एप्पल टीवी कैसे स्थापित करें

एप्पल टीवी एक डिजिटल एंटरटेनमेंट डिवाइस है जो आपको ब्रॉडबैंड इंटरनेट कनेक्शन का उपयोग करते हुए सीधे अपने होम टीवी पर स्ट्रीमिंग सामग्री का आनंद लेने के लिए अनुमति देता है। एप्पल टीवी अन्य एप्पल उत्पादों के साथ संगत है और आधुनिक टेलीविजन के साथ है जिसे होम नेटवर्क से जोड़ा जा सकता है। एक एप्पल टीवी को स्थापित और उपयोग करने के लिए, आपके पास एक HDMI पोर्ट और एक वाई-फाई या ईथरनेट होम नेटवर्क वाला टीवी होना चाहिए।

कदम

भाग 1

डिवाइस कनेक्ट करना
एक एप्पल टीवी चरण 1 इंस्टॉल करें
1
आप की जरूरत है सब कुछ प्राप्त करें एप्पल टीवी पैकेज के अंदर आपको केवल उपकरण, बिजली की आपूर्ति और रिमोट कंट्रोल मिलेगा। एप्पल टीवी केवल एचडीएमआई पोर्ट के माध्यम से टीवी से जुड़ा हो सकता है, इसलिए आपको उस केबल को भी प्राप्त करने की ज़रूरत होगी जो आपको उस कनेक्शन बनाने की अनुमति देती है। आप किसी भी इलेक्ट्रॉनिक स्टोर या ऑनलाइन पर एक सस्ते में खरीद सकते हैं याद रखें कि, सिग्नल की गुणवत्ता के मामले में, 10-यूरो HDMI केबल और 80-यूरो HDMI केबल के बीच कोई महत्वपूर्ण अंतर नहीं है। एप्पल टीवी भी वाई-फाई या वायर्ड कनेक्शन के माध्यम से घर लैन से जुड़ा होना चाहिए।
  • एप्पल टीवी की पहली पीढ़ी एक घटक केबल (पांच कनेक्टर्स के साथ) के माध्यम से टेलीविजन से जुड़ी हो सकती है, लेकिन नए संस्करणों के साथ यह कनेक्शन मानक अब समर्थित नहीं है।
  • यदि आप अपने घर थिएटर सिस्टम से एप्पल टीवी को जोड़ना चाहते हैं, तो आपको एक डिजिटल ऑप्टिकल ऑडियो केबल (एस / पीडीआईएफ) का उपयोग करना होगा।
  • एक एप्पल टीवी चरण 2 इंस्टॉल करें शीर्षक वाली छवि
    2
    एप्पल टीवी स्थापित करें ताकि इसे आसानी से टीवी और एक बिजली के आउटलेट दोनों से जोड़ा जा सके। सुनिश्चित करें कि कनेक्शन केबलों में से कोई भी तंग नहीं है। आपको उचित आंतरिक शीतलन के लिए पर्याप्त खाली स्थान वाला उपकरण भी देना चाहिए, क्योंकि यह उपयोग के दौरान बहुत अधिक गर्मी पैदा करेगा।
  • यदि आप नेटवर्क रूटर में एपल टीवी को कनेक्ट करने के लिए एक केबल का उपयोग कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि दो डिवाइस कनेक्शन को आसानी से बनाने के लिए काफी करीब हैं।
  • एक एप्पल टीवी चरण 3 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक HDMI केबल का उपयोग करके अपने टीवी या होम थिएटर पर एप्पल टीवी से कनेक्ट करें एचडीएमआई पोर्ट आमतौर पर टीवी या होम थिएटर के पीछे या तरफ स्थित है। आपका टीवी कई एचडीएमआई पोर्ट से सुसज्जित हो सकता है याद रखें कि यह कनेक्शन मानक काफी हालिया है, इसलिए पुरानी टेलीविजन इसका समर्थन नहीं कर सकते।
  • एचडीएमआई पोर्ट के नाम का ध्यान रखें जिसमें आपने एप्पल टीवी से जुड़ा है। जब आप टीवी चालू करते हैं तो यह डेटा आपको सही वीडियो स्रोत चुनने में मदद करेगा
  • एक एप्पल टीवी चरण 4 इंस्टॉल करें
    4
    पावर कॉर्ड को एप्पल टीवी से कनेक्ट करें, फिर बिजली की आपूर्ति को बिजली आउटलेट से कनेक्ट करें। एक अतिरिक्त एहतियात के रूप में, संभव नुकसान से डिवाइस की रक्षा के लिए वोल्टेज सर्जेस के खिलाफ सुरक्षा से सुसज्जित एक शक्ति पट्टी का उपयोग करें
  • एक एप्पल टीवी चरण 5 इंस्टॉल करें
    5
    ईथरनेट केबल से कनेक्ट करें (वायर्ड कनेक्शन के मामले में) यदि आपने एप्पल टीवी को ईथरनेट केबल के माध्यम से लैन से कनेक्ट करने का निर्णय लिया है, तो उसे डिवाइस के पीछे उचित पोर्ट से कनेक्ट करें, फिर दूसरे छोर को अपने होम नेटवर्क के प्रबंधन के रूटर से कनेक्ट करें। यदि आपने वाई-फाई कनेक्शन का उपयोग करना चुना है, तो यह चरण आवश्यक नहीं है।
  • एक एप्पल टीवी चरण 6 इंस्टॉल करें
    6
    अपने होम थिएटर सिस्टम पर ऐप्पल टीवी से कनेक्ट करें (वैकल्पिक)। आम तौर पर, डिवाइस HDMI कनेक्शन का उपयोग करते हुए वीडियो के साथ ऑडियो सिग्नल प्रसारित करता है, लेकिन अगर आपके पास एक होम थियेटर है तो आप इसे डिजिटल ऑप्टिकल ऑडियो केबल (एस / पीडीआईएफ) का उपयोग करके एप्पल टीवी से कनेक्ट कर सकते हैं। केबल को एप्पल टीवी के पीछे उपयुक्त पोर्ट से कनेक्ट करें, फिर दूसरे छोर को होम थियेटर के दरवाज़े से कनेक्ट करें।
  • भाग 2

