एक अद्यतन डिस्क का उपयोग कर विंडोज 7 की एक साफ स्थापना कैसे करें

यह मार्गदर्शिका आपको दिखाती है कि Windows 7 के लिए "साफ" स्थापना कैसे प्राप्त करें, जो कि विंडोज अपडेट के लिए समर्थन से शुरू हो रहा है और एक नया या फ़ॉर्मेटेड कंप्यूटर जिस पर ऑपरेटिंग सिस्टम अभी तक स्थापित नहीं हुआ है। आपको पाठक में डाली गई अद्यतन डिस्क के साथ कंप्यूटर को बूट करना होगा, जिसके बाद यह रिबूट करने से पहले कुछ कमांड सम्मिलित करने के लिए पर्याप्त होगा। चलो विस्तार से एक साथ कदम देखें।

कदम

अपग्रेड मीडिया चरण 1 के साथ साफ स्थापना Windows7 शीर्षक वाली छवि
1
विन्डोज में मौजूद डिस्क का उपयोग कर एक सामान्य ऑपरेटिंग सिस्टम इंस्टाल करना और विज़ार्ड में दिए गए निर्देशों का पालन करना। स्थापना के अंत में, सुनिश्चित करें कि Windows अपडेट के अपडेट भी लागू नहीं होने से लंबित हैं, अर्थात, सिस्टम रीबूट की आवश्यकता होती है (इस मामले में आप स्टार्ट मेन्यू में स्टॉप मेल विकल्प के पास एक छोटे नारंगी ढाल देखेंगे) ।
  • अपग्रेड मीडिया चरण 2 के साथ साफ स्थापना Windows7 शीर्षक वाला छवि
    2
    रजिस्ट्री संपादक (regedit.exe) शुरू करने के लिए स्टार्ट मेनू खोज फ़ंक्शन का उपयोग करें
  • अपग्रेड मीडिया चरण 3 के साथ साफ स्थापना Windows7 शीर्षक वाली छवि
    3
    निम्न रजिस्ट्री कुंजी तक पहुंचें: HKEY_LOCAL_MACHINE / सॉफ्टवेयर / माइक्रोसॉफ्ट / विंडोज / CurrentVersion / सेटअप / OOBE /
  • अपग्रेड मीडिया चरण 4 के साथ साफ स्थापना Windows7 शीर्षक वाली छवि
    4
    से MediaBootInstall नामक DWORD मान बदलें "1" को "0".



  • अपग्रेड मीडिया चरण 5 के साथ साफ स्थापना Windows7 शीर्षक वाली छवि
    5
    वापस प्रारंभ मेनू में लॉग इन करें और कमांड टाइप करें cmd कमांड प्रॉम्प्ट पर लिंक देखने के लिए इसे सही माउस बटन के साथ चुनें और विकल्प चुनें "व्यवस्थापक के रूप में चलाएं" मेनू से दिखाई दिया संदेश से संबंधित दिखाई देने के लिए उत्तर दें उपयोगकर्ता खाता नियंत्रण.
  • अपग्रेड मीडिया चरण 6 के साथ साफ स्थापना Windows7 शीर्षक वाली छवि
    6
    कमांड प्रॉम्प्ट विंडो में, कमांड टाइप करें स्लैमग्र / रेमर्म, फिर एंटर कुंजी दबाएं।
  • अपग्रेड मीडिया चरण 7 के साथ साफ स्थापना Windows7 शीर्षक वाली छवि
    7
    कमांड प्रॉम्प्ट विंडो बंद करें और कंप्यूटर को पुनरारंभ करें जब विंडोज 7 ने रिबूट किया है, तो कृपया Windows सक्रियण के साथ आगे बढ़ें, अपनी उत्पाद कुंजी दर्ज करें और सक्रियण के साथ आगे बढ़ें। यह काम करना चाहिए
  • टिप्स

    • यदि वर्णित प्रक्रिया सफल नहीं है, तो ग्राहक सेवा को कॉल करके विंडोज 7 सक्रिय करने का प्रयास करें। आप देखेंगे कि यह काम करेगा।

    चेतावनी

    • इस गाइड में वर्णित प्रक्रिया लगभग किसी के लिए काम करनी चाहिए, जब तक आप जानते हैं कि किसी भी लंबित विंडोज अपडेट अपडेट को इसे सफल होने से रोक सकता है। यदि ऐसा है, तो सिस्टम को बंद करें, इसे पुनः आरंभ करें और कमांड प्रॉम्प्ट के माध्यम से फिर से आदेशों के अनुक्रम का पालन करें और फिर से Windows सक्रियण के साथ आगे बढ़ें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com