जादू-संग्रह कैसे खेलें

जादू: सभा एक संग्रहणीय कार्ड गेम है जो रणनीति और कल्पना को एक साथ जोड़ती है। आधार यह है: आप एक शक्तिशाली जादूगर कहा जाता है, "Planeswalkers" (पासर), आह्वान जीव, मंत्र और हथियारों अन्य के अपने विनाश में सहायता करने के लिए आप कर रहे हैं "wayfarers।" मैजिक एकत्रित कार्ड का संग्रह, या मित्रों के साथ खेलने के लिए एक अत्याधुनिक रणनीति खेल हो सकता है। कैसे खेलने के लिए पता करने के लिए पढ़ें

कदम

भाग 1

बुनियादी जानकारी
1
खिलाड़ियों को चुनें दो या दो से अधिक खिलाड़ी - लेकिन आम तौर पर केवल दो-एक-दूसरे के खिलाफ खड़े होते हैं आप दो या दो से अधिक खिलाड़ियों के खिलाफ खेल सकते हैं, लेकिन सबसे आम तरीका एक खिलाड़ी के खिलाफ है
  • 2
    डेक में अलग कार्ड रखो। आपका डेक आपकी सेना है, आपका शस्त्रागार। एक "किए गए" डेक में - आप दोस्तों के साथ उपयोग करते हैं - कार्ड की न्यूनतम संख्या 60 है, अधिकतम सीमा नहीं है खिलाड़ी, हालांकि, आमतौर पर न्यूनतम 60 कार्ड चुनते हैं।
  • एक टूर्नामेंट में, आप एक डेक के साथ खेल सकते हैं "सीमित ", 40 कार्डों की, बिना किसी अधिकतम सीमा के।
  • 60- या 40-कार्ड डेक को "लाइब्रेरी" भी कहा जाता है
  • 3
    प्रत्येक गेम की शुरुआत में, प्रत्येक खिलाड़ी को अपने लाइब्रेरी से 7 कार्ड लेना चाहिए। ये 7 कार्ड एक हैं "हाथ"। प्रत्येक मोड़ की शुरुआत में, एक खिलाड़ी एक कार्ड खींचता है और उसे अपने हाथ में जोड़ता है
  • जब कोई खिलाड़ी कार्ड को छोड़ देता है, एक कार्ड का उपयोग करता है, या जब कोई प्राणी मर जाता है या एक जादू नष्ट हो जाता है, तो वह कार्ड प्लेयर के कब्रिस्तान में डाल दिया जाता है कब्रिस्तान पुस्तकालय के बाईं तरफ है।
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    4
    आपको पता होना चाहिए कि प्रत्येक खिलाड़ी 20 जीवन अंक से शुरू होता है खेल के दौरान, एक खिलाड़ी इन बिंदुओं को जीत या खो सकता है। जाहिर है, कम होने के मुकाबले अधिक जीवन बेहतर है
  • खिलाड़ियों के कारण "क्षति" प्राणियों और खुद को नुकसान प्राणियों और मंत्र दोनों के द्वारा निपटा है। नुकसान अंक के आधार पर मापा जाता है।
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  • यदि एक खिलाड़ी दूसरे को 4 "नुकसान" देता है, तो वह 4 जीवन खो देता है यदि खिलाड़ी के दो 20 जीवन के साथ शुरू हुए, तो अब उनके पास केवल 16 (20 - 4 = 16.)
