Word 2007 में एक ट्विनलाइन लाइन कैसे डालें

जब आप माइक्रोसॉफ्ट वर्ड 2007 में एक महत्वपूर्ण दस्तावेज लिखते हैं, तो एक डबल लाइन रिक्ति की आवश्यकता होती है, या आप पठनीयता बढ़ाने और प्रूफरीडिंग में आसानी के लिए इसका इस्तेमाल करना पसंद करते हैं। आप संपूर्ण दस्तावेज़ और पाठ का एक विशिष्ट भाग दोनों के लिए एक डबल लाइन रिक्ति आवेदन कर सकते हैं। यह कैसे करना है यह जानने के लिए पढ़ना जारी रखें।

कदम

वर्ड 2007 चरण 1 में डबल स्पेस शीर्षक वाली छवि
1
Microsoft Word 2007 प्रारंभ करें एक नया दस्तावेज़ बनाएं या मौजूदा एक खोलें।

विधि 1

चयनित पाठ में एक डबल लाइन लागू करें
Word 2007 चरण 2 में डबल स्पेस शीर्षक वाली छवि
1
संपादित करने के लिए टेक्स्ट के हिस्से को हाइलाइट करें सही माउस बटन दबाकर इसे चुनें। प्रसंग मेनू से आइटम `पैराग्राफ` चुनें जो दिखाई देगा। वैकल्पिक रूप से, `पैराग्राफ` समूह के ऊपरी दाएं कोने में छोटे तीर का चयन करें, जो आपको टूलबार के `होम` टैब पर मिलेगा।
  • वर्ड 2007 में डबल स्पेस शीर्षक वाली छवि चरण 3



    2
    `इंडेंट और स्पेसिंग` अनुभाग में, `रेखा अंतरण` आइटम के लिए ड्रॉप-डाउन मेनू ढूंढें `डबल` विकल्प को चुनें समाप्त होने पर, परिवर्तनों को लागू करने के लिए `ओके` बटन दबाएं।
  • विधि 2

    संपूर्ण दस्तावेज़ में एक ट्विन लाइन लागू करें
    1
    टूलबार का `होम` टैब चुनें सही माउस बटन के साथ, `शैलियां` अनुभाग में `सामान्य` आइटम चुनें। प्रकट होने वाले संदर्भ मेनू से आइटम `संपादित करें` चुनें।

    वर्ड 2007 में डबल स्पेस शीर्षक वाली छवि चरण 4
  • वर्ड 2007 में डबल स्पेस शीर्षक वाली छवि चरण 5
    2
    `फ़ॉर्मेटिंग` अनुभाग में, `डबल रिक्तियाँ` आइटम के लिए आइकन का चयन करें। सुनिश्चित करें कि पूर्वावलोकन के निचले भाग में स्थित पाठ `लाइन रिक्ति: डबल` समाप्त होने पर, परिवर्तनों को लागू करने के लिए `ओके` बटन दबाएं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com