फ़ायरफ़ॉक्स डाउनग्रेड कैसे करें

यह आलेख बताता है कि नवीनीकरण करने के बाद फ़ायरफ़ॉक्स के पिछले संस्करण को कैसे पुनर्स्थापित करना है। तकनीकी शब्दावली में इस प्रक्रिया को कहा जाता है "ढाल"। आप इसे विंडोज और मैक दोनों प्लेटफार्मों पर कर सकते हैं, लेकिन आप मोबाइल उपकरणों के लिए फ़ायरफ़ॉक्स अनुप्रयोग डाउनग्रेड नहीं कर सकते।

कदम

डाउनग्रेड फ़ायरफ़ॉक्स चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
इस तक पहुंचें वेब पेज फ़ायरफ़ॉक्स तकनीकी सहायता अंदर फ़ायरफ़ॉक्स के पुराने संस्करण को डाउनलोड करने के तरीके के बारे में जानकारी दी गई है। Firefox के पुराने संस्करण लगातार अद्यतन किया जाता है डाउनलोड करने के लिए वेब पेज तक पहुँचने के लिए लिंक के बाद से, आप इस मार्ग में दी गई पहुँच प्राप्त करने के वेब पेज का उपयोग करने की आवश्यकता होगी।
  • डाउनग्रेड फ़ायरफ़ॉक्स चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    उस पृष्ठ तक स्क्रॉल करें जो तब तक प्रकट होता है जब तक आप अनुभाग तक नहीं पहुंच जाते "यदि आप पिछले संस्करण को स्थापित करने के लिए चाहते हैं"। यह पृष्ठ भर में आधे रास्ते के बारे में रखा जाना चाहिए।
  • डाउनग्रेड फ़ायरफ़ॉक्स चरण 3 के शीर्षक वाला छवि
    3
    अन्य भाषाओं में स्थित अन्य सभी संस्करणों वाली लिंक निर्देशिका का चयन करें यह शीर्षक बॉक्स के ऊपर रखा गया है "सावधानी" अनुभाग के नीचे मौजूद "यदि आप पिछले संस्करण को स्थापित करने के लिए चाहते हैं"। इस तरह आपको फ़ायरफ़ॉक्स के सभी संस्करणों की सूची तक पहुंच प्राप्त होगी।
  • डाउनग्रेड फ़ायरफ़ॉक्स चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    वह संस्करण संख्या चुनें जिसे आप इंस्टॉल करना चाहते हैं। डाउनलोड करने के लिए फ़ाइलों तक पहुंच प्राप्त करने के लिए आपकी रुचि की संस्करण संख्या के साथ लिंक पर क्लिक करें
  • उदाहरण के लिए: यदि आपको फ़ायरफ़ॉक्स संस्करण 45.1.0 को स्थापित करने की आवश्यकता है, तो आपको लिंक का चयन करना होगा 45.1.0esr /.
  • डाउनग्रेड फ़ायरफ़ॉक्स चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    उस कंप्यूटर पर स्थापित ऑपरेटिंग सिस्टम के फ़ोल्डर चुनें, जहां आप डाउनग्रेड करने जा रहे हैं। चूंकि फ़ोल्डर्स स्पष्ट रूप से और वर्णनात्मक रूप से नामित नहीं हैं, इसलिए आप अपने ऑपरेटिंग सिस्टम से संबंधित फ़ोल्डर की पहचान कैसे करते हैं:
  • विंडोज सिस्टम - शब्दों के लिए खोज "Win32 /" (32-बिट विंडोज सिस्टम के लिए) या "win64 /" (64-बिट विंडोज सिस्टम के लिए) यदि आपको अपने कंप्यूटर द्वारा उपयोग किए जाने वाले आर्किटेक्चर की जानकारी नहीं है, तो क्या करें इस गाइड का संदर्भ.
  • मैक - शब्दों के लिए खोज "मैक /" और प्रासंगिक लिंक का चयन करें
  • डाउनग्रेड फ़ायरफ़ॉक्स चरण 6 के शीर्षक वाला छवि



