फ़ायरफ़ॉक्स में Google पेजरैंक और एलेक्सा रैंक कैसे देखें

कई वेबमास्टर्स Google पेजरैंक और `एलेक्सा` का उपयोग अपनी वेबसाइटों की सफलता का निर्धारण करने के लिए संकेतक के रूप में करते हैं। आम तौर पर, इन आंकड़ों को इंटरनेट एक्सप्लोरर टूलबार में प्रदर्शित किया जाता है। यदि आप मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स को एक वेब ब्राउजिंग ब्राउज़र के रूप में इस्तेमाल करना पसंद करते हैं, तो बस एक एक्सटेंशन स्थापित करें जो आपको इन दो महत्वपूर्ण संकेतकों का लाभ उठाने की अनुमति देता है।

सामग्री

कदम

फ़ायरफ़ॉक्स चरण 1 में Google पेज रैंक और एलेक्सा रैंक देखें शीर्षक वाला छवि
1
यदि आपके पास अभी तक आपके विंडोज कंप्यूटर पर फ़ायरफ़ॉक्स नहीं है, तो आप निम्न से कनेक्ट करके इसे स्थापित कर सकते हैं लिंक.
  • फ़ायरफ़ॉक्स चरण 2 में गूगल पेजरेंक और एलेक्सा रैंक देखें शीर्षक वाला इमेज
    2
    फ़ायरफ़ॉक्स लॉन्च करें और निम्न वेबसाइट से जुड़ें: https://quirk.co.za/searchstatus/
  • फ़ायरफ़ॉक्स चरण 3 में गूगल पेज रैंक और एलेक्सा रैंक देखें शीर्षक वाला इमेज
    3



    `डाउनलोड खोज स्थिति` बटन दबाएं आपकी फ़ायरफ़ॉक्स सेटिंग्स पर निर्भर करते हुए, आपको स्थापना के साथ आगे बढ़ने से पहले अपनी `अनुमोदित साइट्स` सूची में निम्नलिखित साइट को जोड़ना पड़ सकता है। आप `विकल्प` बटन दबाकर ऐसा कर सकते हैं जो फ़ायरफ़ॉक्स विंडो के शीर्ष पर दिखाई देगा जब आप `डाउनलोड खोज स्थिति` बटन दबाएंगे।
  • फ़ायरफ़ॉक्स चरण 4 में Google पेज रैंक और एलेक्सा रैंक देखें शीर्षक वाला छवि
    4
    प्रकट होने वाले `सॉफ़्टवेयर स्थापना` विंडो में `इंस्टॉल करें` बटन दबाएं। वैकल्पिक रूप से आप फ़ायरफ़ॉक्स विंडो के शीर्ष पर `उपकरण` मेनू में स्थित `ऐड-ऑन` आइटम का उपयोग कर सकते हैं।
  • फ़ायरफ़ॉक्स चरण 5 में Google पेज रैंक और एलेक्सा रैंक देखें शीर्षक वाला छवि
    5
    जब स्थापना की प्रक्रिया पूरी हो गई है, तो फ़ायरफ़ॉक्स बंद करें और उसे पुनः आरंभ करें। यह नई सेटिंग्स लागू करेगा और आप स्थिति पट्टी के भीतर फ़ायरफ़ॉक्स विंडो के निचले दाएं कोने में स्थापित नई सुविधाओं को देखेंगे।
  • चेतावनी

    • याद रखें कि जब आप `PageRank` और `Alexa` कार्यक्षमता को सक्षम करते हैं, तो आपका ब्राउज़िंग डेटा Google और अमेज़ॅन (`एलेक्सा` सॉफ्टवेयर के मालिक) दोनों को भेजा जाएगा। कुछ अनुभवी उपयोगकर्ता, इस प्रक्रिया के बारे में जानते हैं, इस तरह के उपकरणों का उपयोग करने से बचने के लिए पसंद करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com