  • 5
    तीन तरीकों से बचें जो आप खो सकते हैं एक खिलाड़ी ने अपना जीवन खो दिया है, या उसके डेक में कार्ड से बाहर चलने के बाद, या 10 जहर काउंटरों को खो दिया है।
  • जब एक खिलाड़ी का जीवन 0 या उससे कम है, तो उस खिलाड़ी ने खो दिया है
  • जब, उसकी बारी की शुरुआत में, कोई खिलाड़ी अब लाइब्रेरी से कार्ड नहीं खींच सकता है, उस खिलाड़ी ने खो दिया है
  • जब एक खिलाड़ी को 10 ज़हर काउंटर मिले, तो वह खिलाड़ी खो गया है।
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    6
    अपने डेक में अलग रंग रखो: सफेद, ब्लू, ब्लैक, रेड और ग्रीन
  • सफेद सुरक्षा और व्यवस्था का रंग है सफेद का प्रतीक एक सफेद क्षेत्र है सफेद की ताकत छोटे जीव है कि मजबूत हो एक साथ वे जीवन अंक अर्जित, दुश्मन जीव की शक्तियों को कम करने और "संतुलन" शक्तियों बहुत शक्तिशाली कार्ड के असंख्य हैं।
  • ब्लू भ्रामक और बुद्धि का रंग है नीले रंग का प्रतीक नीला पानी की एक बूंद है। नीले रंग की ताकत पत्तियों को आकर्षित करना है, विरोधी के कार्ड का नियंत्रण लेना है, "काउंटर "या पूर्ववत विरोधियों का मंत्र है और" उड़ान "प्राणियों या उन लोगों को त्यागते हैं जिन्हें अवरुद्ध नहीं किया जा सकता
  • ब्लैक गिरावट का रंग और मृत्यु है। काली का प्रतीक एक काला खोपड़ी है। काले रंग की शक्ति, जीवों को नष्ट करने के लिए विरोधियों को कार्ड छोड़ने के लिए मजबूर कर रहा है, जिससे खिलाड़ी अपना जीवन खो सकता है और कब्रिस्तान से जीव लौट सकता है।
  • लाल राग और अराजकता का रंग है लाल प्रतीक एक लाल आग का गोला है लाल की शक्ति अधिक शक्ति के लिए संसाधनों का त्याग करने के लिए है - कारण "खिलाड़ियों या जीवों के लिए प्रत्यक्ष क्षति "और कलाकृतियों और भूमि को नष्ट करने के लिए
  • ग्रीन जीवन और प्रकृति का रंग है। प्रतीक डी verde एक हरे पेड़ है। हरे रंग की शक्ति शक्तिशाली "ज़बरदस्त" प्राणियों, जीवों को पुनर्जन्म करने की क्षमता है या उन्हें कब्रिस्तान से वापस लाने की क्षमता है, और भूमि को तेज रूप से प्राप्त किया जाता है
  • भाग 2

    कार्ड के विभिन्न प्रकार जानें
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    1
    समझते हैं कि कौन से पत्ते भूमि हैं और किन से "मन"। भूमि एक प्रकार का कार्ड हैं और मंत्र का निर्माण करने के लिए उपयोग किया जाता है पांच मूल भूमि हैं, प्रत्येक एक रंग से जुड़े हैं भूमि जादुई ऊर्जा का उत्पादन करती है, ओ " मन ", जिसका इस्तेमाल अन्य मंत्रों को करने के लिए किया जाता है
    • पांच बुनियादी भूमि निम्नानुसार हैं:
    • श्वेत या फ्लैट, भूमि जो सफेद मन का उत्पादन करती हैं
    • नीली जमीन, या द्वीप, जो नीले मन का निर्माण करती है
    • काली जमीन, या दलदल, जो काले मन का उत्पादन करते हैं
    • लाल भूमि, या पहाड़ों, जो लाल मन का उत्पादन करते हैं
    • ग्रीन भूमि या जंगल, जो ग्रीन मन का उत्पादन करते हैं
    • वहाँ भी देश के विभिन्न प्रकार (डबल और ट्रिपल-भूमि, उदाहरण के लिए) हैं, लेकिन पता करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि बुनियादी भूमि एक रंग के मन का उत्पादन है, और अनियमित वाले दो या अधिक रंग की मन उत्पादन कर सकते हैं ।
