जीमेल पर अपनी प्रोफाइल की तस्वीर कैसे बना सकती है

कई लोगों के पास विभिन्न प्रदाताओं पर सोशल मीडिया और ईमेल प्रोफाइल पर प्रोफ़ाइल हैं बड़ी संख्या में प्रोफाइल छवियों और हर किसी के लिए उपलब्ध जानकारी के साथ, कई लोगों के लिए सुरक्षा एक बड़ी समस्या हो सकती है आपके सभी खातों में सुरक्षा होने के कारण, आप कौन हैं, यह महत्वपूर्ण है। अगर आपके पास एक जीमेल अकाउंट है, तो आप इसे सेट कर सकते हैं ताकि आपकी प्रोफाइल तस्वीर भी निजी हो। यह एक बहुत सरल प्रक्रिया है और जब आप ईमेल का उपयोग करते हैं तो आपको अधिक सुरक्षित महसूस कर सकते हैं। अपनी प्रोफ़ाइल तस्वीर केवल अपने संपर्कों को देखने के लिए चरण 1 पर जाएं

सामग्री

कदम

जीमेल पर अपना प्रोफाइल पिक्चर निजी करें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
जीमेल वेब पेज पर जाएं अपना पसंदीदा ब्राउज़र खोलें ब्राउज़र खोलने के बाद, पता बार में gmail.com टाइप करें और दबाएं "प्रस्तुत करना"। यह आपको Gmail लॉगइन स्क्रीन पर ले जाएगा।
  • जीमेल पर अपना प्रोफाइल पिक्चर निजी बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    अपने खाते में लॉग इन करें एक्सेस करने के लिए, स्क्रीन के केंद्र के बॉक्स पर क्लिक करें और अपना ई-मेल पता डालें, फिर बॉक्स के नीचे सीधे क्लिक करें और अपना पासवर्ड डालें बटन पर क्लिक करें "में प्रवेश करें" जानकारी के तहत अपने खाते तक पहुंचने के लिए
  • एक बार प्रवेश करने के बाद, आप अपने जीमेल इनबॉक्स के मुख्य पृष्ठ पर होंगे। यदि आप स्क्रीन के दाईं ओर देखते हैं, तो आप एक छोटे गियर को देखेंगे जिसे आप क्लिक कर सकते हैं।
  • जीमेल पर अपना प्रोफाइल पिक्चर निजी करें शीर्षक वाला इमेज
    3
    सेटिंग पृष्ठ पर जाएं गियर का चयन करें, और एक ड्रॉप-डाउन मेनू दिखाई देगा। सेटिंग्स बटन पर जाएं, जो शीर्ष से पांचवां विकल्प होगा। यह आपको Gmail सेटिंग पृष्ठ पर ले जाएगा।
  • जीमेल पर अपना प्रोफाइल पिक्चर निजी बनाएं शीर्षक वाला छवि चरण 4
    4



    सुनिश्चित करें कि आप नीचे सामान्य टैब पर हैं "सेटिंग". यह डिफ़ॉल्ट सेटिंग मेनू होना चाहिए।
  • यदि किसी कारण के लिए आप किसी दूसरे मेनू में हैं, तो स्क्रीन के नीचे सीधे नीचे देखें "सेटिंग"। सही पर पहला विकल्प कहता है "सामान्य"- यह सुनिश्चित करने के लिए इसका चयन करें कि आप सामान्य सेटिंग पृष्ठ पर हैं
  • जीमेल पर अपना प्रोफाइल पिक्चर निजी बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    जब तक आप देखते हैं तब तक नीचे स्क्रॉल करें "मेरी तस्वीर". यह सेटिंग्स पेज पर लगभग आधा हो जाएगा आप कह सकते हैं कि आप सही जगह पर हैं क्योंकि आप मेनू से आगे अपनी प्रोफ़ाइल चित्र देखेंगे।
  • जीमेल पर आपका प्रोफाइल पिक्चर निजी शीर्षक वाला चित्र, चरण 6
    6
    दृश्यता बदलें आपको "बदलें छवि" कहने वाले फोटो के ऊपर एक नीली लिंक दिखाई देगी यदि आप छवि संपादित करें लिंक के दाईं ओर देखते हैं, तो आपको दो विकल्प दिखाई देंगे: "सभी के लिए दृश्यमान" और "केवल संपर्कों के लिए दृश्यमान"
  • प्रत्येक विकल्प के बगल में एक बुलबुला है अपनी छवि निजी बनाने के लिए, दूसरे विकल्प के बगल में बुलबुले पर क्लिक करें।
  • अगर सही ढंग से किया जाता है, तो केवल आपकी तस्वीर देखने में ही लोग आपके संपर्क होंगे।
  • जीमेल पर आपका प्रोफाइल पिक्चर निजी बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    7
    परिवर्तनों को बचाएं जब आप परिवर्तन से खुश हैं, तो आखिरी चीज पृष्ठ के निचले भाग तक स्क्रॉल करना है। परिवर्तन सहेजें बटन है जिस पर आपको परिवर्तनों को अंतिम रूप देने के लिए क्लिक करना होगा।
  • टिप्स

    • यह सेटिंग अपरिवर्तित रहेगी, भले ही आप प्रोफ़ाइल छवि बदल दें। आपको हर बार जब आप एक नई प्रोफ़ाइल चित्र चुनते हैं, तो उसे बदलना नहीं होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com