YouTube पर लोकप्रिय कैसे बनें

आपने अभी यूट्यूब की दुनिया में प्रवेश किया है और खुद को इस सोशल नेटवर्क पर जाना चाहते हैं, लेकिन कभी-कभी यह शुरू करने का सबसे कठिन हिस्सा है

क्या आप अगले निगहिगा, रे विल्यम जॉनसन, फ्रेड या स्माश बनना चाहते हैं? जानने के लिए इन सरल चरणों का पालन करें!

कदम

भाग 1

यूट्यूब पर अपनी आला बनाएँ
इमेज शीर्षक, यूट्यूब पर लोकप्रिय बनें चरण 1
1
तय करें कि आप YouTube पर किस प्रकार का खाता बनाना चाहते हैं संगीत वीडियो अपलोड करें? क्या आप अजीब वीडियो बनाते हैं? क्या आप ट्यूटोरियल तैयार करने जा रहे हैं? क्या आप एक स्टैंड-अप कॉमेडियन हैं? कहानियाँ कहें? उस श्रेणी को चुनें, जो आपका अधिक ध्यान खींचते हैं, या आप सभी का मिश्रण बना सकते हैं।
  • एक तरह से दूसरों से प्रेरित होना है YouTube पर मजेदार वीडियो देखें फिर, उन तरीकों के बारे में सोचें, जिसमें आप सीख सकते हैं कि आप क्या मिश्रण कर सकते हैं, पैरोडी या रीमिक्स कर रहे हैं जो कुछ भी आप को देखने के लिए अनिवार्य रूप से पसंद करते हैं और अपने मित्रों को मज़ेदार ढूंढने का ध्यान रखना भी चुनें।
  • यूट्यूब पर लोकप्रिय बनें छवि चरण 2
    2
    अपनी प्रतिभा दिखाएँ यदि आप कुछ नृत्य कदमों को जानते हैं, तो अच्छी तरह से गाएं, आप अच्छी कहानियां कह सकते हैं और आगे बढ़ सकते हैं, अपनी कला को परिष्कृत करने के लिए इसे जारी रखें। जब आप तैयार होते हैं, तो अपने दोस्तों को दिखाए जाने की संभावना के बारे में सोचें कि आप उस चीज़ को कैसे करें जिससे आप श्रेष्ठ हो। उदाहरण के लिए, यदि यह नृत्य है, तो कदमों पर एक फिल्म बनाएं या एक नृत्य वीडियो बनाएं जो पहले कभी नहीं देखा गया है (यह लोकप्रिय हो सकता है अगर यह वायरल हो)।
  • इमेज शीर्षक जिसका शीर्षक यूट्यूब पर लोकप्रिय है चरण 3
    3
    अपना स्वयं का चैनल बनाएं इसे जितना चाहें उसे सजाने के लिए, और इसे मूल देखो! यह ग्रंथों को पढ़ने में मुश्किल से रोकता है, उदाहरण के लिए एक सफेद पृष्ठभूमि का उपयोग करके पीले रंग का पाठ या बैंगनी पाठ के साथ एक नीली पृष्ठभूमि।
  • भाग 2