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    2
    जानें कि "जादूगर" क्या हैं Sorceries जादुई मंत्र है कि आप केवल "अपनी बारी" के दौरान लागू कर सकते हैं आप दूसरे के प्रति जवाब में जादू टोना नहीं ला सकते (आप बाद में समझ जाएंगे) उनको इस्तेमाल होने के तुरंत बाद Sorceries अंत और कब्रिस्तान जाना।
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    3
    जानें कि "क्षण क्या हैं""। इन्स्र्टेंट्स जादूगरों की तरह हैं, सिवाय इसके कि उन्हें दूसरे खिलाड़ी के मुकाबले, और साथ ही अपने स्वयं के, और एक वर्तनी के जवाब में डाली जा सकती है, के लिए उन्हें आमंत्रित करना संभव है। इंस्टेंट्स आमतौर पर इस्तेमाल करने के बाद प्रभावी नहीं हैं और फिर सीधे कब्रिस्तान में जाते हैं।
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    4
    जानें कि "मंत्र" क्या हैं मंत्र "स्थिर अभिव्यक्तियाँ" की तरह होते हैं। दो प्रकार होते हैं: एक प्राणी से जुड़ा, जो केवल उस कार्ड को प्रभावित करते हैं, और इसलिए इसे "आभा" कहा जाता है", या किसी विशेष कार्ड से कनेक्ट किए बिना, मैदान के पास, युद्ध के मैदान के चारों ओर रख सकते हैं, लेकिन अपने सभी कार्ड (और कभी-कभी सभी कार्ड) को दबाएं।
  • मंत्र हैं "स्थायी", जिसका मतलब है कि वे युद्ध के मैदान में रहते हैं, जब तक कि उन्हें नष्ट नहीं किया जाता। वे तुरंत उनका उपयोग करने के बाद समाप्त नहीं करते हैं
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    5
    जानें कि वे क्या हैं "कलाकृतियों"। कलाकृतियों जादुई और यहां तक ​​कि स्थायी वस्तुओं हैं। कलाकृतियों बेरंग हैं, अर्थात् उन्हें किसी विशेष भूमि या मन द्वारा लागू करने की आवश्यकता नहीं है। कलाकृतियों की तीन बुनियादी प्रकार हैं:
  • सामान्य कलाकृतियों: इन कलाकृतियों मंत्र के समान हैं।
  • उपकरण कलाकृतियों: इन कार्डों को जीवों से जोड़ा जा सकता है, उन्हें अतिरिक्त कौशल प्रदान कर सकते हैं। यदि प्राणी युद्ध के मैदान को छोड़ देता है, तो उपकरण इसे कब्रिस्तान में बिना बनी रहती है, भले ही वह उससे जुड़ा हो।
  • प्राणी कलाकृतियों: ये कार्ड प्राणियों और कलाकृतियों को एक ही समय में मिलते हैं। वे प्राणियों के समान हैं, बशर्ते उनके पास विशिष्ट मान की जरूरत नहीं है: आप किसी भी मन के साथ उन्हें आमंत्रित कर सकते हैं। क्योंकि वे बेरंग हैं, वे कुछ निश्चित मंत्रों से प्रतिरक्षित हैं जो विशिष्ट रंग को प्रभावित करते हैं।
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    6
    जानें कि जीव क्या हैं जीव जादू के मुख्य तत्वों में से एक हैं। जीव स्थायी हैं, जिसका मतलब है कि वे युद्ध के मैदान में बने रहते हैं जब तक वे नाटक से नष्ट हो जाते हैं या समाप्त हो जाते हैं। प्राणियों की मुख्य विशेषता यह है कि वे हमला कर सकते हैं और ब्लॉक कर सकते हैं। निचले दाएं कोने में दो संख्या (उदाहरण के लिए 4/5) एक प्राणी के अवरुद्ध और हमला करने वाला बल निर्धारित करते हैं।
