फेसबुक पर स्क्रैबल कैसे खेलें

चूंकि यह 1 9 48 में क्रॉसवर्ड गेम का विपणन हुआ था "खरोंचना" यह बहुत लोकप्रिय हो गया है और कई प्लेटफार्मों पर कंप्यूटर संस्करणों सहित इसी तरह के गेम की एक श्रृंखला को जन्म दिया है। एक प्रतिस्पर्धात्मक उत्पाद (स्क्रैबलेस) के साथ काम करने के बाद, हस्ब्रो, जो कि संयुक्त राज्य अमेरिका में पंजीकृत ट्रेडमार्क के मालिक है, ने इलेक्ट्रॉनिक आर्ट्स द्वारा विकसित फेसबुक पर गेम के संस्करण को अधिकृत किया है। यह ऑनलाइन संस्करण तालिका के समान खेला जाता है और आपको सोशल नेटवर्क के दोस्तों और अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ सौदा करने की सुविधा प्रदान करता है। लेख बताता है कि फेसबुक पर स्क्रैबल कैसे खेलें।

कदम

विधि 1

आवेदन प्राप्त करें
फेसबुक पर प्ले स्क्रैबल शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
एक फेसबुक अकाउंट बनाएँ, अगर आपके पास पहले से यह नहीं है
  • फेसबुक पर प्ले स्केबल शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    फेसबुक ऐप पेज तक पहुंचें। digita "आवेदन" खोज बार में और आवर्धक ग्लास पर क्लिक करें।
  • फेसबुक पर प्ले स्केबल शीर्षक वाली छवि स्टेप 3
    3
    पर क्लिक करें "गेम खोजें" लिंक के बजाय एक खोज फ़ील्ड खोलने के लिए
  • फेसबुक पर प्ले स्केबल शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    digita "खरोंचना" खोज स्थान में
  • फेसबुक पर प्ले स्केबल शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    प्रस्तावित प्रस्तावों से उचित विकल्प चुनें। आपके द्वारा चुने जाने वाले संस्करण उस देश पर निर्भर करता है जो आप रहते हैं।
  • यदि आप संयुक्त राज्य या कनाडा में रहते हैं, तो चुनें "खरोंचना"।
  • यदि आप इटली में हैं, तो चयन करें "स्क्रैबल मैटेल"। यह उपखंड मौजूद है क्योंकि हैसब्रो केवल संयुक्त राज्य और कनाडा में ब्रांड का मालिक है, जबकि बाकी दुनिया में यह मैटल है जो इस खेल के अधिकारों का अधिकार रखता है। प्रत्येक कंपनी कैसे पहचानती है "आधिकारिक" ऑनलाइन संस्करणों और टूर्नामेंट के लिए एक विशेष शब्दकोश "जीना" प्रायोजक
  • यदि आप उस देश के लिए गलत आवेदन चुनते हैं जिसमें आप रहते हैं, तो फेसबुक आपको इसे अनइंस्टॉल करने के लिए कहता है।
  • फेसबुक पर प्ले स्केबल शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    उचित गेम बटन पर क्लिक करें यदि आप फेसबुक के डेस्कटॉप संस्करण का उपयोग कर रहे हैं, तो पर क्लिक करें "चलायें अब"- यदि आप मोबाइल साइट संस्करण का उपयोग कर रहे हैं, तो चुनिए "मोबाइल पर भेजें"।
  • दो चाबियों में से किसी एक को चुनने से पहले, यह जानने के लिए उपयोग की शर्तों का ध्यान रखें कि आवेदन आपके प्रोफ़ाइल से किस जानकारी को एकत्रित करता है और यदि वह आपके बुलेटिन बोर्ड पर सामग्री प्रकाशित कर सकता है यदि आपको अपनी गोपनीयता के बारे में चिंताएं हैं, तो गेम बटन पर क्लिक करने से पहले अपने फेसबुक अकाउंट की गोपनीयता सेटिंग्स को बदलें - जारी रखने से पहले आपको सेवा की शर्तों और कानून की समीक्षा भी करनी चाहिए।
  • विधि 2