    अपना पहला वीडियो बनाएं
    इमेज शीर्षक जिसका नाम यूट्यूब पर लोकप्रिय है चरण 4
    1
    उस जानकारी के साथ एक वीडियो बनाएं, जिसे आप शुरू करना चाहते हैं यदि आप एक ट्यूटोरियल बनाना चाहते हैं, तो इसे पालन करना आसान बनाएं यदि आप एक मजेदार वीडियो बनाना चाहते हैं, तो यादृच्छिक चीजें करें और अलगाव प्रभाव का उपयोग करें।
    • क्या ट्यूटोरियल करें? जटिल और अनुपालन करना मुश्किल न बनाएं स्पष्ट और संक्षिप्त निर्देशों का उपयोग करें, उनसे वादा करता हूँ जो आपका अनुसरण करते हैं, अंतिम परिणाम किसी के द्वारा प्राप्त किया जा सकता है।
  • यूट्यूब पर लोकप्रिय बनें चित्र का शीर्षक चरण 5
    2
    वीडियो संपादित करें यह वह जगह है जहां आपको आवश्यक कटौती करना पड़ता है उन सभी चीजों को हटा दें जिन्हें आप अंतिम उत्पाद में नहीं चाहते हैं। सुनिश्चित करें कि आपका वीडियो पेशेवर और आसान दिखता है और सुनने के लिए।
  • न्यूनतमता अक्सर कुंजी होती है इसे ध्यान में रखें
  • इमेज शीर्षक से यूट्यूब पर लोकप्रिय बनें चरण 6
    3
    अपने वीडियो में से एक को देखने का निर्णय लेने के दौरान लोगों के ध्यान को आकर्षित करने के लिए क्या सावधान रहें (विशेषकर यदि यह नए सदस्य हैं) यहां कुछ कारक हैं जो आपकी सहायता कर सकते हैं:
  • शीर्षक आकर्षक होना चाहिए। यदि संभव हो तो लोकप्रिय शब्द शामिल करें
  • प्रत्येक वीडियो की शुरुआत में डालने के लिए एक निश्चित प्रभाव के साथ परिचय आपकी प्रस्तुतियों को अधिक पेशेवर और रोचक बना देगा। यदि आप ऐसा कुछ उपयोग करते हैं जो हर बार आपके वीडियो की पहचान करता है तो यह आपके ब्रांड के निर्माण के लिए भी उपयोगी है
  • अपने आप को प्रस्तुत करें और स्पष्ट रूप से अपना नाम बताएं ताकि दर्शक आपको समझ सकें। यदि वे आपके वीडियो की सराहना करते हैं और जानते हैं कि यह किसने बनाया है (आप), तो वे "हवा पर" बने रहेंगे
  • एक आराम से बोलो, अपनी गलतियों का थोड़ा सा हँसते हैं। आपके बतख के हित के आधार पर, आप वीडियो के अंत में डालने के लिए ब्लूपर भी बना सकते हैं। निश्चित रूप से लोग हंसते हैं, लेकिन इससे आपको अधिक अंगूठे पाने के लिए हाथ मिल जाएगा।
  • इमेज शीर्षक से यूट्यूब पर लोकप्रिय बनें चरण 7
    4
    वीडियो अपलोड करें अगर आप शुरू कर रहे हैं, तो विंडोज मूवी मेकर या आईमोवी सिर्फ ठीक है। जब आप अपने चैनल को अधिक लोकप्रियता प्राप्त कर लेते हैं, तो आप वीएसडीसी फ्री वीडियो एडिटर जैसे अधिक उन्नत कार्यक्रमों का उपयोग कर सकते हैं
  • भाग 3

    अपना बेस फैन विकसित और रखरखाव करें
    यूट्यूब पर लोकप्रिय बनें चित्र 8
    1
    अपने मित्रों और अपने परिवार को बताएं आपके वीडियो को देखने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को स्पाइस करें यूट्यूब पर कई चैनलों की सदस्यता लें और अन्य सक्रिय उपयोगकर्ताओं को मित्र अनुरोध भेजें।
  • यूट्यूब पर लोकप्रिय बनें चित्र 9
    2
    प्रशंसकों को इंतजार न करें एक बार जब आप एक सभ्य मात्रा में विचार प्राप्त करते हैं, तो एक नियमित आधार पर अधिक सामग्री बनाते और जोड़ते हैं। आपके, आपके मित्र, मजाक, आप क्या करते हैं, आदि पर केंद्रित वीडियो बनाएं। अन्यथा, अपने मूल विचार और इसके विकास के लिए एक चैनल समर्पित, उदाहरण के लिए, आप हमेशा अपने पालतू जानवर के कारनामों के बारे में, चुनौतियों आप क्रम में खुद के लिए निर्धारित किया है करने के लिए जोड़ा बता दिया है स्वस्थ भोजन के साथ अपने अनुभव के सीखने की अवस्था के बाद या कुछ नया सीखना



  • यूट्यूब पर लोकप्रिय बनें चित्र 10
    3
    लगातार और रोगी रहें लोकप्रियता हासिल करने में कुछ समय लग सकता है और आपको निश्चित रूप से इंतजार करना होगा अगर आपको लगता है कि यह मशहूर हो जाना बहुत मुश्किल है, तो यह लंबे समय से आपको समझा सकता है और आपको आत्मसमर्पण करने के लिए प्रेरित कर सकता है। इसके बजाय, जारी रहें, गुणवत्ता वाले सामग्रियों को जोड़ने और छह से 12 महीनों की अवधि में ब्याज में वृद्धि की उम्मीद करते रहें। बेशक, एक साल बीत जाने के बाद और आप अच्छी तरह से ज्ञात नहीं होंगे, भले ही आपने सब कुछ किया हो, आपको फिर से सोचना होगा कि आप क्या कर रहे हैं।
  • भाग 4

