मैक पर एक लॉक फाइल को कैसे हटाएं

मैक का इस्तेमाल करना, कभी-कभी सिस्टम बिन से कुछ फाइलें हटाना असंभव होता है क्योंकि प्रश्न में आइटम अन्य प्रक्रियाओं से `लॉक` होते हैं जो उन्हें मुक्त करने का कोई प्रयास करते हैं। यदि आप इस स्थिति में खुद को ढूंढते हैं, तो अपनी समस्या को दूर करने के लिए ट्यूटोरियल में निर्देशों का पालन करें।

कदम

1
कुंजीपटल पर `विकल्प / ऐप्पल` कुंजी को दबाए रखें जबकि एक साथ `कचरा खाली करें` का चयन करें। यह चरण मैक ओएस 9 ऑपरेटिंग सिस्टम संस्करण के लिए काम करता है।
  • 2



    यदि आपका मैक 10.2.3 से अधिक ऑपरेटिंग सिस्टम संस्करण का उपयोग करता है, तो पिछले चरण काम नहीं करेगा। आपको बास्केट में फाइलों को अनलॉक करने और रद्दीकरण के साथ आगे बढ़ने के लिए एक विशेष कार्यक्रम डाउनलोड करना और उपयोग करना होगा। इस स्थिति में, आवेदन के लिए निर्देशों का पालन करें।
  • 3
    यदि आप एकाधिक फ़ाइलों को अनलॉक करना चाहते हैं, तो प्रश्न में आइटम का चयन करें, फिर शॉर्टकट `Alt + Command + I` दबाएं जब `एकाधिक आइटम जानकारी` विंडो दिखाई देती है, तो `लॉक` चेकबॉक्स को अचयनित करें अब आपकी फ़ाइलों को बाधाओं के बिना हटाया जा सकता है
  • 4
    यदि आप एक फ़ोल्डर और सभी तत्वों को `अनब्लॉक` करना चाहते हैं, तो एक टर्मिनल विंडो खोलें और निम्न कमांड में टाइप करें: `सुडो चेलग्लैग-आर नूचग [पथ_complete_cartella]` (उद्धरण रहित)।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com