  • जीव युद्ध के मैदान में प्रवेश कर रहे हैं "रोग का आह्वान" प्राणियों को शामिल करने का मतलब नहीं है "शोषण" या उस मोड़ पर उपयोग करें जिसमें इसे लागू किया गया था। इसका मतलब यह है कि वह किसी भी कौशल पर हमला नहीं कर सकते हैं या इसका इस्तेमाल नहीं कर सकते। किसी भी स्थिति में, प्राणी को अवरुद्ध करने की अनुमति है - इस क्षमता को बीमारी में लगाने में कोई प्रभाव नहीं पड़ता है।
  • प्राणियों में कई विशेष क्षमताएं हैं, जैसे "मक्खी", " घड़ी" या "डूबना" कि हम बेहतर बाद में सीखेंगे
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    7
    यात्री की भूमिका जानें एक मार्ग वाला एक शक्तिशाली सहयोगी है जो अतिभारित प्राणी की तरह है। यह बहुत दुर्लभ है और यह हमेशा गेम में दिखाई नहीं देता है और जब इस्तेमाल किया जाता है तो खेल के नियमों में थोड़ा बदलाव होता है।
  • प्रत्येक यात्री के निचले दाहिने हिस्से में एक संख्या से निष्ठावान काउंटरों की एक निश्चित संख्या है। प्रतीक "+ एक्स" माध्यम "इस रास्ते पर वफादारी काउंटरों की एक एक्स संख्या डाल दी", जबकि "- एक्स" माध्यम "इस मार्ग से वफादारी काउंटरों की एक एक्स संख्या को हटा दें। "आप इन क्षमताओं को केवल एक जादूगर के जरिए सक्रिय कर सकते हैं और केवल एक बार प्रति मोड़ सकते हैं।
  • अपने प्रतिद्वंद्वी के प्राणियों और मंत्रों से मार्गरक्षकों पर हमला किया जा सकता है आप अपने प्राणियों और मंत्रों के साथ ट्रैफ़र के खिलाफ हमलों को रोक सकते हैं। इस घटना में कि आपके प्रतिद्वंदी एक रास्ते से हुए नुकसान से निपटता है, यह कई वफादार काउंटरों को हटा देगा क्योंकि क्षति के कारण
  • भाग 3

    खेल जानें
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    1
    किसी प्राणी या जादू को लागू करने के लिए जानें अपनी लागत की तलाश में एक प्राणी को आमंत्रित करता है, जो आम तौर पर एक मंडल संख्या है, जो मान रंग का है - सफेद, नीला, काला, लाल या हरा। प्राणियों को आह्वान करने के लिए, कार्ड फेंकने की लागत के बराबर मान बनाना आवश्यक है।
    • ऊपर दिए गए कार्ड पर एक नज़र डालें आप देखेंगे कि "1" एक सफेद मन प्रतीक के बाद - सफेद क्षेत्र इस कार्ड को लागू करने के लिए, किसी भी रंग के मन का उत्पादन करने के लिए पर्याप्त जमीन होना आवश्यक है, और एक सफेद मन के साथ भूमि।
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    2
    आह्वान करने के लिए अन्य तरीकों की कोशिश करें। यह समझने की कोशिश करें कि निम्न कार्ड का उपयोग करने के लिए कितना मान लगेगा:
  • यह कार्ड, "सिल्वन बाउंटी", 5 रंगहीन मन की लागत - किसी भी तरह के मन - एक हरे मन - मन के साथ एक जंगल द्वारा निर्मित, कुल मिलाकर छह माने के लिए। दूसरा कार्ड, "एंजेलिक शील्ड", यह एक सफेद मन - एक सादा द्वारा निर्मित मना - एक नीले मन के साथ।
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    3



    "टैपिंग" और "अटैपिंग" करने के लिए जानें दोहन ​​वह है जिस तरह से यह है "का उपयोग करता है" भूमि में मान, या यह जीवों के साथ कैसे हमला करता है यह सही पर छोटे तीर द्वारा इंगित किया गया है टैपिंग करने के लिए आपको किनारे पर कार्ड डालनी है