    आपको पहचानने के लिए अपने वीडियो साझा करें

    चैनल खोलना और वीडियो बनाना पर्याप्त नहीं है आपको अपने ब्रांड को भी बेचना चाहिए, ताकि आप उन लोगों को जान सकें जो आपके मित्रों और प्रारंभिक प्रशंसकों के अपने चक्र से परे जाते हैं।

    यूट्यूब पर लोकप्रिय बनें चित्र का शीर्षक चरण 11
    1
    यदि आपके पास Google+ पर कोई खाता है, तो अपने मंडलियों में बहुत से लोगों को जोड़ें। फिर, अपने वीडियो को प्रकाशित करें और उन्हें साझा करें (सुनिश्चित करें कि आप सही तरीके से क्लिक करें, ताकि आपकी सूची में हर कोई उन्हें देखेंगे)।
  • यूट्यूब पर लोकप्रिय बनें चित्र 12
    2
    YouTube पर लोगों को यादृच्छिक निजी संदेश भेजें उन्हें अपने वीडियो देखने के लिए कहें, एक आकर्षक कारण का उपयोग करने का प्रयास करें जो आपके चैनल पर क्लिक करने के लिए उन्हें प्रेरित करता है।
  • इन लोगों के चैनलों की सदस्यता लें - यह एक निहित तरीका है जो आपको सूचित करता है कि आप उनके पंजीकरण के "योग्य" हैं!
  • यदि आप किसी लोकप्रिय यूट्यूबर को व्यक्ति में जानते हैं, तो उसे अपने वीडियो में आपके बारे में बात करके उसे दृश्यता देने के लिए कहें।
  • यूट्यूब पर लोकप्रिय बनें चित्र 13
    3
    आपके पसंदीदा पसंदीदा यूट्यूबर्स को निजी संदेश भेजें दोबारा, उन्हें अपने चैनल पर नज़र डालने के लिए आमंत्रित करें, सदस्यता लें या आपको बताने के लिए टिप्पणी करें। क्या वे पंजीकरण करें, फिर उनके लाखों अनुयायियों को आप और आपके वीडियो भी देखेंगे। यह बिल्कुल दुर्लभ है, लेकिन आप कभी नहीं जानते
  • इमेज का शीर्षक, यूट्यूब पर लोकप्रिय बनें चरण 14
    4
    आप सभी को अपने चैनल के बारे में बताएं, उन्हें अपने दोस्तों के साथ विज्ञापन देने में मदद करने के लिए कहें परेशान न हो, हालांकि: सही समय पर किए गए सामयिक अनुरोध अस्तित्व और अपमान से बेहतर होते हैं।
  • इमेज शीर्षक वाला YouTube पर लोकप्रिय बनें चरण 15
    5
    बहुत सारे रोचक और अच्छी गुणवत्ता वाले वीडियो बनाएं वे जितने अधिक दिलचस्प हैं, उतने ही लोग आकर्षित करेंगे। और यदि आप लोगों का भार उठाते हैं, तो लोग आपको गंभीरता से लेना शुरू करेंगे, क्योंकि वे आपको आपकी रूचि को खिलाने के लिए इच्छुक व्यक्ति के रूप में देखेंगे।
  • इमेज शीर्षक से यूट्यूब पर लोकप्रिय बनें चरण 16
    6
    क्या लोकप्रिय है इसके आधार पर आपके वीडियो की सामग्री पर ध्यान केंद्रित करें। इस तरह, आपको प्रसिद्ध नहरों में नाम दिया जा सकता है। फ़ाईलब्लॉग का उदाहरण लें यदि आप एक महाकाव्य फिल्म के लिए असफल हो जाते हैं, तो इसे इस चैनल पर भेजें और, कुछ भाग्य के साथ, आप इस जगह में और शायद RayWilliamJohnson द्वारा भी उल्लेख किया जा सकता है!
  • टिप्स

