कैसे नीरो StartSmart के साथ दोहरी परत डीवीडी जला

एक दोहरे परत डीवीडी आपको सामान्य एक-परत डीवीडी की तुलना में डीवीडी पर डेटा की मात्रा लगभग दोगुनी करने की अनुमति देती है। हालांकि, उन्हें सही तरीके से जलाने में सक्षम होना मुश्किल हो सकता है यदि आपने पहले कभी ऐसा नहीं किया है, तो आपको एक बर्नर की ज़रूरत होगी जो दोहरे परत रिकॉर्डिंग का समर्थन करता है। आपको इस प्रयोजन के लिए उपयुक्त सॉफ्टवेयर की आवश्यकता होगी। नीरो स्टार्टस्मार्ट एक महान कार्यक्रम है यदि आप क्या करने की कोशिश कर रहे हैं तो डीवीडी को डेटा जलाने के बजाय, वीडियो डीवीडी बनाने के लिए, आपको एक और प्रोग्राम की आवश्यकता होगी इस गाइड के बाद आप सफलतापूर्वक दोनों ऑपरेशन करने में सक्षम होंगे!

कदम

विधि 1

एक दोहरे परत डेटा डीवीडी जला
नीरो स्टार्टसमार्ट स्टेप 1 का उपयोग करते हुए छवि दोहरा परत बर्न डीवीडी छवि
1
द्वि-परत डीवीडी को बर्नर में डालें दोहरे परत में जलाने के लिए आपको दोहरी-परत की डीवीडी का उपयोग करना होगा और आपके रिकॉर्डर को इस प्रकार के ऑपरेशन का समर्थन करना होगा। यदि आप नीरो दोहरी परत परियोजना को सामान्य एकल परत डीवीडी पर जलाते हैं तो आपको एक त्रुटि स्क्रीन मिलेगी।
  • नीरो स्टार्टसमार्ट चरण 2 का उपयोग करते हुए छवि का शीर्षक, दोहरी परत वाली जला डीवीडी
    2
    ओपन नीरो स्टार्टस्मार्ट / रीरो एक्सप्रेस कभी-कभी यह कार्यक्रम खरीद के समय कुछ डीवीडी बर्नर के साथ आता है। वैकल्पिक रूप से इसे सीधे नीरो से खरीदा जा सकता है। एक नई परियोजना बनाएं और फिर डेटा का चयन करें। डेटा सबमेनू में, डेटा डीवीडी का चयन करें।
  • नीरो स्टार्टसमार्ट स्टेप 3 का उपयोग करते हुए छवि दोहरा परत बर्न डीवीडी छवि
    3
    दोहरे परत का चयन करें आप को प्रस्तुत किया गया डिफ़ॉल्ट प्रोजेक्ट प्रकार एक एकल एकल-परत डीवीडी है, भले ही आपने प्लेयर / बर्नर में वास्तव में एक दोहरे परत की डीवीडी डाली। रिक्त स्थान सूचक के बगल में स्थित ड्रॉप डाउन मेनू पर क्लिक करें दोहरी-परत मोड पर स्विच करने के लिए DVD9 चुनें इच्छित फ़ाइलों को जोड़ने के लिए जोड़ें बटन पर क्लिक करें या उन्हें सीधे विंडो में खींचें।
  • नीरो स्टार्टसमार्ट चरण 4 का उपयोग करते हुए छवि दोहरा परत बर्न डीवीडी छवि
    4
    रिक्त स्थान की जांच करें फ़ाइलों को जोड़ना जारी रखने के बाद, निचला सूचक भर जाएगा। ड्यूल-लेयर डीडीडी 8.5 जीबी डाटा तक रख सकते हैं। हालांकि, अगर आपको डीवीडी पर 4.7 जीबी डेटा से कम जला देना पड़ता है, हो सकता है कि आप सामान्य डीवीडी का उपयोग करें। जब आप फ़ाइलों को जोड़ना समाप्त करते हैं, तो अगला दबाएं
  • नीरो स्टार्टसमार्ट चरण 5 का उपयोग करते हुए छवि दोहरा परत बर्न डीवीडी छवि
    5
    डिस्क को नाम दें निम्नलिखित स्क्रीन पर, डिस्क को उस नाम को पहचानने के लिए दें जब आप उसे प्लेयर में डालें सुनिश्चित करें कि आपने अनुभाग में सही बर्नर का चयन किया है "वर्तमान बर्नर"
  • नीरो स्टार्टसमार्ट चरण 6 का इस्तेमाल करते हुए दोहरी परत वाली जर्नल वाली छवि