    एप्पल टीवी कॉन्फ़िगर करें
    एक एप्पल टीवी चरण 7 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    टीवी चालू करें और सही वीडियो स्रोत चुनें। ऐसा करने के लिए, बटन दबाएं "इनपुट" या "स्रोत" रिमोट कंट्रोल का, फिर एचडीएमआई पोर्ट का चयन करें जिसमें आपने एप्पल टीवी से जुड़ा है आम तौर पर बाद में स्वचालित रूप से शुरू होता है, इसलिए जब आप सही स्रोत का चयन करते हैं तो आपको स्क्रीन पर भाषा चयन मेनू दिखाई देनी चाहिए। यदि स्क्रीन काला रहता है, तो सभी कनेक्शन केबल जांचें, फिर एप्पल टीवी रिमोट कंट्रोल पर केंद्र बटन दबाएं।
  • एक एप्पल टीवी चरण 8 इंस्टॉल करें
    2
    स्थापना की भाषा चुनें। एप्पल टीवी ग्राफ़िकल इंटरफ़ेस के चारों ओर घूमने के लिए, रिमोट कंट्रोल का इस्तेमाल करें, फिर आप जो भाषा चाहते हैं उसका चयन करें। अपना चयन करने के लिए, केंद्र बटन दबाएं।
  • एक एप्पल टीवी चरण 9 इंस्टॉल करें
    3
    LAN से कनेक्ट करें यदि आपने ईथरनेट केबल के माध्यम से नेटवर्क पर एप्पल टीवी को जोड़ा है, तो कनेक्शन स्वचालित रूप से सेट हो जाएगा। इसके विपरीत, यदि आप वाई-फाई के माध्यम से कनेक्ट करना चाहते हैं, तो आपको पता लगाए गए वायरलेस नेटवर्क की एक सूची के साथ प्रस्तुत किया जाएगा। वह वाई-फाई नेटवर्क चुनें जिसे आप कनेक्ट करना चाहते हैं यदि आवश्यक हो, तो नेटवर्क तक पहुंचने के लिए पासवर्ड दर्ज करें।
  • एक एप्पल टीवी चरण 10 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    सक्रियण प्रक्रिया को पूरा करने के लिए एप्पल टीवी की प्रतीक्षा करें। इस चरण में कई मिनट लग सकते हैं प्रारंभिक कॉन्फ़िगरेशन प्रक्रिया के अंत में आपको पूछा जाएगा कि क्या आप एप्पल टीवी के उपयोग के बारे में जानकारी एकत्र करने के लिए एप्पल के कार्यक्रम में भाग लेना चाहते हैं।