  • टैपिंग का मतलब है कि एक बारी के लिए कुछ कौशल का उपयोग करने में सक्षम नहीं किया जा रहा है। यदि, उदाहरण के लिए, आप कुछ कौशल के लिए एक कार्ड दोहन कर रहे हैं, यह आपके अगले मोड़ तक इस राज्य में रहेगा। दोपहर को उसी कागज पर फिर से नहीं किया जा सकता जब तक कि यह अप्रयुक्त न हो।
  • हमला करने के लिए, आपको अपने प्राणियों पर टैप करना होगा। हर प्राणी युद्ध में अपनी ऊर्जा खर्च करता है, इसलिए यह टैपिंग में जाता है तो आप ऐसा करेंगे, जब तक कि पेपर विशेष रूप से कहता है कि यह बेहतर नहीं है। (कुछ कार्डों में यह क्षमता नहीं है।)
  • आप टैपिंग के साथ किसी प्राणी को लॉक नहीं कर सकते जब किसी प्राणी के लिए टैप किया जाता है, तो उसे लॉक करने की क्षमता नहीं होती है
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    4
    वे ताकत और ताकत का पता लगाएं प्राणियों के प्रतिरोध के लिए एक संख्या और कठोरता के लिए एक और नंबर है Phyrexian Broodlings प्राणी 2 की शक्ति है और 2 के एक प्रतिरोध है। तो एक 2/2
  • ताकत उस बिंदु की संख्या है जो एक प्राणी युद्ध में निपट सकता है। यदि किसी प्राणी के पास 5 की एक शक्ति है, तो वह किसी भी प्राणी को 5 नुकसान का मुकाबला करता है जो इसे युद्ध में अवरुद्ध करने का निर्णय करता है। अगर उस प्राणी को अवरुद्ध नहीं किया जाता है, तो वह 5 नुकसान सीधे प्रतिद्वंद्वी को सौंपता है, जो उस नंबर को अपने महत्वपूर्ण बिंदुओं से घटा देता है
  • विरोध अंक की संख्या है जो किसी प्राणी का मुकाबला करने से पहले लड़ाई में विरोध कर सकता है और कब्रिस्तान में लाया जाता है। 4 प्रतिरोध वाले प्राणी मृत्यु के बिना युद्ध में 3 नुकसान का सामना कर सकते हैं। एक बार जब आप 4 अंक की क्षति प्राप्त कर लेते हैं, तो प्राणी लड़ाई के अंत में कब्रिस्तान जाता है
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    5
    नुकसान के लिए अंक प्रदान करना सीखें जब कोई खिलाड़ी किसी दूसरे खिलाड़ी के मुकाबले पर हमला करने का निर्णय करता है, तो हमलावर और ब्लॉकर को चुना जाता है। हमला करने वाले प्राणियों को पहली बार चुना जाता है बचाव करने वाला खिलाड़ी तब उन प्राणियों को चुनता है, जिन्हें वे ब्लॉकर्स के रूप में इस्तेमाल करना चाहते हैं, साथ ही हमलावरों के साथ।
  • मान लीजिए अनाथामैनर हमला कर रहा है और वो मुग़ल के मैगस ने हमले को रोक दिया है। एनाथैंसर के पास 2 की ताकत है और 2 का प्रतिरोध है। इसलिए 2/2। Moat के Magus 0 की एक शक्ति है और 3 की कठोरता। तो एक 0/3 क्या होता है जब वे टकराने?
  • एनाथमैनसर मैगस को 2 नुकसान का मुकाबला करता है, जबकि मैगस ने एनाथमानसर को क्षति पहुंचाई है।
  • Magus पर Anathemancer आने वाली क्षति के 2 अंक उसे मारने के लिए पर्याप्त नहीं हैं कब्रिस्तान में रखा जाने से पहले Magus 3 नुकसान ले सकता है इसी समय, मैगस ने एनाथैमरस पर घुसने वाली 0 क्षति का स्कोर उसे मारने के लिए पर्याप्त नहीं है कब्रिस्तान में डालने से पहले एनाथैमरर दो नुकसान ले सकता है। दोनों प्राणी जीवित रहते हैं
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    6
