एक सरल पीसी वीडियो गेम कैसे बनाएं

वीडियो गेम। कुछ लोगों को अक्सर सिर्फ खेलने के लिए एक कमरा है! और यह पूरी दुनिया में सच है! यदि आप वीडोगेम्स पसंद करते हैं, तो आप शुरू करने के लिए एक सरल क्यों नहीं बनाते हैं? यह लेख आसानी से एक सरल पीसी वीडियो गेम बनाने में आपकी सहायता करेगा।

कदम

एक सरल पीसी वीडियो गेम बनाओ शीर्षक वाला इमेज चरण 1
1
यह समझने की कोशिश करें कि कौन सा प्रोग्राम आप उपयोग करना चाहते हैं। एक कार्यक्रम आरपीजी मेकर VX है। यह प्रोग्राम निःशुल्क नहीं है, लेकिन आप 2003 संस्करण का उपयोग करना चाह सकते हैं - यह मुफ़्त है कुछ साधारण वीडियो गेम के लिए आप "बिंदु और क्लिक" कोडिंग सिस्टम के बजाय कुछ कोड का उपयोग भी कर सकते हैं। एक अच्छा बुनियादी कोडिंग इंटरफ़ेस पायथन जीयूआई है, जो कि इसकी वेबसाइट से डाउनलोड किया गया है, मुफ़्त और ओपन सोर्स है।
  • एक साधारण पीसी वीडियो गेम मेक एनीमेशन छवि चरण 2
    2
    कार्यक्रम स्थापित करें और अपने विचारों को इकट्ठा करें। क्या आपके पास इस गेम के बारे में कम से कम एक अस्पष्ट विचार है? यदि नहीं, तो अपने पसंदीदा गेम के बारे में सोचें, जो कि बाजार में बेचते हैं या सिर्फ कल्पना की कल्पना करते हैं, जो खेलों के रचनाकारों / डिजाइनरों के लिए हमेशा एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु है। मुख्य रूप से गेम के बारे में 96.23% वास्तव में काल्पनिक (कल्पित, ड्रैगन एज, वाह और यहां तक ​​कि, आदि)।
  • एक सरल पीसी वीडियो गेम बनाओ शीर्षक वाला इमेज चरण 3
    3



    यदि जरूरी है - जो लोग जानते हैं कि आप किस खेल को विकसित करना चाहते हैं - आपको नए दुश्मन या लोगों को खेलने या मारने के लिए बनाना चाहिए फ़ोटोशॉप, जिम्प या यहां तक ​​कि मूल विंडोज उपकरण, पेंट का उपयोग करें।
  • एक सरल पीसी वीडियो गेम बनाओ शीर्षक वाला छवि चरण 4
    4
    अब अपना पहला मानचित्र या स्तर बनाएं एक परिचयात्मक पृष्ठ बनाएं जहां आप अपने गेम के चरित्र को नाम दें और इसे संपादित करें। पहला नक्शा आमतौर पर रैखिक और सरल होता है: इसे ज़्यादा मत करो।
  • मेक अ सिंपल पीसी वीडियो गेम शीर्षक वाला इमेज चरण 5
    5
    अतिरिक्त स्तर बनाएं यदि आप खेल के डिजाइन के साथ अधिक कुशल हैं, तो क्यों नहीं पटकथा का प्रयास करें? हालांकि यह करना अधिक कठिन है और निश्चित रूप से नए डिजाइनरों के लिए अनुशंसित नहीं है। इसके अलावा आपको ... अच्छा होना चाहिए ... एक लक्ष्य जो आपको अंक देता है संक्षेप में यह एक ऐसा खेल बना देता है! शायद एक खोज के माध्यम से बॉस को मारकर एक छोटे से खेल का स्कोर हासिल किया जा सकता है और फिर उसे खोजना।
  • एक सरल पीसी वीडियो गेम मेक एनीमेशन छवि चरण 6
    6
    एक गेम बनाएं और इसे डिस्क पर रखें। क्रेडिट मत भूलना!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com