  • एक एप्पल टीवी चरण 11 स्थापित करें शीर्षक वाला छवि
    5
    अपडेट के लिए जांचें एप्पल टीवी सबसे अच्छा काम करता है जब यह उपलब्ध ऑपरेटिंग सिस्टम के नवीनतम संस्करण के साथ अपडेट होता है आप मेनू के माध्यम से नए अपडेट की जांच कर सकते हैं "सेटिंग"।
  • एप्लिकेशन तक पहुंचें "सेटिंग" स्क्रीन से "घर" एप्पल टीवी की
  • अनुभाग तक पहुंचें "सामान्य", तो आइटम का चयन करें "सॉफ़्टवेयर अपडेट"। डिवाइस नए अपडेट की जांच करेगा और यदि आवश्यक हो, तो स्थापना के साथ स्वचालित रूप से आगे बढ़ें।
  • भाग 3

    आईट्यून्स से लिंक करें
    एक एप्पल टीवी चरण 12 इंस्टॉल करें
    1
    एप्लिकेशन तक पहुंचें "सेटिंग" एप्पल टीवी की आप स्क्रीन पर संबंधित आइकन ढूंढ सकते हैं "घर" डिवाइस का
  • एक एप्पल टीवी चरण 13 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    विकल्प चुनें "आईट्यून्स स्टोर" मेनू से "सेटिंग"। अपने ऐप्पल आईडी और पासवर्ड का प्रयोग करके प्रवेश करें इस समय आप एप्पल टीवी से सीधे iTunes पर खरीदी गई सभी सामग्री का उपयोग कर सकते हैं। साझाकरण फ़ंक्शन का उपयोग करना "घर पर", आप अपने कंप्यूटर को एप्पल टीवी से भी कनेक्ट कर सकते हैं।
  • एक एप्पल टीवी चरण 14 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    आपके कंप्यूटर से, संस्करण 10.5 या बाद के संस्करण में आईट्यून अपडेट करें। चूंकि संस्करण 10.5 अब दिनांकित है, इसलिए अधिकांश उपयोगकर्ताओं को iTunes का अद्यतन संस्करण होना चाहिए। किसी भी मामले में, अपने आईट्यून्स लाइब्रेरी को एप्पल टीवी के साथ साझा करने में सक्षम होने के लिए, आपको कम से कम 10.5 प्रोग्राम का उपयोग करना होगा।
  • मैक सिस्टम पर आईट्यून अपडेट करने के लिए, विकल्प का उपयोग करें "अपडेट के लिए जांचें" मेनू में मौजूद "सेब" कार्यक्रम का विंडोज सिस्टम पर आईट्यून अपडेट करने के लिए, मेनू पर पहुंचें "मदद", तो विकल्प चुनें "अपडेट के लिए जांचें"।
  • एक एप्पल टीवी चरण 15 स्थापित करें शीर्षक वाला छवि
    4
    मेनू तक पहुंचें "फ़ाइल" आईट्यून से, आइटम का चयन करें "घर पर", तो विकल्प चुनें "घर पर सक्रिय"। एक्सेस के लिए अपने ऐप्पल आईडी और पासवर्ड में टाइप करें, फिर होम होम सक्रिय करें दबाएं। यह चरण साझाकरण सुविधा को सक्रिय करता है "घर पर" iTunes, जो आपको अन्य कंप्यूटरों और उपकरणों (एप्पल टीवी समेत) के साथ प्रोग्राम लायब्रेरी की सामग्री साझा करने देता है।
  • उन सभी कंप्यूटरों की प्रक्रिया को दोहराएं जिनके साथ आप आइट्यून्स की सामग्रियों को साझा करना चाहते हैं।
  • एक ऐप्पल टीवी चरण 16 को इंस्टाल करें
    5
    मेनू तक पहुंचें "सेटिंग" एप्पल टीवी की आप बटन दबाकर पिछली मेनू स्क्रीन पर लौट सकते हैं "मेन्यू" रिमोट कंट्रोल का
  • एक एप्पल टीवी चरण 17 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    विकल्प चुनें "कंप्यूटर" मेनू में मौजूद "सेटिंग"। आइटम का चयन करें "घर पर सक्रिय", तब उसी ऐपल आईडी का उपयोग करें जो आपने iTunes में प्रवेश करने के लिए पहले से उपयोग किया था। यदि आपने सुविधा सक्रिय कर दी है "घर पर" एक अलग ऐप्पल आईडी के साथ, उत्तरार्द्ध का उपयोग करें।
  • भाग 4