    कुछ क्षमताओं को सक्रिय करने के बारे में सीखें जिनमें प्राणियों, मंत्र और कलाकृतियों हैं। आम तौर पर, प्राणियों में ऐसे कौशल होते हैं जो खिलाड़ियों को सक्रिय कर सकते हैं। इन कौशलों का उपयोग करने के लिए प्राणी को लागू करने की तरह है, क्योंकि यह एक भुगतान करना आवश्यक है "लागत " मन में निम्नलिखित उदाहरण देखें
  • Ictian Crier के पास एक ऐसा कौशल है जो पढ़ता है: "दो शहर टोकन 1/1 खेलो।" लेकिन उसके बाद भी कुछ मन्ना और शास्त्र संकेत हैं। इस क्षमता को सक्रिय करने के लिए यह मान लागत है।
  • इस क्षमता को सक्रिय करने के लिए, किसी भी रंग की एक मूल भूमि (टैपिंग) (रंगहीन मन के लिए), और एक फ्लैट (सफेद मन के लिए) को टैप करें। मन को संतुष्ट करने के बाद प्रक्रिया समाप्त करने के लिए अब कार्ड, Ictian Crier स्पर्श करें। अंत में, अपने हाथ से एक कार्ड को त्याग दें-सब कुछ वे निश्चित रूप से कम मूल्य के कार्ड को त्याग देंगे। अब आप दो शहर के प्यारों 1/1 खेल सकते हैं ये कार्य 1/1 जीव की तरह
  • भाग 4

    शिफ्ट को समझना
    1
    एक मोड़ के विभिन्न चरणों को जानें प्रत्येक खिलाड़ी की बारी में पांच चरणों, या चरण हैं। यह समझना कि ये पांच चरणों क्या हैं और वे कैसे काम करते हैं, यह खेल का एक अनिवार्य हिस्सा है। आदेश में, पांच चरणों हैं:
  • 2
    प्रारंभ करें। प्रारंभिक चरण में तीन अलग-अलग चरण शामिल हैं:
  • "अनटैप" चरण: खिलाड़ी अपने सभी कार्ड का उपयोग नहीं करता, जब तक कि कार्ड "टेप" न हो।
  • रखरखाव कदम: दुर्लभ, लेकिन कभी-कभी किसी खिलाड़ी को मन का भुगतान करना पड़ता है- अर्थात, उसे भूमि के टैप करना पड़ता है - इस चरण में।
  • मछली पकड़ने के पास: खिलाड़ी एक कार्ड खींचता है।
  • 3
    पहला मुख्य चरण इस चरण के दौरान, एक खिलाड़ी एक जमीन मछली कर सकता है। यहां तक ​​कि इस चरण में, एक खिलाड़ी मन का निर्माण करने के लिए जमीन को दोहन (टैपिंग) करके अपने हाथ से एक कार्ड खेलना चुन सकता है।
  • 4
    मुकाबला चरण यह चरण पांच चरणों में विभाजित है।
  • हमला: खिलाड़ी युद्ध की घोषणा करता है हमले के घोषित होने के बाद रक्षक मंत्र पर कॉल कर सकते हैं।
  • हमलावरों का चयन करें: हमले के बाद घोषित किया गया है, हमला करने वाला खिलाड़ी चुनता है कि वह किस प्राणियों के साथ हमला करना चाहते हैं। हमला करने वाले खिलाड़ी यह नहीं चुन सकते हैं कि वह कौन से रक्षा करने वाला प्राणी खेलना चाहते हैं।
  • ब्लॉकर्स चुनें: बचाव करने वाला खिलाड़ी चुनता है कि वह कौन से हमलावरों को ब्लॉक करना चाहता है एकाधिक ब्लॉकर्स को एक हमले के लिए असाइन किया जा सकता है।
  • क्षति निर्दिष्ट करें: इस चरण के दौरान जीव एक दूसरे को नुकसान पहुंचाते हैं। अवरुद्ध करने वाले प्राणी के विरोध में समान (या अधिक) शक्ति वाले हमले वाले प्राणियों ने इसे नष्ट कर दिया हमला करने वाले प्राणी के प्रतिरोध को समान (या अधिक से अधिक) शक्ति वाले प्राणियों को अवरुद्ध करना इसे नष्ट कर देता है यह एक दूसरे को नष्ट करना संभव है
  • युद्ध का अंत: इस चरण के दौरान कुछ भी नहीं होता है, दोनों खिलाड़ियों के पास "इंस्टेंट्स" का आह्वान करने की संभावना है
  • 5
    दूसरा मुख्य चरण लड़ाई के बाद, एक दूसरा मुख्य चरण है, जो पहले के समान है, जिसमें खिलाड़ी स्पेल कर सकता है या प्राणियों को आमंत्रित कर सकता है।
