AdMob का उपयोग करके अपने एंड्रॉइड एप्लीकेशन में विज्ञापन कैसे जोड़ें

इस गाइड का लक्ष्य उन डेवलपर्स को करना है, जो अपने सॉफ्टवेयर में विज्ञापन डालने से कमाई करना चाहते हैं। AdMob कैसे काम करता है और अपने एंड्रॉइड अनुप्रयोगों में विज्ञापनों को जोड़ने के तरीके को समझने के लिए इस गाइड का उपयोग करें।

कदम

1
उनके पास जाकर एक AdMob खाता बनाएं जगह.
  • 2
    एक बार जब आप अपना AdMob खाता बनाते हैं, तो साइट पर खुद को प्रमाणित करें।
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    साइट्स टैब पर क्लिक करें & मुख्य मेनू में ऐप उसके बाद, ऐड साइट / एप बटन पर क्लिक करें, जिस पर आप एप्लिकेशन इंस्टॉल करना चाहते हैं।
  • 4
    अपने आवेदन के मंच का चयन करें इस मामले में एंड्रॉइड
  • 5
    आवश्यक विवरण दर्ज करें और सूची में ऐप जोड़ें। आपको पहले से ही स्पष्ट रूप से आवेदन नाम और अपने आवेदन का पैकेज नाम पता होना चाहिए, इसलिए फ़ील्ड में अपने आवेदन का नाम लिखें "ऐप का नाम" और बाजार में अपने एंड्रॉइड पैकेज का यूआरएल टाइप करें: // details? id = format. प्रतिस्थापित करके पैकेज नाम दर्ज करें <"पैकेज का नाम" > आपके पैकेज के नाम के साथ (उद्धरण चिह्नों के बिना) एक श्रेणी के रूप में, ऐप के कार्यप्रणाली को समझाते हुए, अपने ऐप के लिए उपयुक्त श्रेणी का चयन करें और विवरण बॉक्स में एक छोटा कैप्शन लिखें। Google विज्ञापन शामिल करने का विकल्प भी आपके लिए उपलब्ध कराया जाता है, जो जब AdMob विज्ञापन प्रदर्शित नहीं हो तब उपयोगी हो सकता है
  • 6
    जारी रखें पर क्लिक करने के बाद, AdMob आपकी एप्लिकेशन को सूची में डालेगा और आपको एडमोब एंड्रॉइड एसडीके डाउनलोड करने के लिए कहता है। एसडीके डाउनलोड करने के लिए डाउनलोड बटन पर क्लिक करें।
  • 7
    AdMob SDK डाउनलोड करते समय, अपनी एप्लिकेशन सूची पर वापस जाने के लिए साइट / ऐप बटन पर जाएं, पर क्लिक करें "सेटिंग प्रबंधित करें" अपने प्रकाशक आईडी को खोजने के लिए वांछित ऐप पर अपने भविष्य के अनुप्रयोगों में भी एडीएमोब एम्बेड करने के लिए इस जानकारी को सहेजें।
  • 8
    AdMob Android SDK से .zip फ़ाइल को एक फ़ोल्डर में निकालें जिसे आप आसानी से एक्सेस कर सकते हैं।
  • 9
    अब, एक्लिप्स आईडीई शुरू करें और आप जो डाउनलोड की हैं, उसे एसडीके आयात करें। अपने एंड्रॉइड एप्लिकेशन वाले फ़ोल्डर को ढूंढें और गुण विकल्प चुनने के लिए दाएं माउस बटन पर क्लिक करें।



  • 10
    विकल्प चुनें "जावा पथ" अपने बाईं ओर नेविगेशन पैनल से और पर क्लिक करें "बुकशेल्फ कार्ड" अपनी एसडीके फाइल जोड़ने के लिए बटन पर क्लिक करें "बाह्य JARs जोड़ें" और हार्ड डिस्क पर पहले से निकाली गई JAR AdMOb SDK फ़ाइल को ढूंढें, और इसे प्रोजेक्ट में जोड़ें।
  • 11
    यदि आपने पिछले चरण को सफलतापूर्वक पूरा कर लिया है, तो आपको अब प्रोजेक्ट के संदर्भ पुस्तकालय फ़ोल्डर के तहत एक JAR फ़ाइल देखने में सक्षम होना चाहिए।
  • 12
    प्रोजेक्ट में एसडीके जोड़ा जाने के बाद, प्रोजेक्ट फ़ोल्डर में स्थित AndroidManifest.xml फ़ाइल खोलें। अपने आवेदन में AdMob का उपयोग करने के लिए, आपको टैग टैग से पहले निम्नलिखित XML कोड को शामिल करने और इस xml कोड को जोड़कर com.google.ads.AdActivity के लिए एक नई गतिविधि डालने की आवश्यकता होगी: "
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    टैग के बाद, AdMob द्वारा अनुरोधित अनुमतियों को दर्ज करें।
  • 14
    अपने Android एप्लिकेशन फ़ोल्डर में प्रोजेक्ट.प्रॉपर्टीज़ फ़ाइल खोलें और AdMob SDK को चलाने के लिए फ़ाइल के अंत में कोड की इस पंक्ति को बदलें। AdMob एसडीके को एंड्रॉइड एसडीके -13 की आवश्यकता है, और चूंकि यह एप्लिकेशन एसडीके -7 है, इसलिए लक्ष्य = एंड्राइड -13 जोड़कर लक्ष्य संस्करण को बदलने के लिए आवश्यक होगा।
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    अंत में, अपने एप्लिकेशन पर AdMob विज्ञापन जोड़ने के लिए, इच्छित xml लेआउट खोलें। इस ट्यूटोरियल के लिए, हम अपने प्रोजेक्ट के रेज / लेआउट फ़ोल्डर में बस हमारे मुख्य। एक्सएमएल में इसे जोड़ देंगे। फिर, निम्न XML जोड़ें जहां आप विज्ञापन दिखाना चाहते हैं
  • में टैग जोड़ xmlns: ads = "https://schemas.android.com/apk/lib/com.google.ads" बाद में टैग जोड़ें
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    अपना ऐप आरंभ करें और विज्ञापन को दिखाने के लिए लगभग 5 मिनट प्रतीक्षा करें।
  • टिप्स

    • नवीनतम एडमॉब एसडीके एंड्रॉइड 3.2 संस्करण और इसके बाद के संस्करण का उपयोग करता है, इसलिए एंड्रॉइड मैनिफेस्ट.एक्सएमएल में और project.properties फ़ाइल में लक्ष्य = android-13 जोड़ने से, हम आपको यह बताने दें कि एंड्रॉइड का आपका संस्करण 3.2 से कम है

    चेतावनी

    • अपने प्रकाशक आईडी दर्ज करना सुनिश्चित करें, अन्यथा आप भुगतान नहीं कर पाएंगे।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • जावा के मध्यवर्ती / उन्नत ज्ञान, एंड्रॉइड वातावरण में ग्रहण और विकास, और एक कंप्यूटर
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