    6
    स्थापना भाषा के लिए फ़ोल्डर चुनें। सूची में विभिन्न भाषाओं के अंतर्राष्ट्रीय संक्षिप्त रूपों की विशेषता है जिसमें फ़ायरफ़ॉक्स स्थित है इस बिंदु पर उस लिंक का चयन करें जो आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली भाषा से मेल खाती है उदाहरण के लिए यदि आप इटालियन हैं, तो आपको फ़ोल्डर तक पहुंचने की आवश्यकता होगी "एन /"।
  • डाउनग्रेड फ़ायरफ़ॉक्स चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें चयनित फ़ायरफ़ॉक्स संस्करण की स्थापना फ़ाइल आपके कंप्यूटर पर डाउनलोड की जाएगी
  • आपकी ब्राउज़र सेटिंग्स के आधार पर आपको फ़ाइल की वास्तव में डाउनलोड होने से पहले डाउनलोड की पुष्टि करने या गंतव्य फ़ोल्डर का चयन करने के लिए कहा जा सकता है।
  • डाउनग्रेड फ़ायरफ़ॉक्स चरण 8 के शीर्षक वाला छवि
    8
    माउस के डबल क्लिक के साथ फ़ायरफ़ॉक्स इंस्टॉलेशन फ़ाइल का चयन करें। जब डाउनलोड पूर्ण हो जाता है, तो स्थापना के साथ आगे बढ़ने के लिए, माउस का डबल क्लिक करके फ़ाइल चुनें। यदि आप एक विंडोज कंप्यूटर का प्रयोग कर रहे हैं तो इंस्टॉलेशन फाइल निष्पादन योग्य प्रारूप (एक्सई) में होगी, जबकि अगर आप मैक का उपयोग कर रहे हैं तो यह डीएमजी प्रारूप में होगा।
  • मैकोज सिएरा और बाद में सिस्टम पर, आगे बढ़ने से पहले, ऐसा होने की बहुत संभावना है मैन्युअल रूप से स्थापना को अधिकृत करें.
  • विंडोज़ सिस्टम पर, अगर अधिष्ठापन फाइल को संपीड़ित आर्काइव से चिह्नित किया जाता है, तो आपको पहले सामग्री को निकालना होगा। इस मामले में बटन दबाएं सब कुछ निकालें, तो फ़ोल्डर खोलें, बस माउस के डबल क्लिक से निकाले गए और फिर वास्तविक स्थापना फ़ाइल को माउस के एक नए डबल-क्लिक से चुनें।
  • डाउनग्रेड फ़ायरफ़ॉक्स चरण 9 के शीर्षक वाला छवि
    9
    यदि आवश्यक हो, तो अतिरिक्त घटकों का चयन करें। आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे फ़ायरफ़ॉक्स के संस्करण के आधार पर, आपको कुछ स्थापित एक्सटेंशनों का उपयोग जारी रखने का विकल्प दिया जा सकता है (कुछ मामलों में यह सभी को रखना संभव होगा)
  • डाउनग्रेड फ़ायरफ़ॉक्स चरण 10 नामक छवि
    10
    इंस्टॉलेशन पूर्ण होने के बाद फ़ायरफ़ॉक्स शुरू होने के लिए प्रतीक्षा करें। जैसे ही आप ब्राउज़र विंडो दिखाई देते हैं, आप अपने द्वारा चुनी गई फ़ायरफ़ॉक्स के संस्करण का उपयोग शुरू कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • यह सुनिश्चित करने के लिए कि फ़ायरफ़ॉक्स के पिछले संस्करण को स्वचालित रूप से अद्यतन नहीं किया जाता है, आपको सुविधा को निष्क्रिय करने की आवश्यकता है जो स्वचालित रूप से ब्राउज़र में सभी अपडेट इंस्टॉल कर देता है। अनुसरण करने की प्रक्रिया फ़ायरफ़ॉक्स के संस्करण के उपयोग के अनुसार भिन्न होती है, लेकिन आम तौर पर आपको मेनू तक पहुंचने की आवश्यकता होती है उपकरण (या आइकन का चयन करें ब्राउज़र के सबसे अद्यतित संस्करणों में), प्रविष्टि का चयन करें विकल्प या प्राथमिकताएं, कार्ड का उपयोग करें उन्नत, कार्ड का चयन करें अपडेट और चेक बटन को अचयनित करें "अपडेट स्वचालित रूप से इंस्टॉल करें"।

    चेतावनी

    • Firefox के पुराने संस्करणों कीड़े या सुरक्षा खामियों अभी तक विशेष पैच के माध्यम सुधारा नहीं हो सकती है, इस प्रकार वायरस, मैलवेयर या हैकर्स या संभावना द्वारा संभावित हमलों के लिए पूरे सिस्टम को उजागर है कि कुछ हैकर व्यक्तिगत जानकारी की पकड़ प्राप्त कर सकते हैं संवेदनशील। इन कारणों के लिए, फ़ायरफ़ॉक्स का पुराना संस्करण इस्तेमाल करने का फैसला करते समय बहुत सावधान रहना हमेशा अच्छा होता है।
    • फ़ायरफ़ॉक्स के पुराने संस्करण का उपयोग करते समय आपको असुरक्षित वेबसाइटों तक पहुंच से बचना चाहिए और यह सुनिश्चित कर लें कि आपका कंप्यूटर हमेशा अद्यतन एंटी-वायरस द्वारा संरक्षित होता है
    • याद रखें कि आप इस कार्यक्रम के पिछले संस्करण में फ़ायरफ़ॉक्स ढाल चलाने हमेशा सभी समस्याओं को आप एक अपडेट के बाद का सामना कर रहे का हल नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com