  • 6
    अंतिम चरण या सफाई इस चरण के दौरान, क्षमताओं या मंत्र जो कि "दिलाने" को खेलने में आता है इंस्टेंट्स को खोलने के लिए एक खिलाड़ी के लिए यह आखिरी मौका है।
  • इस चरण के दौरान, ड्यूटी पर खिलाड़ी 7 कार्ड तक का डिस्काउंट करता है अगर उसके पास 7 से अधिक कार्ड हैं।
  • भाग 5

    उन्नत अवधारणाएं
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    1
    जानें कि "उड़ान" क्या है "उड़ान" वाले प्राणियों को उसी क्षमता के बिना प्राणियों द्वारा अवरुद्ध नहीं किया जा सकता। दूसरे शब्दों में, यदि कोई प्राणी उड़ रहा है, तो इसे केवल किसी अन्य प्राणियों द्वारा उड़ने या एक प्राणी द्वारा अवरुद्ध किया जा सकता है जो स्पष्ट रूप से जीवों के साथ उड़ने वाले को ब्लॉक कर सकता है
    • उड़ान के साथ प्राणियों, हालांकि, उड़ान के बिना जीव ब्लॉक कर सकते हैं
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    2
    कल्पना कीजिए कि "पहले शॉट" क्या है पहला शॉट हमले का एक अवधारणा है जब एक प्राणी हमला कर रहा है और एक खिलाड़ी एक अवरोधक के साथ हमले का बचाव करने के लिए चुनता है, तो उनकी ताकत और एक दूसरे के खिलाफ ताकत को मापें। एक की शक्ति दूसरे के प्रतिरोध और इसके विपरीत के खिलाफ मापा जाता है।
  • आमतौर पर, क्षति को एक ही समय में सौंपा जाता है - अगर हमला करने वाले प्राणी की शक्ति ने बचाव करने वाले प्राणियों के प्रतिरोध को जीत लिया और बचाव करने वाले प्राणियों की ताकत पर हमला करने वाले प्राणी का प्रतिरोध जीत गया, दोनों जीव मर गए (यदि किसी भी प्राणी की ताकत विरोधी के प्रतिरोध से अधिक है, तो दोनों जीव जीवित रहते हैं।)
  • यदि, हालांकि, एक प्राणी "पहले शॉट" है, तो उस प्राणी को दया के बिना अन्य प्राणियों को मारने की क्षमता दी गई है: यदि "पहले शॉट" वाला प्राणी बचाव प्राणी को मार सकता है, तो बचाव प्राणी मर जाता है तुरंत भले ही बचाव प्राणी पर हमला करने वाला प्राणी मार सकता था हमला प्राणी जीवित रहता है।
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    3
    जानें क्या " पर्यवेक्षण"। सतर्कता टैपिंग के बिना हमला करने की क्षमता है यदि किसी प्राणी के पास सतर्कता है, तो उसे टेप किए बिना भी हमला किया जा सकता है। आम तौर पर, हमला करने का अर्थ है आपके प्राणी को स्पर्श (टैपिंग) करना।
  • सतर्कता का अर्थ है कि एक प्राणी लगातार मुड़ने पर हमला कर सकता है और ब्लॉक कर सकता है। आम तौर पर, अगर कोई प्राणी हमले करता है, तो वह अगले मोड़ को ब्लॉक नहीं कर सकता सतर्कता के साथ, एक प्राणी हमला कर सकता है और फिर अगले मोड़ को अवरुद्ध कर सकता है क्योंकि इसकी टैपिंग है
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    4
    जानें कि "जल्दी" क्या है"। जल्दी करो खेलने में एक प्राणी एक ही मोड़ को छूने और हमला करने की क्षमता है। आम तौर पर, जीवों को टैपिंग और हमले करने के लिए एक मोड़ इंतजार करना पड़ता है, इसे "ऐवोक द रोग" कहा जाता है तो यह "जल्दबाजी" के साथ जीवों पर लागू नहीं होता है
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    5
