Gmail के साथ ईमेल कैसे अग्रेषित करें

यह अक्सर ऐसा होता है कि आपको अपने सहकर्मियों के साथ एक ई-मेल साझा करने, अपनी टीम को प्रगति पर अपडेट रखने, या मजाकिया ईमेल प्राप्त करने और एक साथ मजा करने के लिए दोस्तों के साथ साझा करने की आवश्यकता होती है। यदि आप चाहें तो आप एक नया ई-मेल बना सकते हैं और प्राप्त ई-मेल की सामग्री की प्रतिलिपि बना सकते हैं या अधिक आसानी से, आप जीमेल के अग्रेषण फ़ंक्शन का उपयोग कर सकते हैं। चलिए एक साथ देखें कि यह एक सरल तरीके से कैसे करें।

कदम

विधि 1

अपने कंप्यूटर का उपयोग करना
अग्रेषित जीमेल चरण 1 नामक छवि
1
उस ई-मेल को खोलें जिसे आप अग्रेषित करना चाहते हैं। अपने जीमेल प्रोफाइल से जुड़ा अपने ब्राउज़र से और अपने इनबॉक्स में उन लोगों के बीच अग्रेषित किए जाने वाले ईमेल का चयन करें। ऊपरी दाएं कोने में, ई-मेल के शरीर के अंदर आप `जवाब` बटन देख सकते हैं, तुरंत उसके दाहिनी ओर आप बटन को आपके द्वारा खोले गए ईमेल से संबंधित संदर्भ मेनू प्रदर्शित करने के लिए ढूंढ सकते हैं। इस मेनू से `आगे` विकल्प चुनें।
  • फॉरवर्ड जीमेल चरण 2 नामक छवि
    2
    प्राप्तकर्ताओं के लिए क्षेत्र भरें ई-मेल के शरीर को अपने व्यक्तिगत नोटों को जोड़ने और अंत में, `भेजें` बटन पर क्लिक करें, इसे ऊपर बाईं तरफ, ई-मेल प्राप्तकर्ता फ़ील्ड के ठीक ऊपर खोजें।
  • आपका ई-मेल अग्रेषित किया गया है
  • विधि 2

    मोबाइल डिवाइस का उपयोग करना
    अग्रेषित जीमेल चरण 3 नामक छवि



    1
    उस ई-मेल को खोलें जिसे आप अग्रेषित करना चाहते हैं। अपने मोबाइल डिवाइस पर मेल प्रबंधन एप्लिकेशन को खोलें, उस संदेश का चयन करें जिसे आप अग्रेषित करना चाहते हैं और उस बटन पर क्लिक करें जो दाईं ओर इशारा करते हुए एक तीर का प्रतिनिधित्व करता है।
  • अग्रेषित जीमेल चरण 4 नामक छवि
    2
    प्राप्तकर्ताओं के लिए क्षेत्र भरें ई-मेल के शरीर को पूरा करें, अपने व्यक्तिगत नोट्स को जोड़कर, और फिर ई-मेल भेजने के लिए बटन पर क्लिक करें।
  • टिप्स

    • आप कई प्राप्तकर्ताओं को ई-मेल अग्रेषित कर सकते हैं, मुख्य प्रति प्राप्तकर्ताओं के बीच में, ज्ञान की नकल के लिए और अंदर गुप्त ज्ञान की प्रतिलिपि बनाएँ.
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com