मैक पर डिफ़ॉल्ट वाईफाई नेटवर्क कनेक्शन को कैसे बदलें

ऑपरेटिंग सिस्टम के डिफ़ॉल्ट रूप से, मैक कंप्यूटर हमेशा सबसे हाल ही में प्रयुक्त Wi-Fi नेटवर्क से स्वचालित रूप से कनेक्ट होने का प्रयास करते हैं। हालांकि, एप्पल प्रोग्रामर उपयोगकर्ताओं से जुड़ने के लिए डिफ़ॉल्ट वाई-फाई नेटवर्क को बदलने और उन लोगों को निकालने की अनुमति देकर जीवन को आसान बनाना चाहते थे, जो अब और तेज़ी से उपयोग में नहीं हैं

सामग्री

कदम

भाग 1

वाई-फ़ाई कनेक्शन कॉन्फ़िगरेशन सेटिंग एक्सेस करें
एक मैक चरण 1 पर डिफॉल्ट वाईफाई नेटवर्क बदलें शीर्षक वाला इमेज
1
ऐप्पल लोगो आइकन पर क्लिक करें। यह डेस्कटॉप के ऊपरी बाएं कोने में स्थित है, बिल्कुल मेनू बार पर। आपको कई विकल्प उपलब्ध होने के साथ एक नया ड्रॉप-डाउन मेनू दिखाई देगा।
  • एक मैक चरण 2 पर डिफ़ॉल्ट वाईफाई नेटवर्क बदलें शीर्षक वाला चित्र
    2
    आइटम को चुनें "सिस्टम प्राथमिकताएं"। एक नया संवाद प्रदर्शित किया जाएगा।
  • एक मैक चरण 3 पर डिफ़ॉल्ट वाईफाई नेटवर्क बदलें शीर्षक वाला छवि
    3
    आइकन पर क्लिक करें "नेटवर्क"। यह एक ऐसी दुनिया की विशेषता है जिसमें कई लाइनें शामिल होती हैं जो बेतरतीब ढंग से व्यवस्थित बिंदुओं को जोड़ती हैं।
  • एक मैक चरण 4 पर डिफ़ॉल्ट वाईफाई नेटवर्क बदलें शीर्षक वाला छवि
    4
    सत्यापित करें कि कनेक्शन "वाई-फाई" खिड़की के बाएं फलक के भीतर हाइलाइट किए गए दोनों तत्व दिखाई दिए। यदि नेटवर्क इंटरफ़ेस "वाई-फाई" यह पहले से ही चयनित नहीं है, माउस के साथ इसे क्लिक करें
  • अगर आइटम "वाई-फाई" मेनू में मौजूद नहीं है, बटन दबाएं "+" आपके कंप्यूटर पर स्थापित नेटवर्क इंटरफेस की सूची के नीचे स्थित। ड्रॉप-डाउन मेनू का चयन करें "इंटरफ़ेस", तो विकल्प चुनें "वाई-फाई"। नया नेटवर्क सेवा को पाठ फ़ील्ड में टाइप करके एक नाम दें, फिर बटन दबाएं "बनाएं"।
  • नेटवर्क इंटरफेस का उपयोग करने में सक्षम होने के लिए "वाई-फाई", आपके मैक को काम कर रहे एयरपोर्ट कार्ड से सुसज्जित किया जाना चाहिए।
  • ओएस एक्स ऑपरेटिंग सिस्टम के पुराने संस्करणों में, नेटवर्क इंटरफेस "वाई-फाई" इसे कहा जाता है "हवाई अड्डे"।
  • भाग 2

    वाई-फाई कनेक्शन की कॉन्फ़िगरेशन सेटिंग बदलें
    एक मैक चरण 5 पर डिफॉल्ट वाईफाई नेटवर्क बदलें शीर्षक वाला छवि



    1
    बटन दबाएं "उन्नत"। यह खिड़की के निचले दाएं हिस्से में स्थित है "नेटवर्क"। प्रश्न में बटन दबाने पर एक नया मेनू प्रदर्शित होगा
  • एक मैक चरण 6 पर डिफॉल्ट वाईफाई नेटवर्क बदलें शीर्षक वाला छवि
    2
    बॉक्स को ढूंढें "पसंदीदा नेटवर्क"। कार्ड "वाई-फाई" प्रकट होने वाली विंडो में आपके द्वारा कनेक्ट किए गए सभी वाई-फाई नेटवर्कों की एक पूरी सूची में विचाराधीन मैक का इस्तेमाल होना चाहिए। सूची में पहला नेटवर्क डिफ़ॉल्ट है
  • जब भी मैक सूची में दो या अधिक वाई-फाई नेटवर्क के क्षेत्र में है "पसंदीदा नेटवर्क" यह स्वचालित रूप से एक सबसे प्रासंगिक स्थिति पर कब्जा करने वाले से कनेक्ट हो जाएगा
  • अगर सूची "पसंदीदा नेटवर्क" इसमें वाई-फ़ाई नेटवर्क शामिल नहीं हैं, बटन दबाएं "+" मैन्युअल रूप से एक नया जोड़ना बटन "नेटवर्क दिखाएं" उस क्षेत्र में उपलब्ध सभी वाई-फाई नेटवर्क की पूरी सूची देखें जहां कंप्यूटर वर्तमान में स्थित है। जिसे आप कनेक्ट करना चाहते हैं उसे चुनें, फिर बटन दबाएं "में प्रवेश करें"। अधिकांश आधुनिक वाई-फाई नेटवर्क से कनेक्ट करने के लिए, आपको संबंधित प्रमाणीकरण पासवर्ड टाइप करना होगा।
  • शीर्षक वाला छवि, मैक पर चरण 7 पर डिफ़ॉल्ट वाईफाई नेटवर्क बदलें
    3
    उस Wi-Fi नेटवर्क को खींचें जिसे आप सूची के शीर्ष पर डिफ़ॉल्ट करना चाहते हैं "पसंदीदा नेटवर्क"। पूरी सूची तक स्क्रॉल करें जब तक आप वाई-फाई नेटवर्क नहीं पाते, तो आपका मैक डिफ़ॉल्ट कनेक्शन के रूप में उपयोग करेगा। इस बिंदु पर, माउस के साथ इसे चुनें और उसे सूची के शीर्ष पर खींचें।
  • एक मैक चरण 8 पर डिफॉल्ट वाईफाई नेटवर्क बदलें शीर्षक वाला इमेज
    4
    एक वाई-फ़ाई नेटवर्क हटाएं (वैकल्पिक चरण)। यदि आप चाहें, तो सूची में सूचीबद्ध लोगों के एक या अधिक नेटवर्क को हटा सकते हैं "पसंदीदा नेटवर्क"। ऐसा करने के लिए, निकालने के लिए नेटवर्क का चयन करें और बटन दबाएं "-"। एक छोटी पॉपअप विंडो आपको आपकी कार्रवाई की पुष्टि करने के लिए कह रही होगी। रद्द करने की प्रक्रिया समाप्त करने के लिए, बटन दबाएं "हटाना"।
  • एक मैक चरण 9 पर डिफॉल्ट वाईफाई नेटवर्क बदलें शीर्षक वाला इमेज
    5
    समाप्त होने पर, बटन दबाएं "ठीक"। यह खिड़की के निचले दाएं हिस्से में स्थित है "नेटवर्क"। इस तरह से नई कॉन्फ़िगरेशन सेटिंग्स को सहेजा जाएगा और तत्काल लागू किया जाएगा और विंडो बंद हो जाएगी।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com