    6
    पर क्लिक करें "जलाना" डिस्क को जलाने शुरू करने के लिए आप आपरेशन की स्थिति देख सकते हैं, ताकि आप जानते हो कि यह कब पूरा हो गया।
  • विधि 2

    एक दोहरे परत डीवीडी-वीडियो जलाएं
    नीरो स्टार्टसमार्ट चरण 7 का उपयोग करते हुए छवि दोहरी परत वाली डीवीडी बर्न
    1
    एक और जलन कार्यक्रम डाउनलोड करें मशहूर, काले बहुत प्रभावी है जब यह DVD- वीडियो दोहरे परत जल रहा है, क्योंकि यह बहुत अच्छी तरह से परतों के बीच विभाजन प्रबंधन नहीं करती है डिस्क पर बिंदु यानी, के लिए आता है जहां इसलिए दूसरी करने के लिए पहली परत से खिलाड़ी स्विच, आपको फ़ाइल को डाउनलोड करने की आवश्यकता होगी नहीं है अधिक उपयुक्त, जैसे इमगिबर्न
    • एक दोहरे परत डीवीडी वीडियो को जलाने के लिए आपको अपने कंप्यूटर पर वीडियो की आवश्यकता होगी और उसे सही प्रारूप होना होगा, अर्थात जिसने उस फ़ोल्डर को नाम दिया है, जिसे वीडियो_टीएस कहा जाता है, जैसे आपको मिलता है अपने कंप्यूटर पर एक डीवीडी डाल.
  • नीरो स्टार्टसमार्ट चरण 8 का उपयोग करते हुए छवि दोहरा परत बर्न डीवीडी छवि
    2
    ओपन आईएमजीबर्न क्लिक करें "ओपन आईएमजीबर्न"। मोड मेनू पर क्लिक करें और फिर बिल्ड चुनें। छोटे आइकन पर क्लिक करें जो कहते हैं "एक फ़ोल्डर के लिए ब्राउज़ करें" फ़ाइल ब्राउज़र खोलने के लिए आपके वीडियो वाला वीडियो_टीएस फ़ोल्डर खोजें और ठीक क्लिक करें।
  • नीरो स्टार्टसमार्ट चरण 9 का उपयोग करते हुए छवि दोहरी परत वाली डीवीडी बर्न छवि
    3
    कैलकुलेटर बटन पर क्लिक करें इस तरह, प्रोग्राम यह सुनिश्चित करेगा कि वीडियो को जलाने के लिए डिस्क स्थान है। यह परत ब्रेक चयनकर्ता को खोल देगा। ImgBurn सभी संभव विकल्प दिखाएगा दो परतों के बीच एक चिकनी संक्रमण सुनिश्चित करने के लिए उच्चतम विकल्प वाला बटन चुनें।
  • नीरो स्टार्टसमार्ट चरण 10 का इस्तेमाल करते हुए दोहरी परत वाली डीवीडी जला छवि
    4
    बिल्ड बटन पर क्लिक करें अब कार्यक्रम अनुरोधित वीडियो को जला देगा। दोहरे परत डीवीडी के लिए यह कुछ समय ले सकता है, इसलिए आपको थोड़ा इंतजार करना होगा। एक बार ऑपरेशन पूरा हो गया है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह ठीक काम करता है, एक डीवीडी प्लेयर के साथ डीवीडी देखें
  • टिप्स

    • आपके कंप्यूटर (जैसे नीरो के रूप में) सॉफ्टवेयर पहले से इंस्टॉल है, तो भी डीवीडी दोहरी परत probablimente जला करने की क्षमता है कि बेहतर है कि इस प्रोग्राम का उपयोग करने, क्योंकि यह शायद अपने हार्डवेयर विन्यास और आंतरिक डीवीडी लेखक के साथ संगत होना करने के लिए डिज़ाइन किया गया है की कोशिश करना।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com