    • शत्रु यूट्यूब पर विफल कभी नहीं - उनके अस्तित्व को स्वीकार करते हैं, लेकिन अपने शब्दों को अपने सिर में झुकाव न दें। उनकी अप्रियता उनकी व्यक्तिगत समस्याओं का संकेत है, जो वे उचित रूप से निपटने से इनकार करते हैं उन्हें अकेला छोड़ दो
    • ट्रोल को अनदेखा करें, लेकिन रचनात्मक प्रतिक्रिया दें, जो आपको बेहतर बनाने में सहायता करेगा।
    • निराश मत हो, यदि आप अपने श्रेणी में नंबर एक यूट्यूब नहीं बनते हैं, तो एक दिन से अगले दिन तक। इसमें समय, धैर्य और आत्म-प्रचार होता है
    • अपने वीडियो को फिल्माते हुए हर मिनट का आनंद लें अगर आपको अंतिम परिणाम पसंद नहीं है, तो आपको अगले अपलोड के लिए बेहतर करना होगा।
    • बेवकूफ बनाने या मूर्खता दिखने से मत डरो। यदि आप हास्यास्पद हैं, तो लोग हंसते हैं और आपके चैनल में वापस आ जाते हैं।
    • अपने आप को सुनिश्चित करें! यदि आप कैमरे के सामने शर्मीली हो, तो लोगों को आपके वीडियो को अच्छा नहीं मिलेगा
    • एक स्टार को अक्सर ऐसा माना जाता है क्योंकि यह किसी निश्चित तरीके से व्यवहार करता है। दुनिया को दिखाएं कि आप प्रसिद्धि के लिए अपने दिमाग को खोए नहीं करते समय एक यूट्यूब स्टार हो सकते हैं
    • याद रखें कि YouTube पर हर लोकप्रिय चैनल अतीत में आपकी स्थिति में था। कोशिश कर रहें!
    • विज्ञापन दें, लेकिन स्पैम नहीं करें यदि आपके पास अन्य सोशल नेटवर्क पर खाते हैं, तो एक लिंक पोस्ट करें और लोगों के प्रति सम्मान से स्वयं को बढ़ावा दें। स्पैमिंग आम तौर पर स्वागत नहीं है और कभी भी मनाया नहीं जाता
    • वीडियो अच्छी गुणवत्ता का होना चाहिए। वे व्यापक और अस्पष्ट उपयोगकर्ता को देखना जारी रखने के लिए राजी नहीं करेंगे।

    चेतावनी

    • व्यक्तिगत जानकारी पोस्ट न करें, क्योंकि इससे गंभीर परिणाम हो सकते हैं। अपने घर और कार्यालय का पता, अपना फोन नंबर, अपना पूरा नाम आदि वीडियो से बाहर रखें। यदि आप 18 वर्ष से कम हो, तो आपको उसमें कुछ भी शामिल नहीं करना चाहिए, और यहां तक ​​कि आपके स्कूल या उन जगहों का नाम न दें जहां आप अतिरिक्त गतिविधियों करते हैं।
    • बदमाशी दृश्यों के साथ वीडियो अवैध, अनैतिक और अभद्र हैं। बदमाशी को प्रदर्शित, प्रोत्साहित या समर्थन करने वाला वीडियो अपलोड न करें प्रत्येक व्यक्ति की गरिमा का सम्मान करें।
    • आप क्या कहते हैं पर ध्यान दें यह किसी भी भाषा, छवि या अवधारणा से बचा जाता है जो अस्वीकृत, या सीधे, कुछ लोगों या दौड़, किसी व्यक्ति का लिंग, उसका सामाजिक वर्ग इत्यादि का सुझाव देता है। न केवल कई स्थानों में यह अवैध है, यह बिल्कुल बहुत अच्छा नहीं है।
    • ट्रोल, घृणित या क्रोधी लोगों को खिलाओ मत। इन लोगों को वहाँ परेशान और inconvenienti- कारण भी उपयोगी किया जा रहा है के बारे में सोच, जिन तरीकों से वे अपनी टिप्पणी, घृणा को स्थापित किया गया उत्पादन, तो उन्हें तुरंत नीचा और उन्हें कबाड़ राय के बीच डाल करने के लिए कर रहे हैं। अपने जाल में मत आओ और व्यक्तिगत रूप से इन टिप्पणियों को मत लें।
    • जो लोग चीखें अपने प्रशंसकों को खो देते हैं अगर आपको वास्तव में चिल्लाओ, तो पहले एक चेतावनी डालें, ताकि दर्शकों को इससे बच सकें। लेकिन तथ्य यह है कि इससे बचने के लिए आपको यह समझा जाना चाहिए कि चीखें लोकप्रिय नहीं होंगी

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • यूट्यूब पर एक खाता (आवश्यक)
    • कंप्यूटर या लैपटॉप (वीडियो अपलोड करने के लिए - यदि आप एंड्रॉइड या आईओएस के साथ वीडियो बनाते हैं तो मोबाइल डिवाइस का उपयोग करें)
    • वेबकैम (वैकल्पिक)
    • कैमरा (वैकल्पिक)
    • इंटरनेट कनेक्शन (आवश्यक)
    • वीडियो संपादक (वैकल्पिक)
    • व्यक्तिगत कनेक्शन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com