    खेलना
    फेसबुक पर प्ले स्क्रैबल शीर्षक वाला चित्र, चरण 7
    1



    पर क्लिक करें "नया गेम बनाएं"। एक उचित विंडो खुलती है "नया गेम बनाएं"।
  • फेसबुक पर प्ले स्क्रैबल शीर्षक वाली छवि चरण 8
    2
    विरोध करने के लिए कई विरोधियों का चयन करें आप एक मैच का विकल्प चुन सकते हैं "1 के खिलाफ 1" या 3 या 4 खिलाड़ियों के साथ खुद की तुलना करें।
  • फेसबुक पर प्ले स्क्रैबल शीर्षक छवि 9
    3
    चुनें कि किस मित्र के साथ खेलना है खिड़की "नया गेम बनाएं" आपको ऐसे मित्रों की पेशकश करता है जिन्होंने फेसबुक के लिए स्क्रैबल एप्लीकेशन खोल दिया है आप लोगों का चयन कर सकते हैं या, यदि आपको वह प्रतिद्वंद्वी नहीं मिल रहा है जो आपको ढूंढ रहे हैं, तो बटन पर क्लिक करें "अधिक मित्रों को अपलोड करें", जो सूची के अंत में है अपने विरोधियों का चयन करने के बाद, आप अपने गेम स्पेस पर सात टाइल देख सकते हैं।
  • दो-खिलाड़ी गेम आपको एक यादृच्छिक प्रतिद्वंद्वी से निपटने के लिए अनुमति देता है - यदि आप इस समाधान का चयन करते हैं, तो एप्लिकेशन फेसबुक के किसी भी उपयोगकर्ता का सुझाव देता है जो स्क्रैबल का उपयोग करता है।
  • फेसबुक पर प्ले स्केबल शीर्षक वाली छवि चरण 10
    4
    उन तालिका को खींचें और रखें जिन्हें आप टेबल पर उपयोग करना चाहते हैं। यदि सौंपा गया उन में से एक सफेद है, तो सिस्टम आपको यह संकेत देने के लिए कहता है कि आप इसे कौन से अक्षर निर्दिष्ट करना चाहते हैं और इसे लाल रंग में डाला गया है, ताकि सभी खिलाडियों को आपके इरादों को पता हो।
  • फेसबुक पर प्ले स्केबल शीर्षक वाली छवि स्टेप 11
    5
    पर क्लिक करें "खेलना" यह इंगित करने के लिए कि आपने उस शब्द को बना लिया है जिसे आप चाहते हैं आवेदन आपके स्कोर को अपडेट करता है और हाथ अगली खिलाड़ी से गुजरता है - सिस्टम आपको सूचित करता है कि आपकी बारी फिर से कब है
  • खिलाड़ी अपनी चाल के लिए उन्हें हर समय आनंद ले सकते हैं, इसलिए एक गेम कई घंटों या दिन भी खत्म कर सकता है - यदि आप चाहें, तो आप एक समय में एक से अधिक मैच खेल सकते हैं।
  • जैसे ही आप एक शब्द खेला है, आपके गेम स्पेस को नए अक्षरों से नए सिरे से नवीनीकृत किया जाता है ताकि आपको हमेशा 7 कार्ड मिलें। थैला आइकन आपको और आपके विरोधियों को सौंपा गया उन गिनती के बिना खेल में छोड़े गए कार्डों की संख्या को दर्शाता है एक बार बैग रिक्त हो जाने पर, गेम प्रत्येक प्रतिभागी के कार्ड की संख्या को दर्शाता है जो 7 से कम है।
  • फेसबुक पर स्केप 12 पर प्ले स्क्रैबल वाला छवि
    6
    जब तक सभी अक्षरों को रूपरेखा पर खींच लिया गया न हो, तब तक खेलें रखें और प्रतिभागी की जगह रिक्त नहीं होती है तालिका संस्करण की तरह, अनप्लेड कार्ड के मान प्रत्येक खिलाड़ी के स्कोर से घटा दिए जाते हैं - जिस व्यक्ति ने उच्चतम स्कोर हासिल किया है खेल के अंत में आप अपनी डायरी में परिणाम साझा कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • स्क्रैबल के अलावा आप अन्य शब्द गेम जैसे कि जिंगा के शब्द और लेक्सियस वर्ड (स्क्रैबलल का नया नाम) खेल सकते हैं।
    • आप श्रेणी का चयन करके एप्लिकेशन पृष्ठ से खेल का उपयोग कर सकते हैं "बोर्ड गेम" स्क्रीन के बाईं ओर सूचीबद्ध उपलब्ध लोगों की सूची से आपको लेबल के नीचे दिखाई देने वाली सूचियों में से स्क्रैबल का सही संस्करण मिल सकता है "बोर्ड गेम"।
    • गेम एप्लिकेशन को एक्सेस करने का एक तेज़ तरीका टाइप करना है "खरोंचना" ऐप पेज के शीर्ष पर स्थित खोज पट्टी में - बाद में आप ड्रॉप-डाउन मेनू में प्रस्तावित उन संस्करणों से चुन सकते हैं जो आपको पसंद हैं।

    चेतावनी

    • फेसबुक के लिए स्क्रैबल ऐप का पहले इस आलेख में वर्णित लोगों के मुकाबले अलग नियम थे और उपयोगकर्ता समीक्षाओं के आधार पर आगे बदलाव आया हो सकता है।
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com