    जानें कि "रौंद" क्या है रौंदना एक ऐसा कौशल है जो जीवों को उनके विरोधियों को नुकसान पहुंचाता है, भले ही प्राणी एक विरोधी प्राणी द्वारा अवरुद्ध हो गया हो। आम तौर पर, यदि किसी प्राणी को अवरुद्ध कर दिया जाता है, तो हमला करने वाला प्राणी केवल अवरुद्ध प्राणी को नुकसान पहुंचाता है "रौंदना" से, प्रतिरक्षक पर "ड्रिवर" और अवरुद्ध प्राणी के प्रतिरोध को व्यक्त किया जाता है, जो प्राणी की ताकत के बीच का अंतर होता है
  • उदाहरण के लिए, हम कहते हैं कि कू मॉलर हमला कर रहा है और बोनेथॉर वालेस्स्क उसे ब्लॉक करने का फैसला करता है। मोलर रौंद के साथ एक 4/4 है, जबकि वैलेक्स एक 4/2 है। मालेर वैलेक्स को 4 नुकसान का मुकाबला करता है, जबकि वैलेस्क मोलर को 4 नुकसान देता है। दोनों जीव मर जाते हैं, लेकिन मौलर प्रतिद्वंद्वी को 2 नुकसान का कारण बनता है क्यों? क्योंकि वैलेस्क का प्रतिरोध केवल 2 और मौलर को "रौंदना" की क्षमता है, जिसका अर्थ है कि उनके 4 में से 2 नुकसान वाल्देक को निपटाए जाते हैं और 2 को उनके प्रतिद्वंद्वी से निपटा जाता है
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    6
    जानें कि यह क्या है "छाया"। शैडो एक ऐसा कौशल है जो प्राणी हैं: छाया जीव केवल अन्य छाया जीवों द्वारा अवरुद्ध कर सकते हैं यदि कोई छाया जीव पर हमला कर रहा है और प्रतिद्वंद्वी के कोई छाया जीव नहीं हैं, तो हमला करने वाले प्राणी को अवरुद्ध नहीं किया जा सकता है।
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    7
    जानें कि यह क्या है "संक्रमित"। -1 / 1 के काउंटरों के रूप में जीवों को नुकसान पहुंचाते हुए और खिलाड़ियों को जहर काउंटर के रूप में नुकसान पहुंचाते हैं, आम नुकसान की बजाय। ये 1 / -1 काउंटर स्थायी हैं, क्षति के विपरीत, जो एक मोड़ के अंत में दूर जाता है यदि यह एक घातक क्षति नहीं है।
  • मान लीजिए कि हाथियों के हाथ हमले करते हैं और ब्लडब्रेडेड ब्लॉकों के लिए क्रैश करते हैं। हाथ में "संक्रमित" है, जिसका अर्थ है कि यह स्थायी -1 / 1 के काउंटर के रूप में क्षति को नुकसान पहुंचाता है। हाथ में तीन -1 / 1 काउंटर्स को क्रेश से सौंप दिया जाता है, उसे मारना केश ने 3 हाथों को नुकसान पहुंचाया, बदले में उसे मार दिया।
  • अगर Kresh 3/3 के बजाय 4/4 थे, तो तीन -1 / -1 काउंटर स्थायी रूप से अपनी ताकत और धीरज पर बने रहे, जिससे उसे 1/1 हो।
  • टिप्स

    • अगर आपको अपना कार्ड हाथ पसंद नहीं है, तो आप अपने डेक या बुककेस (मुलिगन) को पुनः मिश्रण कर सकते हैं और इससे पहले की तुलना में कम कार्ड के साथ एक नया हाथ खींच सकते हैं। सावधान रहें, क्योंकि हर बार जब आप एक मुलिगन खेलना चुनते हैं, तो आप कौशल खो देते हैं।
    • यह प्रैक्टिस लेता है, यदि आप शुरुआत में गेम को नहीं समझते हैं, तो इसके साथ खेलना जारी रखें। खेल बहुत ही मजेदार हो जाता है जब एक अच्छी तरह से समझता है
    • उसी मन के अधिक कार्ड प्राप्त करने की कोशिश करें, मंत्र और प्राणियों को अधिक आसानी से लागू करने के लिए।
    • अपने कार्ड के लिए कंटेनर प्राप्त करें
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