मैकिंटोश कंप्यूटर को कैसे पुनरारंभ करें

Macintosh कंप्यूटर को पुनरारंभ करने के कई तरीके हैं आप अपने कंप्यूटर को एप्पल मेनू या चाबियों का संयोजन का उपयोग कर पुनरारंभ कर सकते हैं। अन्यथा, यदि आपका कंप्यूटर जवाब नहीं देता है, तो आप कुछ अन्य विधियों का उपयोग कर सकते हैं। अपने Macintosh कंप्यूटर को पुनरारंभ करने के सभी विभिन्न तरीकों को खोजने के लिए आगे पढ़ें

कदम

विधि 1

ऐप्पल मेनू
रिबूट टू मैकिंटोश लैपटॉप चरण 1 छवि का चित्र
1
डेस्कटॉप पर मेनू बार का उपयोग करें डिफ़ॉल्ट रूप से, मेनू बार स्क्रीन के शीर्ष पर होता है और इसमें "खोजकर्ता", "फ़ाइल", "संपादित करें", "दृश्य" और अधिक जैसे प्रविष्टियां शामिल हैं
  • रिबूट एक मैकिन्टोश लैपटॉप चरण 2 नामक छवि
    2
    ऐप्पल मेनू पर क्लिक करें ऐप्पल मेनू का प्रदर्शन एप्पल लोगो द्वारा किया जाता है और आम तौर पर मेन्यू बार के बाईं ओर पहला विकल्प होता है।
  • रिबूट एक मैकिन्टोश लैपटॉप चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    दिखाए गए विकल्पों से "पुनः आरंभ करें" चुनें कंप्यूटर रिबूट होगा और आपको लॉन्ग स्क्रीन पर वापस लाया जाएगा, जहां आपको अपना उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करना होगा।
  • विधि 2

    कीबोर्ड
    रिबूट एक मैकिन्टोश लैपटॉप चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक ही समय में "नियंत्रण" और "निकालें" कुंजियां दबाएं वैकल्पिक रूप से, कंप्यूटर की पावर बटन दबाएं
    • अपने मैकबुक प्रो, आईबुक या पावरबुक पर, 3 सेकंड के लिए ईजेक्ट बटन दबाकर और दबाए रखें।



  • एक थीसिस चरण 7 के साथ आइए
    2
    डायऑलॉजिस्ट विंडो के बाईं ओर स्थित "पुनः आरंभ करें" बटन पर क्लिक करें कंप्यूटर रिबूट होगा और आपको लॉन्ग स्क्रीन पर वापस लाया जाएगा जहां आपको अपना उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करना होगा।
  • विधि 3

    मजबूर पुनरारंभ
    रिबूट एक मैकिन्टोश लैपटॉप चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    यदि कंप्यूटर लॉक है और प्रतिक्रिया नहीं देता है, तो 5 सेकंड के लिए कंप्यूटर पावर बटन को दबाकर रखें। कंप्यूटर पुनरारंभ होगा।
    • वैकल्पिक रूप से, नियंत्रण, कमांड और निकास या नियंत्रण कुंजियाँ, कमांड और कंप्यूटर पावर बटन को एक साथ दबाएं।
  • छवि रीसायकल आपका कंप्यूटर रीसायकल और मनी मनी चरण 1
    2
    यदि आपके पास एक लैपटॉप है, तो कंप्यूटर से बैटरी निकालें यदि अन्य सभी विधियां काम न करें - अगर आपके पास डेस्कटॉप कंप्यूटर है, तो प्लग आउट को पावर आउटलेट से हटा दें। बैटरी को हटाने या प्लग पूरी तरह से कंप्यूटर को बंद कर देगा। मैकिंटॉश लैपटॉप पर, आप बैटरी डिब्बे खोलने के लिए लैपटॉप के नीचे टैब खींचकर बैटरी को निकाल सकते हैं।
  • अपने लैपटॉप के मैनुअल से परामर्श करें यदि आपको बैटरी को हटाने के लिए विशिष्ट निर्देशों की आवश्यकता होती है। वैकल्पिक रूप से, Apple समर्थन है कि हम अनुभाग सूत्रों का कहना है और इस लेख के संदर्भ में लिंक पृष्ठ प्रदान करते हैं और अपने लैपटॉप मॉडल का चयन है कि "उत्पाद क्षेत्र के आधार पर संक्षिप्त खोज" के अंतर्गत।
  • टिप्स

    • ओएस एक्स पर एक स्थिति में खुद को खोजने के लिए बहुत दुर्लभ है, जहां आपको अपने कंप्यूटर को रिबूट करना पड़ता है, क्योंकि ओएस एक्स संभवतः कंप्यूटर क्रैश को रोकने के लिए संरचित है। यदि आपका कंप्यूटर प्रत्युत्तर देना या लटकता है, तो अपने कंप्यूटर को पुनरारंभ करने का प्रयास करने से पहले अनावश्यक अनुप्रयोगों को बंद करने का प्रयास करें

    चेतावनी

    • अपने कंप्यूटर को पुनः आरंभ करने के प्रयास से पहले हमेशा उस डेटा को सहेजने का प्रयास करें जो आप काम कर रहे थे ज्यादातर मामलों में, किसी भी कार्यक्रम और खुले आवेदन से पहले कंप्यूटर riavviato- से डेटा की हानि को रोकने के लिए हर तरह से, आप अपने काम को बचाने चाहिए इससे पहले कि आप आदेश कंप्यूटर को पुनः आरंभ करने के लिए देने के डेटा आप पर काम कर रहे थे को बचाने के लिए के लिए कहेगा।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com