ये पता लगा सकें कि आपके द्वारा खरीदारी करने पर विचार करने वाले एंड्रॉइड डिवाइस पर क्या समस्याएं आ रही हैं।
  • शीर्षक वाला छवि एक एंड्रॉइड फोन चरण 14 चुनें
    4
    पता लगाएं कि आपके द्वारा चुने जाने वाला स्मार्टफ़ोन तीसरे पक्ष के उपसाधन या घटकों के साथ संगत है जो आप पहले से ही हैं या भविष्य में उपयोग करने का इरादा रखते हैं।
  • टिप्स

    • आपके सेवा प्रदाता के विक्रय आउटलेट के कर्मचारी, एंड्रॉइड डिवाइस को चुनने में आपको मार्गदर्शन के लिए खुश होंगे, जो आपकी ज़रूरतों के लिए सबसे उपयुक्त है
    • वैकल्पिक रूप से, आप विभिन्न एंड्रॉइड स्मार्टफोन मॉडलों की वीडियो समीक्षा के लिए यूट्यूब खोज सकते हैं। आप जिस मॉडल को खरीदना चाहते हैं उसके स्वरूप और कार्यों के बारे में स्पष्ट और विस्तृत दृश्य होगा।

    चेतावनी

    • अधिकांश Android मुक्त ऋण स्मार्टफोन की आपूर्ति की, या एक शुल्क के लिए एक बहुत कम एक बार के भुगतान पर, दो साल की अवधि के लिए एक टेलीफोन ऑपरेटर (टिम, वोडाफ़ोन, पवन, 3) के साथ एक सदस्यता प्रदान करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com