    एप्पल टीवी का उपयोग करें
    एक एप्पल टीवी चरण 18 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    ITunes के माध्यम से खरीदे गए सामग्रियों से परामर्श करें ऐप्पल टीवी को आईट्यून से जोड़ने के बाद, आप ऐप्पल स्टोर के माध्यम से खरीदे गए सभी सामान को अपने टीवी में स्ट्रीम करने में सक्षम होंगे। आपकी सबसे हाल की खरीदारी स्क्रीन के शीर्ष पर दिखाई देंगी "घर"। ITunes में सभी सामग्री को देखने के लिए और स्टोर से खरीदे, आप पुस्तकालयों का चयन कर सकते हैं "फिल्म", "टीवी कार्यक्रम" और "संगीत"।
  • एक एप्पल टीवी चरण 19 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    स्ट्रीमिंग सामग्री का लाभ लेने के लिए एप्लिकेशन का उपयोग करें एप्पल टीवी वेब से स्ट्रीमिंग सामग्री तक पहुंचने के लिए विभिन्न एप्लिकेशन को एकीकृत करता है। की पेशकश की सामग्री देखने के लिए, इन स्ट्रीमिंग प्लेटफार्मों में से कई, जैसे "नेटफ्लिक्स" और "Hulu +", सशुल्क सदस्यता की सदस्यता की आवश्यकता होती है।
  • एक एप्पल टीवी चरण 20 इंस्टॉल करें
    3
    आपके द्वारा साझा किए गए iTunes पुस्तकालयों को देखें यदि आपने साझाकरण कार्यक्षमता को सक्षम किया है "घर पर" आपके सभी ऐप्पल उपकरणों पर, आप विकल्प के जरिए अपनी सभी सामग्री एक्सेस कर पाएंगे "कंप्यूटर" स्क्रीन पर "घर"। यह विकल्प होम नेटवर्क से जुड़े सभी कंप्यूटरों को दिखाता है, जिस पर फ़ंक्शन सक्रिय है "घर पर" आईट्यून्स का जिस डिवाइस से आप स्ट्रीम करना चाहते हैं उसे चुनें, फिर आप जिस ऑडियो या वीडियो सामग्री को चाहते हैं, उसके चयन के लिए उपलब्ध विभिन्न पुस्तकालयों से परामर्श करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com